NDTV Khabar

Ndtvkhabar news desk News in Hindi


'Ndtvkhabar news desk' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार से सम्मानित रवीश कुमार पहले देखते थे NDTV में चिट्ठियों का काम, 10 बातें

    'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार से सम्मानित रवीश कुमार पहले देखते थे NDTV में चिट्ठियों का काम, 10 बातें

    एनडीटीवी के रवीश कुमार को 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार 2019 से शुक्रवार को सम्मानित किया गया है. इस पुरस्कार को नोबेल पुरस्कार का एशियाई संस्करण माना जाता है. प्रशस्ति पत्र में 44 वर्षीय कुमार को भारत के सबसे प्रभावी टीवी पत्रकारों में से एक बताया गया है. वह एनडीटीवी इंडिया में पत्रकार हैं. उनका नाम उन पांच व्यक्तियों में शुमार है जिन्हें इस पुरस्कार का विजेता घोषित किया गया है. प्रशस्ति पत्र में कहा गया कि कुमार का कार्यक्रम “प्राइम टाइम” “आम लोगों की वास्तविक, अनकही समस्याओं को उठाता है.’’ साथ ही इसमें कहा गया, “अगर आप लोगों की अवाज बन गए हैं, तो आप पत्रकार हैं.” इस साल के रमन मैगसेसे पुरस्कार के चार अन्य विजेताओं में म्यामां के ‘को स्वे विन’, थाइलैंड की ‘अंगखाना नीलापाइजित’, फिलीपीन के ‘रैयमुंडो पुजंते कायाबायऐब’ और दक्षिण कोरिया के ‘किम जोंग की’ शामिल हैं. 1957 में शुरू हुए इस पुरस्कार को एशिया का सर्वोच्च सम्मान माना जाता है.

  • गुजरात में बारिश के बीच सड़क पर आ गया मगरमच्छ, कुत्ते को झपटने के लिए खोला मुंह और... देखें VIDEO

    गुजरात में बारिश के बीच सड़क पर आ गया मगरमच्छ, कुत्ते को झपटने के लिए खोला मुंह और... देखें VIDEO

    Gujarat के वडोदरा (Vadodara) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसको देखकर सभी हैरान हैं. बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया और नदी से मगरमच्छ निकलकर सड़कों पर आ गए. टीम इंडिया के क्रिकेटर इरफान पठान ने एक वीडियो शेयर किया

  • अरविंद केजरीवाल ने रवीश कुमार को 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार मिलने पर कहा- बहुत बहुत बधाई मेरे दोस्त!

    अरविंद केजरीवाल ने रवीश कुमार को 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार मिलने पर कहा- बहुत बहुत बधाई मेरे दोस्त!

    उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ''रवीश कुमार की 2019 के रेमॉन मैग्सेसे पुरस्कार की घोषणा की बड़ी खबर सुनकर प्रसन्नता हुई. मैं रवीश का मैग्सेसे पुरस्कार विजेताओं के क्लब में स्वागत करता हूं और आशा करता हूं कि इन कठिन समयों में उनकी बहादुर पत्रकारिता को मजबूती मिलेगी. बहुत बहुत बधाई मेरे मित्र. बहुत अच्छा.''

  • उन्नाव रेप केस : पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली लाने पर सुप्रीम कोर्ट सुना सकता है फैसला, 10 बड़ी बातें

    उन्नाव रेप केस : पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली लाने पर सुप्रीम कोर्ट सुना सकता है फैसला, 10 बड़ी बातें

    उन्नाव गैंगरेप पीड़ित को इलाज के लिए दिल्ली और उनके चाचा को रायबरेली जेल से तिहाड़ ट्रांसफ़र करने पर आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ सकता है. सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को 2017 के उन्नाव बलात्कार कांड से संबंधित सभी पांच मुकदमे उत्तर प्रदेश की अदालत से दिल्ली की अदालत में स्थानांतरित करने के साथ ही बलात्कार से संबंधित मुख्य मामले की सुनवाई 45 दिन के भीतर पूरी करने का आदेश दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने तीस हजारी अदालत के जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा को सनसनीखेज उन्नाव बलात्कार कांड से जुड़े पांच आपराधिक मामलों की सुनवाई का जिम्मा सौंपा है. इन सबके बीच रविवार को ट्रक और कार की भिड़ंत में गंभीर रूप से घायल होने के बाद लखनऊ के अस्पताल में भर्ती दुष्कर्म पीड़ित की हालत स्थिर है लेकिन उसे अब भी जीवन रक्षक उपकरणों पर रखा गया है.

