NDTV Khabar

Ndtv India


'Ndtv india' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IMF प्रमुख ने डॉ. प्रणय रॉय से कहा, ''स्टिमुलस बढ़ने से निश्चित तौर पर भारत को मदद मिलेगी''

    IMF प्रमुख ने डॉ. प्रणय रॉय से कहा, ''स्टिमुलस बढ़ने से निश्चित तौर पर भारत को मदद मिलेगी''

    अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रमुख क्रिस्टलीना जॉर्जीवा ने कोरोनो वायरस महामारी से उत्पन्न चुनौतियों और आईएमएफ द्वारा निभाई जा रही भूमिका के बारे में NDTV के डॉ प्रणय रॉय से बात की. उन्होंने बताया कि कैसे आईएमएफ विकासशील देशों की कोरोना का सामना करने में मदद कर रहा है. NDTV से बात करते हुए आईएमएफ प्रमुख ने कहा, "हमने सौ बिलियन डॉलर से अधिक की सहायता की है."

  • नीतीश कुमार जी नई पीढ़ी तैयार है, मौका दीजिए, नहीं तो वह छीन लेगी: शिवानंद तिवारी

    नीतीश कुमार जी नई पीढ़ी तैयार है, मौका दीजिए, नहीं तो वह छीन लेगी: शिवानंद तिवारी

    Bihar Election 2020: धीरे-धीरे बिहार का चुनाव अब अपने रंग पर आ रहा है. आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जहां लालू यादव (Lalu Yadav) के 15 साल पुराने जंगलराज की याद लोगों को दिला रहे हैं तो वहीं आरजेडी (RJD) के सीनियर नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) ने NDTV से कहा कि नीतीश कुमार लालू को कोका बनाकर पेश कर रहे हैं जिससे बिहार की जनता डर जाए. लेकिन अब उनका यह दांव चलने वाला नहीं है. शिवानंद तिवारी ने कहा कि अब बिहार की जनता ने नीतीश को खारिज कर दिया है, अगर जगह नही देंगे तो धसोर कर ले लेंगे.

  • NDTV की खबर का असर: कराटे की गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा को अब नहीं झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी

    NDTV की खबर का असर: कराटे की गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा को अब नहीं झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी

    एनडीटीवी (NDTV) पर कराटे में गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा (Vimala Munda) की कहानी दिखाए जाने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने  विमला मुंडा की खराब आर्थिक स्थिति को गंभीरता से लिया है. अब विमला मुंडा को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. जल्द ही विमला की किस्मत संवरने वाली है. मुख्यमंत्री ने आज घोषणा की है कि विमला मुंडा को एक महीने के अंदर सीधी नियुक्ति का लाभ दिया जाएगा.

  • ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए राहत की खबर, वाहनों की बिक्री में आई तेजी की विशेषज्ञ मान रहे यह वजह..

    ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए राहत की खबर, वाहनों की बिक्री में आई तेजी की विशेषज्ञ मान रहे यह वजह..

    कार एक्‍सपर्ट टुटु धवन ने NDTV से कार और यात्री वाहनों की ‍सितंबर माह और दूसरे क्‍वार्टर (जुलाई-सितंबर) की बिक्री में आए इजाफे की वजह बताते हुए कहा कि लोगों ने कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) की वजह से तीन-चार महीने तक गाड़ी खरीदने के फैसले को रोक कर रखा था पर अब लोग कोरोनावायरस से बचना सीख गए हैं और गाड़ियां खरीद रहे हैं.

  • NDTV से सुशील मोदी ने कहा- अगर BJP ने ज्यादा सीटें जीती तो भी नीतीश कुमार ही CM बनेंगे

    NDTV से सुशील मोदी ने कहा- अगर BJP ने ज्यादा सीटें जीती तो भी नीतीश कुमार ही CM बनेंगे

    इस बातचीत के दौरान सुशील मोदी ने एलजेपी और बीजेपी के बीच पर्दे के पीछे से किसी प्रकार के गठबंधन की खबरों को भी खारिज किया. सुशील मोदी ने कहा कि एलजेपी बिहार में बिना गठबंधन के2-3 सीटें भी नहीं ला सकती है.

