NDTV Khabar

Ndtv


'Ndtv' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Home Remedies For Monsoon: मानसून में इन चीजों का सेवन करने से बढ़ेगी आपकी इम्यूनिटी

    Home Remedies For Monsoon: मानसून में इन चीजों का सेवन करने से बढ़ेगी आपकी इम्यूनिटी

    इसके लिए सबसे पहले आपको सड़क किनारे मिलने वाले स्ट्रीट फूड का कम से कम से करना चाहिए, अगर आप इससे पूरी तरह दूर नहीं रह सकते. बरसात के मौसम में  इम्यूनिटी को बढ़ावा देने के लिए एक और तरीका है कि हाइड्रेटेड रहें

  • सपा नेता पार्टी क्यों छोड़ रहे? NDTV के सवाल पर आजम खान ने कहा- मुझे क्यों फंसा रहे

    सपा नेता पार्टी क्यों छोड़ रहे? NDTV के सवाल पर आजम खान ने कहा- मुझे क्यों फंसा रहे

    समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद आजम खान (Azam Khan) से NDTV ने पूछा कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता पार्टी छोड़कर क्यों जा रहे हैं? इस पर उन्होंने कहा कि 'मैं एक छोटा सा आदमी हूं, क्यों मुझे फंसा रहे हो? मुझे बहुत दुख हुआ था जब नीरज शेखर (Neeraj Shekhar) छोड़कर गए क्योंकि उनके पिता चंद्रशेखर राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद के मुद्दे पर समझौता कराना चाहते थे. हिंदू-मुस्लिम मामले को लेकर सहयोग करना चाहते थे और सुलह की पहली कोशिश की थी.'

  • क्या सरकारी कर्मचारियों की संख्या कम करना शानदार उपलब्धि है?

    क्या सरकारी कर्मचारियों की संख्या कम करना शानदार उपलब्धि है?

    एक विकल्प है कि BSNL और MTNL को 4 जी स्पेक्ट्रम दे दिया जाए. लेकिन इससे भी ये कंपनियां पटरी पर नहीं आएंगी. BSNL ने आखिरी बार 2008 में मुनाफा कमाया था. उसके बाद से यह कंपनी 82,000 करोड़ का घाटा झेल चुकी है. दिसंबर 2018 तक यह आंकड़ा 90,000 करोड़ के पार जा सकता है. इसके कर्मचारियों पर राजस्व का 66 प्रतिशत खर्च होने लगा है जो 2006 में 21 फीसदी था और 2008 में 27 फीसदी था.

  • इस मानसून तला-भुना स्नैक छोड़, ट्राई करें हेल्दी बेक्ड ब्रेड रोल्स

    इस मानसून तला-भुना स्नैक छोड़, ट्राई करें हेल्दी बेक्ड ब्रेड रोल्स

    भुना हुआ भुट्टा, टमाटर का सूप, रसम पापड़ और समोसे कुछ ऐसे स्वादिष्ट मानसून फूड हैं जो बच्चों सहित बड़ों को भी पसंद आते हैं. इन सबके अलावा एक चीज और है जिसे इस मौसम में खूब चाव से खाया जाता है और वह ब्रेड रोल.

  • Cooking Tips in Hindi: घर पर कैसे बनाएं रेस्तरां स्टाइल मलाई पनीर, देखें Recipe Video

    Cooking Tips in Hindi: घर पर कैसे बनाएं रेस्तरां स्टाइल मलाई पनीर, देखें Recipe Video

    हमारे पास एक अद्भुत पनीर पकवान (Paneer Recipe) नुस्खा है, जो केवल 10 मिनट में तैयार होगा, और साथ ही आपके स्वाद की कलियों को भी टेंटलाइज़ करेगा - हम स्वादिष्ट मलाई पनीर के बारे में बात कर रहे हैं!

  • Lunar Eclipse 2019: क्या चंद ग्रहण के दौरान भोजन करना होता है हानिकारक?

    Lunar Eclipse 2019: क्या चंद ग्रहण के दौरान भोजन करना होता है हानिकारक?

