NDTV Khabar

Ndtv News in Hindi


'Ndtv' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NDTV से बोले कन्हैया कुमार- 'नागरिकता देने के नाम पर लोगों से नागरिकता छीनने की तैयारी की जा रही'

    NDTV से बोले कन्हैया कुमार- 'नागरिकता देने के नाम पर लोगों से नागरिकता छीनने की तैयारी की जा रही'

    कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने कहा कि आज जिस तरीके से गुलामी थोपने की कोशिश की जा रही, मैं यह बात इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि नागरिकता के नाम पर लोगों से नागरिकता छीनने की तैयारी की जा रही है.

  • नागरिकता कानून (Citizenship Act) को लेकर उठने वाले 9 अहम सवालों के जवाब

    नागरिकता कानून (Citizenship Act) को लेकर उठने वाले 9 अहम सवालों के जवाब

    नागरिकता कानून को लेकर पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इस कानून की वजह से मुस्लिमों को दूसरे दर्जे का नागरिक बना दिया गया है और दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी और उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ विश्वविद्यालय में छात्रों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा भी हुई है इसको नियंत्रित करने के लिए पुलिस को भी बल का सहारा लेना पड़ा. प्रदर्शनों में शामिल हो रहे लोगों के मन में आशंका है वर्तमान सरकार नागरिकता कानून के जरिए एक तरह से मुसलमानों को निशाना बना रही है. सवाल इस बात का है क्या ये क्या वैसा हकीकत में भी है? कई तरह के सवाल और अफवाहें फैल रही हैं. क्या इससे भारत के मुसलमानों के अधिकार छीने जाएंगे? तीन देशों के धार्मिक अल्पसंख्यकों को ही भारत की नागरिकता क्यों? ऐसे ही इस कानून को लेकर उठ रहे 9 बड़े सवालों का जवाब तलाशने की कोशिश की  है NDTV से जुड़े पत्रकार अखिलेश शर्मा ने.

  • हमने न फायरिंग की और न ही जामिया के घायल प्रदर्शनकारियों को सफदरजंग में भर्ती कराया: दिल्ली पुलिस

    हमने न फायरिंग की और न ही जामिया के घायल प्रदर्शनकारियों को सफदरजंग में भर्ती कराया: दिल्ली पुलिस

    नागरिकता कानून (Citizenship Act) के खिलाफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) में रविवार को हुए प्रदर्शन के दौरान गोलियां चलने और दो छात्रों के इसमें घायल होने की  खबरों के बीच दिल्ली पुलिस का बयान आ गया है. पुलिस की ओर से ये साफ कर दिया गया है कि प्रदर्शन के दौरान किसी भी तरह की गोलीबारी नहीं की गई न ही सफदरजंग अस्पताल में उसने दो घायल छात्रों को भर्ती करवाया है.

  • उन्नाव रेप केस : कुलदीप सेंगर को सजा या राहत, कुछ देर में होगा फैसला, पीड़िता को इंसाफ की आस

    उन्नाव रेप केस : कुलदीप सेंगर को सजा या राहत, कुछ देर में होगा फैसला, पीड़िता को इंसाफ की आस

    पीड़िता को अगवा कर रेप का यह मामला साल 2017 का है. उस समय पीड़िता नाबालिग थी. विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर यह आरोप लगे. शशि सिंह इस केस में सह आरोपी हैं. शशि ही पीड़िता को सेंगर के पास लेकर गई थीं. सेंगर चार बार से उत्तर प्रदेश के बांगरमऊ से विधायक चुने जा रहे हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में वह बीजेपी के टिकट से विधानसभा पहुंचे थे.

  • जामिया हिंसा : चश्‍मदीद ने NDTV से कहा, जब बसों में आग लगाई गई तब कई यात्री अंदर ही थे

    जामिया हिंसा : चश्‍मदीद ने NDTV से कहा, जब बसों में आग लगाई गई तब कई यात्री अंदर ही थे

    NDTV ने एक चश्‍मदीद से बात कि जिसने बसों में आग लगाए जाते वक्‍त सबकुछ अपनी आंखों से देखा. उसने बताया कि बस में आग लगाने वालों ने सड़क के आसपास खड़ी बाईकों से पेट्रोल निकाला और बसों में आग लगा दी. जिस वक्त आग लगाई गई उस वक्त बसों में सवारियां बैठी थीं, वो रो रही थीं चिल्ला रही थीं, मैंने कुछ सवारियों को अपने घर मे शरण दी.

  • बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद हम पाकिस्तान पर हमले के लिए तैयार थे : पूर्व वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ

    बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद हम पाकिस्तान पर हमले के लिए तैयार थे : पूर्व वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ

    भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के पूर्व प्रमुख बीएस धनोआ (BS Dhanoa) ने रिटायर होने के बाद पहली बार मीडिया के सामने खुलकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि 26 फरवरी, 2019 को बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद हम पाकिस्तान पर हमले के लिए पूरी तरह से तैयार थे. 27 फरवरी को पाकिस्तानी एयरफोर्स ने भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश की थी और इसके बाद पाकिस्तानी सेना हमारे निशाने पर थी.