  • जब JDU से अलग जाने की बात कही, तो 'चुप्पी साधे' रहे अमित शाह : NDTV से बोले चिराग पासवान

    जब JDU से अलग जाने की बात कही, तो 'चुप्पी साधे' रहे अमित शाह : NDTV से बोले चिराग पासवान

    Bihar Assembly Election 2020: चिराग ने कहा कि उनके पिता ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि अगर फिर से पांच साल के लिए नीतीश सीएम बनते हैं तो यह राज्य के लिए एक बहुत बड़ी आपदा होगी.

  • क्या सर्दियां कोरोना के कम होते मामलों के ट्रेंड को उलट सकती हैं? एम्स निदेशक ने दिया ये जवाब...

    क्या सर्दियां कोरोना के कम होते मामलों के ट्रेंड को उलट सकती हैं? एम्स निदेशक ने दिया ये जवाब...

    भारत में कोरोना वायरस के मामलों में कमी देखी जा रही है. इस पर एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया ने NDTV से बातचीत में कहा,'' मुझे यही उम्मीद है रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या यही दिखाती है. हालांकि कोरोना के मामले कम होने को लेकर हमें दो हफ्ते इंतजार करना चाहिए. अगर ये जारी रहता है तो अच्छी बात है.  पर हमें सतर्क रहने की जरूरत हैं क्योंकि कोरोना के मामलों में फिर से बढ़ोतरी देखी जा सकती है. त्योहारों के मौके पर हमें संभल कर रहने की जरूरत है क्योंकि इस दौरान कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. साथ ही साथ सर्दियां नजदीक आ रही हैं इस वजह से भी संभलकर रहने की जरूरत है क्योंकि इस दौरान बहुत से सांस लेने से जुड़े वायरस मरीजों को संक्रमित कर सकते हैं.'' 

  • भारत में TV न्‍यूज पर डॉ. प्रणय रॉय का विश्‍लेषण और किन चीज़ों पर है ध्‍यान देने की ज़रूरत?

    भारत में TV न्‍यूज पर डॉ. प्रणय रॉय का विश्‍लेषण और किन चीज़ों पर है ध्‍यान देने की ज़रूरत?

    सामान्‍य रूप से एक न्‍यूज़ ऑर्गेनाइज़ेशन के लिए लाभ कमाने का रास्‍ता उन समझौतों से होकर जाता है, जो पत्रकारिता की प्रकृति को बदल देते हैं. अक्सर ऐसा होता है कि जब इसकी पहचान एक न्‍यूज़ चैनल की नहीं रह सकती है. भारत में ख़बरिया चैनलों के भीड़ भरे बाज़ार में मुनाफे की तलाश में कई विकल्‍प संभव हैं और विभिन्‍न चैनलों ने अलग-अलग रास्‍ते चुने भी हैं, लेकिन इन रास्‍तों में से किसी के भी साथ जितनी अधिक सफलता मिलती है, न्‍यूज़ जर्नलिज़्म (पत्रकारिता) का नेचर उतना ही बदल जाता है.

  • टीवी रेटिंग के हेरफेर पर NDTV से बोले मुंबई के पुलिस प्रमुख, 'हमें BARC से संदिग्ध पैटर्न को लेकर सबूत मिले हैं'

    टीवी रेटिंग के हेरफेर पर NDTV से बोले मुंबई के पुलिस प्रमुख, 'हमें BARC से संदिग्ध पैटर्न को लेकर सबूत मिले हैं'

    NDTV से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि स्‍वतंत्र एजेंसी हंसा की ओर से इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई है. यही नहीं, इस एजेंसी नेहमारे साथ कुछ डिटेल्‍स भी शेयर किए है. पुलिस कमिश्‍नर साफ कहा कि यह बदले की कार्रवाई नहीं है.

