NDTV Khabar

Ndtv profit team


'Ndtv profit team' - 73 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है भारतीय ऑटो सेक्टर, 4 महीने में चली गईं 3.5 लाख नौकरियां

    सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है भारतीय ऑटो सेक्टर, 4 महीने में चली गईं 3.5 लाख नौकरियां

    ऑटो सेक्टर में मंदी रुख बरकरार है. ऐसे कई स्रोतों से जानकारी मिली है कि कारों और मोटरसाइकिलों की बिक्री में कमी से ऑटो सेक्टर में बड़े पैमाने पर नौकरी में कटौती हो रही है. कई कंपनियां अपने कारखानों को बंद करने के लिए मजबूर हैं.

  • शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती का रुख

    शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती का रुख

    देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में सोमवार को मजबूती का रुख है. प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 10.34 बजे 256.83 अंकों की मजबूती के साथ 39,872.73 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 68.30 अंकों की बढ़त के साथ 11,938.95 पर कारोबार करते देखे गए.

  • जी-20 के वित्तमंत्रियों की बैठक में 'वैश्विक मंदी' और आईटी कंपनियों के नए टैक्स सिस्टम पर चर्चा

    जी-20 के वित्तमंत्रियों की बैठक में 'वैश्विक मंदी' और आईटी कंपनियों के नए टैक्स सिस्टम पर चर्चा

    जी-20 में शामिल देशों के वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंकों के गवर्नरों ने रविवार को जापान के फुकुओका शहर में व्यापार और डिजिटल अर्थव्यवस्था पर आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन के बाद एक संयुक्त बयान जारी किया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में कहा गया कि वैश्विक आर्थिक विकास में स्थिरता देखी जा रही है और आमतौर पर माना जाता है कि इस साल के आखिर में व 2020 में विकास की दर मंद रहने वाली है. 

  • Exit poll में मोदी सरकार की वापसी की संभावना के बाद शेयर बाजार में ऐतिहासिक उछाल, निफ्टी में भी 418 अंकों की बढ़त

    Exit poll में मोदी सरकार की वापसी की संभावना के बाद शेयर बाजार में ऐतिहासिक उछाल, निफ्टी में भी 418 अंकों की बढ़त

    Exit Poll Results 2019: एग्ज़िट पोल में स्पष्ट बहुमत वाली सरकार आने की संभावना जताए जाने के बाद शेयर बाजार में ऐतिहासिक उछाल आया. सेंसेक्स रिकॉर्ड 1421 अंक चढ़कर 39,352 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं, निफ्टी 421 अंक उछलकर 11,828 पर बंद हुआ.

  • अप्रैल के महीने में खुदरा महंगाई की दर 3.07 प्रतिशत रही

    अप्रैल के महीने में खुदरा महंगाई की दर 3.07 प्रतिशत रही

    अप्रैल के महीने में खुदरा महंगाई की दर 3.07 प्रतिशत रही है जो कि मार्च के महीने में तीन माह के उच्चतम स्तर  पर पहुंच गई 3.18 प्रतिशत से कम है. यह आंकड़े मंगलवार को सरकार की ओर से जारी किए गए हैं. वहीं सोमवार को आए एक और आंकड़े बताते हैं कि खुदरा महंगाई दर पिछले महीने बढ़कर 2.92 प्रतिशत बढ़ गई है.आंकड़ों से एक बार फिर उम्मीद बढ़ी है कि रिजर्व बैंक अगली मौद्रिक नीति में ब्याज दरें घटा सकती है.  

  • डॉलर के मुकाबले रुपये में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में हल्की कमजोरी

    डॉलर के मुकाबले रुपये में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में हल्की कमजोरी

    डॉलर के मुकाबले रुपये में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में हल्की कमजोरी रही. पिछले सत्र के मुकाबले करीब छह पैसे की कमजोरी के साथ देसी मुद्रा का भाव 69.41 रुपये प्रति डॉलर बना हुआ था जबकि इससे पहले रुपया 69.39 पर खुला था.