    चंद्र ग्रहण होने से पहले सूतक काल 16 जुलाई को 4 बजकर 31 मिनट से ही शुरू हो जाएगा. सूतक काल के दौरान पूजा-पाठ जैसे काम नहीं किए जाते. इसलिए जो लोग गुरु पुर्णिमा के अवसर पूजा करते हैं वे सूतक काल लगने से पहले ही पूजा कर लेंगे.

  • Guru Purnima 2019: इस तरह मनाएं गुरु पूर्णिमा का पर्व, भोग के लिए बनाएं ये खास व्यंजन

    Guru Purnima 2019: इस तरह मनाएं गुरु पूर्णिमा का पर्व, भोग के लिए बनाएं ये खास व्यंजन

    गुरु पुर्णिमा अपने गुरु के प्रति आभार प्रकट करने के रूप में मनाई जाती है. हिंदू धर्म में गुरु को सर्वश्रेष्ठ स्थान दिया जाता है.

  • Vegetarian High Protein Diet: प्रोटीन का शाकाहारी स्रोत है सोया चंक, ऐसे करें आहार में शामिल

    Vegetarian High Protein Diet: प्रोटीन का शाकाहारी स्रोत है सोया चंक, ऐसे करें आहार में शामिल

    High protein diet: प्रोटीन वाले फल भी आप अपने आहार में शामिल कर सकते हैं. मटर में प्रोटीन की मात्रा के लिए भी अक्सर सवाल किए जाते हैं. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि प्रोटीन कैसे प्राप्त करें.

  • Sawan 2019: सावन व्रत में इस तरह नमकीन और मीठे व्यंजन

    Sawan 2019: सावन व्रत में इस तरह नमकीन और मीठे व्यंजन

    हिन्दुओं के लिए सावन के महीने का विशेष महत्व हैं. सावन महीने के हर सोमवार को व्रत रखने का प्रावधान है और भगवान शिव के भक्त पूरे भक्ति भाव के साथ उनकी पूजा अर्चना करते हैं.

  • Amazon Prime Day 2019 Sale: किचन के इन प्रोडक्ट पर मिल रही है 70% तक की छूट

    Amazon Prime Day 2019 Sale: किचन के इन प्रोडक्ट पर मिल रही है 70% तक की छूट

    Amazon Prime Day Sale 2019: अगर आप लंबे समय से किचन के सामान खरीदने की सोच रहे थे, तो आपका इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि अमेजन प्राइम डे सेल 2019 आपके लिए यह मौका लेकर लाया है.

  • राम का नाम आराधना के लिए या हत्या के लिए?

    राम का नाम आराधना के लिए या हत्या के लिए?

    इस सवाल पर लौट आइये इससे पहले कि हम जवाब देने के बजाए नज़रें चुराने लगें. राम का नाम साधना और अराधना के लिए है या इसके नाम पर हत्या करने के लिए है. अभी भले लगता हो कि हमारी ड्राइंग रूम से दूर शायद दिल्ली से बहुत दूर कुछ लोगों का यह काम है और भारत जैसे देश में अपवाद हैं तो आप गलती कर रहे हैं. इनके पीछे की सियासी खुराक कहां से आ रही है, आप इतने भी भोले नहीं है कि सब बताना ही पड़े.

  • Exclusive: केवल मुस्लिम ही अल्पसंख्यक नहीं - NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    Exclusive: केवल मुस्लिम ही अल्पसंख्यक नहीं - NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की भविष्य की योजनाओं को लेकर केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति योजना के सवाल पर उन्होंने बताया कि पीएम मोदी की अगुवाई में दूसरी बार बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद देश में अफवाहें फैलाई जाने लगी, अल्पसंख्यकों को गुमराह करने के अभियान चलाए गए. उन्होंने कहा 'डेवलेपमेंट विदआउट डिसक्रिमिनेशन' यानी की 'बिना भेदभाव के विकास', 'डेवलेपमेंट विद डिग्निटी' यानी कि 'सम्मान के साथ सशक्तिकरण' के फार्मूले के साथ मोदी सरकार काम कर रही है.

