NDTV Khabar

Ndtv india


'Ndtv india' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नसीरुद्दीन शाह को मैं पूरे परिवार सहित भय मुक्त पतंजलि में रखने को तैयार हूं : बाबा रामदेव

    नसीरुद्दीन शाह को मैं पूरे परिवार सहित भय मुक्त पतंजलि में रखने को तैयार हूं : बाबा रामदेव

    पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने कहा है कि योग गुरु रामदेव को दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग़ जाने की इजाज़त नहीं दी है. उन्होंने कहा कि योग गुरु रामदेव शाहीन बाग़ जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और जैसे ही इजाज़त मिलेगी वे जाएंगे. इससे पहले योग गुरु रामदेव ने NDTV इंडिया के मुक़ाबला कार्यक्रम में कहा था कि वो शनिवार को शाहीन बाग़ जाएंगे. नागरिकता क़ानून का समर्थन करते हुए भी उन्होंने साफ़ किया कि भारत से किसी मुसलमान को निकाला नहीं जा सकता. साथ ही उन्होंने कहा कि वे किसी के पक्ष और विपक्ष में नही हैं और अपनी बात रखेंगे. योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने शुक्रवार को एनडीटीवी के शो 'मुकाबला' में खास बातचीत की. इस दौरान नागरिकता संशोधन कानून (CAA), जम्मू कश्मीर में इंटरनेट और फोन कॉलिंग प्रतिबंध, जेएनयू सहित कई मुद्दों पर अपनी राय रखी.

  • जम्मू-कश्मीर में 2G मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल, जारी रहेगी सोशल साइट्स पर पाबंदी

    जम्मू-कश्मीर में 2G मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल, जारी रहेगी सोशल साइट्स पर पाबंदी

    जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा मंजूर 301 वेबसाइटों तक ही लोगों की पहुंच हो सकेगी. जम्मू कश्मीर प्रशासन के गृह विभाग की एक अधिसूचना के मुताबिक मोबाइल फोन पर 2G स्पीड के साथ इंटरनेट सुविधा 25 जनवरी से शुरू हो गई है.

  • क्या शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में शामिल होंगे बाबा रामदेव? योगगुरु ने दिया यह जवाब...

    क्या शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में शामिल होंगे बाबा रामदेव? योगगुरु ने दिया यह जवाब...

    योगगुरु बाबा रामदेव ने शुक्रवार को NDTV से कई मुद्दों पर बात की. इस दौरान बाबा रामदेव ने कहा  कि 'नागरिकता कानून से मुसलमानों की नागरिकता छिनेगी यह झूठा प्रचार किया जा रहा है.'

  • CAA-NRC पर NDTV से बोले बाबा रामदेव- मुझे जिन्ना वाली नहीं, महात्मा गांधी और भगत सिंह वाली आजादी चाहिए

    CAA-NRC पर NDTV से बोले बाबा रामदेव- मुझे जिन्ना वाली नहीं, महात्मा गांधी और भगत सिंह वाली आजादी चाहिए

    योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने शुक्रवार को एनडीटीवी के शो 'मुकाबला' में खास बातचीत की. इस दौरान नागरिकता संशोधन कानून (CAA), जम्मू कश्मीर में इंटरनेट और फोन कॉलिंग प्रतिबंध, जेएनयू सहित कई मुद्दों पर अपनी राय रखी. रामदेव ने CAA के मुद्दे पर कहा, ''आजादी संविधान और न्याय पर आधारित होनी चाहिए. मुझे जिन्ना वाली आजादी नहीं चाहिए, महात्मा गांधी और भगत सिंह वाली आजादी चाहिए. पिछले एक-दो महीनों से लग रहा है कि हिन्दुस्तान में सभी प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं. मैं आंदोलनों का पक्ष लेने वाला व्यक्ति हूं. आंदोलन करना लोगों का अधिकार है.''

