NDTV Khabar

Ndtv News in Hindi


'Ndtv' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जो काम निर्मला सीतारमण अधूरा छोड़ गई थीं उसे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पूरा किया

    जो काम निर्मला सीतारमण अधूरा छोड़ गई थीं उसे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पूरा किया

    मैं देशभक्त हूं. सच्चा भी और अच्छा भी. दोनों का कांबो(युग्म) कम ही देशभक्त में मिलता है जो कि मुझमें मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. इसलिए रविशंकर प्रसाद के हर बयान के साथ हूं. एक राष्ट्रवादी सरकार के मंत्री की योग्यता की सीमा नहीं होती. वह एक ही समय में अर्थशास्त्री भी होता है. कानूनविद भी होता है. शिक्षाविद भी होता है. राष्ट्रवाद की राजनीति आपको असीमित क्षमताओं से लैस कर देती है. यह बात रविशंकर प्रसाद का मज़ाक उड़ाने वाले कभी नहीं समझ पाएंगे.

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री या स्वास्थ्य मंत्री इस बच्चे के लिए अस्पताल में एक बेड मुहैया करा पाएंगे?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री या स्वास्थ्य मंत्री इस बच्चे के लिए अस्पताल में एक बेड मुहैया करा पाएंगे?

    एक दिन अचानक प्रदीप के बेटे को बुखार आया. दवाई खाने के बाद बुखार ठीक तो हुआ लेकिन कुछ दिन के बाद एक पैर ने काम करना बंद कर दिया. प्रदीप जब डॉक्टर के पास गए  तो डॉक्टर अल्ट्रा साउंड करने के लिए कहा. सिर के अल्ट्रासाउंड से पता चलता है की प्रदीप के बेटे सिर में पानी है जिस का असर पूरे बदन पर हो रहा है. फिर उन्हें आगरा या दिल्ली में इलाज कराने के लिए कहा गया.

  • ड्रोन के पीछे पाकिस्तानी 'स्टेट ऐक्टर्स' का हाथ, खुफिया एजेंसियों ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

    ड्रोन के पीछे पाकिस्तानी 'स्टेट ऐक्टर्स' का हाथ, खुफिया एजेंसियों ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

    पिछले कुछ हफ्तों में ड्रोन से संबंधित घटनाओं के बारे में खुफिया एजेंसियों ने गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी है. सूत्रों ने NDTV को बताया कि रिपोर्ट में साफ तौर पर कहा गया है कि इसके पीछे पाकिस्तानी 'स्टेट ऐक्टर्स' का हाथ है.

  • कांग्रेस में घमासान : राशिद अल्वी ने कहा- दुश्मनों की ज़रूरत नहीं, घर में आग लग रही घर के चिराग से

    कांग्रेस में घमासान : राशिद अल्वी ने कहा- दुश्मनों की ज़रूरत नहीं, घर में आग लग रही घर के चिराग से

    पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद की ओर से की गई पार्टी की कटु आलोचना पर कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद राशिद अल्वी (Raashid Alvi) ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को दुश्मनों की ज़रूरत नहीं है घर में आग घर के ही चिराग से लग रही है. राशिद अल्वी ने NDTV से कहा कि कांग्रेस नेताओं को इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए. इससे पार्टी कमजोर होती है. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने अपनी ही पार्टी की आलोचना करते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि 'कांग्रेस की जो स्थिति है उसमें महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव जीतने की संभावना नहीं है.' खुर्शीद के इस बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस को निशाना बनाया है.

  • 'BSNL और MTNL बंद होगा', इन्हें बचाने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं, कश्मीर पर फैसले के बाद इस पर जोखिम लेना आसान

    'BSNL और MTNL बंद होगा', इन्हें बचाने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं, कश्मीर पर फैसले के बाद इस पर जोखिम लेना आसान

    दोनों कंपनियों को 4 G नहीं देकर किस कंपनी को लाभ दिया गया इस पर बात करने से कोई फ़ायदा नहीं. उन्हें हर बात पर ही लाभ दिया जाता है और लोग इसे सहजता से लेते हैं. अनदेखा करते हैं. अब आप प्राब्लम में आए हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि चुप रहने वाले लोग बोल उठेंगे. इन पौने दो लाख लोगों के जीवन में विपदा आने वाली है. ये लोग परेशान होंगे. नौकरी किसी की भी जाय होश उड़ जाते हैं.

  • NDTV Exclusive: विक्रम लैंडर का अफसोस नहीं, गम है कि ढाई लाख 'विक्रम' अपनी मांओं की गोद में मर रहे- सोनम वांगचुक

    NDTV Exclusive: विक्रम लैंडर का अफसोस नहीं, गम है कि ढाई लाख 'विक्रम' अपनी मांओं की गोद में मर रहे- सोनम वांगचुक

    शिक्षाविद और समाजसेवी सोनम वांगचुक ने धारा 370 हटाए जाने और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने का स्वागत किया है लेकिन साथ ही उन्होंने NDTV से बातचीत में आगाह किया कि विकास के नाम पर पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए. साथ ही सोनम वांगचुक ने कहा कि उन्हें इस बात का गम नहीं कि विक्रम लैंडर चांद पर नहीं उतर पाया बल्कि गम इस बात का है कि विज्ञान की मामूली सी जानकारी के अभाव में ढाई लाख बच्चे अपनी मां की गोद में दम तोड़ रहे हैं.