  • पाकिस्तान में 117 रुपये प्रति लीटर हुआ पेट्रोल तो मचा बवाल, पाक यूजर्स बोले- 'क्या होगा इस मुल्क का...'

    पाकिस्तान में 117 रुपये प्रति लीटर हुआ पेट्रोल तो मचा बवाल, पाक यूजर्स बोले- 'क्या होगा इस मुल्क का...'

    पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने पेट्रोल की कीमतों में 5.15 प्रति लीटर की वृद्धि पर मजूरी दे दी है. यानी अब पाकिस्तान में पेट्रोल 117.83 प्रति लीटर हो गया है. जिससे पाकिस्तान के लोग काफी नाराज हैं.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर पर फिर लगाई मध्यस्थता की रट, तो भारत ने साफ कहा- बात सिर्फ पाकिस्तान से होगी

    डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर पर फिर लगाई मध्यस्थता की रट, तो भारत ने साफ कहा- बात सिर्फ पाकिस्तान से होगी

    कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की रट लगाए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत की ओर दोबारा साफ संदेश दे दिया गया है कि इस मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय बातचीत होगी इस पर किसी और की मध्यस्थता स्वीकार नहीं है. भारतीय विदेश मंत्री  एस. जयशंकर ने कहा है कि उन्होंने यह बात अमेरिका के विदेश मंत्री माइकल पोम्पियो को साफ बता दिया है. गुरुवार को ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि भारत चाहे तो अमेरिका कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता या मदद के लिए तैयार है.

  • Live Updates: आतंकवाद के खिलाफ नया UAPA संशोधन बिल राज्यसभा में पास

    Live Updates:  आतंकवाद के खिलाफ नया UAPA संशोधन बिल राज्यसभा में पास

    राज्यसभा में इस समय UAPA बिल राज्यसभा में पास हो गया है. बिल पर चर्चा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि इस बिल के दुरुपयोग की बात गलत है. इसमें आतंकवाद घोषित करने के लिए चार प्वाइंट निर्धारित किए गए हैं.  अमित शाह ने कहा, जब हम विपक्ष में थे तो हमने यूएपीए संशोधन का हमने 2004 और 2008  और 2013 में समर्थन किया था. आतंकवाद के खिलाफ सभी को एकजुट होना चाहिए. हम मानते हैं कि आतंकवाद का को कोई धर्म नहीं होता है. यह मानवता के खिलाफ है, यह किसी सरकार या व्यक्ति के खिलाफ नहीं होता है. अमित शाह ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि दिग्विजय सिंह नाराज हैं. यह नेचुरल है. वह हाल ही में चुनाव हारे हैं. एनआईए के तीन केसों में किसी को सजा नहीं मिली है क्योंकि यह राजनीतिक बदले के लिए थे. 

  • एनडीटीवी के रवीश कुमार को मिला 2019 का 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार

    एनडीटीवी के रवीश कुमार को मिला 2019 का 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार

    इस बार उन्हें वर्ष 2019 के 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार से सम्मानित किया गया. एनडीटीवी के रवीश कुमार को ये सम्मान हिंदी टीवी पत्रकारिता में उनके योगदान के लिए मिला है.

  • अगर पीएम मोदी चाहें तो कश्मीर मुद्दे पर हम मध्यस्थता करने को तैयार : डोनाल्ड ट्रंप

    अगर पीएम मोदी चाहें तो कश्मीर मुद्दे पर हम मध्यस्थता करने को तैयार : डोनाल्ड ट्रंप

    कश्मीर मुद्दे पर भारत की ओर से अमेरिका के मध्यस्थता की बात नकारने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सफाई दी है कि वह कल्पना करते हैं कि दोनों देश मिलजुलकर रहेंगे. वहीं मध्यस्थता की बात पर उन्होंने कहा कि सब कुछ प्रधानमंत्री मोदी पर निर्भर करता है. ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इमरान खान से मुलाकात की है. मुझे उनसे मिलकर बहुत अच्छा लगा है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा, मोदी और खान बहुत ही शानदार लोग हैं. मुझे कल्पना करता हूं कि वे (भारत-पाकिस्तान) मिलजुल कर रहेंगे. ट्रंप ने कहा, अगर वे कश्मीर मुद्दे पर किसी तरह का मदद या हस्तक्षेप चाहते हैं...मैंने पाकिस्तान पर इस मुद्दे पर बात की है और वास्तव में भारत से भी इस बारे में बात की है. काफी समय लंबे समय से मामला उलझा है.

