NDTV Khabar

Ndtv News in Hindi


'Ndtv' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मैं लाशों के ढेर पर चुनाव नहीं चाहता, NDTV से बोले तेजस्वी यादव

    मैं लाशों के ढेर पर चुनाव नहीं चाहता, NDTV से बोले तेजस्वी यादव

    बिहार (Bihar) विधानसभा चुनाव के मुद्दे पर राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा, ''मैं नहीं चाहता कि बूथ के बाद लोग सीधे श्मशान जाएं, मैं लाशों के ढेर पर चुनाव एकदम नहीं चाहता. लोकतंत्र में जब लोग नहीं रहेंगे तो तंत्र किस काम का. चुनाव के चलते लोगों के जीवन को खतरे में डालना गलत है.'' तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को अगर बाढ़ से डर लग रहा है तो हवाई सर्वे ही कर लें.

  • क्या सुप्रीम कोर्ट से कांग्रेस वापस लेगी याचिका? राजस्थान संकट पर पार्टी में एक राय नहीं

    क्या सुप्रीम कोर्ट से कांग्रेस वापस लेगी याचिका? राजस्थान संकट पर पार्टी में एक राय नहीं

    Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच सूत्रों ने NDTV को बताया कि सुप्रीम कोर्ट में मामले को लेकर कांग्रेस (Congress) विभाजित है. सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) में सुनवाई से ठीक एक दिन पहले सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

  • राम मंदिर से लेकर राजस्थान की राजनीतिक तक, उमा भारती ने NDTV के सवालों के दिए जवाब

    राम मंदिर से लेकर राजस्थान की राजनीतिक तक, उमा भारती ने NDTV के सवालों के दिए जवाब

    शिलान्यास के दिन के बारे में बात करते हुए  उन्होंने कहा कि अगर मेरे सामने 5 हजार जिंदगियों के बजाय सिर्फ इस मौके को जीने का मौका दिया जाए तो मैं सिर्फ इसी मौको को पसंद करुंगी. उन्होंने साफ किया कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि मुझे कार्यक्रम में बुलाया जाएगा या नहीं, मेरे लिए महत्वपूर्ण है मोदी जी का वहां होना और राम मंदिर का शिलान्यास करना. 

  • टीम पायलट के वकील मुकुल रोहतगी ने NDTV से कहा, 'मुख्यमंत्री के खिलाफ आवाज उठाना अयोग्यता का आधार नहीं'

    टीम पायलट के वकील मुकुल रोहतगी ने NDTV से कहा, 'मुख्यमंत्री के खिलाफ आवाज उठाना अयोग्यता का आधार नहीं'

    दरअसल कोर्ट में सचिन पायलट  (Sachin Pilot) खेमें की तरफ से एक याचिका लगाकर केंद्र को इस मामले में पक्षकार बनाने की अपील की गई थी. जिसे स्वीकार कर लिया गया. चूंकि सभी दलीलें सुने जाने के बाद केंद्र को इस मामले का पक्षकार बनाया गया था तो हाईकोर्ट अब केंद्र सरकार का भी पक्ष सुनेगा. 

  • Rajasthan Class 10th Result 2020: राजस्थान 10वीं बोर्ड का रिजल्ट कब होगा जारी, अधिकारी ने दी जानकारी

    Rajasthan Class 10th Result 2020: राजस्थान 10वीं बोर्ड का रिजल्ट कब होगा जारी, अधिकारी ने दी जानकारी

    Rajasthan Class 10 Result 2020: राजस्थान बोर्ड ने 12वीं क्लास की तीनों स्ट्रीम साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट जारी कर दिया है. राजस्थान 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी होने के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि बोर्ड अब जल्द ही 10वीं क्लास का रिजल्ट भी जारी कर सकता है. लेकिन 10वीं क्लास के रिजल्ट के लिए स्टूडेंट्स को थोड़ा इंतजार करना होगा. दरअसल, राजस्थान बोर्ड के एक अधिकारी ने NDTV को बताया कि 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी करने की तारीख अभी तय नहीं की गई है.

  • MP Board 12th Result 2020: मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कब होगा जारी, जानिए रिजल्ट से जुड़ी Update

    MP Board 12th Result 2020: मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कब होगा जारी, जानिए रिजल्ट से जुड़ी Update

    MP Board 12th Result 2020:  मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट अगस्त के महीने में जारी करेगा. MPBSE के एक अधिकारी ने NDTV को बताया कि 12वीं क्लास का रिजल्ट इस महीने जारी नहीं किया जाएगा, बल्कि अगले महीने जारी किया जाएगा. दरअसल, मध्य प्रदेश बोर्ड ने हाल ही में 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी किया है, जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि बोर्ड 12वीं का रिजल्ट भी जल्द जारी कर सकता है. लेकिन नई जानकारी के मुतबाकि, मध्य प्रदेश 12वीं बोर्ड का रिजल्ट अगस्त के महीने में जारी किया जाएगा. रिजल्ट ऑनलाइन ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in पर जारी होगा. 