  • PM मोदी को खत लिखने वाले हस्तियों के खिलाफ मुकदमा कोर्ट के आदेश पर हुआ, सरकार का लेना देना नहीं: बिहार पुलिस प्रमुख

    PM मोदी को खत लिखने वाले हस्तियों के खिलाफ मुकदमा कोर्ट के आदेश पर हुआ, सरकार का लेना देना नहीं: बिहार पुलिस प्रमुख

    पीएम मोदी के नाम जुलाई में खुला खत लिखने वाली 49 हस्तियों के खिलाफ मुकदमे से बिहार सरकार का कोई लेना-देना नहीं है. राज्य के पुलिस प्रमुख गुप्तेश्वर पांडे (Guptesvar Pandey) ने NDTV को बताया कि यह अदालत के आदेश के बाद किया गया था और इसे लेकर पैनिक होने की कोई वजह नहीं थी. बता दें कि इन लोगों के खिलाफ दायर हुए मुकदमे पर बड़ा बवाल हुआ था.  

  • पाकिस्तानी महिला को भारतीय शख्स से शादी के 34 साल बाद मिली नागरिकता, कहा- अब सब कुछ...

    पाकिस्तानी महिला को भारतीय शख्स से शादी के 34 साल बाद मिली नागरिकता, कहा- अब सब कुछ...

    लोकल इंटिलिजेंस यूनिट के इंस्पेक्टर नरेश कुमार ने कहा कि जुबेदा की शादी वर्ष 1985 में हुई थी. उन्होंने पहली दफा वर्ष 1994 में भारत की नागरिकता के लिए आवेदन किया था. शादी के सात साल पूरा होने के बाद उनको नागरिकता देने की प्रक्रिया शुरू की गई थी. उनके आचरण को देखते हुए ही उन्हें पिछले हफ्ते भारत की नागरिकता दी गई. 

  • बलरामपुर के सुहेलदेव वन्य जीव अभयारण्य में लकड़ी की तस्करी पर NDTV का खुलासा, जानें यहां कैसे होता है काला कारोबार

    बलरामपुर के सुहेलदेव वन्य जीव अभयारण्य में लकड़ी की तस्करी पर NDTV का खुलासा, जानें यहां कैसे होता है काला कारोबार

    कुछ दिन पहले की ये फोटो पर्यावरण बचाने की मुहिम पर गंभीर सवाल खड़ा कर रही है. इसीलिए हम इसकी सच्चाई जानने के लिए भारत नेपाल के बढ़नी बार्डर पहुंचे. हम इसी बार्डर से नेपाल के कृष्णानगर गए लेकिन यहां से तस्करों के खुफिया रास्ते देखने के लिए हमने आगे का सफर मोटरसाइकिल से तय करने की कोशिश की.

  • दिल्‍ली में सिंगल यूज प्‍लास्टिक मुक्‍त पहली यूनिवर्सिटी बनी IGNOU

    दिल्‍ली में सिंगल यूज प्‍लास्टिक मुक्‍त पहली यूनिवर्सिटी बनी IGNOU

    दिल्ली में इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) पहली सिंगल यूज प्लास्टिक (Single Use Plastic) मुक्त यूनिवर्सिटी बन गई है. इसकी घोषणा दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने की. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर इग्नू के वाइस चांसलर प्रोफेसर नागेश्वर राव ने सभी शिक्षकों और यूनिवर्सिटी (IGNOU) में काम करने वाले लोगों से सिंगल यूज प्लास्टिक (Single Use Plastic) का इस्तेमाल न करने का अनुरोध किया.

  • RRB NTPC और Group D की परीक्षा में आ सकते हैं ये सवाल, जरूर डालें एक नजर

    RRB NTPC और Group D की परीक्षा में आ सकते हैं ये सवाल, जरूर डालें एक नजर

    RRB NTPC की परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) आने वाले समय में जारी की जाएगी. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) फिलहाल परीक्षा कराने के लिए एजेंसी तलाश रही है. रेलवे  (RRB) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया था कि परीक्षा कराने के लिए एजेंसी मिलने के बाद भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जाएगी. ऐसे में रेलवे एनटीपीसी और ग्रुप डी (RRB Group D) की परीक्षा में अभी समय है. एनटीपीसी के 35 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां होनी है. वहीं, ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां होगी. दोनों ही भर्ती परीक्षाओं में करेंट अफेयर्स से भी सवाल आएंगे.

  • स्वस्थाग्रह में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि स्वच्छता कैसे ले जाएगी बेहतर स्वास्थ्य की ओर

    स्वस्थाग्रह में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि स्वच्छता कैसे ले जाएगी बेहतर स्वास्थ्य की ओर

    'स्वस्थाग्रह' का अभियान न सिर्फ स्वच्छता पर ही नहीं बल्कि स्वास्थ्य पर भी फोकस है. यह कैंपेन NDTV की स्वच्छता की पहल को पांच साल पूरे होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को समर्थन देने के लिए इस साल शुरू किया गया.