  • Sawan 2019: क्या है पंचामृत का महत्व, जानें इसे घर पर बनाने की विधि

    Sawan 2019: क्या है पंचामृत का महत्व, जानें इसे घर पर बनाने की विधि

    अपने अराध्य को प्रसन्न करने के लिए विभिन्न तरह से पूजा करता है काफी लोग हर सोमवार को उपवास भी करते हैं. यह वही महीना है जब बहुत से शिव भक्त कावंड लेकर जाते हैं और गंगाजल लाने के बाद उनका अभिषेक करते हैं.

  • UGC NET Result 2019: यूजीसी नेट का रिजल्ट आज शाम होगा जारी, NTA के DG ने दी जानकारी

    UGC NET Result 2019: यूजीसी नेट का रिजल्ट आज शाम होगा जारी, NTA के DG ने दी जानकारी

    UGC NET Result Date 2019: यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट (UGC NET Result) आज जारी कर दिया जाएगा. इसी के साथ नेट के उम्मीदवारों के रिजल्ट का इंतजार खत्म हो जाएगा.

  • वित्त मंत्रालय में पत्रकारों का जाना हुआ आसान, ख़बरों का आना हुआ मुश्किल

    वित्त मंत्रालय में पत्रकारों का जाना हुआ आसान, ख़बरों का आना हुआ मुश्किल

    मैं सपने में था. सपने में वित्त मंत्रालय था. कमरे में अफ़सर फाइलों को पलट रहे थे. उनके पलटते ही नंबर बदल जाते थे. पीले-पीले पन्नों को गुलाबी होते देख रहा था. 0 के आगे 10 लगा देने से 100 हो जा रहा था. 100 से 00 हटा देने पर नंबर 1 हो जा रहा था. कुछ अफ़सरों की निगाहें भी मिल गईं. मिलते ही उन्होंने निगाहें चुरा लीं. उनकी आंखों में काजल था, पानी नहीं था.

  • Sawan 2019: अगर सावन में आप भी बनाते हैं बिना लहसुन-प्याज का खाना तो ये रेसिपीज़ आएंगी काम

    Sawan 2019: अगर सावन में आप भी बनाते हैं बिना लहसुन-प्याज का खाना तो ये रेसिपीज़ आएंगी काम

    श्रावण मास में भगवान शिव के भक्त उनकी भक्ति में पूरी तरह लीन हो जाते हैं और इस दौरान आने वाले हर सोमवार पर उपवास भी करते हैं

  • टीसीएस का पहली तिमाही में मुनाफा 10.8 प्रतिशत बढ़कर 8,131 करोड़ रुपये हुआ 

    टीसीएस का पहली तिमाही में मुनाफा 10.8 प्रतिशत बढ़कर 8,131 करोड़ रुपये हुआ 

    टीसीएस के सीईओ और प्रबंध निदेशक राजेश गोपीनाथन ने कहा कि नये वित्तीय वर्ष में हमारी शुरुआत सधी हुई और संतुलित रही है. हम देख रहे हैं कि ग्राहक अपनी वृद्धि और बदलाव के लिये की जाने वाली पहलों में लगातार खर्च कर रहे हैं. यह हमारी इस तिमाही की मजबूत ऑर्डर बुक और आगे आने वाले सौदों की लाइन में दिखाई दे रहा है.

  • UGC NET Result 2019: आज जारी होगा नेट परीक्षा का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    UGC NET Result 2019: आज जारी होगा नेट परीक्षा का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    UGC NET Result 2019: यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट (NTA NET Result) आज जारी कर दिया जाएगा. लाखों उम्मीदवारों का इंतजार आज खत्म हो जाएगा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के डायरेक्टर जनरल विनीत जोशी ने गुरुवार को NDTV को बताया था कि 12 जुलाई की शाम को नेट परीक्षा का रिजल्ट (UGC NET 2019 Result) जारी कर दिया जाएगा. एनटीए यूजीसी नेट रिजल्ट उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर जाकर आसानी से चेक कर सकेंगे. इस साल की पहली नेट परीक्षा (UGC NET Exam) 20 जून से 26 जून तक आयोजित की गई थी.