NDTV Khabar

Ndtv News in Hindi


'Ndtv' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सूरत में 22 स्टूडेंट्स की मौत पर बोले सीएम विजय रूपाणी- पूरे गुजरात में होगा फायर सेफ्टी ऑडिट

    सूरत में 22 स्टूडेंट्स की मौत पर बोले सीएम विजय रूपाणी- पूरे गुजरात में होगा फायर सेफ्टी ऑडिट

    सीएम विजय रूपाणी ने कहा, सूरत की घटना एक दुर्घटना है जो बहुत दुखद है. इसमें 20 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. मैंने इस हादसे की जांच की जिम्मेदारी शहरी सचिव को सौंपी है. जांच रिपोर्ट आने के बाद कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे. संचालक और बिल्डर को गिरफ्तार किया है.

  • Results 2019: चुनाव में जीत के बाद जनरल वीके सिंह ने कहा- बड़ी जीत के बाद बड़ी जिम्मेदारी भी आती है

    Results 2019: चुनाव में जीत के बाद जनरल वीके सिंह ने कहा- बड़ी जीत के बाद बड़ी जिम्मेदारी भी आती है

    वीके सिंह ने कहा, मुझे कोई भी मंत्रालय मिले, मुझे अपना काम करने से मतलब है. मुझे बड़ी जीत मिली है इसलिए मुझ पर जिम्मेदारी भी ज्यादा है. विपक्ष तो कुछ समय से बीमार चल रहा है. ये हमारी सरकार की नीतियों की जीत है.

  • IAS बुशरा बानो की सक्सेस स्टोरी: सोशल मीडिया को बनाया हथियार और क्लियर कर दिया UPSC

    IAS बुशरा बानो की सक्सेस स्टोरी: सोशल मीडिया को बनाया हथियार और क्लियर कर दिया UPSC

    अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) से पीएचडी मैनेजमेंट से  करने के दौरान ही बुशरा बानो की शादी मेरठ के असमर हुसैन से हो गई. असमर एएमयू से इंजीनियरिंग की डिग्री लेकर सउदी अरब की एक यूनिवर्सिटी में पढ़ा रहे थे. शादी के बाद 2014 में बुशरा भी सउदी अरब पहुंच गईं और असिस्टेंट प्रोफेसर बन गईं.

  • फिल्म रिव्यू: असल जिंदगी के हीरोज की कहानी है 'इंडियाज मोस्ट वांटेड'

    फिल्म रिव्यू: असल जिंदगी के हीरोज की कहानी है 'इंडियाज मोस्ट वांटेड'

    ये एक स्पाई थ्रिलर फिल्म है जिसका निर्देशन किया है राजकुमार गुप्ता ने. फिल्म की कहानी सच्ची घटनाओं से प्रेरित है. राजकुमार गुप्ता पहले भी नो वन किल्ड जेसिका और रेड जैसी फिल्में बना चुके हैं और वो फिल्में भी सच्ची घटना से प्रेरित थी. इस फिल्म को रीयलिस्टिक रखने की भरपूर कोशिश की गई है और रियल लगती भी है.

  • फिल्म रिव्यू: 'पीएम नरेंद्र मोदी' बायोपिक नहीं बल्कि एक गुणगान है

    फिल्म रिव्यू: 'पीएम नरेंद्र मोदी' बायोपिक नहीं बल्कि एक गुणगान है

    जिसमे दिखाया गया है की बचपन में मोदी चाय बेचते थे. तिरंगे और आर्मी को जहां देखते वहीं सल्यूट करते थे. बड़े हुए तो घर संसार त्याग कर सन्यासी बन गए और पहाड़ों के बीच धार्मिक गुरु ने उन्हें कहा कि उन्हें देश और लोगों कि सेवा करनी चाहिए और वापस आकर उन्होने संघ का प्रचार शुरू किया और धीरे धीरे प्रधानमंत्री बनने तक का सफर तय किया. 

  • Results 2019: दिल्ली में क्लीन स्वीप के बाद बोले मनोज तिवारी- हमारा अगला टारगेट 'अरविंद केजरीवाल को...'

    Results 2019: दिल्ली में क्लीन स्वीप के बाद बोले मनोज तिवारी- हमारा अगला टारगेट 'अरविंद केजरीवाल को...'

    NDTV से बात करते हुए मनोज तिवारी ने कहा, 'अब हमारा अगला टारगेट है केजरीवाल सरकार को सत्ता से हटाना. हमारा मानना है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के अनुसार हम 50-52 सीट दिल्ली में जीत रहे हैं. हम दिल्ली की जनता से कहेंगे कि हमें 60 सीट चाहिए. हमारा अगला टारगेट दिल्ली में 60 सीटे जीतने का है.

