NDTV Khabar

Ndtv News in Hindi


'Ndtv' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus: प्लेटफॉर्म पर 'थर्मल डिटेक्टर मशीन' का इस तरह इस्तेमाल देख पीट लेंगे अपना सिर, VIDEO वायरल

    Coronavirus: प्लेटफॉर्म पर 'थर्मल डिटेक्टर मशीन' का इस तरह इस्तेमाल देख पीट लेंगे अपना सिर, VIDEO वायरल

    एक तरफ केंद्र सरकार से लेकर तमाम राज्य सरकारें आए दिन कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में ठोस और बड़े कदम उठा रही हैं, वहीं दूसरी तरफ भारत में ऐसी भी जगह है जहां इसे गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है. एनडीटीवी के एक रिपोर्टर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो ट्वीट किया है. यह वीडियो देखने के बाद आप एक पल के लिए सोच में जरूर पड़ जाएंगे कि जिस वायरस से पूरी दुनिया खौफ में है, उसे लेकर यह व्यक्ति कितना लापरवाह है.

  • कुछ ऐसे प्रसिद्ध कमेंटेटर हर्षा भोगले अप्रत्यक्ष रूप से गायिका कनिका कपूर पर बरसे

    कुछ ऐसे प्रसिद्ध कमेंटेटर हर्षा भोगले अप्रत्यक्ष रूप से गायिका कनिका कपूर पर बरसे

    ध्यान दिला दें कि दो दिन पहले ही प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को "जनता कर्फ्यू" का ऐलान किया था. उन्होंने देशवासियों से इसे अभियान बनाने और सहयोग करने की बात कही है. इसके तहत मोदी ने सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की है.

  • Coronavirus: पीएम मोदी की अपील पर TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन का पलटवार, कहा- फिर क्यों चल रही है संसद?

    Coronavirus: पीएम मोदी की अपील पर TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन का पलटवार, कहा- फिर क्यों चल रही है संसद?

    तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता डेरेक ओ ब्रायन (Derek O'Brien) ने ट्वीट करते हुए कहा, 'गुरुवार शाम प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को रोकने के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. 65 साल या उससे अधिक उम्र वाले लोग अपने घर से न निकलें. सरकार ने एडवाइजरी भी जारी की है. इस एडवाइजरी से मैं यह पूछना चाहता हूं कि तो फिर अभी तक संसद क्यों चल रही है?'

  • मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने NDTV से कहा, 'मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया को PCC चीफ नहीं बना सकता था...'

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने NDTV से कहा, 'मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया को PCC चीफ नहीं बना सकता था...'

    बातचीत में कमलनाथ ने कई सवालों का जवाब दिया. कमलनाथ ने कहा, 'मैंने कभी नहीं सोचा था लेकिन ये उनका फैसला है. सब अपना भविष्य तय करते हैं, उन्होंने भी किया है. मैं उन्हें पीसीसी चीफ नहीं बना सकता था क्योंकि ये दिल्ली से बनता है. अब ये क्यों इच्छुक थे, किस चीज के इच्छुक थे, हमारे कांग्रेस के जो नेतागण दिल्ली में हैं, वो इसका जवाब देंगे.'

  • कैसे लड़ रहा है कोरोना से दक्षिण कोरिया, बगैर शहरों और जनजीवन को ठप्प किए

    कैसे लड़ रहा है कोरोना से दक्षिण कोरिया, बगैर शहरों और जनजीवन को ठप्प किए

    चीन में कोरोना वायरस की ख़बर आते ही दक्षिण कोरिया की चार निजी कंपनियों ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के पैमाने के हिसाब से टेस्ट किट का निर्माण शुरू कर दिया. इस कारण समय रहते दक्षिण कोरिया के पास इतने टेस्ट किट हो गए कि एक दिन में 10,000 सैंपल की जांच की जा सकती थी.