  • पैसों की कमी से जूझ रही जेट एयरवेज ने बंद कीं कई घरेलू उड़ानें

    पैसों की कमी से जूझ रही जेट एयरवेज ने बंद कीं कई घरेलू उड़ानें

    पैसों की कमी से जूझ रही जेट एयरवेज ने गुरुवार को कई घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया. सूत्रों के अनुसार कोलकता, गुवाहटी, पटना के लिए उड़ानों को अगले नोटिस तक निरस्त कर दिया है. वहीं अगर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बात करें तो एम्सटर्डम, पेरिस, लंदन के लिए भी अगले दो दिनों के लिए उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. जेट एयरवेज के बेड़े मे 119 विमान हैं जिसमें से आज के समय में सिर्फ 14 विमान उड़ान भर रहे हैं.  जेट एयरवेज का संकट गहराता जा रहा है. एयरलाइन ने बृहस्पतिवार को कहा कि पट्टा यानी लीज किराये का भुगतान नहीं करने से 10 और विमानों का परिचालन बंद हो गया है.

  • डॉलर के मुकाबले रुपया मजबूत होने से पिछले सप्ताह भी सोने की कीमतों में गिरावट कायम

    डॉलर के मुकाबले रुपया मजबूत होने से पिछले सप्ताह भी सोने की कीमतों में गिरावट कायम

    स्थानीय आभूषण कारोबारियों की कमजोर मांग के बीच विदेशों में कमजोरी के रुख के कारण दिल्ली सर्राफा बाजार में बीते सप्ताह भी गिरावट जारी रही.

  • Reliance Jio 2, 3 GB Internet Packs: रिलायंस जियो ने उपभोक्ताओं के लिए लाए 5 रिचार्ज प्लान

    Reliance Jio 2, 3 GB Internet Packs: रिलायंस जियो ने उपभोक्ताओं के लिए लाए 5 रिचार्ज प्लान

     रिलायंस जियो(Reliance Jio) ने अपने उपभोक्ताओं के लिए कई तरह के आकर्षक प्रीपेड रिचार्ज प्लॉन उपलब्ध कराए हैं. रिलायंस जियो की ओर से 2 और 3 GB प्रति दिन डेटा की सुविधा वाले पांच रिचार्ज पैक मार्केट में लाए गए हैं.

  • कमजोर वैश्विक रुख से कच्चा तेल वायदा भाव 0.88% फिसला

    कमजोर वैश्विक रुख से कच्चा तेल वायदा भाव 0.88% फिसला

    इसमें 7,951 लॉट का कारोबार हुआ. बाजार जानकारों ने कहा कि एशियाई बाजारों में कमजोर रुख के साथ कारोबारियों के सौदे कम करने से वायदा कारोबार में कच्चे तेल में गिरावट रही. इस बीच, वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट कच्चा तेल 0.63 प्रतिशत गिरकर 53.70 डॉलर पर जबकि ब्रेंट कच्चा तेल 0.80 प्रतिशत गिरकर 62.24 डॉलर प्रति बैरल पर रहा.

  • निर्माण लागत बढ़ने से नए साल में महंगी हो जाएंगी मारुति सुजुकी की कारें

    निर्माण लागत बढ़ने से नए साल में महंगी हो जाएंगी मारुति सुजुकी की कारें

    मारुति की कारें नए साल में महंगी हो जाएंगी. मारुति-सुजुकी जनवरी 2019 में कारों के दाम बढ़ा रही है. कंपनी ने बुधवार को इसकी घोषणा कर दी. हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि वाहनों की कीमत कितनी बढ़ाई जाएगी.

  • गुरुमूर्ति ने रिजर्व बैंक के आरक्षित भंडारण के नियम में बदलाव की वकालत की

    गुरुमूर्ति ने रिजर्व बैंक के आरक्षित भंडारण के नियम में बदलाव की वकालत की

    अगले हफ्ते भारतीय रिज़र्व बैंक के बोर्ड की होने वाली अहम बैठक से पहले केंद्रीय बैंक के स्वतंत्र निदेशक और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचारक एस गुरुमूर्ति ने बृहस्पतिवार को रिज़र्व बैंक के आरक्षित भंडारण के नियम में बदलाव की वकालत की है.

