NDTV Khabar

Ndmc


'Ndmc' - 70 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली: सेवा सप्ताह के आयोजन पर अपने सफ़ाई कर्मचारियों को सम्मानित कर रहा है NDMC

    दिल्ली: सेवा सप्ताह के आयोजन पर अपने सफ़ाई कर्मचारियों को सम्मानित कर रहा है NDMC

    आयोजन की मुख्य अतिथि एनडीएमसी सचिव रश्मी सिंह थीं साथ ही अंतराष्ट्रीय टीकाकरण एवं रजिस्ट्रार(जन्म-मृत्यू) के प्रभारी डॉ सुमित दुबे भी मौजूद रहे, जिन्होंने मौजूद एनडीएमसी कर्मचारियों को स्वच्छता ही सेवा और पूरे केंद्र को सिंगल यूज़ प्लॉस्टिक से मुक्ति की शपथ दिलाई. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक देश को सिंगल यूज़ प्लॉस्टिक से मुक्‍त करने का लक्ष्‍य तय किया है.

  • दिल्ली में मच्छरों से जंग लड़ने के लिए केंद्र, राज्य और लोकल बॉडी संग-संग

    दिल्ली में मच्छरों से जंग लड़ने के लिए केंद्र, राज्य और लोकल बॉडी संग-संग

    मॉनसून की दस्तक से पहले मच्छरों को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिहाज से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, दिल्ली सरकार, नगर निगम और एनडीएमसी ने एक साथ कमर कस ली है. राजधानी में मच्छरों से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जाएगा.

  • कभी बेचा करते थे चाय, फिर जीता पार्षद का चुनाव, अब बने NDMC के महापौर

    कभी बेचा करते थे चाय, फिर जीता पार्षद का चुनाव, अब बने NDMC के महापौर

    नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्हें दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने नामांकित किया था और उत्तर दिल्ली नगर निगम की आम सभा में हुए चुनाव में उन्हें निर्विरोध चुन लिया गया. दिल्ली भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘सिंह भाजपा के बहुत मेहनती कैडर हैं. अपनी कड़ी मेहनत की बदौलत वह चाय बेचने से शुरुआत कर महापौर के पद तक पहुंचे.’ सिंह रामलीला में कई किरदार निभाते थे. बताया जाता है कि वह एक फाइव स्टार होटल में कुली का भी काम कर चुके हैं.

  • दिल्ली : करोल बाग में डेढ़ सौ होटल बंद, यात्री परेशान; कर्मचारियों के सामने रोजगार का संकट

    दिल्ली : करोल बाग में डेढ़ सौ होटल बंद, यात्री परेशान; कर्मचारियों के सामने रोजगार का संकट

    करोल बाग के 150 होटल बंद हो गए हैं. करोल बाग के होटलों में कुल साढ़े पांच हजार कमरे हैं और होटल कारोबार से पांच हजार लोग जुड़े हैं. इन होटलों में करीब 12000 टूरिस्ट हर माह रुकते हैं. होटलें बंद होने से इनमें काम करने वाले कर्मचारियों के सामने रोजगार का संकट पैदा हो गया है.

  • रानी झांसी फ्लाईओवर के निर्माण में देरी को लेकर 'आप' ने बोला हमला, CBI जांच की मांग की, पूछे इन सवालों के जवाब...

    रानी झांसी फ्लाईओवर के निर्माण में देरी को लेकर 'आप' ने बोला हमला, CBI जांच की मांग की, पूछे इन सवालों के जवाब...

    आम आदमी पार्टी ने रानी झांसी फ्लाईओवर के निर्माण में भाजपा शासित उत्तरी नगर निगम पर घोटाले का आरोप लगाते हुए इसकी सीबीआई से जांच कराने की मांग की है. बता दें कि मंगलवार को इस फ्लाईओवर के शुरू होने के बाद केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल ने भी इस परियोजना में हुई आठ साल की देरी की जांच कराने की मांग की है. 'आप' की ओर से इस मामले में जारी बयान में कहा गया है कि परियोजना में देरी और घोटाले से भाजपा की पोल पहले ही खुल चुकी है, अब देखना यह है कि करोड़ों रुपए के घोटाले को लेकर आवास एवं शहरी विकास मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी सीबीआई जांच का कब एलान करेंगे.

