NDTV Khabar

Ndtv News in Hindi


'Ndtv' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 41 लाख लोगों की चिंता के बीच असम में कल प्रकाशित हो जाएगी अंतिम NRC सूची

    41 लाख लोगों की चिंता के बीच असम में कल प्रकाशित हो जाएगी अंतिम NRC सूची

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के दौरान जम्मू एवं कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने और उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट देने के बाद अंतिम NRC सूची की घोषणा सबसे बड़ा घटनाक्रम होगा. गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया, "सूची सुबह 10 बजे तक ऑनलाइन उपलब्ध हो जाएगी, और जिनके पास इंटरनेट नहीं है, वे राज्य सरकार द्वारा स्थापित किए गए सेवा केंद्रों में जाकर अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं..."

  • और अब 'डॉक्टर सुनयना' स्कूल जाने लगी, आपको मदद देने के लिए शुक्रिया

    और अब 'डॉक्टर सुनयना' स्कूल जाने लगी, आपको मदद देने के लिए शुक्रिया

    डॉक्टर बनकर अपने गांव को मदद देने के लिए संकल्पित उत्तर प्रदेश की 12 साल की सुनयना रावत की सहायता करने के लिए धन्यवाद. आप जैसे सैकड़ों लोगों ने सुनयना की शिक्षा के लिए उदारता के साथ दान दिया और हमें इसके लिए 31,54,879 रुपये एकत्रित करने में मदद की. उसका परिवार, उसका गांव और कई अन्य लोग आपके सहारा बनने पर विनम्रता के साथ आपके आभारी हैं. इससे साथ उसके 11 साल के भाई आशीष को भी मदद मिल गई है जो कि सुनयना के साथ अब नए स्कूल में जाने लगा है.

  • कश्मीर के हालातों से दुखी कन्नन गोपीनाथन बोले, 'सर्विस में रहते हुए आवाज उठाना ठीक नहीं लगा, इसलिए छोड़ी नौकरी'

    कश्मीर के हालातों से दुखी कन्नन गोपीनाथन बोले, 'सर्विस में रहते हुए आवाज उठाना ठीक नहीं लगा, इसलिए छोड़ी नौकरी'

    कन्नन गोपीनाथन ने NDTV से खास के दौरान उन्होंने कहा कि मैंने सिर्फ इसलिए इस्तीफा दिया क्योंकि सरकार लोकतंत्र में लोगों को उनके मौलिक अधिकार से वंचित कर रही है.

  • NDTV से बोले गायब लड़की के पिता- मिल रही धमकी, 'पूर्व BJP सांसद चिन्मयानंद के खिलाफ केस को...'

    NDTV से बोले गायब लड़की के पिता- मिल रही धमकी, 'पूर्व BJP सांसद चिन्मयानंद के खिलाफ केस को...'

    पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Chinmayanand) के लॉ कॉलेज की एक छात्रा का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो रो-रोकर इल्ज़ाम लगा रही हैं कि संत समाज के एक बहुत बड़े नेता ने कई लड़कियों की ज़िंदगी बर्बाद की है...और अब उसकी हत्या कराना चाहते हैं. इसके बाद से लड़की ग़ायब है. लड़की के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में चिन्मयानंद पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है.