  • नमामि गंगे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंथन शुरू, स्टीमर पर सवार होकर लिया जायजा

    नमामि गंगे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंथन शुरू, स्टीमर पर सवार होकर लिया जायजा

    इसके पहले मोदी विशेष विमान से चकेरी एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों तथा केंद्रीय मंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की अगवानी की. प्रधानमंत्री चकेरी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हेलीकॉप्टर से चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे

  • दिल्ली के मुंडका में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 20 गाड़ियों ने पाया काबू

    दिल्ली के मुंडका में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 20 गाड़ियों ने पाया काबू

    राजधानी दिल्ली में एक बार फिर आग लगने की घटना सामने आई है. मुंडका इलाके में शनिवार सुबह 5 बजे एक प्लाईवुड फैक्ट्री में आग लग गई. राहगीरों ने फैक्ट्री से धुआं उठते देख पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी. दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया. आग से प्लाईवुड फैक्ट्री पूरी तरह से जलकर खाक हो गई है.

  • नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर NDTV से बोले असम के DGP, 'यह कठिन समय है लेकिन...'

    नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर NDTV से बोले असम के DGP, 'यह कठिन समय है लेकिन...'

    असम के पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत (Bhaskar Jyoti Mahanta) ने कहा कि राज्य में नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Act) के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन काफी हद तक थम गए हैं, पुलिस यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी निगरानी रख रही है कि स्थिति फिर से नियंत्रण से बाहर न हो जाए.

  • सुप्रीम कोर्ट ने कश्मीर में नाबालिगों की गैरकानूनी हिरासत वाली याचिका का किया निपटारा

    सुप्रीम कोर्ट ने कश्मीर में नाबालिगों की गैरकानूनी हिरासत वाली याचिका का किया निपटारा

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने शुक्रवार को कश्मीर में नाबालिगों की गैरकानूनी हिरासत को लेकर दाखिल याचिका का निपटारा किया. जस्टिस एनवी रमणा की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय पीठ ने याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि अदालत को जो रिपोर्ट मिली है उससे बेंच संतुष्ट है. किसी तरह के निर्देश देने की फिलहाल कोई जरूरत नहीं है.

  • कश्मीर में राजमार्ग बनाने के लिए दमदमा साहिब गुरुद्वारा तोड़ने पर राजी हुआ सिख समुदाय

    कश्मीर में राजमार्ग बनाने के लिए दमदमा साहिब गुरुद्वारा तोड़ने पर राजी हुआ सिख समुदाय

    कश्मीर में सिख समुदाय ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर को बारामूला से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के लिए 72 साल पुराने गुरुद्वारे दमदमा साहिब को तोड़े जाने पर गुरुवार को सहमत हो गया. इस राजमार्ग का निर्माण एक दशक से अटका हुआ था. सिख समुदाय और श्रीनगर जिला प्रशासन के बीच हुए एक समझौते के अनुसार नया गुरुद्वारा पास में एक वैकल्पिक स्थल पर बनाया जाएगा. साल 1947 में बनाए गए गुरुद्वारा दमदमा साहिब ने मुख्य रूप से पाकिस्तान से आए प्रवासी परिवारों की सेवा की, और इसमें लंगर चलता है.

  • Citizenship Bill: मेघालय में इंटरनेट-एसएमएस बंद, शिलॉन्ग में बिल के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग तो लगा कर्फ्यू

    Citizenship Bill: मेघालय में इंटरनेट-एसएमएस बंद, शिलॉन्ग में बिल के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग तो लगा कर्फ्यू

    नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) कानून की शक्ल ले चुका है. इस बिल का पूर्वोत्तर राज्यों में जबरदस्त विरोध हो रहा है. असम और त्रिपुरा के बाद अब विरोध की चिंगारी मेघालय (Meghalaya) पहुंच चुकी है. वहां सरकार ने एहतियातन मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस पर रोक लगा दी है. राजधानी शिलॉन्ग (Shillong) में हो रहे प्रदर्शनों को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है.