  • दिल्ली का बहुप्रतीक्षित रानी झांसी फ्लाईओवर खुला, केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने इस वजह से की जांच की मांग

    दिल्ली का बहुप्रतीक्षित रानी झांसी फ्लाईओवर खुला, केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने इस वजह से की जांच की मांग

    दिल्ली का अब तक का सबसे ज्यादा इंतजार कराने वाला और देरी से बनने वाला रानी झांसी फ्लाईओवर को आम जनता के लिए खोल दिया गया है. केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री और चांदनी चौक के सांसद डॉ हर्षवर्धन ने इसका उद्घाटन किया. इस मौके पर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी, केंद्रीय मंत्री विजय गोयल, दिल्ली बीजेपी प्रभारी श्याम जाजू उपस्थित रहे. उद्घाटन के दौरान केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि 'ये फ्लाईओवर बहुत मुश्किल फंसा था. मैंने जब समझने की कोशिश करी की आखिर 15-20 साल से ये प्रोजेक्ट क्यों लटका है. 15 साल तो दिल्ली में एक सरकार रही. 10 साल तक एक ही सांसद रहा. इस सबके बावजूद ये प्रोजेक्ट क्यों नही हुआ? तो मुझे लोगों ने बताया कि राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी थी और उन लोगों को लगता था कि ऐसा होगा वैसे होगा.'

  • दिल्ली का बहु प्रतीक्षित रानी झांसी फ्लाईओवर 16 अक्टूबर को होगा शुरू

    दिल्ली का बहु प्रतीक्षित रानी झांसी फ्लाईओवर 16 अक्टूबर को होगा शुरू

    दिल्ली का अब तक का सबसे ज्यादा इंतजार कराने वाला रानी झांसी फ्लाईओवर बनकर तैयार है और अब सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद 16 अक्टूबर को इसको आवागमन के लिए खोल दिया जाएगा.

  • स्कूल में बच्चों को धर्म के आधार पर बांटने वाले प्रिंसिपल को किया गया सस्पेंड

    स्कूल में बच्चों को धर्म के आधार पर बांटने वाले प्रिंसिपल को किया गया सस्पेंड

    दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग (दिल्ली कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स) ने वजीराबाद के स्कूल में हिंदू-मुस्लिम मामले पर नोटिस जारी किया. नार्थ MCD ने मामले की प्राथमिक जांच में प्रिंसिपल प्रिंसिपल चंद्रभान सिंह सहरावत को दोषी पाया. इसके बाद प्रिंसिपल निलंबित कर दिया गया.

  • दिल्ली : नगर निगम के इस स्कूल में बच्चे हिन्दू-मुसलमान हो गए!

    दिल्ली : नगर निगम के इस स्कूल में बच्चे हिन्दू-मुसलमान हो गए!

    क्या आपने कभी सुना है कि किसी स्कूल में बच्चों को उनके मजहब के आधार पर बांट दिया जाए और हिन्दू मुस्लिम बना दिया जाए? दिल्ली के वजीराबाद इलाके के उत्तरी दिल्ली नगर निगम के स्कूल में प्रिंसिपल ने यही काम किया है. प्रिंसिपल ने हिन्दू बच्चों के अलग और मुसलमान बच्चों के अलग सेक्शन बना दिए हैं.

  • EDMC कमिश्नर को हटाने के लिए आज लाया जाएगा अविश्वास प्रस्ताव, AAP ने BJP पर लगाया यह आरोप

    EDMC कमिश्नर को हटाने के लिए आज लाया जाएगा अविश्वास प्रस्ताव, AAP ने BJP पर लगाया यह आरोप

    पूर्वी दिल्ली नगर निगम यानी EDMC के कमिश्नर डॉ. रणबीर सिंह को हटाने के लिए सोमवार को पूर्वी दिल्ली नगर निगम की विशेष बैठक बुलाई गई है. बैठक में नगर निगम कमिश्नर को हटाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा. अविश्वास प्रस्ताव पास होने के बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास जाएगा और अनिल बैजल उसको गृह मंत्रालय के पास भेजेंगे.

  • दिल्ली : दूसरी कक्षा की छात्रा से इलेक्ट्रीशियन ने स्कूल के पंप रूम में किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली : दूसरी कक्षा की छात्रा से इलेक्ट्रीशियन ने स्कूल के पंप रूम में किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके के एक एनडीएमसी के स्कूल में दूसरी कक्षा की छात्रा से रेप की वारदात हुई. छात्रा से स्कूल के वाटर पम्प रूम के अंदर रेप किया गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • उत्तरी दिल्ली नगर निगम में 15000 करोड़ का जमीन घोटाला!

    उत्तरी दिल्ली नगर निगम में 15000 करोड़ का जमीन घोटाला!

