NDTV Khabar

Ndtvkhabar news desk


'Ndtvkhabar news desk' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अलवर की घटना पर बोले केंद्रीय मंत्री मेघवाल- बिहार चुनाव में 'पुरस्कार वापसी', यूपी चुनाव में 'मॉब लिचिंग' और 2019 में कुछ और होगा

    अलवर की घटना पर बोले केंद्रीय मंत्री मेघवाल- बिहार चुनाव में 'पुरस्कार वापसी', यूपी चुनाव में 'मॉब लिचिंग' और 2019 में कुछ और होगा

    राजस्थान के अलवर जिले में एक बार फिर से भीड़ ने गो-तस्करी के शक में व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है. इस घटना पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि वह इस घटना की निंदा करते हैं लेकिन यह सिर्फ अकेली घटना नहीं है. हमें इसके इतिहास में जाना होगा.

  • पीएम मोदी के भाषण पर विपक्ष की प्रतिक्रिया : कांग्रेस ने बताया 'ड्रामेबाजी', चंद्रबाबू नायडू ने कहा- पीएम खुद अहंकारी

    पीएम मोदी के भाषण पर विपक्ष की प्रतिक्रिया : कांग्रेस ने बताया 'ड्रामेबाजी', चंद्रबाबू नायडू ने कहा- पीएम खुद अहंकारी

    अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान PM मोदी के भाषण को कांग्रेस ने 'ड्रामेबाजी' करार दिया है. पार्टी ने कहा कि पीएम मोदी से राफेल डील, नीरव मोदी, समेत अन्य मुद्दों पर सवाल पूछे गए, लेकिन उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उनकी स्पीच 'ड्रामेबाजी' थी.

  • इतिहास के पन्नों को उलट PM मोदी ने बताया, आखिर क्यों वह कांग्रेस से नहीं मिलाना चाहते हैं आंखें

    इतिहास के पन्नों को उलट PM मोदी ने बताया, आखिर क्यों वह कांग्रेस से नहीं मिलाना चाहते हैं आंखें

    ससंद के मॉनसून सत्र का तीसरा दिन कई मायनों में खास और यादगार रहा. विपक्ष और सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप के बाण तो चले ही, मगर कई ऐसे नजारे देखने को मिले, जिस पर सहसा विश्वास नहीं किया जा सकता. अविस्वास प्रस्ताव के पक्ष में एक ओर जहां कांग्रेस ने पीएम मोदी और उनकी सरकार पर कई आरोप लगाए और सवालों की बौछारें कीं, वहीं पीएम मोदी और मोदी सरकार की ओर से कांग्रेस के सवालों और आरोपों पर जवाब दिये गये और कई समस्याओं को लेकर कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहराया गया. लोकसभा में कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ने ताबड़तोड़ हमले किये और रोजगार से लेकर एमसएपी और राफेल पर मोदी सरकार को घेरा. मगर बाद में जब पीएम मोदी की बारी आई, तो उन्होंने भी राहुल गांधी के सवालों का जमकर जवाब दिया. इतना ही नहीं, राहुल गांधी के आंख मिलाने वाली बात पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला और इतिहास बोध कराते हुए कांग्रेस को ही कठघरे में ला खड़ा किया. 

  • Weather Report: उत्तराखंड में आज हो सकती है भारी बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

    Weather Report: उत्तराखंड में आज हो सकती है भारी बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

    मौसम विभाग ने आज अोडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना जताई है. दूसरी तरफ, उत्तराखंड, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कोंकण, गोवा और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने आज पश्चिम बंगाल और अोडिशा के तटीय इलाकों में 35-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की उम्मीद भी जताई है.

  • खून खराबे के बाद फिर शांति की ओर लौटे इस्राइल और फलिस्तीन, युद्धविराम समझौता

    खून खराबे के बाद फिर शांति की ओर लौटे इस्राइल और फलिस्तीन, युद्धविराम समझौता

    इस्राइल ने सीमा पर एक सैनिक की मौत के बाद गाजा पट्टी पर कल घातक हमले शुरू कर दिए और इस खून - खराबे के बाद दोनों आज फिर संघर्ष विराम पर सहमत हो गए. हमास और इस्राइल के बीच कल गोलेबारी हुई जिसमें हमास के तीन लड़ाकों की मौत हो गई. गाजा के इस्लामिक शासक हमास के प्रवक्ता ने बताया कि इससे पहले मिस्र और संयुक्त राष्ट्र की मध्यस्थता के बाद एक युद्धविराम समझौता किया गया था और आज एक बार फिर दोनों संघर्ष विराम पर सहमत हुए.