  • रेप पीड़िता को गवाही न देने की मिली धमकी, घर के बाहर चस्पा पर्चे पर लिखा- 'उन्नाव से भयंकर हो सकता है अंजाम'

    रेप पीड़िता को गवाही न देने की मिली धमकी, घर के बाहर चस्पा पर्चे पर लिखा- 'उन्नाव से भयंकर हो सकता है अंजाम'

    उत्तर प्रदेश के बागपत की रहने वाली एक युवती दिल्ली के मुखर्जी नगर में रहती थी. पिछले साल उसके साथ रेप हुआ. आरोपी उसके गांव का ही रहने वाला था. वारदात का वीडियो बनाया गया और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर आरोपी बार-बार उसकी अस्मत लूटता रहा. तंग आकर उसने पुलिस से शिकायत करने की हिम्मत दिखाई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. बीते बुधवार आरोपी जमानत पर रिहा हुआ और पीड़िता के घर के बाहर एक ऐसा पर्चा चस्पा किया गया, जिसे देखकर पूरा परिवार सहमा हुआ है.

  • इंस्टाग्राम वाला दोस्त बताकर 4 लोगों ने किया लड़के का रेप, इस तरह पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी

    इंस्टाग्राम वाला दोस्त बताकर 4 लोगों ने किया लड़के का रेप, इस तरह पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी

    मायानगरी मुंबई में एक 22 साल के लड़के के साथ रेप का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. चार लोगों ने पीड़ित को अगवा कर उसके साथ घिनौनी वारदात को अंजाम दिया. आरोपियों ने पीड़ित को बताया था कि वह लोग सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम पर उसके साथ जुड़े हुए हैं. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है.

  • Citizenship Bill: असम में प्रदर्शनकारियों ने किया कर्फ्यू का उल्लंघन, सेना ने निकाला फ्लैग मार्च

    Citizenship Bill: असम में प्रदर्शनकारियों ने किया कर्फ्यू का उल्लंघन, सेना ने निकाला फ्लैग मार्च

    असम में नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए लोगों ने गुरुवार सुबह कर्फ्यू का उल्लंघन किया. साथ ही राज्य में स्थिति तनावपूर्ण बनी रही और इस दौरान सेना ने फ्लैग मार्च भी किया. 'कैब' (CAB) के खिलाफ लगातार हो रहे प्रदर्शन के बाद गुवाहाटी में बुधवार रात अनिश्चितकाल के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया था.

  • अमेरिकी सांसद का मोदी सरकार पर हमला, कहा- नागरिकता संशोधन बिल मुसलमानों को...

    अमेरिकी सांसद का मोदी सरकार पर हमला, कहा- नागरिकता संशोधन बिल मुसलमानों को...

    नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) के बुधवार को राज्यसभा से पास होने के बाद जहां अप्रवासी भारतीय जश्न मना रहे हैं, तो पूर्वोत्तर राज्यों में बिल का जबरदस्त विरोध हो रहा है. वहां आगजनी, सड़कों पर प्रदर्शन, मौत और लोगों के घायल होने की खबरें लगातार सुर्खियां बनी हुई हैं. इस बीच अमेरिकी सांसद आंद्रे कार्सन ने बिल को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है. कार्सन ने कहा कि यह बिल मुसलमानों को दूसरे दर्जे का नागरिक बनाने की कोशिश है.

  • Citizenship Bill: राज्यसभा में नागरिकता बिल पर बिखरी विपक्षी एकता, जितना अंदाजा था उतने भी नहीं पड़े विरोध में वोट

    Citizenship Bill: राज्यसभा में नागरिकता बिल पर बिखरी विपक्षी एकता, जितना अंदाजा था उतने भी नहीं पड़े विरोध में वोट

    नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) राज्यसभा से भी पारित हो चुका है. बीते बुधवार करीब 8 घंटे तक उच्च सदन में तीखी बहस के बाद इस बिल को लेकर वोटिंग हुई और 125 सांसदों के समर्थन के बाद यह राज्यसभा से पास हो गया. बिल के विरोध में 99 वोट पड़े थे. वोटिंग के दौरान विपक्षी एकता बिखरी हुई नजर आई. दरअसल विपक्ष को उम्मीद थी कि बिल के विरोध में करीब 110 सांसद वोट करेंगे लेकिन यह आंकड़ा 99 पर आकर रुक गया.

  • कन्हैया कुमार का मोदी सरकार पर तंज- यह सब बेच देंगे, 10 लाख की डिग्री लेकर करनी होगी 10 हजार की नौकरी

    कन्हैया कुमार का मोदी सरकार पर तंज- यह सब बेच देंगे, 10 लाख की डिग्री लेकर करनी होगी 10 हजार की नौकरी

    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) मोदी सरकार (Modi Govt) पर हमलावर रहते हैं. कन्हैया ने बुधवार सुबह दो ट्वीट कर एक बार फिर केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला. कन्हैया ने देश के भविष्य की चिंता जताते हुए लिखा कि यह 'राष्ट्रवादी' सरकार पब्लिक सेक्टर को चवन्नी-अठन्नी में बेच देगी.

«12345678»

Advertisement

 

Ndtv फोटो

Ndtv से जुड़े अन्य फोटो »

Ndtv वीडियो

Ndtv से जुड़े अन्य वीडियो »