NDTV Khabar

Ndtv News in Hindi


'Ndtv' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रवीश कुमार का ब्लॉग: बिहार में बच्चों की मौत पर रिपोर्टिंग करती टीवी पत्रकारिता को टेटेनस हो गया

    रवीश कुमार का ब्लॉग: बिहार में बच्चों की मौत पर रिपोर्टिंग करती टीवी पत्रकारिता को टेटेनस हो गया

    आम तौर पर तीन बेड पर एक डॉक्टर होना चाहिए. अगर 1500 बेड की बात कर रहे हैं तो करीब 200-300 डॉक्टर तो चाहिए ही नहीं. बेड बनाकर फोटो खींचाना है या मरीज़ों का उपचार भी करना है. जिस मेडिकल कालेज की बात कर गए हैं वहां मेडिकल की पढ़ाई की मात्र 100 सीट है. 2014 में हर्षवर्धन 250 सीट करने की बात कर गए थे. यहां सीट दे देंगे तो प्राइवेट मेडिकल कालेजों के लिए शिकार कहां से मिलेंगे. गेम समझिए. इसलिए नीतीश कुमार की घोषणा शर्मनाक और मज़ाक है. अस्पताल बनेगा उसकी घोषणा पर मत जाइये. देश में बहुत से अस्पताल बन कर तैयार हैं मगर चल नहीं रहे हैं. गली-गली में खुलने वाले एम्स की भी ऐसी ही हालत है.

  • असदुद्दीन ओवैसी को देख इन्हें याद आती है भारत माता...!

    असदुद्दीन ओवैसी को देख इन्हें याद आती है भारत माता...!

    लोकसभा में असदुद्दीन ओवैसी जब शपथ लेने के लिए आए, तो BJP सांसदों ने 'वन्दे मातरम्' और 'भारत माता की जय'के नारे लगाने शुरू कर दिए. असदुद्दीन ओवैसी हमेशा की तरह ज़्यादा समझदार निकले और उन्होंने हाथ से इशारा किया कि और ऊंची आवाज़ में यह नारे लगाए जाएं.

  • मोदी सरकार ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए नया कानून लाने की कोशिश शुरू की

    मोदी सरकार ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए नया कानून लाने की कोशिश शुरू की

    चिकित्सकों की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार गंभीर है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने NDTV से कहा है कि इसके लिए नया कानून बनाने की कोशिश शुरू की जा रही है. इसके लिए उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों को पत्र भी लिखे हैं. उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर में विशेषज्ञों की एक नई टीम भेजी गई है.

  • JIPMER के टॉपर अरुणांग्शु से जानिए उनकी सफलता का राज...

    JIPMER के टॉपर अरुणांग्शु से जानिए उनकी सफलता का राज...

    अरुणांग्शु मूल रूप से असम के रहने वाले हैं लेकिन उनके माता-पिता गुजरात के सूरत में रहते हैं. सूरत में ही उन्होंने एलेन इंस्टिट्यूट से मेडिकल की तैयारी की. NDTV के साथ अपनी बातचीत में उन्होंने बताया कि JIPMER ने अपने प्रश्नों के स्तर में काफी बदलाव किए हैं. जहां कुछ साल पहले तक JIPMER में बायोलॉजी में साइंटिस्ट के नाम या कहें तो थ्योरी से जुड़े सवाल ज्यादा होते थे वहीं अब AIIMS की ही तरह कॉन्सेप्ट से जुड़े सवाल पूछे जाने लगे हैं.

  • RRB NTPC Admit Card: जानिए एनटीपीसी परीक्षा को लेकर आरआरबी अधिकारी ने क्या कहा..

    RRB NTPC Admit Card: जानिए एनटीपीसी परीक्षा को लेकर आरआरबी अधिकारी ने क्या कहा..

    आरआरबी एनटीपीसी के उम्मीदवार परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) और एडमिट कार्ड (RRB NTPC Admit Card) सर्च कर रहे हैं. रेलवे में एनटीपीसी के पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा में अभी समय है. रेलवे भर्ती बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया, ''आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) अभी तय नहीं की गई है. बोर्ड अन्य भर्ती परीक्षाओं को आयोजित करने का काम कर रहा है. ऐसे में एनटीपीसी परीक्षा में अभी समय है.''

  • अपनी ही पार्टी के CM का अपमान करने के आरोप में BJP सोशल मीडिया सेल का सदस्य गिरफ्तार

    अपनी ही पार्टी के CM का अपमान करने के आरोप में BJP सोशल मीडिया सेल का सदस्य गिरफ्तार

    पुलिस ने इसी तरह के आरोपों पर राज्य भर से कम से कम तीन अन्य लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. पुलिस सूत्रों ने NDTV को पुष्टि की है कि मोरीगांव जिले के भाजपा आईटी सेल के सदस्य नीतू बोरा को सांप्रदायिक और अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट के लिए गिरफ्तार किया गया है.