  • जांच करेंगे विकास दुबे को कैसे मिली जमानत या परोल- NDTV से बोले SIT प्रमुख जस्टिस चौहान

    जांच करेंगे विकास दुबे को कैसे मिली जमानत या परोल- NDTV से बोले SIT प्रमुख जस्टिस चौहान

    Vikas Dubey Encounter: आयोग के अध्यक्ष जस्टिस बीएस चौहान ने एनडीटीवी से कहा कि वह जांच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इस पहलू की जांच करेंगे कि विकास दुबे को परोल या जमानत कैसे मिली. यह एक अहम मुद्दा है, जिसकी जांच पैनल कोर्ट के आदेश के अनुसार करेगा.

  • NDTV से बोले बिहार के स्वास्थ्य मंत्री- कोरोना अस्पतालों में शवों को अलग रखने के दिए गए निर्देश

    NDTV से बोले बिहार के स्वास्थ्य मंत्री- कोरोना अस्पतालों में शवों को अलग रखने के दिए गए निर्देश

    बिहार सरकार हर दिन पटना के अस्पतालों के कोविड वार्ड से मृत व्यक्तियों के वीडियो वायरल होने पर चिंतित है. अब राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने अस्पतालों को हिदायत दी है कि वो इन शवों को वार्ड में न छोड़कर अलग रखें.

  • राजीव गांधी हत्‍या मामले की दोषी नलिनी ने खुदकुशी करने की धमकी दी: अधिकारी

    राजीव गांधी हत्‍या मामले की दोषी नलिनी ने खुदकुशी करने की धमकी दी: अधिकारी

    तमिलनाडु जेल विभाग के प्रमुख सुनील कुमार सिंह ने NDTV को बताया, "यह ब्लैकमेल या धमकी की तरह था. उसने आत्महत्या का प्रयास नहीं किया." घटना वेल्लोर महिला जेल में हुई, जहां 55 वर्षीय नलिनी दशकों से जेल में बंद है.सिंह ने बताया, "नलिनी ने ने खुद को जान से मारने की धमकी दी जब जेल प्रशासन उत्पीड़न की शिकायत के बारे में पूछताछ कर रही थी.

  • Punjab Board 12th Result 2020: आज या कल? पंजाब बोर्ड कब जारी करेगा 12वीं क्लास का रिजल्ट, अधिकारी ने बताया

    Punjab Board 12th Result 2020: आज या कल? पंजाब बोर्ड कब जारी करेगा 12वीं क्लास का रिजल्ट, अधिकारी ने बताया

    PSEB Punjab Board Class 12th Result 2020: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट आज या कल जारी कर सकता है. PSEB 12वीं के परिणाम 2020 साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर घोषित किए जाएंगे.  NDTV से बात करते हुए पंजाब बोर्ड के अधिकारी ने बताया, "रिजल्ट आज या कल जारी किया जा सकता है. रिजल्ट जल्द से जल्द जारी करने के लिए हम अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं. 12वीं क्लास का रिजल्ट करीब 3 लाख स्टूडेंट्स के लिए जारी किया जाएगा. " उम्मीदवार रोल नंबर और पंजीकरण संख्या का उपयोग करके अपने 12वीं कक्षा के परिणाम देख सकेंगे. आधिकारिक वेबसाइट के अलावा, पंजाब बोर्ड 12वीं का परिणाम 2020 कुछ प्राइवेट वेबसाइट्स पर भी उपलब्ध होगा.

  • Kerala Gold Scam: डिप्लोमैटिक चैनल के जरिए 180 किलोग्राम सोने की तस्करी हुई: सूत्र

    Kerala Gold Scam: डिप्लोमैटिक चैनल के जरिए 180 किलोग्राम सोने की तस्करी हुई: सूत्र

    Kerala Gold Scam: तिरुवनंतपुरम में UAE के वाणिज्य दूतावास में राजनयिक चैनलों के माध्यम से 30 किलोग्राम सोने की तस्करी के मामले में दो कथित आरोपियों को सबूत इकट्ठा करने के लिए शहर की अलग अलग जगहों पर ले जाया गया. मामले की जांच कर रही एजेंसी ने स्वप्न सुरेश (Swapna Suresh) और सारिथ (Sarith) को उनके घर और दफ्तर भी ले जाया गया. जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने NDTV को बताया कि अब तक हमें जो जानकारी मिली है उसके आधार पर कह सकते हैं कि इस डिप्लोमेटिक रूट (Diplomatic Route) के जरिए करीब 180 किलो सोने की तस्करी (Gold Smuggling) की जा चुकी है.

  • पायलट खेमे के विधायक ने बेंगलुरु जाने की खबरों पर कहा, "कोई सवाल ही नहीं उठता"

    पायलट खेमे के विधायक ने बेंगलुरु जाने की खबरों पर कहा,

    राजस्थान पुलिस भंवर लाल शर्मा की आवाज का नमूना रिकॉर्ड करने गई थी, जिसे कांग्रेस के अनुसार अशोक गहलोत सरकार को गिराने की साजिश के तहत भाजपा से रिश्वत की चर्चा करते टेप पर सुना गया था. NDTV इन टेपों की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.