  • सवालों में अर्थव्यवस्था और स्वदेशी पर विचार

    सवालों में अर्थव्यवस्था और स्वदेशी पर विचार

    सौ साल के विकास के बाद आज जब हर दिन बाजार में मंदी की खबरें हमें डराती हैं, हर दिन नौकरी जाने की खबरें अखबार के पन्नों पर अंदर डर-डरकर, छिपा-छिपाकर छापी जाती हों, शेयर बाजार के उठती-गिरती रेखाओं से धड़कनें सामान्य गति से नहीं चल रही हों, उन परिस्थितियों में क्या केवल सरकार के राहत पैकेज भर को एक उचित इलाज माना जाना चाहिए, जैसा वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने दो दिन पहले प्रस्तुत किया और गिरते बाजार को राहत देने की कोशिश की. निश्चित ही आज की परिस्थितियों में सौ साल पहले की गांधी की बातें आपको अप्रासंगिक लग सकती हैं, लेकिन पूंजीवाद को अपनाकर भी यदि आप आज अपनी अर्थव्यवस्था मजबूत होने के बारे में आश्वस्त नहीं हैं, तो एक बार यह भी जरूर सोचिएगा कि गांधी सौ साल पहले क्या कुछ कह रहे थे.

  • अरुण जेटली और सुषमा स्वराज के साथ 'दिल और दिमाग' से काम करने वाले नेताओं का दौर भी गया...

    अरुण जेटली और सुषमा स्वराज के साथ 'दिल और दिमाग' से काम करने वाले नेताओं का दौर भी गया...

    . नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली पिछली सरकार में जब जेटली (Arun Jaitley) मंत्री थे, तो वे अक्सर सरकार के संकटमोचक की भूमिका में नजर आते. मसला कोई भी हो, जेटली के पास जवाब जरूर होता. राफेल जैसे पेचीदा मामले पर जब विपक्ष ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया, तो रक्षामंत्री से पहले अरुण जेटली (Arun Jaitley) इन हमलों का जवाब देने के लिए मैदान में खड़े दिखाई दिये.

  • ये हैं वे ख़बरें, जो जनता देखना चाहती है...

    ये हैं वे ख़बरें, जो जनता देखना चाहती है...

    जनता ने अपनी न्यूज़ लिस्ट भेजी है. जम्मू एवं कश्मीर, गुजरात, पंजाब, बंगाल, ओडिशा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार से. आपको यह बोरिंग लगेगा, लेकिन देखिए, इतनी तकलीफों के बाद भी नेशनल सिलेबस का ज़ोर है. उसका कारण भी समझिए. कहीं कोई सुना नहीं जा रहा है. इन समस्याओं से प्रभावित लोगों की संख्या लाखों में होगी. फिर भी कहूंगा कि आप हर मैसेज को पढ़ें.

  • प्राइम टाइम इंट्रो : आखिर रैगिंग को क्यों छिपा रहे हैं कुलपति?

    प्राइम टाइम इंट्रो : आखिर रैगिंग को क्यों छिपा रहे हैं कुलपति?

    इस देश में आप जिसे चाहें लाइन में खड़ा कर सकते हैं, उसे हांक सकते हैं. इसी की नुमाइश है यह वीडियो और कतार में चले आ रहे मेडिकल के छात्र. यूपी के सैफई आयुर्विज्ञान महाविद्यालय में मेडिकल कालेज के छात्र हैं, जिनकी रैगिंग हुई है और सिर मुड़वा दिया गया है.

  • NDTV और उसके संस्थापकों के ख़िलाफ़ CBI द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के नए केस पर NDTV का पक्ष

    NDTV और उसके संस्थापकों के ख़िलाफ़ CBI द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के नए केस पर NDTV का पक्ष

    इस अहम समय में, NDTV और उसके संस्थापकों की भारतीय न्यायपालिका में पूरी आस्था है और वे कंपनी की पत्रकारिता की ईमानदारी को लेकर प्रतिबद्ध हैं.

  • RRB JE: रेलवे ने जूनियर इंजीनियर चयन प्रक्रिया पर उठ रहे सवालों पर दी सफाई, कहा- बरती गई पारदर्शिता

    RRB JE: रेलवे ने जूनियर इंजीनियर चयन प्रक्रिया पर उठ रहे सवालों पर दी सफाई, कहा- बरती गई पारदर्शिता

    रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट (RRB JE Result 2019) के बाद कई उम्मीदवारों ने चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए. इस पर अब रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने सफाई दी है. रेल मंत्रालय ने दो पेज का नोटिस ट्वीट किया है. इस नोटिस में लिखा है कुछ मीडिया संस्थानों ने अपनी रिपोर्ट में जेई परीक्षा (RRB JE Exam) की चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं. खबरों में जो शंकाएं जताई गई है वो निराधार है.