  • राजस्थान के अलवर में एक बार फिर गो-तस्करी के शक में एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या

    राजस्थान के अलवर में एक बार फिर गो-तस्करी के शक में एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या

    राजस्थान के अलवर जिले में एक बार फिर से गो-तस्करी के शक में एक शख्स की हत्या का मामला सामने आया है. अलवर जिले के रामगढ़ में गो-तस्करी के शक में व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि मृतक का नाम अकबर है. यह घटना शुक्रवार रात की है और इस मामले की जांच की जा रही है. 

  • अविश्वास प्रस्ताव की बाजी भले ही जीत गई हो मोदी सरकार, लेकिन 2019 में हो सकती है बड़ी मुश्किल

    अविश्वास प्रस्ताव की बाजी भले ही जीत गई हो मोदी सरकार, लेकिन 2019 में हो सकती है बड़ी मुश्किल

    संसद में पीएम मोदी की अगुवाई में भले ही एनडीए ने अविश्वास प्रस्ताव की बाजी जीत ली हो लेकिन उसके सामने कई चुनौतियां सामने खड़ी होने जा रही हैं. लोकसभा चुनाव से पहले आये इस अविश्वास प्रस्ताव में विपक्ष ने सरकार की दुखती रगों पर हाथ रखा है.

  • VIDEO: 'घंटी मत बजाना' कह कर भगवंत मान ने मोदी सरकार पर किये शायराना हमले, कविता वायरल

    VIDEO: 'घंटी मत बजाना' कह कर भगवंत मान ने मोदी सरकार पर किये शायराना हमले, कविता वायरल

    संसद के मॉनसून सत्र का तीसरा दिन काफी अहम रहा. शुक्रवार को विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में बहस हुई. इस दौरान विपक्ष ने मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए, वहीं मोदी सरकार ने अपने संबोधनों में विपक्ष के आरोपों का जवाब दिया. मगर आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद भगवंत मान ने भी मोदी सरकार पर हमला बोलने का मौका नहीं चूके. वह भी मौके का फायदा उठाते हुए एलजी से लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और पूछा कि मोदी जी 4-5 महीनो में आप जाने वाले हैं, अब तो बता दो अच्छे दिन कब आने वाले हैं? 

  • पीएम मोदी ने राहुल गांधी से कहा- हम आपकी आंखों में आंखें कैसे डाल सकते हैं, 20 बड़ी बातें

    पीएम मोदी ने राहुल गांधी से कहा- हम आपकी आंखों में आंखें कैसे डाल सकते हैं, 20 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लोकसभा में विपक्षी दलों पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस जनता से कट गई है और जो दल कांग्रेस के साथ हैं वे भी डूबने वाले हैं. मोदी लोकसभा में सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के दौरान परिचर्चा में हिस्सा लेते हुए विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहे थे. प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र में 30 साल के बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है, लेकिन विपक्ष में शामिल दल सरकार के खिलाफ बहुमत जुटाने में विफल होने को लेकर आश्वस्त होने के बावजूद सरकार गिराने की कोशिश में जुटे हैं. मोदी ने शायरी के जरिए विपक्ष पर निशाना साधा और कहा- "मांझी ना रहबर ना कह में हवाएं .. है कश्ती भर जर्जर ये कैसा है सफर." उन्होंने कहा, "मेरे बारे में कहा गया कि प्रधानमंत्री को संसद में बोलने दिया जाए तो वह 15 मिनट भी नहीं बोल पाएंगे लेकिन मैं खड़ा भी हूं और चार साल के अपने काम के बल पर अड़ा भी हूं." पीएम मोदी ने 2024 में विपक्ष को अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कहकर यह संदेश देने का प्रयास भी किया कि 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर राजग को कोई चिंता नहीं है. लगभग डेढ घंटे के अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष द्वारा लगाये गए तमाम आरोपों का बिंदुवार जवाब दिया.

  • VIDEO : जब पीएम मोदी से गले मिलने से पहले राहुल गांधी ने कहा- आपके लिए मैं 'पप्पू' हूं....

    VIDEO : जब पीएम मोदी से गले मिलने से पहले राहुल गांधी ने कहा- आपके लिए मैं 'पप्पू' हूं....

    शुक्रवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान चर्चा के बीच अगर मोदी सरकार और विपक्ष में तीखे हमले देखने को मिले, तो कुछ ऐसे भी नजारे देखने को मिले जो अमूमन राजनीतिक परिदृश्य में देखने को नहीं मिलते हैं. प्रधानमंत्री मोदी अपनी मुलाकातों के दौरान अकसर सामने वाले से गले मिलने के लिए जाने जाते हैं, मगर उनसे इस तरह कोई गले मिलेगा इसकी उम्मीद उन्होंने नहीं की थी. 