  • NDTV Exclusive: भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर का BJP पर हमला, कहा- जैसे हालात हैं उसमें हर बाग शाहीन बाग बन सकता है

    NDTV Exclusive: भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर का BJP पर हमला, कहा- जैसे हालात हैं उसमें हर बाग शाहीन बाग बन सकता है

    हमनें जामा मस्जिद पर शांति के साथ प्रदर्शन किया. दिल्ली पुलिस ने मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए उसे साबित नहीं कर पाई. आपको यह समझना होगा कि पुलिस किसके अंदर काम कर रही है. यूपी में पुलिस यूपी सरकार की सुनती है और वैसे ही दिल्ली में दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार की सुनती है. मैंने जामा मस्जिद में प्रदर्शन के दौरान कोई अपराध नहीं किया है.

  • अरविंद केजरीवाल vs मनोज तिवारी क्यों नहीं? NDTV के इन 6 सवालों का मनोज तिवारी ने दिया जवाब

    अरविंद केजरीवाल vs मनोज तिवारी क्यों नहीं? NDTV के इन 6 सवालों का मनोज तिवारी ने दिया जवाब

    दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी से NDTV की बातचीत हुई. इस दौरान उनसे कई ऐसे सवाल पूछे गए, जिसका जवाब अभी भी लोग जानना चाहते हैं. मनोज तिवारी ने यह भी बताया कि आखिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने बीजेपी ने बड़ा चेहरा क्यों नहीं खड़ा किया गया. आइए जानते हैं उनसे पूछे गए सवालों पर क्या मिला जवाब-

  • Delhi Election 2020: AAP के राघव चड्ढा और BJP के RP सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने पूर्व डूसू अध्यक्ष को दिया टिकट

    Delhi Election 2020: AAP के राघव चड्ढा और BJP के RP सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने पूर्व डूसू अध्यक्ष को दिया टिकट

    AAP के राघव चड्ढा के खिलाफ बीजेपी ने पूर्व विधायक आरपी सिंह को टिकट दिया है. टिकट मिलने के बाद आरपी सिंह ने NDTV से बात करते हुए कहा था, 'राजेंद्र नगर में विकास ठप्प है. मैंने नाले को बनवाने का काम शुरु किया था, लेकिन आप सरकार ने रोक दिया. अरविंद केजरीवाल को जवाब देना चाहिए.'

  • IMF की नजर अब नागरिकता कानून और NRC के खिलाफ प्रदर्शनों पर भी, 7 बड़ी बातें

    IMF की नजर अब नागरिकता कानून और NRC के खिलाफ प्रदर्शनों पर भी, 7 बड़ी बातें

    अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रमुख अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ ने कहा है कि अर्थव्यवस्था की जीडीपी में अगर भारतीय अर्थव्यवस्था की भागीदारी की बात करें तो ये काफ़ी अहम है. अगर भारतीय जीडीपी में गिरावट आती है तो इसका असर पूरी दुनिया के आर्थिक विकास पर भी पड़ेगा. इसलिए हमनें ग्लोबल ग्रोथ के अनुमान को भी 0.1 फीसदी कम किया है. जिसका अधिकांश हिस्सा भारत के ग्रोथ रेट में कमी की वजह से है. उन्होंने कहा कि साल 2020 में भारत की विकास दर का अनुमान 4.8% कर दिया है. ये तीन महीने में 1.3% की कटौती है. यही नहीं, आइएमएफ़ ने अगले तीन साल के लिए भारत की विकास दर में कटौती कर दी है. ये भी कहा जा रहा है कि दुनिया भर में जो आर्थिक सुस्ती के आंकड़े हैं, उनमें सबसे बड़ा हिस्सा भारत का है. NDTV से खास बातचीत में उन्होंने एक अहम बात कही है. उन्होंने कहा कि कई देशों में सामाजिक उथल पुथल का असर भी वैश्विक अर्थव्यवस्था में पड़ रहा है और भारत में चल रहे इस समय CAA और एनआरसी के खिलाफ आंदोलन पर इसका कितना असर हो रहा है इस पर किए गए सवाल पर भी उन्होंने जवाब दिया.