  • बिहार चुनाव : चिराग पासवान बोले- नीतीश कुमार के खिलाफ ही मेरी राजनीति की शुरुआत हुई थी

    बिहार चुनाव : चिराग पासवान बोले- नीतीश कुमार के खिलाफ ही मेरी राजनीति की शुरुआत हुई थी

    नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड के नेतृत्व वाली सरकार का हिस्सा रही एलजेपी खुद को जेडीयू नहीं, बीजेपी का सहयोगी बताती रही है. NDTV से बातचीत में चिराग पासवान ने कहा कि उनकी राजनीति ही नीतीश कुमार के खिलाफ हुई थी.

  • बिहार विधानसभा चुनाव: नीतीश कुमार पर चिराग़ पासवान के ये 10 प्रहार, बताया क्यों JDU से ऐतराज

    बिहार विधानसभा चुनाव: नीतीश कुमार पर चिराग़ पासवान के ये 10 प्रहार, बताया क्यों JDU से ऐतराज

    Bihar Election 2020:बिहार विधानसभा चुनावों की गहमा-गहमी के बीच लोक जनशक्ति पार्टी ने तय किया है कि वह चिराग पासवान की अगुवाई में जेडीयू से अलग होकर अपना दम भरेंगे. विधानसभा चुनावों में लोक जनशक्ति के प्रत्याशी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के खिलाफ तो उतरेंगे लेकिन बीजेपी के खिलाफ नहीं. नीतीश के खिलाफ इस नाराजगी पर बात करते हुए चिराग पासवान ने NDTV से बताया कि नीतीश कुमार अपने सहयोगियों की नहीं सुनते हैं. उन्होंने बताया कि नीतीश कुमार के साथ वह सिर्फ राजनीतिक मजबूरियों के चलते रहे. एनडीटीवी के साथ विशेष बातचीत में चिराग पासवान ने खुल कर बात करते हुए नीतीश सरकार पर जमकर प्रहार किया.

  • नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कास्ट न करने को सुधीर मिश्रा ने बताया 'गलती', तो एक्टर बोले- गलती पर गलती किये जा रहे हैं आप...

    नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कास्ट न करने को सुधीर मिश्रा ने बताया 'गलती', तो एक्टर बोले- गलती पर गलती किये जा रहे हैं आप...

    नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) और सुधीर मिश्रा ने फिल्म को लेकर एनडीटीवी इंडिया को इंटरव्यू भी दिया, जिसमें उन्होंने कास्टिंग, सेट और डायरेक्शन से जुड़ी काफी बातें कहीं.

  • कोरोना वायरस : दिल्ली में सुधर रहे हालात, लेकिन एक चिंता बरकरार

    कोरोना वायरस : दिल्ली में सुधर रहे हालात, लेकिन एक चिंता बरकरार

    Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के हालात सुधारते नज़र आ रहे हैं. NDTV इंडिया ने 15 अगस्त से 3 अक्टूबर तक सात हफ्तों के आंकड़ों को आकलन किया तो पाया कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर या पॉजिटिविटी रेट यानी हर 100 टेस्ट में संक्रमितों की संख्या में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. दरअसल दिल्ली में 15 अगस्त के बाद से दोबारा मामले बढ़ने शुरू हुए थे और दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने इसी को 'दूसरी वेव' कहना शुरू किया था. 

  • बलिया के एमएलए ने कहा, लड़कियों के संस्कारित न होने के कारण रेप की घटनाएं

    बलिया के एमएलए ने कहा, लड़कियों के संस्कारित न होने के कारण रेप की घटनाएं

    उत्तर प्रदेश (UP) के बलिया (Balia) विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) ने यूपी में बढ़ती रेप (Rape) की घटनाओं का कारण लड़कियों का संस्कारित नहीं होना बताया है. उनका कहना है कि  सभी पिता और माता का धर्म है कि अपनी जवान बेटी को संस्कारित वातावरण में रहने, चलने और एक शालीन व्यवहार प्रस्तुत करने का तरीका सिखाएं. ये घटनाएं संस्कार से ही रुक सकती हैं, शासन और तलवार से रुकने वाली नहीं हैं. उन्होंने NDTV द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह बात कही.