  • भोजपुरी एक्टर निरहुआ के खिलाफ एफआईआर दर्ज, जानें वजह 

    भोजपुरी एक्टर निरहुआ के खिलाफ एफआईआर दर्ज, जानें वजह 

    निरहुआ के नाम से लोकप्रिय भोजपुरी अभिनेता दिनेशलाल यादव पर मुंबई के पालघर जिले के एक पत्रकार को धमकाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. तुलिंज पुलिस ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया कि 39 वर्षीय अभिनेता पर आईपीसी की धारा 506 ( आपराधिक डराने धमकाने के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया. पत्रकार की ओर से दर्ज करायी गयी शिकायत के मुताबिक उनकी एक फिल्म के बारे में लिखने पर उन्हें धमकी दी गई थी.

  • पीएम मोदी ने सत्ता का अहंकार दिखाया, आंध्रप्रदेश का मजाक उड़ाया : चंद्रबाबू नायडू

    पीएम मोदी ने सत्ता का अहंकार दिखाया, आंध्रप्रदेश का मजाक उड़ाया : चंद्रबाबू नायडू

    लोकसभा में शुक्रवार को तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के गिरने के बाद आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए उन पर सत्ता का अहंकार दिखाने और ओछी बात करने का आरोप लगाया. 

  • अमित शाह ने कहा, अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष की हार में 2019 के चुनाव की झलक

    अमित शाह ने कहा, अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष की हार में 2019 के चुनाव की झलक

    लोकसभा में शुक्रवार को विपक्ष की ओर से पेश अविश्वास प्रस्ताव के गिरने से भारतीय जनता पार्टी के आत्मविश्वास में वृद्धि हो गई है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान में विपक्ष को मिली हार 2019 लोकसभा चुनाव की महज एक झलक है.

  • NEWS FLASH: गन्ना किसान मुझसे मिलने दिल्ली आये थे, अब मैं यहां एक खुशखबरी सुनाने और वादा निभाने आया हूं: शाहजहांपुर की रैली में पीएम मोदी

    NEWS FLASH:   गन्ना किसान मुझसे मिलने दिल्ली आये थे, अब मैं यहां एक खुशखबरी सुनाने और वादा निभाने आया हूं: शाहजहांपुर की रैली में पीएम मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में किसानों की रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी का एक माह से कम समय में यूपी का यह तीसरा दौरा है.

  • अविश्वास प्रस्ताव : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल, पीएम नरेंद्र मोदी के जवाब

    अविश्वास प्रस्ताव : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल, पीएम नरेंद्र मोदी के जवाब

    पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के खिलाफ टीडीपी और कांग्रेस समेत विभिन्न विपक्षी दलों द्वारा लोकसभा में पेश किया गया अविश्वास प्रस्ताव 126 के मुकाबले 325 मतों से गिर गया. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए जिनके पीएम मोदी ने सिलसिलेवार जवाब दिए.

  • 20 फीसदी से ज्यादा राजधानी और शताब्दी गाड़ियां देरी से चल रही हैं: रेल राज्यमंत्री

    20 फीसदी से ज्यादा राजधानी और शताब्दी गाड़ियां देरी से चल रही हैं: रेल राज्यमंत्री

    यह बात हम नहीं बल्कि देश के रेलराज्यमंत्री ने शुक्रवार को संसद में कही. रेल राज्यमंत्री राजन गोहेन ने शुक्रवार को राज्यसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में बताया कि शताब्दी और राजधानी एक्सप्रेस रेलगाड़ियां अपने निर्धारित समय से क्रमश: 30 और 22 प्रतिशत देरी से चल रही हैं. 

  • कॉलेज प्रशासन की 'इस' गलती के कारण गर्भवती छात्रा का साल बर्बाद होने की कगार पर

    कॉलेज प्रशासन की 'इस' गलती के कारण गर्भवती छात्रा का साल बर्बाद होने की कगार पर

    छात्रा ने बताया कि गर्भवती होने की वजह से उसे सीढ़िया चढ़ने में दिक्कत होती है, इसलिए वह चौथे मंजिल के तय स्थान पर नहीं जा सकती थी और उसने कॉलेज प्रशासन से वैकल्पिक व्यवस्था करने को कहा.

  • सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम ने एक बार फिर भेजा जिस्टस जोसफ का नाम 

    सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम ने एक बार फिर भेजा जिस्टस जोसफ का नाम 

    गौरतलब है कि कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट में कॉलेजियम की बैठक हुई. इन सब के बीच केंद्र सरकार ने दिल्ली उच्च न्यायालय में मुख्य न्यायाधीश के पद पर न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस की नियुक्ति करने के उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम के सुझाव को अस्वीकार कर दिया है.

Advertisement