NDTV Khabar

Ndrf


'Ndrf' - 106 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में नदी में अचानक आई बाढ़ से 20 मकान और 18 लोग बहे, तलाश जारी 

    उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में नदी में अचानक आई बाढ़ से 20 मकान और 18 लोग बहे, तलाश जारी 

    उत्तराखंड के उत्तरकाशी (Uttarkashi) जिले में हिमांचल सीमा पर बहने वाली टोन्स नदी (Tons River) में बाढ़ आने से मोरी कस्बे के 20 मकान और 18 लोग बह गए.

  • कर्नाटक सहित देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर, जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित, 250 से ज्यादा की मौत

    कर्नाटक सहित देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर, जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित, 250 से ज्यादा की मौत

    सैकड़ों राहत शिविर बनाए गए हैं, जिसमें लाखों लोगों ने शरण ली है. बाढ़ से लाखों एकड़ में फैली फसल तबाह हो गई है. इस पूरे इलाके में सेना, NDRF की टीमें राहत और बचाव के काम में जुटी हैं.

  • केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र में बाढ़ का कहर, 160 से ज्यादा की मौत

    केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र में बाढ़ का कहर, 160 से ज्यादा की मौत

    बाढ़ की वजह से केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र में भीषण तबाही हुई है. केरल में सबसे ज़्यादा लोगों की मौत हुई है. यहां मृतकों का आंकड़ा 85 हो गया है जबकि 53 लोग लापता हैं. राज्य में 13 सौ से ज़्यादा राहत शिविर बनाए गए हैं. जिसमें क़रीब ढाई लाख लोगों ने शरण ली है. राहत शिविरों में प्रशासन लोगों को सभी ज़रूरी चीज़ें मुहैया करवा रहा है. पूरे केरल से राहत और बचाव की कई जज़्बे की तस्वीरें सामने आ रही हैं. लोगों को लगातार सेना, NDRF और SDRF की टीमें बचाने में जुटी हैं. वहीं राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे हैं जो बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं.  

  • जवानों के छुए पैर और हाथों में बांधी राखियां, बाढ़ से बचे लोगों ने कुछ यूं किया धन्यवाद, देखें VIDEO

    जवानों के छुए पैर और हाथों में बांधी राखियां, बाढ़ से बचे लोगों ने कुछ यूं किया धन्यवाद, देखें VIDEO

    वीडियो भी महाराष्ट्र के सांगली जिले का ही है. जहां बचाव अभियान के बाद महिलाओं ने NDRF टीम और सिक्योरिटी फोर्स की थाली से आरती की. वहीं, कई महिलाओं ने इन जवानों की कलाइयों पर राखी भी बांधी. 

  • सेल्फी विवाद में घिरे मंत्री गिरीश महाजन ने किया ट्वीट, लिखा- विपक्षी नेताओं का मनोरंजन हो गया, तो आकर मदद करें

    सेल्फी विवाद में घिरे मंत्री गिरीश महाजन ने किया ट्वीट, लिखा- विपक्षी नेताओं का मनोरंजन हो गया, तो आकर मदद करें

    महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन शुक्रवार को बाढ़ प्रभावित जिला सांगली का दौरा करने निकले थे, लेकिन इस दौरान वो एनडीआरएफ की नाव में सवार होकर सेल्फी लेते हुए दिखे थे.

  • गुजरात के नडियाड शहर के प्रगति नगर इलाके में बिल्डिंग ढही, 3 की मौत

    गुजरात के नडियाड शहर के प्रगति नगर इलाके में बिल्डिंग ढही, 3 की मौत

    गुजरात के नडियाड शहर के प्रगति नगर इलाके में 3 मंजिला इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका है. मिली जानकारी के मुताबिक इमारत को पहले ही ख़तरनाक घोषित कर खाली करने को कहा गया था.  लेकिन तेज बारिश की वजह से लोग इमारत खाली कर पाते कि उसके पहले ही वह ढह गई. फिलहाल NDRF और दमकलकर्मियों के साथ खेड़ा पुलिस और प्रशासन बचाव कार्य मे जुटे हैं. 

