NDTV Khabar

Ndtvkhabar news desk News in Hindi


'Ndtvkhabar news desk' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राफेल डील पर ओलांद के खुलासे के बाद अब अरविंद केजरीवाल का मोदी सरकार पर हमला: ‘क्या देश को और धोखा दिया जा सकता है’

    राफेल डील पर ओलांद के खुलासे के बाद अब अरविंद केजरीवाल का मोदी सरकार पर हमला: ‘क्या देश को और धोखा दिया जा सकता है’

    राफेल सौदे (Rafale Deal) को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद मोदी सरकार बैकफुट पर आ गई है. कांग्रेस से लेकर तमाम विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार पर हमलावर हो चुकी है और एक के बाद एक हमला बोल रही हैं. राहुल गांधी के हमले के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्राी अरविंद केजरीवाल ने भी मोदी सरकार से सच सामने लाए जाने की मांग की. बता दें कि राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने बड़ा ख़ुलासा किया है. उनका कहना है कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम उन्हें भारत सरकार ने सुझाया था. उनके पास और कोई विकल्प नहीं था. एक फ़्रेंच अखबार को दिए इंटरव्यू में ओलांद ने कहा कि भारत सरकार के नाम सुझाने के बाद ही दसॉल्ट एविएशन ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस से बात शुरू की. बता दें कि अप्रैल 2015 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की यात्रा पर गए थे तब फ्रांस्वा ओलांद ही राष्ट्रपति थे. 

  • पीड़िता नन को 'Prostitute' कहने वाले विधायक ने फिर कहा- मेरे पास फोटो और वीडियो हैं, जिसमें वह खुश दिख रही

    पीड़िता नन को 'Prostitute' कहने वाले विधायक ने फिर कहा- मेरे पास फोटो और वीडियो हैं, जिसमें वह खुश दिख रही

    केरल में एक नन से बलात्कार के आरोपों को लेकर बढ़ते जन आक्रोश के बीच बिशप फ्रैंको मुलक्कल को शुक्रवार की रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.  पुलिस ने बताया कि पिछले तीन दिनों से यहां तेजी से चल रही पूछताछ के बाद केरल पुलिस ने 54 वर्षीय मुलक्कल को गिरफ्तार कर लिया. इससे एक दिन पहले पोप ने मुलक्कल को पादरी की उनकी जिम्मेदारियों से ‘‘अस्थायी’’ तौर पर मुक्त कर दिया. मगर इस मामले में शुरू से ही केरल के ही निर्दलयी विधायक पीसी जॉर्ज आरोपी बिशप का बचाव करते नजर आ रहा हैं.  निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज ने दावा किया है कि उनके पास नन के कुछ ऐसे फोटोग्राफ्स हैं, जिनमें वह खुश नजर आ रही है. 

  • राफेल डील पर फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद फ्रांस सरकार ने दिया बयान

    राफेल डील पर फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद फ्रांस सरकार ने दिया बयान

    राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के ख़ुलासे के बाद इस मामले पर फ्रांस ने बयान दिया है. कहा कि फ्रांस की सरकार किसी भी तरह से फ्रेंच कंपनी की ओर से चुनी गई, चुनी जा रही या जाने वाले भारतीय पार्टनर के चयन में शामिल नहीं है.

  • पीएम नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी पर बरसीं स्मृति ईरानी

    पीएम नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी पर बरसीं स्मृति ईरानी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमलों के एक दिन बाद केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी निम्न स्तर की राजनीति कर रहे हैं.

  • आंध्र प्रदेश : पुलिस इंस्पेक्टर ने सांसदों, विधायकों की जुबान काटने की धमकी दी

    आंध्र प्रदेश : पुलिस इंस्पेक्टर ने सांसदों, विधायकों की जुबान काटने की धमकी दी

    आंध्र प्रदेश में एक पुलिस निरीक्षक ने सत्तारूढ़ तेदेपा के एक सांसद पर निशाना साधते हुए धमकी दी कि अगर निर्वाचित प्रतिनिधि पुलिस बल का मनोबल गिराने की बात करेंगे तो उनकी जुबान काट दी जाएगी. सांसद ने इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पुलिसकर्मी को ललकारा और उसके खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई.

  • गुड़गांव में महिला एमएनसी कर्मचारी से छेड़छाड़ के मामले में पांच लोग गिरफ्तार

    गुड़गांव में महिला एमएनसी कर्मचारी से छेड़छाड़ के मामले में पांच लोग गिरफ्तार

    गुड़गांव के सेक्टर 86 में अपने घर लौटते समय 21 वर्षीय बहुराष्ट्रीय कम्पनी (एमएनसी) की कर्मचारी से छेड़छाड़ के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और दो अन्य अभी फरार हैं.

