NDTV Khabar

Nda result 2019


'Nda result 2019' - 38 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UPSC NDA, NA 1 Final Result: एनडीए और एनए 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSC NDA, NA 1 Final Result: एनडीए और एनए 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSC NDA, NA 1 Final Result: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने एनडीए और एनए 1 फाइनल का रिजल्ट जारी कर दिया है. फाइनल रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही रिजल्ट चेक कर सकते हैं. यूपीएससी ने फाइनल रिजल्ट पीडीएफ में जारी किया है. इस पीडीएफ में सफल उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर दिए गए हैं.संघ लोक सेवा आयोग ने 447 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. लिखित परीक्षा 21 अप्रैल को आयोजित की गई थी.

  • बिहार विधानसभा उपचुनावों नतीजों के बाद तेजस्वी यादव ने कहा- एनडीए को सबक सिखाने के लिए...

    बिहार विधानसभा उपचुनावों नतीजों के बाद तेजस्वी यादव ने कहा- एनडीए को सबक सिखाने के लिए...

    चुनाव परिणाम के बाद प्रतिक्रिया देते हुए विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि धमाकेदार जीत के लिए मतदाता मालिकों का धन्यवाद. मैंने कार्यकर्ताओं संग चुनावों में जनसरोकार के मुद्दों की वापसी के लिए लोगों से अपील की थी. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि बिहार ने ज़मीनी मुद्दों को तवज्जों देते हुए निर्णय दिया.

  • Bihar By Election Results 2019: NDA को लगा झटका, तो RJD फायदे में, देखें- सभी सीटों के नतीजे 

    Bihar By Election Results 2019: NDA को लगा झटका, तो RJD फायदे में, देखें- सभी सीटों के नतीजे 

    लोकसभा चुनाव में आश्चर्यजनक रूप से शानदार प्रदर्शन करने के महज पांच महीने बाद गुरुवार को बिहार विधानसभा उपचुनाव (Bihar By Election Results 2019) के नतीजों से राजग को झटका लगा है. NDA पांच सीटों में से केवल एक सीट पर जीत दर्ज कर पाई.

  • बिहार विधानसभा उपचुनावों के नतीजों पर बोले सुशील मोदी, अब गहन समीक्षा की जरूरत

    बिहार विधानसभा उपचुनावों के नतीजों पर बोले सुशील मोदी, अब गहन समीक्षा की जरूरत

    सुशील मोदी के अनुसार दरौंदा में एनडीए के विद्रोही प्रत्याशी ने जीत पाई जबकि वहां राजद तीसरे स्थान पर रहा. नाथनगर में एनडीए का उम्मीदवार जीता. समस्तीपुर लोकसभा सीट जीत कर तो हमने संसदीय चुनाव की सफलता दोहराई. 

  • महाराष्ट्र चुनाव परिणाम LIVE Updates: एक बार फिर NDA सरकार? रुझानों में शिवसेना-BJP ने पार किया बहुमत का आंकड़ा

    महाराष्ट्र चुनाव परिणाम LIVE Updates: एक बार फिर NDA सरकार? रुझानों में शिवसेना-BJP ने पार किया बहुमत का आंकड़ा

    Maharashtra Election Results Today: भाजपा को इस बार 100 सीटें ही मिलती हुई दिख रही हैं. वहीं, उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना को 61 सीटें मिलती हुई दिख रही हैं.

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम 2019: रुझानों में NDA को बहुमत, 160 से ज्यादा सीटों पर बनाई बढ़त

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम 2019: रुझानों में NDA को बहुमत, 160 से ज्यादा सीटों पर बनाई बढ़त

    Maharashtra Election Results 2019: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) के लिए वोटों की गिनती 8 बजे शुरू हो जाएगी. 21 अक्‍टूबर को हुए मतदान में यहां 60.5 फीसदी वोट पड़े थे. ये नतीजे मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का कद तय करेंगे. अगर राज्‍य में बीजेपी को पिछली बार से ज्यादा सीटें आईं तो फडणवीस का कद बढ़ेगा, वहीं अगर सीटों का नुकसान हुआ तो पार्टी के अंदरखाने उनके नेतृत्व पर भी सवाल उठ सकते हैं.

  • UPSC NDA Result 2019: यूपीएससी एनडीए और एनए 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट देखें

    UPSC NDA Result 2019: यूपीएससी एनडीए और एनए 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट देखें

    संघ लोक सेवा आयोग ने नेशनल डिफेंस अकेडमी और नेवल अकेडमी की लिखित परीक्षा का रिजल्ट (NDA Result 2019) जारी कर दिया है. एनडीए और एनए 1 परीक्षा का रिजल्ट (UPSC NDA Result) आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर  जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. लिखित परीक्षा में 7,927 उम्मीदवार पास हुए हैं. रिजल्ट (UPSC NDA 2019 Result) पीडीएफ फॉर्म में हैं.