  • स्वस्थाग्रह में बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शेयर किया फिटनेस टिप्स, जानिए आखिर क्या कहा

    स्वस्थाग्रह में बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शेयर किया फिटनेस टिप्स, जानिए आखिर क्या कहा

    12 घंटे लगातार चले इस अभियान के अंतर्गत सिद्धार्थ मल्होत्रा ने स्वस्थ रहने के लिए किन बातों पर ध्यान देना चाहिए इस पर काफी गंभीरता से अपने विचार रखे.

  • बनेगा स्वस्थ इंडिया : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, हम प्लास्टिक की बजाए बांस के प्रयोग पर जोर दे रहे हैं

    बनेगा स्वस्थ इंडिया : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, हम प्लास्टिक की बजाए बांस के प्रयोग पर जोर दे रहे हैं

    एनडीटीवी-डेटॉल की साझा मुहिम 'स्वस्थ इंडिया' कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, 'हम प्लास्टिक के प्रयोग की जगह बांस के प्रयोग पर जोर दे रहे हैं. हमारे पास नॉर्थ ईस्ट में बांस के कई स्टोर हैं. बांस के प्रयोग से एक फायदा ये होगा कि लोगों को रोजगार मिलेगा और वो अपने दैनिक जीवन में इसका प्रयोग कर सकेंगे और दूसरा प्लास्टिक का विकल्प मिलेगा.

  • UPTET 2019: यूपीटीईटी परीक्षा का नोटिफिकेशन 8 तारीख के बाद होगा जारी, इस महीने होगी परीक्षा

    UPTET 2019: यूपीटीईटी परीक्षा का नोटिफिकेशन 8 तारीख के बाद होगा जारी, इस महीने होगी परीक्षा

    उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जल्द जारी कर दिया जाएगा. सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने NDTV को बताया, ''हम सरकार को प्रपोजल भेज जुके हैं और इस पर बैठक भी हो चुकी है. ऐसे में दशहरे के बाद नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. यूपीटीईटी परीक्षा दिसंबर में आयोजित की जाएगी.''

  • Highlights: 'बनेगा स्वस्थ इंडिया' में अमिताभ बच्चन के साथ 12 घंटे का टेलीथॉन 'स्वस्थाग्रह'

    Highlights: 'बनेगा स्वस्थ इंडिया' में अमिताभ बच्चन के साथ 12 घंटे का टेलीथॉन 'स्वस्थाग्रह'

    मार्च, 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉन्च किए गए 'स्वस्थ भारत अभियान' का NDTV और डेटॉल शुरू से साथ देते रहे हैं. बीते पांच सालों से 'स्वच्छता' को लेकर जारी कामयाब पहल के बाद अब हम 'स्वच्छ' से 'स्वस्थ' की ओर बढ़ रहे हैं.

  • DU SOL: दिल्ली यूनिवर्सिटी का स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग शुरू करेगा 5 ऑनलाइन कोर्स, घर बैठे मिलेगी डिग्री

    DU SOL: दिल्ली यूनिवर्सिटी का स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग शुरू करेगा 5 ऑनलाइन कोर्स, घर बैठे मिलेगी डिग्री

    दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) का स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (SOL) अब ऑनलाइन कोर्स भी करवाएगा. इसकी जानकारी DU SOL के एक अधिकारी ने NDTV को फोन पर दी. उन्होंने बताया कि लर्निंग मटेरियल नवंबर तक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा. वहीं, ऑनलाइन प्रोग्राम के लिए जनवरी 2020 से छात्र एनरोल कर पाएंगे.

  • RRB NTPC Exam: रेलवे एनटीपीसी के पदों पर 7वें वेतन आयोग के तहत मिलेगी इतनी सैलरी

    RRB NTPC Exam: रेलवे एनटीपीसी के पदों पर 7वें वेतन आयोग के तहत मिलेगी इतनी सैलरी

    आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) आने वाले समय में जारी की जाएगी. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया, ''रेलवे भर्ती परीक्षाएं आयोजित करने के लिए जल्द ही एक एजेंसी नियुक्त करने वाला है. इसके लिए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और अन्य अधिकारियों की बैठक के बाद एक ओपन टेंडर निकाला जाएगा. परीक्षा कराने के लिए एजेंसी मिलने के बाद भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जाएगी.'' अधिकारी ने कहा कि एजेंसी नियुक्त करने की प्रक्रिया में 1 से 2 महीने का समय लग सकता है. ऐसे में उम्मीद है कि नवंबर के आखिरी या दिसंबर के पहले सप्ताह में एनटीपीसी परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) जारी की जा सकती है. ऐसे में परीक्षा में अभी समय है और उम्मीदवारों को अपनी तैयारी पर ध्यान देना चाहिए. 

«67891011121314»

Advertisement

 

Ndtv फोटो

Ndtv से जुड़े अन्य फोटो »

Ndtv वीडियो

Ndtv से जुड़े अन्य वीडियो »