  • वोडाफोन आइडिया को सितंबर तिमाही में 4,973 करोड़ रुपये का घाटा

    वोडाफोन आइडिया को सितंबर तिमाही में 4,973 करोड़ रुपये का घाटा

    वोडाफोन आइडिया को चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में 4,973 करोड़ रुपये का एकीकृत घाटा हुआ है. दोनों कंपनियों के विलय के बाद यह पहला वित्तीय परिणाम है.

  • ICICI बैंक की मैनेजिंग निदेशक चंदा कोचर ने इस्‍तीफा दिया

    ICICI बैंक की मैनेजिंग निदेशक चंदा कोचर ने इस्‍तीफा दिया

    बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर ने उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है. पद छोड़ दिया है. आपको बता दें कि इससे पहले चंदा कोचर वीडियोकॉन कर्ज मामले में आंतरिक जांच पूरी होने तक छुट्टी पर भेज दिया गया था

  • सीएनजी और पीएनजी हुई महंगी , सब्सिडी वाले सिलिंडर में मामूली बढ़ोतरी

    सीएनजी और पीएनजी हुई महंगी , सब्सिडी वाले सिलिंडर में मामूली बढ़ोतरी

    पीएनजी में 1.50 रुपये प्रति मानक घन मीटर की वृद्धि की गई है. कीमतों में छमाही आधिकारिक संशोधन के अनुसार, घरेलू प्राकृति गैस का दाम एक अक्टूबर से 3.36 डॉलर प्रति दस लाख ब्रिटिश थर्मल यूनिट (एमबीटीयू) होगा जोकि वर्तमान में 3.06 डॉलर है. उपभोक्ताओं को अब दिल्ली में सीएनजी 44.30 रुपये प्रति किलो और नोएडा, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद में 51.25 रुपये प्रति किलो मिलेगी.

  • 2019 से पहले अब पीएम मोदी के 'नमो एप्प' के माध्यम से खरीद सकते हैं कपड़े और बहुत कुछ...

    2019 से पहले अब पीएम मोदी के 'नमो एप्प' के माध्यम से खरीद सकते हैं कपड़े और बहुत कुछ...

    साल  2019 के लोकसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आधिकारिक मोबाइल एप्लीकेशन में कुछ नये फीचर जोड़े हैं जिससे उपयोगकर्ता ‘नमो’ कपड़े खरीद सकेंगे और छोटे दान दे सकेंगे. यह जानकारी मंगलवार को पार्टी के एक नेता ने दी.

  • फिर बढ़े तेल के दाम: दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 22 पैसे प्रति लीटर महंगा

    फिर बढ़े तेल के दाम: दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 22 पैसे प्रति लीटर महंगा

    तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी है. पेट्रोल-डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े हैं. दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे और डीज़ल 22 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. आज दिल्ली में पेट्रोल 81.28 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 73.30 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल 88.67 प्रति लीटर बिक रहा है वहीं, डीजल- 77.82 प्रति लीटर हो गया है. गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे जबकि डीजल 11 पैसे प्रति लीटर मंहगा हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आज 81.00 रुपये प्रति लीटर है, वहीं, डीजल 73.08 रुपये प्रति लीटर बिक रहे हैं. इसके अलावा, मुंबई में पेट्रोल 88.39 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 77.58 रुपये प्रति लीटर बिका. बता दें कि बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़ाए गये थे.

  • फिर से तेल के दाम में बढ़ोतरी: दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे और डीजल 11 पैसे प्रति लीटर हुआ मंहगा

    फिर से तेल के दाम में बढ़ोतरी: दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे और डीजल 11 पैसे प्रति लीटर हुआ मंहगा

    तेल की कीमतों में एक दिन की राहत के बाद आज फिर से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की गई है. दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे जबकि डीजल 11 पैसे प्रति लीटर मंहगा हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत आज 81.00 रुपये प्रति लीटर है, वहीं, डीजल 73.08 रुपये प्रति लीटर बिक रहे हैं. इसके अलावा, मुंबई में पेट्रोल 88.39 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 77.58 रुपये प्रति लीटर बिक रहे हैं. बता दें कि बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़ाए गये थे.