  • लापता भारतीय विमान का मलबा मिला, जानिये Air Force के लिए क्यों खास है AN-32

    लापता भारतीय विमान का मलबा मिला, जानिये Air Force के लिए क्यों खास है AN-32

    वायुसेना (Indian Air force) के लापता एएन-32 (AN-32) विमान का मलबा आठ दिन बाद मिला. AN-32 विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में मिला है. जानिये सेना के लिए क्यों खास है AN-32 विमान..

  • अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में मिला लापता विमान AN-32 का मलबा, भारतीय वायुसेना ने की पुष्टि

    अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में मिला लापता विमान AN-32 का मलबा, भारतीय वायुसेना ने की पुष्टि

    भारतीय वायुसेना के विमान AN-32 का मलबा अरुणाचल प्रदेश में मिल गया है. इस विमान में 13 लोग सवार थे. 

  • यह PM नरेंद्र मोदी का सर्वश्रेष्ठ भाषण था, लेकिन अब उन्हें 'विश्वास' सचमुच जीतना होगा

    यह PM नरेंद्र मोदी का सर्वश्रेष्ठ भाषण था, लेकिन अब उन्हें 'विश्वास' सचमुच जीतना होगा

    अगर मोदी अपनी नई पारी की शुरुआत सचमुच सबको साथ जोड़कर करने के प्रति गंभीर हैं, तो उन्होंने बहुत-से मुद्दों पर आत्ममंथन करना होगा. उन्हें BJP और संघ परिवार को भी उन्हीं की लाइन पर चलने के लिए बाध्य करना होगा. उन्हें खुद आगे बढ़कर मुस्लिम समुदाय के प्रभावी और सम्मानित प्रतिनिधियों को नियमित वार्ताओं के लिए आमंत्रित करना होगा, जिनमें उनके कड़े आलोचक भी शामिल हों, और भारत के लोकतांत्रिक ढांचे में ताकत के विभिन्न स्तरों पर उन्हें भी हिस्सेदारी देनी होगी.

  • NDA के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत, तीन तलाक, NRC पर मोदी सरकार की राह होगी आसान

    NDA के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत, तीन तलाक, NRC पर मोदी सरकार की राह होगी आसान

    अगले साल नवंबर में उत्तर प्रदेश में खाली होने वाली राज्यसभा की 10 में से अधिकांश सीटें भाजपा जीतेगी. इनमें से नौ सीटें विपक्षी दलों के पास हैं. इनमें से छह समाजवादी पार्टी (सपा) के पास, दो बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और एक कांग्रेस के पास है. उत्तर प्रदेश विधानसभा में भाजपा के 309 सदस्य हैं. सपा के 48, बसपा के 19 और कांग्रेस के सात सदस्य हैं. अगले साल तक भाजपा को असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश में सीटें मिलेंगी. भाजपा राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में सीटें गंवाएगी. महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के परिणामों का भी राजग की सीट संख्या पर असर होगा.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : बीजेपी संसदीय दल की बैठक में आज चुना जाएगा नरेंद्र मोदी को नेता

    लोकसभा चुनाव 2019 :  बीजेपी संसदीय दल की बैठक में आज चुना जाएगा नरेंद्र मोदी को नेता

    आज शाम दिल्ली में बीजेपी की संसदीय दल की बैठक होगी. बैठक में नरेंद्र मोदी को औपचारिक तौर पर बीजेपी संसदीय दल का नेता चुना जाएगा. इसके ठीक बाद एनडीए की बैठक होगी. बैठक में उद्धव ठाकरे, राम विलास पासवान के साथ एनडीए के सभी नेता मौजूद होंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज और कल मंत्रिमंडल के गठन और पोर्टफोलियो को लेकर एनडीए के सहयोगियों के साथ विचार-विमर्श करेंगे.  वहीं बीजेपी के उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे ने नतीजों के दिन की यह बता दिया था कि नरेंद्र मोदी की तरफ से सभी सांसदों को अगले 100 दिनों का एजेंडा तय करने के दिशा निर्देश दे दिए गए हैं. जाहिर है एनडीए अपने दूसरे कार्यकाल में उन बचे हुए कामों को प्राथमिकता के साथ करेंगे जो पहले कार्यकाल में अधूरे रह गए थे. 

