NDTV Khabar

Ndtvkhabar news desk News in Hindi


'Ndtvkhabar news desk' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UPTET 2018: जानिए कब जारी होगा यूपीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट? ऐसे कर पाएंगे चेक

    UPTET 2018: जानिए कब जारी होगा यूपीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट? ऐसे कर पाएंगे चेक

    उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट (UPTET Exam Result) जल्द जारी कर दिया जाएगा. यूपीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट (UPTET Result 2018) 5 दिसंबर को या उसके बाद जारी होने की उम्मीद है. जिन उम्मीदवारों ने यूपीटेट (UPTET) की परीक्षा दी थी, वे यूपी बेसिक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट Upbasiceduboard.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे.

  • कानपुर में महिला हेड कांस्टेबल की नृशंस हत्या, पति गिरफ्तार

    कानपुर में महिला हेड कांस्टेबल की नृशंस हत्या, पति गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश में कानपुर नगर के नौबस्ता थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह उन्नाव जिले में तैनात महिला हेड कांस्टेबल की चापड़ से वार करके हत्या कर दी गई. इस घटना में महिला के पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

  • तेलंगाना चुनाव: असदुद्दीन ओवैसी का सनसनीखेज आरोप, 'कांग्रेस ने रैली रुकवाने के लिए दिया था 25 लाख का ऑफर'

    तेलंगाना चुनाव: असदुद्दीन ओवैसी का सनसनीखेज आरोप, 'कांग्रेस ने रैली रुकवाने के लिए दिया था 25 लाख का ऑफर'

    तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने हलचल तेज कर दी है. 7 दिसंबर को होने वाले मतदान से पहले आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. इसी कड़ी में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कांग्रेस पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने एक रैली में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 'कांग्रेस ने निर्मल में रैली रद्द करने के लिए मुझे 25 लाख रुपये की पेशकश की थी, उनके घमंड का इससे ज़्यादा सबूत क्या चाहिए... मैं वैसा शख्स नहीं हूं, जिसे खरीदा जा सके.' हैदराबाद से तीन बार के सांसद ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस पर मैं जो आरोप लगा रहा हूं, उसे साबित करने के लिए मेरे पास इसका ऑडियो क्लिप भी है. 

  • 1984 सिख विरोधी दंगा मामला: दोषी करार दिए गए यशपाल सिंह को मौत की सजा, नरेश सेहरावत को उम्रकैद

    1984 सिख विरोधी दंगा मामला: दोषी करार दिए गए यशपाल सिंह को मौत की सजा, नरेश सेहरावत को उम्रकैद

    1984 के दंगों के मामले में महिपालपुर में दो सिख युवकों को मारने के अपराध में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मुजरिम यशपाल सिंह को मौत की सज़ा सुनाई है, वहीं दूसरे आरोपी नरेश सहरावत को उम्रक़ैद की सज़ा सुनाई है.

  • 'अगर राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाया जाए, तो आपत्ति नहीं': बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी

    'अगर राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाया जाए, तो आपत्ति नहीं': बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी

    लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है. अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का मामला भले ही सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन हो, मगर इस पर बयानबाजियों का दौर जारी है. संघ से लेकर बीजेपी का एक बड़ा तबका है जो राम मंदिर निर्माण को लेकर अध्यादेश लाने की बात कह चुका है. मगर अभी तक इस पर सरकार की ओर से पुष्ट बयान नहीं आया है. हालांकि, अयोध्या मामले में बाबरी मस्जिद के पैरोकार इकबार अंसारी ने कहा है कि अगर राम मंदिर के निर्माण के लिए अध्यादेश लाया जाता है, तो उन्हें इस पर कोई आपत्ति नहीं है. 

  • सुषमा स्वराज नहीं लड़ेंगी 2019 का लोकसभा चुनाव,  दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंका, दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

    सुषमा स्वराज नहीं लड़ेंगी 2019 का लोकसभा चुनाव,  दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंका, दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

    मोदी सरकार में तेज तर्रार नेता के रूप में अपनी छवि कायम करने वाली केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. मध्य प्रदेश के इंदौर में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करने के दौरान सुषमा स्वराज ने यह बड़ा ऐलान किया. रिपोर्ट की मानें तो उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय में मिर्च पाउडर से हमला हुआ है.

