NDTV Khabar

Ndtv india


'Ndtv india' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Diabetes Diet: हर डायबिटीज मरीज को जरूर खाने चाहिए ये 5 फल...

    Diabetes Diet: हर डायबिटीज मरीज को जरूर खाने चाहिए ये 5 फल...

    Fruits For Diabetes Diet: अब इस बात का भी ध्यान देना चाहिए कि हर फल के अपने अलग-अलग पोषक तत्व होते हैं. हर किसी को ज्यादा से ज्यादा एंटीऑक्सीडेंट पाने के लिए हर रंग के फलों को डाइट (Fruits For Diabetes Diet) में शामिल करना चाहिए.

  • NDTV की पड़ताल : वेस्टर्न-पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे का पीएम ने किया उद्घाटन, लाइट का इंतजाम नहीं

    NDTV की पड़ताल : वेस्टर्न-पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे का पीएम ने किया उद्घाटन, लाइट का इंतजाम नहीं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुरुग्राम के गांव सुल्तानपुर में जिस वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया उसके 50 फीसदी हिस्से में लाइट का इंतजाम है ही नहीं. एनडीटीवी इंडिया की टीम ने जब नए खुले एक्सप्रेस-वे का जायजा लिया तो सबसे पहले जो कमी नजर आई वह यही थी.

  • कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू बोले, PM मोदी की छवि खराब हुई, इसलिये पोस्टर में कद घट गया

    कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू बोले, PM मोदी की छवि खराब हुई, इसलिये पोस्टर में कद घट गया

    कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि विदेशों से 90 लाख करोड़ रुपये तो आए नहीं, उल्टे यहां के लोगों का पैसा निकाल लिया गया. एनडीटीवी से खास बातचीत के दौरान सिद्धू ने कहा कि नीरव मोदी, विजय माल्या और मेहुल चौकसी जैसे लोगों का पैसा तो आया नहीं. आम लोगों का पैसा ले लिया गया.

  • NDTV से बोलीं मायावती, न BJP के साथ जाएंगे, न कांग्रेस के साथ, एक सांपनाथ, एक नागनाथ

    NDTV से बोलीं मायावती, न BJP के साथ जाएंगे, न कांग्रेस के साथ, एक सांपनाथ, एक नागनाथ

    बसपा प्रमुख मायावती ने साफ कर दिया है कि छत्तीसगढ़़ विधानसभा चुनाव में बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में वह न तो बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगी और ना हीं कांग्रेस के साथ. उन्होंने NDTV से बात करते हुए कहा कि वह न BJP के साथ जाएंगी, न कांग्रेस के साथ, एक सांपनाथ है तो एक नागनाथ.

  • NDTV की खबर पर मुहर: भुखमरी से ही हुई थी तीन मासूम बच्चियों की मौत, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

    NDTV की खबर पर मुहर: भुखमरी से ही हुई थी तीन मासूम बच्चियों की मौत, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

    तीनों ही बच्चियां सगी बहनें थीं और उन्हें कई दिनों से खाना नहीं मिला था. तीनों बहनों की विसरा रिपोर्ट आयी है, जिनके शरीर मे कोई ज़हर नहीं मिला. तीनों बहनों के 2 पोस्टमॉर्टम भी हुए थे. पहला लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में जबकि दूसरा जीटीबी में हुआ था.

  • छठी मइया का आज शाम पहला अर्घ्य, जानिए सूर्य ढलने का शुभ मुहूर्त

    छठी मइया का आज शाम पहला अर्घ्य, जानिए सूर्य ढलने का शुभ मुहूर्त

    Chhath Puja 2018: छठी मइया (Chhathi Maiya) को आज शाम पहला अर्घ्य दिया जाएगा. छठ पूजा (Chhath Puja) का यह अर्घ्य सभी व्रति शाम को घाट, नदी के किनारे या तालाब में जाकर देंगे.

  • 'भारत छोड़ो' बयान पर जब ट्रोल हुए विराट कोहली, तो बोले- अपनी पसंद की आजादी से गुरेज नहीं, इसे हल्के में लें

    'भारत छोड़ो' बयान पर जब ट्रोल हुए विराट कोहली, तो बोले- अपनी पसंद की आजादी से गुरेज नहीं, इसे हल्के में लें

    अपने विवादित बयान को लेकर सोशल मीडिया पर आलोचकों के निशाने पर आए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने बयान को लेकर कहा इसे हल्के में लें. एक प्रशंसक को विवादास्पद जवाब देने के लिये आलोचना झेल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि उन्हें ‘अपनी अपनी पसंद की आजादी’ से कोई गुरेज नहीं है लेकिन प्रशंसकों से इसे हलके में लेने की अपील की. बता दें कि कोहली बुधवार को विवाद के घेरे में आ गए थे जब उन्होंने एक प्रशंसक को देश छोड़ने के लिये कह डाला जिसने कहा था कि भारतीय कप्तान अनावश्यक तवज्जो पाने वाले बल्लेबाज हैं.

