NDTV Khabar

Ndtv sports


'Ndtv sports' - 451 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गर्मियों में होते हैं कैफीन के फायदे और नुकसान, जानें गर्मियों में कॉफी पीना कितना सही

    गर्मियों में होते हैं कैफीन के फायदे और नुकसान, जानें गर्मियों में कॉफी पीना कितना सही

    Summer Diet Tips in Hindi: गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा अगर कोई चीज प्रभावित होती है तो वह होता है आहार! सर्दियों में जितना ज्यादा खाने का मन करता है गर्मियों में उतना ही खाने से जी उकता जाता है. ऐसे में इस मौसम में शरीर को जरूरी पोषण देना कई बार मुश्किल साबित होता है

  • क्या वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए अहम होगी MS Dhoni की मौजूदगी, जानें युवराज सिंह ने क्या कहा

    क्या वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए अहम होगी MS Dhoni की मौजूदगी, जानें युवराज सिंह ने क्या कहा

    वर्ल्ड कप क्रिकेट (Cricket World Cup) में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कितनी अहमियत होगी, इस पर क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने बड़ा बयान दिया है.

  • FLASHBACK2018: 'इन उपलब्धियों' से यह साल भारतीय टेबल टेनिस का सर्वश्रेष्ठ साल बन गया

    FLASHBACK2018: 'इन उपलब्धियों' से यह साल भारतीय टेबल टेनिस का सर्वश्रेष्ठ साल बन गया

    इस खेल ने जहां लंबी छलांग लगायी वहीं भारत को मनिका के रूप में एक नई स्टार भी मिली. उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टीम और महिला एकल में स्वर्ण सहित कुल चार पदक जीते

  • Ind vs Aus: भारत को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा और अश्विन टीम से बाहर

    Ind vs Aus: भारत को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा और अश्विन टीम से बाहर

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया दो दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए हैं. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में दूसरे टेस्ट मैच के लिए 13-सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है. पहले टेस्ट से बाहर रहे पृथ्वी शॉ के अलावा रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा भी चोटिल होने की वजह से दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. घोषित की गई टीम इस प्रकार है - विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शामी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव.

  • जब बेटी जीवा ने महेंद्र सिंह धोनी को सिखाया नया डांसिंग स्टेप, VIDEO वायरल

    जब बेटी जीवा ने महेंद्र सिंह धोनी को सिखाया नया डांसिंग स्टेप, VIDEO वायरल

    महेंद्र सिंह धोनी आज कल सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. क्रिकेट से मिले फुर्सत के पल को धोनी आजकल बेटी जीवा के साथ न सिर्फ बीता रहे हैं, बल्कि हर मस्ती भरे पल से अपने प्रशंसकों को भी रूबरू करवा रहे हैं. दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर फ़ैन्स खूब शेयर कर रहे हैं. इस वीडियो में वो अपनी बेटी ज़ीवा के साथ डांस करते दिखाई दे रहे हैं. क्रिकेट से मिले फुर्सत के पल को धोनी अपने परिवार के साथ बिता रहे हैं. ख़ासकर धोनी अपनी बेटी ज़ीवा के साथ खूब मस्ती कर रहे हैं.

  • HWC2018, India vs Belgium: वर्ल्ड नंबर-3 बेल्जियम को भारत ने 2-2 की बराबरी पर रोका

    HWC2018, India vs Belgium: वर्ल्ड नंबर-3 बेल्जियम को भारत ने 2-2 की बराबरी पर रोका

    INDvBEL: चौथे क्वार्टर में 2-1 की बढ़त हासिल करने के बाद मैच के आखिरी पलों में खिलाड़ी कुछ शांत और कुछ आत्मसंतुष्ट दिखाई पड़े. और इन्हीं पलों में बेल्जियम ने स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया.

  • 'भारत छोड़ो' बयान पर जब ट्रोल हुए विराट कोहली, तो बोले- अपनी पसंद की आजादी से गुरेज नहीं, इसे हल्के में लें

    'भारत छोड़ो' बयान पर जब ट्रोल हुए विराट कोहली, तो बोले- अपनी पसंद की आजादी से गुरेज नहीं, इसे हल्के में लें

    अपने विवादित बयान को लेकर सोशल मीडिया पर आलोचकों के निशाने पर आए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने बयान को लेकर कहा इसे हल्के में लें. एक प्रशंसक को विवादास्पद जवाब देने के लिये आलोचना झेल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि उन्हें ‘अपनी अपनी पसंद की आजादी’ से कोई गुरेज नहीं है लेकिन प्रशंसकों से इसे हलके में लेने की अपील की. बता दें कि कोहली बुधवार को विवाद के घेरे में आ गए थे जब उन्होंने एक प्रशंसक को देश छोड़ने के लिये कह डाला जिसने कहा था कि भारतीय कप्तान अनावश्यक तवज्जो पाने वाले बल्लेबाज हैं.