  • क्या 2019 के चुनाव में मैं भी हार गया हूं

    क्या 2019 के चुनाव में मैं भी हार गया हूं

    2019 का जनादेश मेरे ख़िलाफ कैसे आ गया? मैंने जो पांच साल में लिखा बोला है क्या वह भी दांव पर लगा था? जिन लाखों लोगों की पीड़ा हमने दिखाई क्या वह ग़लत थी? मुझे पता था कि नौजवान, किसान और बैंकों में गुलाम की तरह काम करने वाले लोग भाजपा के समर्थक हैं. उन्होंने भी मुझसे कभी झूठ नहीं बोला. सबने पहले या बाद में यही बोला कि वे नरेंद्र मोदी के समर्थक हैं. मैंने इस आधार पर उनकी समस्या को खारिज नहीं किया कि वे नरेंद्र मोदी के समर्थक हैं. बल्कि उनकी समस्या वास्तविक थी इसलिए दिखाई. आज एक सांसद नहीं कह सकता कि उसने पचास हज़ार से अधिक लोगों को नियुक्ति पत्र दिलवाया है. मेरी नौकरी सीरीज़ के कारण दिल्ली से लेकर बिहार तक में लोगों को नियुक्ति पत्र मिला है. कई परीक्षाओं के रिज़ल्ट निकले. उनमें से बहुतों ने नियुक्ति पत्र मिलने पर माफी मांगी की वे मुझे गालियां देते थे. मेरे पास सैंकड़ों पत्र और मैसेज के स्क्रीन शॉट पड़े हैं जिनमें लोगों ने नियुक्ति पत्र मिलने के बाद गाली देने के लिए माफी मांगी है. इनमें से एक भी यह प्रमाण नहीं दे सकता कि मैंने कभी कहा हो कि नरेंद्र मोदी को वोट नहीं देना. यह ज़रूर कहा कि वोट अपने मन से दें, वोट देने के बाद नागरिक बन जाना.

  • Lok Sabha Election 2019: राजनीति की पिच पर धुआंधार पारी खेलने उतरे गंभीर की शानदार ‘ओपनिंग’

    Lok Sabha Election 2019: राजनीति की पिच पर धुआंधार पारी खेलने उतरे गंभीर की शानदार ‘ओपनिंग’

    गंभीर का यह फैसला हालांकि चौकाने वाला नहीं रहा क्योंकि देश और समाज से जुड़े मसलों पर उनकी बेबाक टिप्पणियों के चलते, उनके राजनीति में आने के कयास काफी समय से लगाए जा रहे थे.

  • Election Results 2019: जीत के बाद हंसराज हंस ने NDTV से कहा - ''...मैं तो जैसे मोदी साहब का आशिक हूं''

    Election Results 2019: जीत के बाद हंसराज हंस ने NDTV से कहा - ''...मैं तो जैसे मोदी साहब का आशिक हूं''

    देशभर में बीजेपी ने ऐसे कई उम्मीदवार उतारे, जिन्होंने पहली बार में ही लोकसभा सीट जीत ली. बीजेपी (BJP) ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से उदित राज (Udit Raj) की जगह हंस राज हंस को टिकट दिया. इसके बाद उदित राज (Udit Raj) नाराज होकर पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली. दिल्ली के उत्तर पश्चिम इलाके से चुनाव लड़ रहे हंस राज हंस को कुल वोटिंग का 60 से ज्यादा प्रतिशत मतदान हासिल हुआ है.

  • Election Results 2019: तेजस्‍वी सूर्या जीत की ओर, कहा- कमल के निशान पर पड़ा हर वोट PM मोदी को

    Election Results 2019: तेजस्‍वी सूर्या जीत की ओर, कहा- कमल के निशान पर पड़ा हर वोट PM मोदी को

    कर्नाटक की बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) आगे चल रहे (Karnataka Election Results 2019) हैं. तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) यहां कांग्रेस के बीके हरिप्रसाद से काफी आगे चल रहे हैं. NDTV से बातचीत में तेजस्वी सूर्या ने कहा, '' बेंगलुरु दक्षिण की जनता ने जो प्यार दिया मैं उसका बहुत आभारी हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनता ने जो प्यार दिया है, उससे मैं बहुत अभिभूत हूं. इस देश में कमल के निशान पर जो भी वोट पड़ा है उसका पूरा श्रेय नरेंद्र नरेंद्र मोदी को जाता है जिन्होंने अपना पूरा जीवन देश सेवा में समर्पित कर दिया.''

  • Election Results 2019: चुनावी नतीजों से पहले BSP प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री बनने की जताई इच्छा: सूत्र

    Election Results 2019: चुनावी नतीजों से पहले BSP प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री बनने की जताई इच्छा: सूत्र

    General Election Results 2019 : चुनावी नतीजों से ठीक एक दिन पहले बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की. NDTV से सूत्रों ने बताया कि BJP विरोधी नेताओं को माया की इच्छा के बारे में बताया गया है.