  • जल, थल और वायु से परमाणु हमला करने वाला देश बना भारत, PM मोदी बोले- INS की कामयाबी दुश्मनों के लिए चुनौती

    जल, थल और वायु से परमाणु हमला करने वाला देश बना भारत, PM मोदी बोले- INS की कामयाबी दुश्मनों के लिए चुनौती

    भारत ने रक्षा के क्षेत्र में एक नया इतिहास रच दिया है. भारत के पहले परमाणु बैलेस्टिक मिसाइल पनडुब्बी INS अरिहंत ने पहला डिटरेंट पैट्रोल (निवारक गश्त) पूरा कर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है और इस तरह से दुश्मन देशों से मुकाबला करने के लिए भारत को और भी ताकतवर बना दिया है. आईएनएस अरिहंत की इस सफलता से भारत वायु, जल और थल तीनों से परमाणु हमला करने वाला देश बन गया है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मिशन से जुड़े दल के सभी लोगों को बधाई दी है औ साथ ही देश के लिए बड़ी उपलब्धि करार दिया है. बता दें कि भारतीय नौसेना पोत (आई एन एस) अरिहंत परमाणु शक्ति चालित भारत की प्रथम पनडुब्बी है.

  • Dhanteras Puja Vidhi: जानें कैसे करें धनतेरस की पूजा और क्या है धनतेरस की कथा

    Dhanteras Puja Vidhi: जानें कैसे करें धनतेरस की पूजा और क्या है धनतेरस की कथा

    Dhanteras 2018: दिवाली Diwali festival, से दो दिन पहले धनतेरस नामक त्योहार मनानाने की परंपरा है. Dhanvantari Significance Of Dhanteras, धनतेरस के प्रचलन का इतिहास बहुत पुराना माना जाता है. यह त्योहार कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी को मनाया जाता है.

  • NDTV Exclusive : ग्रीन पटाखा तैयार, परम्परागत आतिशबाजी की तरह ही देगा आनंद

    NDTV Exclusive : ग्रीन पटाखा तैयार, परम्परागत आतिशबाजी की तरह ही देगा आनंद

    भारत में दिवाली पर प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए ग्रीन पटाखा तैयार कर लिया गया है. इस पटाखे से करीब 30 प्रतिशत कम प्रदूषण होगा और इसकी कीमत भी प्रचलित पटाखों से 15 से 30 फीसदी कम होगी. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने एनडीटीवी के साइंस एडिटर पल्लव बागला से खास बातचीत में इस ग्रीन पटाखे के बारे में खुलासा किया.

  • यशवंत सिन्हा का फिर मोदी सरकार पर हमला: CBI ड्रामा के पीछे राफेल की जांच से बचने का सरकार का प्रयास

    यशवंत सिन्हा का फिर मोदी सरकार पर हमला: CBI ड्रामा के पीछे राफेल की जांच से बचने का सरकार का प्रयास

    सीबीआई में चल रही जंग को लेकर मोदी सरकार बैकफुट पर नजर आ रही है. विपक्षी पार्टियां लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रही है और सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने को लेकर कई तरह के सवाल दाग रही हैं. इसी बीच सीबीआई बनाम सीबीआई मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा भी कूद पड़े हैं. यशवंत सिन्हा ने बुधवार को आरोप लगाया कि सीबीआई में चल रहे उथल-पुथल के पीछे राफेल सौदे की जांच से बचने के मोदी सरकार के प्रयास हैं. 

  • CBI ने राकेश अस्थाना के खिलाफ जिस कानून के तहत ठोका केस, वह कानून अब है ही नहीं

    CBI ने राकेश अस्थाना के खिलाफ जिस कानून के तहत ठोका केस, वह कानून अब है ही नहीं

    केंद्रीय जांच ब्यूरो, यानी CBI ने अपने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ जो केस किया है, उसमें कानूनी कमियों की भरमार है. NDTV को यह जानकारी तब मिली, जब CBI के दोनों शीर्ष अधिकारियों की लड़ाई मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गई.

  • धर्म का दुरुपयोग करने वाले राजनीतिक दलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज

    धर्म का दुरुपयोग करने वाले राजनीतिक दलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज

    चुनावी लाभ के लिए धर्म का दुरुपयोग करने वाले राजनीतिक दलों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग वाली जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है.

  • Exclusive: 'मैडम, 500 ट्रेन गुजर जाए, तब भी 5000 लोग ट्रैक पर खड़े रहेंगे', जानिये इसके बारे में क्या कहा नवजोत कौर ने...