  • बाढ़ का जायजा लेने पहुंचे थे मंत्री, NDRF की नाव पर मुस्कुराते हुए सेल्फी लेते कैमरे में हुए कैद, देखें VIDEO

    बाढ़ का जायजा लेने पहुंचे थे मंत्री, NDRF की नाव पर मुस्कुराते हुए सेल्फी लेते कैमरे में हुए कैद, देखें VIDEO

    एक अन्य वीडियो में महाजन सड़क पर खड़े होकर बाढ़ की स्थिति का जायजा ले रहे हैं और व्यक्ति सेल्फी वीडियो बना रहा है. राकांपा नेता धनन्जय मुंडे ने ट्वीट किया, ‘मंत्री गिरीश महाजन और अधिकारी मुस्कुरा रहे थे और उन्होंने सेल्फी वीडियो बनाई. क्या सत्तारूढ़ नेताओं में कोई संवेदनशीलता बची है? देवेंद्र फडणवीस जी, इस असंवेदनशील मंत्री का इस्तीफा लीजिए, संबंधित अधिकारियों को निलंबित कीजिए.’

  • मध्य प्रदेश में बारिश का कहर: खाली हो रहे 34 गांव, बाढ़ का पानी घरों और दुकानों में घुसने से लोग बेहाल

    मध्य प्रदेश में बारिश का कहर: खाली हो रहे 34 गांव, बाढ़ का पानी घरों और दुकानों में घुसने से लोग बेहाल

    बड़वानी और आसपास के इलाकों में एहतियात के तौर पर प्रशासन ने नर्मदा किनारे के 34 गांवों को खाली कराने का काम शुरू कर दिया है. सुरक्षा की दृष्टि से नर्मदा के किनारे बसे रिहाइशी इलाकों में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और जिला प्रशासन तैनात है. उधर, नर्मदा बचाओ आंदोलन के बैनर तले मेधा पाटकर के नेतृत्व में करीब 300 प्रभावितों ने सत्याग्रह आंदोलन छेड़ दिया है.

  • महाराष्ट्र के सांगली में बाढ़ मचा रही तबाही, सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किया हवाई दौरा

    महाराष्ट्र के सांगली में बाढ़ मचा रही तबाही, सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किया हवाई दौरा

    पश्चिम महाराष्ट्र में बाढ़ तबाही मचा रही है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज बाढ़ प्रभावित कोल्हापुर क्षेत्र का हवाई दौरा किया. उन्होंने कहा कि सांगली की हालत ज्यादा खराब है. बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चलाया जा रहा है. सेना और एनडीआरएफ (NDRF) की टीमें बढ़ाई जा रही हैं. फडणवीस ने कहा कि बाढ़ से घिरे सांगली में दुखद हादसा हुआ. ग्रामोंचायत में बाढ़ में फंसे लोगों को निकलाने के लिए नाव ले जाई गई थी. उसमें 30 से 35 लोग बैठे थे. इंजिन में झंडी की डंडी फंसने से नाव पलट गई. उन्होंने बताया कि एयर लिफ्टिंग भी की जा रही है. सतारा के कराड में पानी थोड़ा उतरना शुरू हो गया है.

  • महिला ने पुल से लगा दी छलांग, फिर NDRF की टीम ने यूं बचाई जान...देखें Video

    महिला ने पुल से लगा दी छलांग, फिर NDRF की टीम ने यूं बचाई जान...देखें Video

    गाजीपुर की तहसील के गांव सिरोना में गोमती नदी में एक 29 वर्षीया महिला ने गुरुवार की सुबह पुल से छलांग लगा दी और नदी में डूबने लगी. सूचना मिलते ही एनडीआरएफ (NDRF) की एक 15 सदस्यीय टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए रेस्क्यू बोट की सहायता से घटनास्थल पर पहुंचकर महिला की जाम बचाई.

  • बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 13 जिलों के 88 लाख लोग प्रभावित, अब तक 127 की मौत

    बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 13 जिलों के 88 लाख लोग प्रभावित, अब तक 127 की मौत

    बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है. राज्य में बाढ़ से 13 जिलों में 88 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने यह जानकारी दी. बाढ़ से अब तक 127 लोगों की मौतें हुई हैं.

  • Mahalaxmi Express: बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस के सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

    Mahalaxmi Express: बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस के सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

    मुंबई-कोल्हापुर रूट पर चलने वाली ट्रेन महालक्ष्मी एक्सप्रेस में मौजूद करीब 700 से ज्यादा यात्री भारी बारिश के कारण से बीच में फंस गए जिसमें 500 लोगों को निकाला जा चुका है.  यात्रियों को चॉपर के मदद से निकाला गया है. एक यात्री द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन मुंबई से 100 किलोमीटर दूर वांगनी और बदलापुर के बीच तड़के करीब 3 बजे से रुकी हुई है. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुनील उदासी ने कहा, रेलवे सुरक्षा बल और शहर की पुलिस उस स्थान पर पहुंच गई है जहां ट्रेन रुकी हुई है. फंसे हुए यात्रियों को बिस्कुट और पानी बांटा गया है.