  • सचिन पायलट ने कोर्ट जाने से पहले पी चिदंबरम को किया था कॉल, फोन पर मिली थी यह सलाह

    सचिन पायलट ने कोर्ट जाने से पहले पी चिदंबरम को किया था कॉल, फोन पर मिली थी यह सलाह

    अशोक गहलोत के खिलाफ अपनी लड़ाई में राजस्ठान हाईकोर्ट पहुंच चुके प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कोर्ट जाने से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम को कॉल किया था. पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने NDTV से बातचीत में इसकी पुष्टि की कि पायलट ने उन्हें गुरुवार को कोर्ट जाने से पहले उन्हें कॉल किया था.

  • राबोबैंक की रिपोर्ट : चीन और अमेरिका के बीच ट्रेड वॉर का भारत को नहीं मिल सका ज्यादा फायदा

    राबोबैंक की रिपोर्ट : चीन और अमेरिका के बीच ट्रेड वॉर का भारत को नहीं मिल सका ज्यादा फायदा

    चीन और अमेरिका के बीच ट्रेड वॉर का भारत को ज्यादा फायदा नहीं मिला. NDTV को मिली राबोबैंक (Rabobank) की ताजा रिसर्च रिपोर्ट में यह बात कही गई है. राबोबैंक की रिपोर्ट "Decoupling US-China Supply Chains: High tech on the move" शीर्षक से आई है. राबोबैंक का आकलन है कि ट्रेड वॉर की वजह से चीन से अमेरिका को होने वाला निर्यात घटा है. लेकिन अमेरिका के साथ अच्छे संबंध होने और लोकल मैन्युफैक्चरिंग बेस को मजबूत करने की कोशिश के बावजूद भारत को इसका ज्यादा फायदा नहीं मिला है.

  • राजस्‍थान में सियासी संकट के बीच मजबूत होते जा रहे CM गहलोत, नजर सचिन पायलट के अगले कदम पर

    राजस्‍थान में सियासी संकट के बीच मजबूत होते जा रहे CM गहलोत, नजर सचिन पायलट के अगले कदम पर

    पायलट ने 30 विधायकों के समर्थन का दावा किया जबकि माना जा रहा है कि यह संख्‍या 20 के आसपास है. इसके मायने यह है कि जरूरत पड़ने पर श्री गहलोत विश्वास मत जीत सकते हैं. कांग्रेस के सूत्रों ने कल NDTV को बताया कि "सरकार के लिए खतरे का स्तर इस समय नीचे है." इस बात को गहलोत की ओर से पायलट पर निशाना साधने से भी समझा जा सकता है.

  • सचिन पायलट के लिए कांग्रेस के दरवाजे खुले रखना चाहते हैं राहुल गांधी : कांग्रेस सूत्र

    सचिन पायलट के लिए कांग्रेस के दरवाजे खुले रखना चाहते हैं राहुल गांधी : कांग्रेस सूत्र

    राजस्थान (Rajasthan) का सियासी घमासान तो थम चुका है लेकिन अभी इसके प्रमुख किरदार यानी सचिन पायलट (Sachin Pilot) को लेकर स्थिति साफ नहीं है. सचिन पायलट को राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाया जा चुका है लेकिन कांग्रेस सूत्रों ने बुधवार को NDTV को बताया कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अभी भी पायलट के लिए कांग्रेस के दरवाजे खुले रखना चाहते हैं. इससे पहले सचिन पायलट साफ कर चुके हैं कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे. गांधी परिवार के सामने उनकी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है.

  • बागी विधायकों के संपर्क में गहलोत कैंप, आज रात कुछ की हो सकती है वापसी : सूत्र

    बागी विधायकों के संपर्क में गहलोत कैंप, आज रात कुछ की हो सकती है वापसी : सूत्र

    Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच गहलोत कैंप बागी विधायकों के लगातार संपर्क में है. सूत्रों ने NDTV को बताया कि इनमें से कुछ बागी विधायकों की गहलोत कैंप में वापसी भी हो सकती है.

  • पायलट के करीबी सूत्रों ने बताया - प्रियंका गांधी को पूरा पक्ष बताया, पार्टी ने समाधान की जगह कार्रवाई की, आगे की रणनीति अभी तय नहीं

    पायलट के करीबी सूत्रों ने बताया - प्रियंका गांधी को पूरा पक्ष बताया, पार्टी ने समाधान की जगह कार्रवाई की, आगे की रणनीति अभी तय नहीं

    राजस्थान में कांग्रेस के बागी विधायकों पर कार्रवाई की खबर के बाद सचिन पायलट के करीबी सूत्रों का कहना है कि पार्टी ने उनपर एकतरफा कार्रवाई की है. पायलट के करीबी सूत्रों ने NDTV से कहा कि 'हमने कांग्रेस पार्टी नहीं छोड़ी है. पार्टी की कार्रवाई एकतरफ़ा है.'

«456789101112»

Advertisement

Ndtv फोटो

Ndtv से जुड़े अन्य फोटो »

Ndtv वीडियो

Ndtv से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com