  • बीजेपी-आरएसएस मिजोरम की संस्कृति को बर्बाद करना चाहते हैं : राहुल गांधी

    बीजेपी-आरएसएस मिजोरम की संस्कृति को बर्बाद करना चाहते हैं : राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दावा किया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा को भलीभांति पता है कि पार्टी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएगी. मिजोरम के चंफई में पहली चुनावी सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर राज्य की संस्कृति को तबाह करने की कोशिश का भी आरोप लगाया.

  • दुनिया का 5वां सबसे खतरनाक रोग COPD, सिगरेट ना पीने वाले भी इसकी चपेट में

    दुनिया का 5वां सबसे खतरनाक रोग COPD, सिगरेट ना पीने वाले भी इसकी चपेट में

    विकासशील देशों में सीओपीडी से होने वाली करीब 50 प्रतिशत मौतें बायोमास के धुएं के कारण होती हैं, जिसमें से 75 प्रतिशत महिलाएं हैं.

  • Instagram पर झूठी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए लोग करते हैं ऐसा, लिया गया ये एक्शन

    Instagram पर झूठी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए लोग करते हैं ऐसा, लिया गया ये एक्शन

    फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम ने उन अकाउंट्स से अनाधिकृत लाइक्स, फॉलोज और कमेंट्स हटाने की घोषणा की है.

  • भ्रष्टाचार के दीमक को साफ करने के लिए नोटबंदी जैसी कड़वी दवा का उपयोग जरुरी था: PM मोदी

    भ्रष्टाचार के दीमक को साफ करने के लिए नोटबंदी जैसी कड़वी दवा का उपयोग जरुरी था: PM मोदी

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh assembly Election 2018) में पीएम मोदी (PM Narendra Modi) की ताबड़तोड़ रैली जारी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी को जायज ठहराते हुए मंगलवार को कहा कि देश से भ्रष्टाचार के दीमक को साफ करने और बैंकिंग सिस्टम में पैसा वापस लाने के लिये नोटबंदी जैसी कड़वी दवा का उपयोग करना जरुरी था. मध्यप्रदेश में 28 नंवबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के सिलसिले में प्रदेश के आदिवासी बहुल अंचल झाबुआ के चुनावी दौरे पर आमसभा को सम्बोधित कर रहे प्रधानमंत्री ने कहा, ‘इस देश को भ्रष्टाचार ने बर्बाद किया है. हर नीचे स्तर पर आपसे कोई न कोई भ्रष्टाचार के चलते पैसा मांगता है कि नहीं? क्या देश को इस बीमारी से बाहर निकालना चाहिये, कि नहीं ?’    

  • छत्तीसगढ़: चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, टीचर के पास EVM मिलने और कैश बांटने के सौंपे वीडियो

    छत्तीसगढ़: चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, टीचर के पास EVM मिलने और कैश बांटने के सौंपे वीडियो

    कांग्रेस ने भाजपा उम्मीदवार द्वारा कैश बांटने और एक युवक के पास से ईवीएम बरामद होने के वीडियो आयोग को सौंपे हैं. कांग्रेस ने इन घटनाओं का हवाला देते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई और आरोप लगाया कि राज्य में कुछ लोगों की ओर से नतीजों को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस ने साथ ही चुनाव आयोग से यह भी अपील की है कि इन मामलों में उचित कदम उठाया जाएं और ईवीएम के इस्तेमाल की तब तक समीक्षा की जाए जब तक चुनाव आयोग मामले की जांच करके किसी नतीजे तक नहीं पहुंच जाता.

  • Uttarakhand Nikay Chunav Results 2018 LIVE UPDATES: बीजेपी को कांग्रेस नहीं, निर्दलीय दे रहे हैं टक्कर

    Uttarakhand Nikay Chunav Results 2018 LIVE UPDATES: बीजेपी को कांग्रेस नहीं, निर्दलीय दे रहे हैं टक्कर

    उत्तराखंड के 84 नगर निकायों के 1148 पदों के लिए 18 नवंबर के लिए हुए मतदान के आ रहे नतीजों में बीजेपी आगे जाते दिखाई दे रही है. पार्टी मेयर की 11 सीटें जीत चुकी है जबकि 8 सीटों में आगे चल रही है.

  • दुनिया का सबसे कठिन ATM पासवर्ड! तस्वीर देख बता सकते हैं कौन से हैं वो 4 नबंर?

    दुनिया का सबसे कठिन ATM पासवर्ड! तस्वीर देख बता सकते हैं कौन से हैं वो 4 नबंर?