  • "एक पिता को उसकी बेटी का अंतिम संस्कार भी नहीं करने दिया...." हाथरस पर प्रियंका गांधी ने NDTV से कहा

    इस अपराध को लेकर देशभर में आक्रोश भड़क गया. 20 साल की युवती की मंगलवार को दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई. ऐसा बताया जा रहा है कि14 सितंबर उसके गांव के उच्च जाति 4  पुरुषों द्वारा उस पर हमला किया गया था, उसे कई फ्रैक्चर और रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट लगी थी.

  • बाबरी पर फैसले के बाद बोले विनय कटियार, अब मथुरा और काशी की तैयारी होगी

    बाबरी पर फैसले के बाद बोले विनय कटियार, अब मथुरा और काशी की तैयारी होगी

    बाबरी विध्वंस मामले में CBI की स्पेशल कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. इस मामले में कुल 49 आरोपी थे, जिसमें बीजेपी के कद्दावर नेता विनय कटियार का नाम भी शामिल था. फैसले के बाद NDTV से बात करते हुए विनय कटियार ने इस पर खुशी जताते हुए कहा कि आज बहुत प्रसन्न हूं और इसके लिए लंबा संघर्ष किया है. उन्होंने कहा कि ये पूरी तरह से कांग्रेस की साजिश थी.  बीजेपी नेता ने बताया कि इस मामले में मुझे तीन बार जेल जाना पड़ा. मुझ पर NSA लगाया गया. कांग्रेस ने सीबीआई का दुरुपयोग किया. 

  • क्या लोकतांत्रिक नेता और तानाशाह नेता दोस्त हो सकते हैं?

    क्या लोकतांत्रिक नेता और तानाशाह नेता दोस्त हो सकते हैं?

    भारत लोकतंत्र का चेहरा था. आज भारत की संस्थाएं चरमराती नज़र आ रही हैं. भारत में और न ही भारत के बाहर लोकतंत्र के सवालों को लेकर भारत के नेता बोलते नज़र आ रहे हैं.

  • हाथरस गैंगरेप: पीड़िता के पिता ने रोते हुए बताया आखिरी बार बेटी का चेहरा तक नहीं देखने दिया

    हाथरस गैंगरेप: पीड़िता के पिता ने रोते हुए बताया आखिरी बार बेटी का चेहरा तक नहीं देखने दिया

    Hathras Gangrape::हाथरस में 19 वर्षीय युवती के साथ हुई दर्दनाक घटना के बाद परिवार के साथ पुलिस का रवैया सवालों के घेरे में आ गया है. पीड़िता का अंतिम संस्कार रात के अंधेरे में रात करीब 2.30 किया गया. आरोप है कि पुलिस वालों ने परिजनों को घर में बंद कर दिया था. पीड़िता के पिता ने NDTV से बात करते हुए बताया कि हमारे विरोध के बावजूद अंतिम संस्कार कर दिया गया. हम चाहते थे कि बेटी का अंतिम संस्कार हिंदू रीति रिवाज के हिसाब से हो, इसलिए इसे दिन में करने मांग कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि बेटी के अंतिम दर्शन में कुछ रिश्तेदार भी शामिल हो लेकिन बेटी का शव जबरन लेकर गए. पिता ने कहा कि रिश्तेदार तो दूर परिवार का एक भी सदस्य भी अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुआ. उन्होंने रोते हुए बताया कि इस बात का दुख है कि आखिरी बार बेटी का चेहरा नहीं देख पाए. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com