  • मध्यप्रदेश में बढ़ता जा रहा एससी-एसटी एक्ट का विरोध, ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिखाए काले झंडे

    मध्यप्रदेश में बढ़ता जा रहा एससी-एसटी एक्ट का विरोध, ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिखाए काले झंडे

    मध्यप्रदेश में एससी/एसटी एक्ट में संशोधन का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को शिवपुरी में करणी सेना और सपाक्स के पदाधिकारियों ने कांग्रेस सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को काले झंडे दिखाते हुए एट्रोसिटी एक्ट का विरोध किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और प्रदर्शनकारियों में धक्का-मुक्की भी हुई.

  • मुंबई : कल्याण स्टेशन पर मालगाड़ी की महिला गार्ड के साथ छेड़छाड़

    मुंबई : कल्याण स्टेशन पर मालगाड़ी की महिला गार्ड के साथ छेड़छाड़

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले में स्थित मुंबई के उपनगरीय क्षेत्र कल्याण में स्टेशन पर एक मालगाड़ी की महिला गार्ड के साथ दो अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर छेड़छाड़ की.

  • दिल्ली : मंडोली जेल में बंद विचाराधीन कैदी की अस्पताल में रहस्यमय मौत

    दिल्ली : मंडोली जेल में बंद विचाराधीन कैदी की अस्पताल में रहस्यमय मौत

    मंडोली जेल में बंद 25 वर्षीय एक विचाराधीन कैदी की अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई. जेल के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि शिवा नामक व्यक्ति हत्या के प्रयास के मामले में जेल में बंद था.

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज शिक्षाविदों से संवाद करेंगे

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज शिक्षाविदों से संवाद करेंगे

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को देश के अलग-अलग हिस्सों के शिक्षाविदों से संवाद करेंगे. यह कार्यक्रम दिल्ली में होगा.

  • पीएम नरेंद्र मोदी आज ओडिशा और छत्तीसगढ़ दौरा, कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

    पीएम नरेंद्र मोदी आज ओडिशा और छत्तीसगढ़ दौरा, कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ और ओडिशा का दौरा करेंगे और वहां कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. पीएम इन दो प्रदेशों के दौरे के दौरान अनेक कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

  • NEWS FLASH : पाकिस्तान की बर्बरता का बदला लेने की आवश्यकता, दूसरे पक्ष को भी वही पीड़ा महसूस होनी चाहिए : सेना प्रमुख

    NEWS FLASH : पाकिस्तान की बर्बरता का बदला लेने की आवश्यकता, दूसरे पक्ष को भी वही पीड़ा महसूस होनी चाहिए : सेना प्रमुख

    पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ और ओडिशा का दौरा करेंगे. वे वहां कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. मोदी ओडिशा में तलचर उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार कार्य का शुभारंभ करेंगे. यह कोयला गैस से चलने वाला भारत का पहला उर्वरक संयंत्र होगा. वे दोपहर पश्चात छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले पहुंचेंगे जहां वे पारंपरिक हथकरघा एवं कृषि पर एक प्रदर्शनी देखने जाएंगे. वे राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं और पेंड्रा-अनूपपुर तीसरी रेल लाइन का शिलान्यास करेंगे.

  • राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति का बड़ा खुलासा, भारत सरकार ने ही दिया था रिलायंस का नाम, 10 बातें

    राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति का बड़ा खुलासा, भारत सरकार ने ही दिया था रिलायंस का नाम, 10 बातें

    राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने बड़ा ख़ुलासा किया है. उनका कहना है कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम उन्हें भारत सरकार ने सुझाया था. उनके पास और कोई विकल्प नहीं था. एक फ़्रेंच अखबार को दिए इंटरव्यू में ओलांद ने कहा कि भारत सरकार के नाम सुझाने के बाद ही दसॉल्ट एविएशन ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस से बात शुरू की. बता दें कि अप्रैल 2015 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की यात्रा पर गए थे तब फ्रांस्वा ओलांद ही राष्ट्रपति थे. उन्हीं के साथ राफेल विमान का करार हुआ था. 'मीडियापार्ट फ्रांस' नाम के अख़बार ने पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद से पूछा कि रिलायंस को किसने चुना और क्यों चुना तो फ्रांस्वा ओलांद ने कहा कि भारत की सरकार ने ही रिलायंस को प्रस्तावित किया था. ओलांद के इस खुलासे के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के साथ विश्वासघात किया, तो वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केजरीवाल ने कहा कि 'प्रधानमंत्री जी सच बोलिए. इस बीच रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि हम फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के बयान से जुड़ी इस रिपोर्ट की जांच कर रहे हैं.