  • Coronavirus : WHO ने भारत को दी अहम सलाह, कहा- समय रहते व्यापक रणनीति अपनाने की जरूरत

    Coronavirus : WHO ने भारत को दी अहम सलाह, कहा- समय रहते व्यापक रणनीति अपनाने की जरूरत

    विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की दक्षिण-पूर्व एशिया की रीजनल डायरेक्टर डॉ पूनम खेत्रपाल ने भारत को सलाह दी है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के सामुदायिक संक्रमण को रोकने के लिए और इसका पता लगाने के लिए रैंडम सेम्पलिंग पर्याप्त नहीं है. अधिक परीक्षण की आवश्यकता है और समय रहते व्यापक रणनीति अपनाने की आवश्यकता है. डॉ खेत्रपाल ने NDTV से कहा कि ''तैयारी की बात शुरू से की है. पहले जहां नहीं है वहां भी तैयारी हो. एक केस आया तो क्या, लोकल ट्रांसमिशन हुआ तो क्या, और चौथा कम्युनिटी ट्रांसमिशन हो तो क्या करना है. अभी तो कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है, जो भारत ने बताया है, और लगता भी है. मामले बढ़े ज़रूर हैं पर इसको देखकर ये नहीं कह सकते कि कम्युनिटी ट्रांसमिशन हो गया है.''

  • Coronavirus: पॉजिटिव मरीजों के बढ़ने के दौर में आई पॉजिटिव खबर, ठीक होने वाले शख्‍स ने NDTV को सुनाई आपबीती

    Coronavirus: पॉजिटिव मरीजों के बढ़ने के दौर में आई पॉजिटिव खबर, ठीक होने वाले शख्‍स ने NDTV को सुनाई आपबीती

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के पॉजिटिव मरीजों की खबरों के बीच कोरोना को लेकर पॉजिटिव ख़बर आई जो कि डर और भय के बीच उम्मीद पैदा करती है. दिल्ली का पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज़ ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुका है. 45 साल का यह शख्स दिल्ली के मयूर विहार इलाके में रहता है. उनकी फरवरी के महीने की ट्रैवल हिस्ट्री विदेश की है. 16 फरवरी को दिल्ली से इटली, फिर बुडापेस्ट और विएना होते हुए 25 फरवरी को दिल्ली आए. उनके अनुभव को लेकर उनसे NDTV ने फ़ोन पर बात की.

  • Coronavirus: क्या है कोरोना वायरस और इससे कैसे बचें? मशहूर स्किन एक्सपर्ट ने दिए ये सुझाव

    Coronavirus: क्या है कोरोना वायरस और इससे कैसे बचें? मशहूर स्किन एक्सपर्ट ने दिए ये सुझाव

    कई लोग कोरोना वायरस के डर से पैनिक हो रहे हैं, लेकिन इस कंडीशन में पैनिक होने के बजाए सावधानी बरतने से कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है. भारत की प्रमुख स्किन और एंटी एलर्जी विशेषज्ञ एवं अंतर्राष्ट्रीय रूप से प्रशिक्षित एंटी एजिंग विशेषज्ञ डॉक्टर दीपाली भारद्वाज ने NDTV के साथ खास बातचीत में कोरोना वायरस के बारे में बताया, साथ ही उन्होंने इस वायरस से बचाव के बारे में भी बताया.

  • क्या कोरोना पर खबर चलाने से पहले मीडिया को दिल्ली सरकार से इजाजत लेनी होगी? स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब

    क्या कोरोना पर खबर चलाने से पहले मीडिया को दिल्ली सरकार से इजाजत लेनी होगी? स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब

    दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) पर एक आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि 'कोई भी व्यक्ति/संस्थान/संगठन दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की इजाजत के बिना प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कोरोना वायरस को लेकर कोई सूचना जारी नहीं करेगा. अगर कोई भी व्यक्ति संस्थान या संगठन ऐसा करता हुआ पाया जाता है तो ये एक दंडनीय अपराध माना जाएगा.' एनडीटीवी इंडिया ने इस आदेश के बारे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से बात की. सत्येन्द्र जैन ने NDTV इंडिया से कहा कि इस आदेश का सिंपल मतलब है कि व्हाट्सऐप यूनिवर्सिटी पर ना चलें, केवल साइंटिफिक नॉलेज को शेयर करें. गलत बातें या भ्रांतियां न फैलाएं. अब जैसे दिल्ली में मरीजों की संख्या 6 है तो ऐसा ना हो कि आप उसको बढ़ा चढ़ाकर बताने लगें. उससे पैनिक फैल जाएगा.