  • 'चंद्रयान 2' की पहली झलक: आठ हाथियों के वज़न वाला 'चंद्रयान-2' उतरेगा चांद के अनदेखे हिस्से पर

    'चंद्रयान 2' की पहली झलक: आठ हाथियों के वज़न वाला 'चंद्रयान-2' उतरेगा चांद के अनदेखे हिस्से पर

    अपनी पृथ्वी के चंद्रमा की ओर भारत का दूसरा मिशन 'चंद्रयान 2' श्रीहरिकोटा से 15 जुलाई को लगभग आधी रात को रवाना होगा. इस वक्त ISRO 3.8 टन वज़न वाले उपग्रह को अंतिम रूप दे रहा है, जिस पर देश का 600 करोड़ रुपये से ज़्यादा खर्च हुआ है. प्रक्षेपण के बाद उपग्रह 'चंद्रयान 2' को कई हफ्ते लगेंगे, और फिर वह चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सॉफ्ट लैंडिंग करेगा. गौरतलब है कि यह चंद्रमा का वह हिस्सा है, जहां आज तक दुनिया का कोई भी अंतरिक्ष यान नहीं उतरा है. NDTV के साइंस एडिटर पल्लव बागला से खास बातचीत में ISRO के असिस्टेंट साइंटिफिक सेक्रेटरी विवेक सिंह ने कहा कि यह भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी का अब तक का सबसे जटिल मिशन है, जिस पर 1,000 करोड़ रुपये से कम खर्च हुआ है.

  • डिटेंशन सेंटर से बाहर आए सेना के पूर्व अधिकारी मोहम्मद सनाउल्लाह, NDTV को कहा शुक्रिया

    डिटेंशन सेंटर से बाहर आए सेना के पूर्व अधिकारी मोहम्मद सनाउल्लाह, NDTV को कहा शुक्रिया

    मोहम्मद सनाउल्लाह को पिछले महीने विदेशी घोषित कर डिटेंशन सेंटर में भेज दिया गया था. रिहाई के बाद सनाउल्लाह ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि मुझे न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है. इस दौरान सनाउल्लाह ने बताया कि डिटेंशन सेंटर के भीतर के हालात कैसे हैं.

  • Bharat Movie Review: सलमान खान की भारत है इमोशन से भरपूर, मिले इतने स्टार

    Bharat Movie Review: सलमान खान की भारत है इमोशन से भरपूर, मिले इतने स्टार

    Bharat Movie Review: इस फिल्म की कहानी है भारत (Bharat) नाम के एक किरदार के 8 साल से लेकर 70 साल की उम्र तक के सफ़र की. इस किरदार की कहानी को फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच हुए बंटवारे के समय 8 साल का बच्चा भारत (Bharat) अपनी मां, एक बहन और एक भाई को लेकर हिंदुस्तान आता है

  • Bharat Movie Review: सलमान खान का 'स्लो मोशन' अंदाज, फैन्स के लिए ईद का तोहफा

    Bharat Movie Review: सलमान खान का 'स्लो मोशन' अंदाज, फैन्स के लिए ईद का तोहफा

    Bharat Movie Review: सलमान खान (Salman Khan) अपनी पिछली कुछ फिल्मों में कुछ हटकर करने की कोशिश कर रहे हैं जो 'भारत (Bharat)' में भी साफ नजर आती हैं. सलमान खान (Salman Khan) और अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) की जोड़ी जब भी साथ आई है दोनों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा रंग जमाया है, और इस बार फिर कुछ मामलों को छोड़ दिया जाए तो दोनों का साथ रंग लाता दिख रहा है.

  • महिलाएं कहीं की भी हों, डीटीसी बस और मेट्रो में यात्रा सबको मुफ्त होगी : मनीष सिसोदिया

    महिलाएं कहीं की भी हों, डीटीसी बस और मेट्रो में यात्रा सबको मुफ्त होगी : मनीष सिसोदिया

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने NDTV इंडिया से कहा कि महिलाएं चाहे दिल्ली की हों या नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव या फरीदाबाद की, सबके लिए बस और मेट्रो में यात्रा मुफ्त की जाएगी.

  • रवीश का ब्लॉग: 600 अरब का 2019 चुनाव और बैंकों में फ्रॉड के 71,500 मामले के बीच सेंसेक्स उछला 40,000 पार

    रवीश का ब्लॉग: 600 अरब का 2019 चुनाव और बैंकों में फ्रॉड के 71,500 मामले के बीच सेंसेक्स उछला 40,000 पार

    सीएमएस ने अपने फील्ड अध्ययन से बताया है कि राजनीतिक दलों ने प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में 100 करोड़ ख़र्च किए हैं. प्रति वोटर 700 रुपए. हम पत्रकार और जनता के लोग भी सुनते रहते हैं कि इलाके में पैसा बंटा है. इस बार यह भी सुनने को मिला कि गांव के मौजूदा और हारे हुए प्रधानों को भी पैसा मिला है. ज़िला पंचायत के सदस्यों को भी पैसे मिलने की बात सुनते रहते हैं. इनकी पुष्टि तो संभव नहीं है लेकिन उम्मीदवार निजी बातचीत में बताते हुए पाए जाते हैं कि फलां ने 10 करोड़ बांट दिया तो फलां ने 20 करोड़. अब यह जनता ही बता सकती है कि उसने कितना लेकर वोट किया. राजनीति की यह जानी हुई बात का खंडन कोई नहीं करता. साबित भी कोई नहीं कर पाता.