    पुरानी दिल्ली के खैबर पास पर 15000 करोड़ की जमीन को एक निजी बिल्डर को देने का मामला सामने आने के बाद अब उस पर लीपापोती का खेल शुरु हो गया है....नगर निगम की अतिरिक्त आयुक्त रह चुकी रेनू जगदेव ने पत्र लिखकर उत्तरी दिल्ली नगर निगम कमिश्नर 15000 करोड़ रुपए की जमीन घोटाला करने का आरोप लगाया है.

  • क्या बदल गया है अकबर रोड का नाम ? साइनबोर्ड पर लगा महाराणा प्रताप मार्ग का पोस्टर

    क्या बदल गया है अकबर रोड का नाम ? साइनबोर्ड पर लगा महाराणा प्रताप मार्ग का पोस्टर

    राजधानी में अकबर रोड के साइनबोर्ड पर एक पोस्टर चिपका पाया गया जिसमें 'महाराणा प्रताप मार्ग' लिखा हुआ था. इसी मार्ग पर कई केंद्रीय मंत्रियों, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का आवास और कांग्रेस का मुख्यालय है. यह क्षेत्र नई दिल्ली नगर निगम परिषद के अंतर्गत आता है. एनडीएमसी के प्रवक्ता ने कहा, 'परिषद को ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं मिला है तथा इस प्रकार के नाम परिवर्तन को मंजूरी भी नहीं दी गई है. साइनबोर्ड को विरूपित करना कानून एवं व्यवस्था का मुद्दा है तथा पुलिस को आवश्यक कदम उठाने चाहिए.'

  • MCD के टीचरों को तीन माह से नहीं मिला वेतन, मुख्य सचिव को अवमानना का नोटिस

    MCD के टीचरों को तीन माह से नहीं मिला वेतन, मुख्य सचिव को अवमानना का नोटिस

    दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश, पूर्वी दिल्ली नगर निगम कमिश्नर और उत्तरी दिल्ली नगर निगम कमिश्नर को अदालत की अवमानना का नोटिस जारी किया है. पूर्वी और उत्तरी दिल्ली नगर निगम के करीब 13 हजार स्कूल टीचरों को बीते तीन महीने से वेतन न देने के मामले में यह नोटिस दिया गया है.

  • जल्द ही विंटेज एंबेसडर की जगह इलेक्ट्रिक सेडान से चलेंगे NDMC अधिकारी

    जल्द ही विंटेज एंबेसडर की जगह इलेक्ट्रिक सेडान से चलेंगे NDMC अधिकारी

    नई दिल्ली नगरपालिक परिषद (एनडीएमसी) के अधिकारी अब जल्द ही अपने विंटेज एंबेसडर वाहनों को अलविदा कहते हुए काम-काज के लिए इलेक्ट्रिक सेडान का इस्तेमाल करेंगे.

  • एनडीएमसी ने अवैध डेयरी के खिलाफ अभियान चलाया, 15 गायें बचाई गईं

    एनडीएमसी ने अवैध डेयरी के खिलाफ अभियान चलाया, 15 गायें बचाई गईं

    उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मियांवाली क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहीं डेयरी के खिलाफ नगर निकाय के अभियान के दौरान 15 गायों को शुक्रवार को बचाया गया.

  • NDMC Recruitment 2018: 77 पदों पर निकली है बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

    NDMC Recruitment 2018: 77 पदों पर निकली है बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

    सीनियर रेजिडेंट पद के लिए इंटरव्यू देने वाले उम्मीदवारों के पास एमसीआई के नियमों के मुताबिक दिल्ली मेडिकल काउंसिल से मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट से ग्रेजुएशन या डिप्लोमा की डिग्री होना जरूरी है.

  • ग्राउंड रिपोर्ट : नियम-कानून सिर्फ कागजों में, दिल्ली में चहुंओर खड़े अवैध होर्डिंग

    ग्राउंड रिपोर्ट : नियम-कानून सिर्फ कागजों में, दिल्ली में चहुंओर खड़े अवैध होर्डिंग

    पिछले कुछ सालों में एमसीडी की कमाई में गिरावट आ रही है. एक निजी न्यूज़ पेपर के मुताबिक अवैध तरीके से लगे विज्ञापनों की वजह से 2015-16 में एमसीडी को लगभग 100 करोड़ का नुकसान हुआ था. अवैध होर्डिंगों को रोकने के लिए दिल्ली में बाकायदा कानून बना हुआ है लेकिन उसका पालन कितना हो रहा है, यह सड़कों के किनारे नजरें घुमाने पर साफ नजर आ जाता है.