  • NEWS FLASH : अल्‍पसंख्‍यकों को छलावे में रखा गया, अच्छा होता कि माइनॉरिटी की शिक्षा, स्वास्थ्य की चिंता की जाती : पीएम मोदी

    NEWS FLASH : अल्‍पसंख्‍यकों को छलावे में रखा गया, अच्छा होता कि माइनॉरिटी की शिक्षा, स्वास्थ्य की चिंता की जाती : पीएम मोदी

    लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद शनिवार की शाम को बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को औपचारिक तौर पर बीजेपी संसदीय दल का नेता चुना जाएगा. इसके ठीक बाद एनडीए की बैठक होगी. शनिवार शाम 5 बजे सेंट्रल हॉल में एनडीए की बैठक बुलाई गई है. बैठक में उद्धव ठाकरे, रामविलास पासवान समेत एनडीए के सभी नेता और सांसद मौजूद रहेंगे. इस बैठक में नरेंद्र मोदी को एनडीए का भी नेता चुना जाएगा. इसके बाद मंत्रिमंडल के गठन और पोर्टफोलियो को लेकर अमित शाह शनिवार और रविवार को अलग-अलग एनडीए सहयोगियों के साथ विचार विमर्श करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सरकार के गठन पर चर्चा के लिए सहयोगी दलों को आमंत्रित किया है. देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • NDA की बैठक कल, पीएम मोदी को चुना जाएगा संसदीय दल का नेता

    NDA की बैठक कल, पीएम मोदी को चुना जाएगा संसदीय दल का नेता

    Election Results 2019: इस बैठक के बाद एनडीए की बैठक होगी जिसमें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, लोजपा के रामविलास पासवान समेत सभी एनडीए नेता और चुने गए सांसद मौजूद रहेंगे. बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी है. जिसके मुताबिक शनिवार शाम 5 बजे सेंट्रल हॉल में एनडीए की बैठक बुलाई गई है.  

  • Election Results 2019: इन 10 राज्यों की सभी लोकसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा, मोदी की आंधी ने सबको उड़ाया

    Election Results 2019: इन 10 राज्यों की सभी लोकसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा, मोदी की आंधी ने सबको उड़ाया

    BJP ने 2019 लोकसभा चुनाव में जीत का बिगुल बजा दिया है और पार्टी ने अकेले के दम पर ही पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का दावा बहुत मजबूत कर लिया है.

  • Election Results 2019: मोदी की आंधी में निपटी कांग्रेस, 5 राज्य में हाथ लगीं सिर्फ 5 सीटें

    Election Results 2019: मोदी की आंधी में निपटी कांग्रेस, 5 राज्य में हाथ लगीं सिर्फ 5 सीटें

    जहां एनडीए ने उन रोज्यों में भी कमाल कर दिखाया है जहां उम्मीद नहीं की जा रही थी, वहीं कांग्रेस सरकार ने भारत के 5 बड़े राज्यों में सिर्फ एक-एक सीट ही हासिल की हैं. कांग्रेस के बेहद निराशाजनक इन चुनाव परिणामों में पार्टी महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, हरियाणा, बिहार और झारखंड में से हर राज्य में सिर्फ एक सीट जीत पाई है. कांग्रेस सरकार के सीट जीतने वाले लोगों में भी कुछ बहुत बड़े नेता शामिल हैं, वहीं एनडीए ने पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, उत्तर भारत और बिहार जैसे राज्यां में काफी बेहतर प्रदर्शन किया है.

  • Results 2019: 'मोदी मैजिक' और BJP के इस 'चाणक्य' की रणनीति की वजह से NDA को मिला प्रचंड बहुमत

    Results 2019: 'मोदी मैजिक' और BJP के इस 'चाणक्य' की रणनीति की वजह से NDA को मिला प्रचंड बहुमत

    Results 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी (BJP) रिकॉर्ड सीटों के साथ सत्ता पर काबिज होने जा रही है.

  • Election Results 2019: ...तो प्रचंड बहुमत के बाद भी NDA को हुआ नुकसान, हार के बाद भी फायदे में UPA

    Election Results 2019: ...तो प्रचंड बहुमत के बाद भी NDA को हुआ नुकसान, हार के बाद भी फायदे में UPA

    जहां कांग्रेस ने 2014 लोकसभा चुनाव में यूपीए को 65 सीटें मिली थी जो 2019 लोकसभा चुनाव में बढ़कर 93 पर पहुंच गई हैं जो 28 सीट की बढ़ोतरी को दर्शाता है. पिछले लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन की कुल 352 सीटें आईं थी और इस आंकड़े को वापस हासिल करने में एनडीए को कुल 8 सीटों की और जरूरत है. यूपीए गठबंधन ने पिछले चुनाव के मुकाबले 28 सीटें अधिक पाई हैं.

Advertisement