  • Asian Games 2018: लगातार 'समस्या' के बावजूद विनेश ने जीता स्वर्ण पदक

    Asian Games 2018: लगातार 'समस्या' के बावजूद विनेश ने जीता स्वर्ण पदक

    दूसरे राउंड में विनेश ने अपने मजबूत डिफेंस से समय जाया किया. इसी बीच इरी एक अंक लेने में सफल रहीं. अंत में विनेश ने इरी को पटखनी देते हुए दो और अंक लेकर 6-2 से मुकाबला अपने नाम कर पहली बार सोने का तमगा अपने गले में डाला.

  • ATP RANKING: राफेल नडाल की ताजा रैंकिंग में बादशाहत बरकरार, लेकिन...

    ATP RANKING: राफेल नडाल की ताजा रैंकिंग में बादशाहत बरकरार, लेकिन...

    करियर का 11वां मोंटे कार्लो मास्टर्स खिताब जीतकर स्पेन के स्टार खिलाड़ी नडाल पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं. सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में जर्मनी के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने तीसरे स्थान पर कब्जा जमा लिया है. बहरहाल देखने की बात यह होगी कि नडाल कितने दिनों तक आगे नंबर एक पायदान पर बरकरार रह पाते हैं क्योंकि उन्हें कड़ी चुनौती मिल रही है.

  • Commonwealth Games 2018: ...और इस वजह से पहलवान से वेटलिफ्टर बन गए गुरुराजा

    Commonwealth Games 2018: ...और इस वजह से पहलवान से वेटलिफ्टर बन गए गुरुराजा

    ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में शुरू हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को पहली कामयाबी वेटलिफ़्टिंग के जरिए. कर्नाटक के गुरुराजा ने भारत को पहला मेडल  दिलवाया. गुरू राजा ने 56 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल जीता. जीतने के फ़ौरन बाद गुरुराजा ने NDTV संवाददाता विमल मोहन से फ़ोन पर बाततीच की. गुरुराजा ने खुलासा करते हुए बताया कि कैसे और क्यों वह कुश्ती से वेटलिफ्टिंग में आ गए

  • IPL 2018: 11वें सीजन के आगाज मैच में भिड़ेगी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स, 27 को वानखेड़े में फाइनल

    IPL 2018: 11वें सीजन के आगाज मैच में भिड़ेगी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स, 27 को वानखेड़े में फाइनल

    इंडियन प्रीमियर लीग में दो साल बाद वापसी कर रहे पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स इस टी20 लीग के 11वें सत्र की शुरुआत करेंगे, जिसमें पुराने समय पर ही मैच होंगे जबकि कुछ हफ्ते पहले समय में बदलाव के प्रसारणकर्ता के आग्रह को मान लिया गया था. 

  • NDTV EXCLUSIVE: पूजा ढांडा ने कहा, दुनिया की किसी भी पहलवान को हराने के लिए हो गई हूं तैयार

    NDTV EXCLUSIVE: पूजा ढांडा ने कहा, दुनिया की किसी भी पहलवान को हराने के लिए हो गई हूं तैयार

    साल 2013 और 2017 की कॉमनवेल्थ चैंपियन पूजा ढांडा ने एक बार फिर प्रो-रेसलिंग लीग में रियो ओलिंपिक की चैंपियन हेलेन मेरौलिस को हराकर अपना दबदबा साबित कर दिया. प्रो रेसलिंग लीग में पंजाब रॉयल्स के लिए खेलते हुए हरियाणा की 'दंगल गर्ल' पूजा ने ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियन हेलेन को हराकर अपनी टीम का PWL का ख़िताब बचाने में अहम रोल अदा किया.

  • इसलिए अब ऑस्ट्रेलिया ओपन से भी बाहर हुए चोटिल एंडी मरे

    इसलिए अब ऑस्ट्रेलिया ओपन से भी बाहर हुए चोटिल एंडी मरे

    ब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने साल 2018 के पहले ग्रैंडस्लैम से नाम वापस ले लिया है. बता दे कि मरे ने पिछले साल विंबलडन के बाद से किसी भी प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लिया है.  इस खबर से टेनिसप्रेमी खासकर इस स्टार ब्रिटिश खिलाड़ी के प्रशंसक बहुत ही मायूस हैं.