  • ऑटो के बाद अब टेक्सटाइल सेक्टर में मंदी की मार, बड़ी तादाद में गईं नौकरियां

    ऑटो के बाद अब टेक्सटाइल सेक्टर में मंदी की मार, बड़ी तादाद में गईं नौकरियां

    अंग्रेज़ी समाचारपत्र 'इंडियन एक्सप्रेस' में मंगलवार को आधे पेज का एक बड़ा-सा विज्ञापन छपा है, जिसमें नौकरियां खत्म होने के बाद फैक्टरी से बाहर आते लोगों का स्केच बनाया गया है. इसके नीचे बारीक आकार में लिखा है कि देश की एक-तिहाई धागा मिलें बंद हो चुकी हैं, और जो चल रही हैं, वे भारी घाटे में हैं. उनकी स्थिति ऐसी भी नहीं है कि वे भारतीय कपास ख़रीद सकें, सो, कपास की आगामी फ़सल का कोई ख़रीदार नहीं होगा. अनुमान है, 80,000 करोड़ रुपये का कपास उगने जा रहे है, सो, इसका असर कपास के किसानों पर भी होगा."

  • कश्मीर पर सरकार के फैसले की नोबेल विजेता अमर्त्य सेन ने की आलोचना, बोले- 'भारतीय के रूप में इस पर गर्व नहीं'

    कश्मीर पर सरकार के फैसले की नोबेल विजेता अमर्त्य सेन ने की आलोचना, बोले- 'भारतीय के रूप में इस पर गर्व नहीं'

    नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन (Amartya Sen) ने कश्मीर पर सरकार द्वारा उठाए गए कदक की कड़ी आलोचना की. उन्होंने NDTV को दिए एक इंटरव्यू में सरकार के इस फैसले को न सिर्फ बहुसंख्यकवाद की हुकूमत बताया, बल्कि यह भी कहा कि यह सभी लोगों के लिए समान अधिकारों के खिलाफ भी है. मुझे नहीं लगता कि लोकतंत्र के बिना जम्मू-कश्मीर में कोई समाधान निकलेगा.

  • आर्थिक रुप से फ़ेल सरकार अपनी राजनीतिक सफ़लताओं में मस्त है

    आर्थिक रुप से फ़ेल सरकार अपनी राजनीतिक सफ़लताओं में मस्त है

    जब चीन ने टैक्सटाइल सेक्टर को छोड़ अधिक मूल्य वाले उत्पादों के सेगमेंट में जगह बनाने की नीति अपनाई तब इस ख़ाली जगह को भरने के लिए बांग्लादेश और वियतनाम तेज़ी से आए. अगर आप बिजनेस की ख़बरें पढ़ते होंगे तब ध्यान होगा कि कई साल पहले मोदी सरकार ने टेक्सटाइल सेक्टर के लिए 6000 करोड़ के पैकेज का एलान किया था. आज तक भारत का टेक्सटाइल सेक्टर उबर नहीं सका है. टेक्सटाइल रोज़गार देने वाले सेक्टरों में से एक रहा है. जून 2016 में मोदी कैबिनेट ने पैकेज की घोषणा करते वक्त कहा था कि अगले तीन साल में यानी 2019 तक टेक्सटाइल सेक्टर में 1 करोड़ रोज़गार पैदा किए जाएंगे और 75,000 करोड़ का निवेश होगा. तथ्य आप पता कर लें, आपको निराशा हाथ लगेगी.