    इस गणित के सवाल को सुलझाकर ही 4 अंक का ATM पासवर्ड मिलेगा.

  • RRB ALP, Technician Result: आरआरबी जल्द जारी करेगा ग्रुप सी एएलपी, टेक्नीशियन परीक्षा का रिवाइज्ड रिजल्ट

    RRB ALP, Technician Result: आरआरबी जल्द जारी करेगा ग्रुप सी एएलपी, टेक्नीशियन परीक्षा का रिवाइज्ड रिजल्ट

    रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जल्द ही एएलपी, टेक्नीशियन परीक्षा का रिवाइज्ड रिजल्ट (RRB ALP Technician Revised Result) जारी कर देगा. जिन उम्मीदवारों ने ग्रुप सी एएलपी, टेक्नीशियन (RRB ALP, Technician) की पहले स्टेज की परीक्षा दी थी, वे अपना रिजल्ट (RRB ALP Result) अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर चेक कर पाएंगे. पहले स्टेज की सीबीटी में पास होने वाले उम्मीदवारों को दूसरे स्टेज की परीक्षा देनी होगी.

  • वसुंधरा राजे VS मानवेंद्र : राजस्थान की झालरापाटन सीट पर पूरे देश की नजर, जानें कौन कितना है पढ़ा-लिखा

    वसुंधरा राजे VS मानवेंद्र : राजस्थान की झालरापाटन सीट पर पूरे देश की नजर, जानें कौन कितना है पढ़ा-लिखा

    बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र को झालरापाटन से टिकट दिया है. इस सीट से सीएम वसुंधरा राजे चुनाव मैदान में हैं. सीएम वसुंधरा राजे इस सीट से जीत को लेकर आश्वस्त हैं. झालरापाटन में नामांकन दाखिल करने के बाद मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि कांग्रेस को उनके सामने कोई स्थानीय चेहरा नहीं मिल रहा था इसलिए वह बाहरी (मानवेंद्र) को ले आयी.

  • जब बीजेपी विधायक का हुआ जूतों की माला पहनाकर स्वागत.... देखें VIDEO

    जब बीजेपी विधायक का हुआ जूतों की माला पहनाकर स्वागत.... देखें VIDEO

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान नेताओं का कार्यकर्ताओं और वोटरों के पास आने-जाने का सिलसिला जारी है. वोट मांगने के दौरान नेताओं को कभी लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ता है तो कभी उनकी आलोचनाओं का. मध्य प्रदेश के नागदा में बीजेपी विधायक और उम्मीदवार दिलीप शेखावत को ऐसे ही एक शख्स के गुस्से का शिकार होना पड़ा. दरअसल, बीजेपी विधायक और उम्मीदवार दिलीप शेखावत नागदा में चुनाव प्रचार में जुटे थे, तभी एक शख्स ने उनके गले में जूतों की माला पहना दी. 

  • नहाने के इस तरीके ने किया कमाल, 44 साल की उम्र में दिख रही हैं 21 की

    नहाने के इस तरीके ने किया कमाल, 44 साल की उम्र में दिख रही हैं 21 की

    उम्र 44 और तीन बच्चों की मां, लेकिन चेहरे पर एक भी रिंकल नहीं. खूबसूरती ऐसी कि यंग लड़कियां भी इनके आगे फेल.

  • सबरीमाला मंदिर: अमित शाह बोले- श्रद्धालु कैदी नहीं हैं, भाजपा उनके साथ खड़ी है

    सबरीमाला मंदिर: अमित शाह बोले- श्रद्धालु कैदी नहीं हैं, भाजपा उनके साथ खड़ी है

    अमित शाह ने कहा, 'पिनरायी विजयन सरकार जिस तरह सबरीमाला के संवेदनशील मामले को ले रही है, वह निराशाजनक है. केरल पुलिस युवा लड़कियों, माताओं एवं बुजुर्गों के साथ अमानवीय व्यवहार कर रही है, भोजन, आश्रय और पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं के बिना उन्हें कठिन तीर्थ यात्रा के लिए मजबूर कर रही है.' उन्होंने कहा कि केरल सरकार लोगों के विश्वास को 'कुचलने' की कोशिश कर रही है, लेकिन भाजपा श्रद्धालुओं के साथ मजबूती से खड़ी रही. और साथ ही कहा कि हम एलडीएफ को लोगों की आस्था कुचलने नहीं देंगे.'

«12345678»

Advertisement