  • NDTV Exclusive : क्रिसमस से ज़्यादा ट्रेनिंग पर है ज़ोर - मैरीकॉम

    NDTV Exclusive : क्रिसमस से ज़्यादा ट्रेनिंग पर है ज़ोर - मैरीकॉम

    पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन और ओलिंपिक पदक विजेता एमसी मैरीकॉम इन दिनों मणिपुर जाकर क्रिसमस मनाने की तैयारी कर रही हैं. लेकिन उनकी नज़र गोल्ड कोस्ट में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड पर है.

  • ग्राउंड रिपोर्ट : नॉर्थ ईस्ट में फुटबॉल को लेकर दीवानगी का माहौल

    ग्राउंड रिपोर्ट : नॉर्थ ईस्ट में फुटबॉल को लेकर दीवानगी का माहौल

    इस साल भारत में हुए अंडर-17 फ़ीफ़ा वर्ल्ड कप के दौरान स्टेडियम में इतने दर्शक आए कि वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया. अंडर-17 वर्ल्ड कप के दौरान भारत में सबसे ज़्यादा क़रीब 13 लाख दर्शकों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई और भारत ने इस मामले में चीन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. इसके साथ ही पिछले कुछ महीनों में नॉर्थ ईस्ट से फुटबॉल की खबरें छाई रहीं. लेकिन जमीनी स्तर पर वहां फुटबॉल के हालात में क्या बदलाव आए हैं, ये जानने की कोशिश की NDTV की टीम ने.

  • Exclusive Interview : अपने करियर के सबसे बड़े WWE मुकाबले को लेकर उत्साहित हैं जिंदर महाल

    Exclusive Interview : अपने करियर के सबसे बड़े WWE मुकाबले को लेकर उत्साहित हैं जिंदर महाल

    अमेरिका और इंग्‍लैंड के बाद WWE सबसे अधिक लोकप्रिय भारत में है. नौ दिसंबर को दिल्‍ली में WWE के मुकाबले होने हैं. इसमें सबसे जोरदार मुकाबला होगा भारतीय मूल के पहलवान जिंदर महाल और ट्रिपल एच का. जिंदर महाल ने NDTV से खास बातचीत की. उन्‍होंने बताया कि यह मैच उनके करियर का सबसे बड़ा मैच है.

  • NDTV Exclusive: कोच विमल कुमार बोले, भारतीय बैडमिंटन एकजुट, दरार जैसी बात कहीं नहीं है

    NDTV Exclusive: कोच विमल कुमार बोले, भारतीय बैडमिंटन एकजुट, दरार जैसी बात कहीं नहीं है

    वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप ख़त्म होने के बाद से चैंपियन खिलाड़ी और कोच के स्वागत का सिलसिला बरक़रार है. खेल मंत्री विजय गोयल ने बैडमिंटन की टीम को दिल्ली बुलाकर सम्मानित करने का फ़ैसला किया.कोच विमल कुमार ने NDTV से ख़ास बात करते हुए कहा कि भारतीय बैडमिंटन की एका की तस्वीरें अब मीडिया में ज़रूर आई हैं लेकिन जो दरार मीडिया में दिखाई गई है वैसी कभी थी ही नहीं.

  • NDTV Exclusive: साइना नेहवाल बोलीं, फिटनेस ठीक रही तो फिर से बन सकती हूं वर्ल्‍ड नंबर वन

    NDTV Exclusive: साइना नेहवाल बोलीं, फिटनेस ठीक रही तो फिर से बन सकती हूं वर्ल्‍ड नंबर वन

    ग्लास्‍गो में आयोजित वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में नई मिसाल कायम करने के बाद भारतीय बैडमिंटन की तस्वीर बदली-बदली नज़र आ रही है. वहां पीवी सिंधु ने जहां रजत पदक जीता वहीं साइना नेहवाल ने कांस्य पदक अपने नाम किया. बड़ी बात ये भी थी कि साइना ने घुटने की सर्जरी के बाद ये मुकाम हासिल किया. भारत ने पिछले 7 साल में वर्ल्ड चैंपियनशिप में 6 मेडल अपने नाम कर दबदबा हासिल कर दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com