  • अब हमें गीता गोपीनाथ पर हमले के लिए तैयार हो जाना चाहिए : पी. चिदंबरम

    अब हमें गीता गोपीनाथ पर हमले के लिए तैयार हो जाना चाहिए : पी. चिदंबरम

    अंतराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की प्रमुख अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ की भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर NDTV से बातचीत में की गई टिप्पणी पर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि अब हमें गीता गोपीनाथ पर मंत्रियों के हमले के लिए तैयार हो जाना चाहिए. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आईएमएफ की ओर से भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर 2019-2020 में 5 फीसदी से भी कम दर आंकी गई है.

  • IMF की चीफ इकोनॉमिस्ट गीता गोपीनाथ ने NDTV से कहा- भारतीय GDP में गिरावट का असर पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है

    IMF की चीफ इकोनॉमिस्ट गीता गोपीनाथ ने NDTV से कहा- भारतीय GDP में गिरावट का असर पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है

    अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) ने सोमवार को भारत सहित वैश्विक आर्थिक वृद्धि परिदृश्य के अपने अनुमान को कम किया है. इस वैश्विक संगठन ने इसके साथ ही व्यापार व्यवस्था में सुधार के बुनियादी मुद्दों को भी उठाया है.

  • टुकड़े-टुकड़े गैंग की रट लगाते हैं BJP नेता, लेकिन मोदी सरकार की इस पर जानकारी हैरान करने वाली

    टुकड़े-टुकड़े गैंग की रट लगाते हैं BJP नेता, लेकिन मोदी सरकार की इस पर जानकारी हैरान करने वाली

    एक कार्यकर्ता ने दावा किया है कि सूचना के अधिकार कानून (RTI) के तहत पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में केंद्रीय गृह मंत्रालय के पास टुकडे-टुकडे गैंग के बारे में कोई जानकारी नहीं है. अपने ट्वीट में एक्टिविस्ट संकेत गोखले ने पिछले महीने गृह मंत्रालय से पूछे गए सवाल के जवाब को अटैच किया है. संकेत ने अपने पोस्ट में लिखा, "टुकडे टुकडे गैंग आधिकारिक रूप से मौजूद नहीं है, यह केवल अमित शाह की कल्पना का एक अनुमान मात्र है.'' हालांकि NDTV ने इस मुद्दे को स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया है.

  • NDTV Exclusive: NPR को लेकर कपिल सिब्बल का बड़ा बयान, कहा - सरकार लोगों की नागरिकता छीनने के लिए ही तो...

    NDTV Exclusive: NPR को लेकर कपिल सिब्बल का बड़ा बयान, कहा - सरकार लोगों की नागरिकता छीनने के लिए ही तो...

    उन्होंने कहा कि आज देश में लोगों से कागजात मांगे जा रहे हैं. मैं खुद एक रिफ्यूजी हूं, और मेरे खुदके पास यह साबित करने के लिए नहीं है कि मेरे पहले के लोग यहां कब से रह रहे हैं. देश में गरीबों के साथ भी यही हाल है. देश के कई राज्य ऐसे हैं जहां बाढ़ आती है. और बाढ़ में लोगों सबकुछ बह जाता है. ऐसे में उनसे कागज मांगकर उनकी नागरिकता तय करेंगे तो वह कहां से लाकर देंगे कागजात.

  • NRC की वजह से मुस्लिमों में डर का माहौल, लोगों को लगता है BJP ध्रुवीकरण की राजनीति करती है- चेतन भगत

    NRC की वजह से मुस्लिमों में डर का माहौल, लोगों को लगता है BJP ध्रुवीकरण की राजनीति करती है- चेतन भगत

    मशहूर लेखक चेतन भगत (Chetan Bhagat) ने NDTV के साथ बातचीत में NRC के मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि NRC की वजह से अल्पसंख्यकों में भय का माहौल है. उन्होंने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर ध्रुवीकरण और पहचान आधारित राजनीति करने का भी आरोप लगाया.