    Exclusive: 'मैडम, 500 ट्रेन गुजर जाए, तब भी 5000 लोग ट्रैक पर खड़े रहेंगे', जानिये इसके बारे में क्या कहा नवजोत कौर ने...

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar Train Accident) में दशहरा के दिन एक ट्रेन हादसे ने खुशी के पल को ऐसे मातम में बदला कि पल भर में 61 जिंदगियां काल के गाल में समा गईं. दरअसल, रावण दहन को देखने के लिए लोग पटरियों पर खड़े थे, तभी ट्रेन गुजरी और उसकी चपेट में आने से इतने सारे लोग मर गये. हालांकि, इस हादसे के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. दशहरा कार्यक्रम की मुख्य अतिथि और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर पर भी आरोप लगे कि उन्होंने हादसे के बाद लोगों की मदद करने के बजाय वहां से भाग गईं. नवजोत कौर से जब NDTV संवाददाता ने इस बारे में विस्तार से बात की. नवजोत कौर ने बताया कि मैं वहां से तुरंत इसलिए निकल गई थी, क्योंकि मुझे दूसरे प्रोग्राम में जाना था. लोग मेरे साथ सेल्फी ले रहे थे. मुझे हादसे का पता होता तो मैं सेल्फी नहीं देती. उन्होंने कहा कि मैं आयोजन में सिर्फ 10 मिनट की देरी से पहुंची थी. मुझे 6:30 बजे का समय दिया गया था, मैं सिर्फ 10 मिनट देरी से पहुंची थी.

  • NDTV EXCLUSIVE : अमृतसर ट्रेन हादसे के ड्राइवर ने बताया, आखिर क्यों नहीं रोकी थी ट्रेन

    NDTV EXCLUSIVE : अमृतसर ट्रेन हादसे के ड्राइवर ने बताया, आखिर क्यों नहीं रोकी थी ट्रेन

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar) में हुए ट्रेन हादसे में नया तथ्य सामने आया है. ट्रेन के ड्राइवर ने अपना लिखित बयान दिया है. ड्राइवर ने अपने बयान में बताया ''वह जालंधर से चला था. मानावाला से निकला और अचानक ट्रैक पर लोग दिखे. जैसे ही उसने देखा ब्रेक लगाया, लेकिन गाड़ी की स्पीड कंट्रोल करते करते लोगों से टक्कर हो गई. गाड़ी पूरी तरह से रुकी नहीं थी कि पीछे से पब्लिक ने अटैक करना शुरू कर दिया.

  • एनडी तिवारीः 'नैनीताल का चुनाव न हारते तो बन जाते प्रधानमंत्री, नरसिम्हा राव बांध चुके थे बोरिया-बिस्तर'

    एनडी तिवारीः 'नैनीताल का चुनाव न हारते तो बन जाते प्रधानमंत्री, नरसिम्हा राव बांध चुके थे बोरिया-बिस्तर'

    नारायण दत्त तिवारी(Narayan Datt Tiwari) का 93 साल की उम्र में गुरुवार को निधन हो गया. एक समय उनका प्रधानमंत्री बनना तय माना जा रहा था. मगर उनके नैनीताल चुनाव में हारने से नरसिम्हा राव की किस्मत खुल गई.

  • अकबर मामले में राज्यसभा के सभापति-उपसभापति को रवीश कुमार का पत्र

    अकबर मामले में राज्यसभा के सभापति-उपसभापति को रवीश कुमार का पत्र

    जब से एमजे अकबर का मामला सामने आया है, NDTV इंडिया के रवीश कुमार भी उसपर लगातार लिखते रहे हैं. उन्‍होंने अपने कार्यक्रम प्राइम टाइम में इस मुद्दे पर बात की. वो लगातार अपने फेसबुक वॉल पर भी इसे जुड़े लेख लिखते रहे. अब जब अकबर का इस्‍तीफा हो गया है, उन्‍होंने राज्‍यसभा के सभापति और उपसभापति को पत्र लिखा है.

  • राम की मर्यादा भी भूल गई BJP...!

    राम की मर्यादा भी भूल गई BJP...!

    BJP अपने आराध्य देव राम की मर्यादा को याद रखती, तो उसे ख़याल आता कि सार्वजनिक पद पर बैठे हुए व्यक्ति पर लगा लांछन कितने सख्त दंड की मांग करता है. सीता पर एक मामूली-से आरोप के बाद राम ने उन्हें महल से बाहर कर दिया - यह जितनी सज़ा सीता की थी, उतनी ही राम की भी - क्योंकि अंततः इसका लांछन राम के सिर भी आना था. एक तरह से महज एक लांछन पर राम ने सिर्फ सीता का बहिष्कार नहीं, अपना आत्मनिर्वासन भी चुना था.

Advertisement