  • पुलिस काम कर रही थी, पर्याप्त थी लेकिन पुलिस तो भाग रही थी छिप रही थी

    पुलिस काम कर रही थी, पर्याप्त थी लेकिन पुलिस तो भाग रही थी छिप रही थी

    गृहमंत्री पुलिस की लॉग बुक से बता सकते हैं कि उन 13000 कॉल के बाद कितनी जगहों पर पुलिस पहुँचा? कितने कॉल ऐसे थे जो एक ही जगह से बार बार किए गए और पुलिस नहीं पहुँची?

  • ज्योतिरादित्य को सलमान खुर्शीद की नसीहत, जाने से पहले एक बार यूपी के कांग्रेसियों की तरफ देख लेते

    ज्योतिरादित्य को सलमान खुर्शीद की नसीहत, जाने से पहले एक बार यूपी के कांग्रेसियों की तरफ देख लेते

    मध्यप्रदेश में सियासी उठापटक के दौर में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के कांग्रेस (Congress) छोड़कर बीजेपी (BJP) में जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने उन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि सिंधिया इतनी जल्दी क्यों उतावले हुए जा रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने उनको संसद और ऊंचे ओहदों तक पहुंचाया है. उनको उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के वर्करों की तरफ देखना चाहिए जहां उनकी लंबे समय से सत्ता से दूरी बनी हुई है. सलमान खुर्शीद ने यह बात NDTV से खास बातचीत में कही.

  • कांग्रेस विधानसभा में बहुमत साबित करेगी, दिग्विजय सिंह ने ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के इस्‍तीफे पर कहा

    कांग्रेस विधानसभा में बहुमत साबित करेगी, दिग्विजय सिंह ने ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के इस्‍तीफे पर कहा

    मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ इस्‍तीफा नहीं देंगे और विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे. ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और उनके समर्थक 21 विधायकों के इस्‍तीफे के बाद कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह ने NDTV से यह बात कही.

  • लखनऊ होर्डिंग्स मामले पर बोली सदफ जफर, 'हमारे परिवार की जिंदगी भी खतरे में डाल रही है सरकार'

    लखनऊ होर्डिंग्स मामले पर बोली सदफ जफर, 'हमारे परिवार की जिंदगी भी खतरे में डाल रही है सरकार'

    लखनऊ होर्डिंग मामले (Lucknow Hoarding Case) में सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने योगी सरकार को सभी जगहों से होर्डिंग हटाने के निर्देश दिए हैं. हाईकोर्ट के निर्देश के बाद सामाजिक कार्यकर्ता और अभिनेत्री सदफ जफर ने NDTV से बातचीत में कहा, 'वहां सिस्टम की जो हिंसक बातें थीं उनको दोहराते हुए भी मेरी रूह कांपती है. वे कह रहे थे कि इन दंगाइयों की और बड़ी तस्वीरें लगाई जानी चाहिए. उन्हें और ज्यादा उजागर करना चाहिए और जो उन्होंने कहा कि उसे मैं दोहराना नहीं चाहती हूं. क्योंकि मैं इस मामले को और बढ़ाना नहीं चाहती हूं.'

  • सत्येंद्र जैन ने कहा- दिल्ली के लोग कोरोना से न घबराएं, मास्क और सैनेटाइजर की जरूरत सिर्फ इन लोगों को

    सत्येंद्र जैन ने कहा- दिल्ली के लोग कोरोना से न घबराएं, मास्क और सैनेटाइजर की जरूरत सिर्फ इन लोगों को

    दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर दहशत की स्थिति बन गई है. दिल्ली में हालात से निपटने के लिए तैयारी कर ली गई है. इसको लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने दिल्ली सरकार के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने NDTV से बातचीत में कहा कि किसी को घबराने की ज़रूरत नहीं है, सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को मास्क लगाने की जरूरत नहीं है. यह सिर्फ उन लोगों के लिए जरूरी है जिनमें या तो कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे हैं, या फिर वे लोग जो पैरामेडिकल स्टाफ के सदस्य हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सैनिटाइजर की भी जरूरत नहीं है. हाथ साबुन से धोना सबसे अच्छा है.