  • CAA पर बोले नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी- जब किसी के पास अपार शक्ति होती हैं तो वह तय कर सकता है...

    CAA पर बोले नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी- जब किसी के पास अपार शक्ति होती हैं तो वह तय कर सकता है...

    दुनिया के प्रतिष्ठित नोबेल पुरस्कार (Nobel Prize For Economics) से सम्मानित अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी (Abhijeet Banerjee) और उनकी पत्नी एस्थर डुफलो (Esther Duflo) ने NDTV के डॉक्टर प्रणय रॉय (Dr Prannoy Roy) से बातचीत में अर्थव्यवस्था, नागरिकता कानून समेत कई मुद्दों पर चर्चा की.

  • आदर्श शास्त्री 'आप' छोड़कर कांग्रेस में गए, केजरीवाल पर लगाया करोड़ों रुपये लेकर टिकट देने का आरोप

    आदर्श शास्त्री 'आप' छोड़कर कांग्रेस में गए, केजरीवाल पर लगाया करोड़ों रुपये लेकर टिकट देने का आरोप

    दिल्ली के द्वारका क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक आदर्श शास्त्री (Adarsh Shastri) टिकट कटने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने NDTV से बातचीत में आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने करोड़ों रुपये लेकर विनय मिश्रा को टिकट दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि अरविंद केजरीवाल तानाशाह हैं. वे विधायकों से भी नहीं मिलते थे. द्वारका सीट से आम आदमी पार्टी ने विनय मिश्रा को टिकट दिया है.

  • NDTV की पड़ताल : क्या भारत में बसे सारे हिंदू शरणार्थी सताए हुए हैं?

    NDTV की पड़ताल : क्या भारत में बसे सारे हिंदू शरणार्थी सताए हुए हैं?

    नागरिकता संशोधन कानून की हिमायत में यह दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश से आए सारे हिंदू शरणार्थी हिंदू होने की वजह से सताए हुए हैं जबकि मुसलमान वहां से रोज़गार के लिए आए हैं. लेकिन हमें ऐसे तमाम हिंदू शरणार्थी भी मिल रहे हैं जो इस दावे के विपरीत दूसरी वजहों से भारत आए. एक किताब पाकिस्तान से भारत आए 80 हिंदू शरणार्थियों की दास्तान सुनती है. किताब का दावा है कि हिंदू होने की वजह से उन पर इतना अत्याचार हुआ कि वे भागकर भारत आ गए. सरकारी दावे की हिमायत में इसका प्रचार किया जा रहा है.

  • NDTV से बोले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद- कोर्ट से करेंगे रियायत की मांग, प्रदर्शन करना संवैधानिक अधिकार

    NDTV से बोले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद- कोर्ट से करेंगे रियायत की मांग, प्रदर्शन करना संवैधानिक अधिकार

    भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा हो गए. रिहा होने के बाद वह दिल्ली के जोर बाग के करबला पहुंचे. NDTV से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ''मैं कोर्ट से रियायत की मांग करूंगा, प्रदर्शन करना मेरा संवैधानिक अधिकार है. पुलिस और सरकार संवैधानिक विरोध को दबा रही है.'' उन्होंने कहा कि ''पुलिस और सरकार हमारे अधिकार छीन रही है. उम्मीद है माननीय न्यायालय हमें न्याय देगा.''

  • जम्मू कश्मीर के पूर्व CM उमर अब्दुल्ला को किया जाएगा शिफ्ट, अब घर के पास ही रहेंगे नजरबंद: सूत्र

    जम्मू कश्मीर के पूर्व CM उमर अब्दुल्ला को किया जाएगा शिफ्ट, अब घर के पास ही रहेंगे नजरबंद: सूत्र

    जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) को गुपक्कर रोड स्थित उनके घर के पास एक बंगले में शिफ्ट किया जाएगा.

Advertisement