  • पढ़िए आखिर क्यों लंबित मामलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा हम नरभक्षी टाइगर नहीं...

    पढ़िए आखिर क्यों लंबित मामलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा हम नरभक्षी टाइगर नहीं...

    न्यायालय ने यह टिप्पणी उस वक्त की जब एक निजी फर्म की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने दलील दी राज्य सरकार पर दबाव बनाने के इरादे से आंध्र प्रदेश में गैरकानूनी खनन का आरोप लगाते हुये कंपनी के खिलाफ याचिका दायर की गई है. आंध्र प्रदेश सरकार के वकील ने ट्राइमेक्स समूह का खनन कार्य निलंबित करने के बारे में राज्य सरकार के हालिया आदेश न्यायालय के रिकार्ड के लिये पेश किये.

  • भारत का विदेश मंत्री स्तरीय बैठक रद्द करने का कदम दुर्भाग्यपूर्ण : कुरैशी 

    भारत का विदेश मंत्री स्तरीय बैठक रद्द करने का कदम दुर्भाग्यपूर्ण : कुरैशी 

    भारतीयों ने एक बार फिर शांति का एक अवसर बेकार कर दिया. उन्होंने कहा कि क्षेत्र की शांति एवं स्थिरता के लिए बैठकर बात करना महत्वपूर्ण होता है. ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने कुरैशी के हवाले से कहा कि ऐसा लगता है कि भारत ने अगले वर्ष प्रस्तावित अपने चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि भारत की बातचीत के बजाय अन्य प्राथमिकताएं हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि नयी दिल्ली में एक गुट है जो नहीं चाहता कि पाकिस्तान से बातचीत हो.

  • 'जागो गांव' NGO ने अल्जाइमर और डिमेंशिया से पीड़ित लोगों के इलाज के लिए रिहैबिलिटेशन सेंटर खोला

    'जागो गांव' NGO ने अल्जाइमर और डिमेंशिया से पीड़ित लोगों के इलाज के लिए रिहैबिलिटेशन सेंटर खोला

    अंतरराष्ट्रीय अल्जाइमर दिवस के अवसर पर 'जागो गांव' एनजीओ ने अल्जाइमर और डिमेंशिया रिहैबिलिटेशन सेंटर का उद्घाटन किया. इस सेंटर में अल्जाइमर और डिमेंशिया से ग्रसित लोगों का इलाज होगा. जैसे-जैसे हम उम्रदराज होते हैं, हमारे मस्तिष्क में भी बदलाव होते हैं, और हमें कई बातों को याद करने में समस्याएं आ सकती हैं. लेकिन अल्जाइमर रोग और अन्य प्रकार के डिमेंशिया में स्मृतिलोप तथा अन्य लक्षण उत्पन्न होते हैं जो जीवन में कठिनाई पैदा करने के लिए पर्याप्त रूप से गंभीर होते हैं. ये लक्षण उम्रदराज होने के नैसर्गिक लक्षण नहीं होते हैं.

  • दुष्कर्म के आरोपों का सामना कर रहे बिशप फ्रैंको मुलक्कल गिरफ्तार: पुलिस 

    दुष्कर्म के आरोपों का सामना कर रहे बिशप फ्रैंको मुलक्कल गिरफ्तार: पुलिस 

    कुछ दिन पहले ही जालंधर में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने पोप को पत्र लिखकर अपने पद से अस्थायी तौर पर हटने की इच्छा जताई थी. 16 सितंबर को लिखे गए पत्र में बिशप ने कहा था कि उन्हें अपना केस लड़ने के लिए और समय की जरूरत है. बिशप मुलक्कल ने कहा कि उन्हें कई बार केरल आना-जाना पड़ सकता है. ऐसे में वे अपनी जिम्मेदारियों को अस्थायी तौर पर सौंपना चाहते हैं.

  • राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के खुलासे के बाद राहुल का PM मोदी पर हमला, देश से विश्वासघात करने का लगाया आरोप

    राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के खुलासे के बाद राहुल का PM मोदी पर हमला, देश से विश्वासघात करने का लगाया आरोप

    राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'देश के साथ विश्वासघात किया और सैनिकों के लहू का अपमान किया.' राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री ने बंद कमरे में राफेल सौदे को लेकर बातचीत की और इसे बदलवाया. फ्रांस्वा ओलांद का धन्यवाद कि अब हमें पता चला कि उन्होंने (मोदी) दिवालिया अनिल अंबानी को अरबों डॉलर का सौदा दिलवाया.' 

«123456»

Advertisement