  • दिल्ली में हिंसा के दौरान पुलिस ने अपनी जान पर खेलकर लोगों को बचाया : ज्वाइंट सीपी आलोक कुमार

    दिल्ली में हिंसा के दौरान पुलिस ने अपनी जान पर खेलकर लोगों को बचाया : ज्वाइंट सीपी आलोक कुमार

    दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान हालात पर काबू पाने की बड़ी चुनौती दिल्ली पुलिस के सामने थी. दंगों के दौरान दिल्ली पुलिस 48 से 60 घंटे तक रेस्क्यू में जुटी रही. दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार ने NDTV से कहा कि घटनाओं के वीडियो की जांच की जा रही है. उनसे सबूत मिल सकेंगे और दोषियों की पहचान की जा सकेगी. उन्होंने कहा कि जिन पुलिस कर्मियों ने कानून के दायरे से बाहर जाकर काम किया उन पर कार्रवाई की जाएगी.

  • Exclusive : नरोत्तम मिश्रा ने कहा- कमलनाथ सरकार तो अपने ही बोझ से गिरने वाली है, हम क्यों कोशिश करें?

    Exclusive : नरोत्तम मिश्रा ने कहा- कमलनाथ सरकार तो अपने ही बोझ से गिरने वाली है, हम क्यों कोशिश करें?

    बीजेपी के नेता और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 'ऑपरेशन होली' या 'ऑपरेशन रंगपंचमी' के जरिए कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने और मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को गिराने की कोशिश करने के आरोपों से इनकार किया है. उन्होंने NDTV से कहा कि ''होली कब है, यह तो तय है. इनकी (कांग्रेस सरकार) तारीख क्या है यह मैं क्या बता सकता हूं? यह तो अपने बोझ से ही गिरने वाली है. हमें क्यों कोशिश करना, हमें तो भविष्य दिख रहा है.''

  • NDTV Exclusive: पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने बताई वजह, दिल्ली में क्यों बने हिंसा के हालात

    NDTV Exclusive: पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने बताई वजह, दिल्ली में क्यों बने हिंसा के हालात

    ''दिल्ली में जो कुछ हुआ वो पूरी तरह कानून-व्यवस्था के खत्म होने की वजह से हुआ. मैं एक नागरिक हूं और सुकून से आम नागरिक के तौर पर जीना चाहता हूं. आम लोगों को भी यही चाहिए ताकि वो अपनी रोजी-रोटी के लिए काम कर सकें और शांति से रह सकें.'' दिल्ली के हालत पर NDTV से खास बातचीत में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने यह बातें कही. पेश है बातचीत के मुख्य अंश.

  • कांग्रेस सांसद हिबी ईडेन ने सरकार पर सदन में बोलने से रोकने का लगाया आरोप

    कांग्रेस सांसद हिबी ईडेन ने सरकार पर सदन में बोलने से रोकने का लगाया आरोप

    NDTV से बात करते हुए कांग्रेस सांसद हिबी ईडेन ने कहा "हम दिल्ली हिंसा में मौत जैसे अहम मुद्दे को उठा रहे थे. बैनर पोस्टर लहराने के बाद भी न तो हमें बोलने का मौक़ा दिया जा रहा था और न ही सदन की कार्यवाही रोकी जा रही थी. ये अहम मुद्दा लोगों के सामने लोकसभा टीवी के जरिए भी नहीं पहुंच रही थी. इस कारण हमने ट्रेजरी बेंच की तरफ़ जा कर विरोध जताया"

«789101112131415»

Advertisement

Ndtv फोटो

Ndtv से जुड़े अन्य फोटो »

Ndtv वीडियो

Ndtv से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com