  • बिहार में आफत बनकर आई बाढ़, महिला ने एनडीआरएफ की नाव में दिया बच्ची को जन्म

    बिहार में आफत बनकर आई बाढ़, महिला ने एनडीआरएफ की नाव में दिया बच्ची को जन्म

    बिहार के बाढ़ग्रस्त पूर्वी चंपारण जिले में एक महिला ने एनडीआरएफ की नाव पर एक बच्ची को जन्म दिया. मां और बच्ची दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं.

  • देश के कई हिस्सों में भारी बारिश से भीषण बाढ़, असम में 4 लाख लोग प्रभावित

    देश के कई हिस्सों में भारी बारिश से भीषण बाढ़, असम में 4 लाख लोग प्रभावित

    देश के उत्तरी और पूर्वी हिस्से में बुधवार को भारी बारिश हुई. असम में वर्षा और बाढ़ जनित घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गयी और 11 जिलों में दो लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. असम में भारी बारिश के चलते आई बाढ़ से 17 ज़िलों के क़रीब साढ़े 4 लाख प्रभावित हैं. धेमा जी, बोगांईगांव और बारपेटा में बाढ़ से सबसे ज़्यादा नुकसान हुआ है. असम में क़रीब 17 हज़ार हेक्टेयर फसल पानी में डूबी हुई है. 53 रिलीफ़ कैंप खोले गए हैं और 18 हज़ार से ज़्यादा लोगों को राहत कैंप में रखा गया है.. NDRF बाकी एजेंसियों के साथ राहत और बचाव में जुटी हुई है. गुवाहटी में ब्रह्मपुत्र नदी खतरे के निशान की ओर बढ़ रही है. उफनती हुई नदी ने दूर-दूर तक मैदानी भागों को अपने में समेट लिया है. कई और नदियां भी ख़तरे के निशान से ऊपर हैं. असम के ही चिरांग में चंपा नदी में आई बाढ़ ने एक गांव को लगभग पूरा डूबो दिया. यहां के 45-50 घर पूरी तरह पानी में डूब चुके हैं. सेना के जवानों ने बाढ़ में फंसे लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है.

  • मुंबई में भारी बारिश से मुसीबत, दीवार गिरने से 27 की मौत, राहत-बचाव में जुटी NDRF की टीम

    मुंबई में भारी बारिश से मुसीबत, दीवार गिरने से 27 की मौत, राहत-बचाव में जुटी NDRF की टीम

    पुणे के सिंहगढ़ कॉलेज की दीवार गिरने से कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई वहीं मलाड में इसी तरह के हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई.

  • महाराष्ट्र में दिखने लगा 'वायु' चक्रवात का असर, PM मोदी ने आम लोगों से की ये अपील

    महाराष्ट्र में दिखने लगा 'वायु' चक्रवात का असर, PM मोदी ने आम लोगों से की ये अपील

    मौसम विभाग के आधिकारिक ट्वीट के मुताबिक चक्रवाती तूफान 'वायु' पिछले 6 घंटे में पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर उत्तर की ओर बहुत गंभीर तरीके आगे बढ़ा है. 12 जून को तड़के करीब 02:30 बजे पूर्वी मध्य अरब सागर में गोवा से 450 किलोमीटर पश्चिम-उत्तर-पश्चिम में, मुंबई से 290 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में और वेरावल (गुजरात) से लगभग 380 किमी की दूरी पर केंद्रित रहा.

  • त्रिपुरा में बारिश और आंधी ने बरपाया कहर, 700 से ज्यादा लोग हुए बेघर

    त्रिपुरा में बारिश और आंधी ने बरपाया कहर, 700 से ज्यादा लोग हुए बेघर

    इस संबंध में एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि आंधी और बारिश की वजह से बेघर हुए कम से कम 739 लोगों ने राज्य के राहत शिविरों में शरण ली.

  • Cyclone Fani Updates: चक्रवात ‘फानी’ से पश्चिम बंगाल को अब कोई खतरा नहीं : मौसम विभाग

    Cyclone Fani Updates: चक्रवात ‘फानी’ से पश्चिम बंगाल को अब कोई खतरा नहीं : मौसम विभाग

    Cyclone Fani Update: चक्रवाती तूफान 'फानी' ओडिशा तट के पास जगन्नाथपुरी को पार कर पश्चिम बंगाल में भयावह तूफान के रूप में दस्तक चुका है.

Advertisement