  • Election Results 2019: इस तरह जान सकते हैं चुनाव के नतीजों की पल-पल की जानकारी

    Election Results 2019: इस तरह जान सकते हैं चुनाव के नतीजों की पल-पल की जानकारी

    Election Results 2019: चुनाव के सही नतीजे जानने के लिए आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि इंटरनेट पर चुनाव परिणामों को किस तरह ढूंढा जाए. तो आज आपको इसका सही तरीका बताते हैं ताकि आप रिजल्ट की खबर को लेकर गुमराह न हों.

  • Election 2019: ईवीएम में गड़बड़ी के आरोपों के बीच पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त ने कही यह बात

    Election 2019: ईवीएम में गड़बड़ी के आरोपों के बीच पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त ने कही यह बात

    Election 2019: चुनाव ख़त्म होने पर आपने जैसा कहा पीठासीन अधिकारी फॉर्म 17-सी पोलिंग एजेंट को देते हैं जिससे उनके पास रिकॉर्ड रहता है कि इतने वोट इस ईवीएम में हैं. फिर ईवीएम सील होती है वो करना चाहें तो उनके दस्तख्त उसमें लिये जाते हैं. सील्ड ईवीएम को पीठासीन अधिकारी केन्द्रीय सुरक्षा बलों के साथ खुद जाकर स्ट्रॉन्ग रूम में जमा करता है.

  • शिव प्रताप शुक्ला ने NDTV से कहा, UP में महागठबंधन के जातीय समीकरण पर PM मोदी का विकास पड़ा भारी

    शिव प्रताप शुक्ला ने NDTV से कहा, UP में महागठबंधन के जातीय समीकरण पर PM मोदी का विकास पड़ा भारी

    इससे पहले वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला (Shiv Pratap Shukla) ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा, ''यूपी में महागठबंधन के जातीय समीकरण पर पीएम मोदी के द्वारा किया गया विकास भारी पड़ा है. एग्जिट पोल्स के बाद जिस तरह से सेंसेक्स में उछाल आया है उससे ये दिखता है कि सभी चाहते हैं कि मोदी सरकार फिर से वापस आए''.

  • LoK Sabha Election 2019 : अगर सच साबित हुए एग्जिट पोल के नतीजे तो पीएम मोदी की जीत के होंगे ये 5 बड़े कारण

    LoK Sabha Election 2019 : अगर सच साबित हुए एग्जिट पोल के नतीजे तो पीएम मोदी की जीत के होंगे ये 5 बड़े कारण

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए हुए मतदान के नतीजे 23 मई को आएंगे. लेकिन इससे पहले 19 मई को आए एग्जिट पोल के नतीजों ने विपक्ष को सकते में डाल दिया है. एक ओर जहां बीजेपी कार्यकर्ता जश्न की तैयारी कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस सहित विपक्ष का कार्यकर्ताओं का उत्साह ठंडा नजर आ रहा है. हालांकि विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि इस 23 मई को नतीजे उल्टे होंगे. बात करें एनडीटीवी पोल ऑफ पोल्स की तो  बीजेपी गठबंधन को 300 से अधिक सीटें, यूपीए 122 और अन्य  को118 सीटें मिलती दिख रही हैं.

  • Elections Results 2019: लोकसभा चुनाव के नतीजे जानने के तरीके

    Elections Results 2019: लोकसभा चुनाव के नतीजे जानने के तरीके

    2019 Lok Sabha Election Results: आज लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 घोषित किए जाएंगे। Lok Sabha Elections Results 2019 के नतीजे को कैसे देखा जा सकता है, आज हम आपको इस विषय में जानकारी मुहैया कराएंगे।

  • वित्तीय वर्ष 2019 में एनडीटीवी ब्रॉडकास्ट ने दिए 14 साल के बेहतरीन नतीजे- ग्रुप का टर्न अराउंड 90 करोड़ रुपये

    वित्तीय वर्ष 2019 में एनडीटीवी ब्रॉडकास्ट ने दिए 14 साल के बेहतरीन नतीजे- ग्रुप का टर्न अराउंड 90 करोड़ रुपये

    एनडीटीवी ग्रुप ने वित्तीय वर्ष 2018-19 में 90.2 करोड़ का भारी-भरकम टर्न अराउंड किया है और 10.2 करोड़ का मुनाफ़ा घोषित किया है. ये अब तक का इसका सबसे मज़बूत प्रदर्शन है. बीते साल, ग्रुप ने 80 करोड़ का घाटा दर्ज किया था.

  • Exit Poll के बाद महबूबा मुफ्ती का Tweet, 'BJP की जीत या हार दुनिया का अंत नहीं', जानिये इसके मायने

    Exit Poll के बाद महबूबा मुफ्ती का Tweet, 'BJP की जीत या हार दुनिया का अंत नहीं', जानिये इसके मायने

    Exit Poll Results 2019: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट (Mehbooba Mufti Tweet) किया, बीजेपी (BJP) का जीतना या हारना दुनिया का अंत नहीं है.

«34567891011»

Advertisement

 

Ndtv फोटो

Ndtv से जुड़े अन्य फोटो »

Ndtv वीडियो

Ndtv से जुड़े अन्य वीडियो »