  • HIGHLIGHTS: बनेगा स्वस्थ इंडिया लॉन्च, अमिताभ बच्चन के साथ

    HIGHLIGHTS: बनेगा स्वस्थ इंडिया लॉन्च, अमिताभ बच्चन के साथ

    पांच साल तक बेहद कामयाब स्वच्छता अभियान चलाने के बाद इस साल हम चर्चा को 'स्वच्छ' से 'स्वस्थ' की ओर ले गए... NDTV के डॉ प्रणय रॉय तथा कैम्पेन एम्बैसेडर अमिताभ बच्चन के साथ इस बात पर चर्चा की गई कि स्वच्छ इंडिया कैसे स्वस्थ इंडिया की ओर बढ़ सकता है, क्योंकि स्वास्थ्य तभी फल-फूल सकता है, जब आसपास का वातावरण स्वच्छ हो...

  • RRB JE: उम्मीदवारों ने जूनियर इंजीनियर भर्ती की चयन प्रक्रिया पर उठाए सवाल, रेलवे ने पेश की सफाई

    RRB JE: उम्मीदवारों ने जूनियर इंजीनियर भर्ती की चयन प्रक्रिया पर उठाए सवाल, रेलवे ने पेश की सफाई

    रेलवे जूनियर इंजीनियप रिजल्ट जारी हो चुका है. परीक्षा (RRB JE) में कई उम्मीदवारों को असफलता हाथ लगी है. उम्मीदवारों ने चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं. उम्मीदवारों का कहना है कि जूनियर इंजीनियर एक (RRB JE) टेक्नीकल पोस्ट है लेकिन परीक्षा का पैटर्न नॉन टेक्नीकल (जनरल) था जिसके कारण कई उम्मीदवार परीक्षा में फेल हो गए. कई उम्मीदवार इसके संबंध में NDTV को मेल और फोन कर रहे हैं.

  • भारत के विभाजन और स्वतंत्रता में महाशक्तियों की भूमिका

    भारत के विभाजन और स्वतंत्रता में महाशक्तियों की भूमिका

    कम लोगों को पता होगा कि 18वीं, 19वीं सदी तक भारत दुनिया के सबसे समृद्ध देशों में एक था. इस वजह से दुनिया के कारोबारियों और हुक्मरानों की नज़र भारत पर होती थी. यूरोप ही नहीं, रूस और अमेरिका तक भारतीय जगमगाहट का जलवा था. बेशक, भारत की गुलामी और आज़ादी के सारे अभिशाप और वरदान भारत की ही कोख से निकले थे, लेकिन दुनिया भर का पर्यावरण अपनी-अपनी तरह से इन प्रक्रियाओं को पोषण दे रहा था.

  • Video: जब अमिताभ बच्चन से पूछा 'KBC से आपकी जिंदगी बदली' तो बॉलीवुड के महानायक ने दिया ये जवाब

    Video: जब अमिताभ बच्चन से पूछा 'KBC से आपकी जिंदगी बदली' तो बॉलीवुड के महानायक ने दिया ये जवाब

    KBC 11: फेसबुक लाइव के दौरान जब NDTV ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से पूछा कि केबीसी ने कई लोगों को अपने ख्वाब पूरे करने और उनकी जिंदगी बदलने का मौका दिया है, क्या इस शो की वजह से आपकी भी जिंदगी बदली है?

  • ईद के मद्देनजर जम्मू कश्मीर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, प्रशासन ने किए ये खास इंतजाम

    ईद के मद्देनजर जम्मू कश्मीर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, प्रशासन ने किए ये खास इंतजाम

    देशभर में आज ईद की खुशियां मनाई जा रही हैं. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में ईद-उल-अजहा (Eid Ul Adha) के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है. ईद पर नमाज के दौरान कड़ी सुरक्षा रहेगी.

«34567891011»

Advertisement

 

Ndtv फोटो

Ndtv से जुड़े अन्य फोटो »

Ndtv वीडियो

Ndtv से जुड़े अन्य वीडियो »