  • पश्चिम बंगाल में जल्द से जल्द बीजेपी की सरकार बनवाना मोदी सरकार की इस मंत्री का टारगेट

    पश्चिम बंगाल में जल्द से जल्द बीजेपी की सरकार बनवाना मोदी सरकार की इस मंत्री का टारगेट

    मोदी सरकार (Modi Government) की नव नियुक्त महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री देबश्री चौधरी (Deboshree Chowdhury) ने कहा है कि 'मैं मंत्री के तौर पर सबके लिए काम करूंगी. पार्टी और सरकार अलग-अलग चीजें हैं.' उन्होंने NDTV से कहा कि पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी (BJP) की महासचिव के तौर पर मेरा एक ही टारगेट है कि पश्चिम बंगाल में जल्द से जल्द भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनवाना.

  • Physiotherapy for Pregnant Women: डिलीवरी से पहले और बाद में फिजियोथेरेपी क्यों फायदेमंद?

    Physiotherapy for Pregnant Women: डिलीवरी से पहले और बाद में फिजियोथेरेपी क्यों फायदेमंद?

    ऐसी कुछ एक्सरसाइज हैं, जिन्हें महिलाएं प्रसव से पहले आसानी से कर सकती हैं. यह एक्सरसाइज महिलाओं को प्रसव के लिए तैयार करने और प्रसव की प्रक्रिया से आसानी से निकलने में मदद करती है.

  • जब रवीश कुमार ने अमित शाह का किया था इंटरव्यू, देखें Video

    जब रवीश कुमार ने अमित शाह का किया था इंटरव्यू, देखें Video

    उन्होंने बताया कि 2007 का साल था. मैं नया नया रिपोर्टर था. गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे थे. मेरी तैनाती अमित शाह के घर पर हुई थी. 2014 के बाद से मेरी अमित शाह से कोई मुलाकात नहीं.

  • मंत्री बनने से इनकार कर चुके अरुण जेटली को 'मनाने की कोशिश', PM मोदी ने की मुलाकात

    मंत्री बनने से इनकार कर चुके अरुण जेटली को 'मनाने की कोशिश', PM मोदी ने की मुलाकात

    अरुण जेटली (Arun Jaitley) के मंत्री बनने से इनकार करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उनसे मुलाकात की. सूत्रों ने NDTV को बताया कि पीएम मोदी अरुण जेटली (Arun Jaitley) से मिलकर नई सरकार में शामिल होने की बात की. अरुण जेटली (Arun Jaitley News) ने सेहत का हवाला देते हुए नए मंत्रिमंडल में शामिल होने से इनकार कर दिया था.

  • NDTV से बोलीं शीला दीक्षित- हार जीत चलती रहती है, हार इंदिरा जी के समय भी हुई थी, राहुल को हम मनाएंगे

    NDTV से बोलीं शीला दीक्षित- हार जीत चलती रहती है, हार इंदिरा जी के समय भी हुई थी, राहुल को हम मनाएंगे

    इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी से सहयोगी दल द्रमुक तथा पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनसे अपना निर्णय वापस लेने का आग्रह किया. मंगलवार को इस बीच, कांग्रेस में बैठकों और मुलाकातों का दौर भी जारी रहा.  पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने राहुल से मुलाकात कर उनके रूख पर मंत्रणा की. कई दूसरे नेता भी राहुल गांधी के आवास पर पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक प्रियंका, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गांधी से मुलाकात की. कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि गांधी इस्तीफा देने के अपने रुख पर अड़े हुए हैं . हालांकि पार्टी के नेता उन्हें मनाने की कोशिश में जुटे हैं.

  • NDTV से बोले चिराग पासवान- 'मैं नहीं हूं मोदी कैबिनेट में', खुद के लिए बताया ये प्लान

    NDTV से बोले चिराग पासवान- 'मैं नहीं हूं मोदी कैबिनेट में', खुद के लिए बताया ये प्लान

    भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी ने मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित कर मोदी सरकार में पार्टी के प्रतिनिधि के रूप में लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के नाम की सिफारिश की. लोजपा नेता चिराग पासवान ने मीडिया से कहा कि पार्टी के संसदीय बोर्ड ने एक बैठक में सर्वसम्मति से इस आशय का प्रस्ताव पारित किया. बैठक में पार्टी के सभी छह सांसदों और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भाग लिया. नरेंद्र मोदी 30 मई को दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. चिराग पासवान ने कहा कि यह मोदी का विशेषाधिकार है कि उनकी सरकार में कौन मंत्री होगा, लेकिन लोजपा नयी सरकार में रामविलास पासवान को अपना प्रतिनिधि देखना चाहेगी.

«2345678910»

Advertisement

 

Ndtv फोटो

Ndtv से जुड़े अन्य फोटो »

Ndtv वीडियो

Ndtv से जुड़े अन्य वीडियो »