  • Uttar Pradesh: शख्स ने बर्थडे केक काटने के लिए चलाई गोली, वीडियो इंटरनेट पर हो रहा वायरल

    Uttar Pradesh: शख्स ने बर्थडे केक काटने के लिए चलाई गोली, वीडियो इंटरनेट पर हो रहा वायरल

    ट्विटर पर पोस्ट किए वीडियो में देखा गया है कि सड़क के बीचोंबीच केक को रखता है और केक काटने से पहले हाथ में देसी बंदूक लेता है. इसके बाद उसके साथी 'हैप्पी बर्थडे टू यू' सॉन्ग गाते है और फिर वह केक पर गोली चला देता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना बुधवार की है.

  • Vadodara Rain: 2 साल की बच्ची को बचाने के लिए पुलिसकर्मी गले तक भरे पानी में उतरा, फिर टब में रखकर यूं बचाई जान

    Vadodara Rain: 2 साल की बच्ची को बचाने के लिए पुलिसकर्मी गले तक भरे पानी में उतरा, फिर टब में रखकर यूं बचाई जान

    Rain in Vadodara: गुजरात के वडोदरा में मूसलाधार बारिश ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. यहां कई जगह बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. शहर में बारिश संबंधी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई,जबकि पांच हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

  • NEWS FLASH: रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम सीतापुर जेल पहुंची

    NEWS FLASH: रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम सीतापुर जेल पहुंची

    सुप्रीम कोर्ट में आज अयोध्या मध्यस्थता रिपोर्ट पर सुनवाई होगी. मंदिर विवाद पर हिंदू और मुस्लिम पक्षों के बीच आम सहमति बनाने के लिए अयोध्या मध्यस्थता पैनल को 31 जुलाई तक का समय दिया गया था. अब पैनल ने एक सीलबंद लिफाफे में अपनी रिपोर्ट पेश की है.

  • राजस्थान : अलवर में पड़ोसियों ने नाबालिग से कथित तौर पर किया गैंगरेप, वीडियो वायरल

    राजस्थान : अलवर में पड़ोसियों ने नाबालिग से कथित तौर पर किया गैंगरेप, वीडियो वायरल

    राजस्थान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. राज्य के अलवर जिले में एक नाबालिग ने अपने पड़ोसियों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज करवाया है. युवती का यह भी कहना है आरोपियों ने उसका वीडियो बना लिया है और इसके जरिये ब्लैकमेल कर रहे हैं.

  • BSP विधायक का पार्टी प्रमुख मायावती पर सनसनीखेज आरोप, 'ज्यादा पैसे देने वालों को मिलता है टिकट', देखें VIDEO

    BSP विधायक का पार्टी प्रमुख मायावती पर सनसनीखेज आरोप, 'ज्यादा पैसे देने वालों को मिलता है टिकट', देखें VIDEO

    राजस्थान (Rajasthan) में बसपा के एक विधायक ने पार्टी प्रमुख मायावती (Mayawati) पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं. राजस्थान से बहुजन समाज पार्टी (BSP) के विधायक राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) ने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी में जो ज्यादा पैसे देता है उसे टिकट मिलता है. राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) ने आरोप लगाया कि पैसे से चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है. बसपा (BSP) विधायक राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) के बयान का वीडियो न्यूज एजेंसी ANI ने जारी किया है. 

  • जल्द ही कांग्रेस को मिल सकता है नया अध्यक्ष, सामने आई ये खबर

    जल्द ही कांग्रेस को मिल सकता है नया अध्यक्ष, सामने आई ये खबर

    कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक संसद के मौजूदा सत्र के बाद होगी. हालांकि अभी तारीख तय नहीं हो पाई है. कहा जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर चर्चा और किसी निर्णय पर पहुंचा जा सकता है. जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी भी इस बैठक में शामिल होंगे.  

  • झारखंड में अब एक और व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया

    झारखंड में अब एक और व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया

    झारखंड में बीते दिनों तबरेज अंसारी नाम के शख़्स की पीट-पीटकर हत्या के बाद अब एक और शख़्स को पीट पीटकर मार डाला गया. ताजा मामला झारखंड के दुमका जिले का है. जानकारी के मुताबिक जिले के चिहुंटिया में एक घर से कथित रूप से कीमती सामान चुराकर भाग रहे एक शख़्स को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और उसकी पीट पीटकर हत्या कर दी.

  • उन्नाव रेप पीड़िता की हालत अब भी नाजुक, वेंटिलेटर के सहारे चल रही सांस

    उन्नाव रेप पीड़िता की हालत अब भी नाजुक, वेंटिलेटर के सहारे चल रही सांस

    सड़क हादसे के बाद उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की हालत नाजुक बनी हुई है. हादसे के पांचवें दिन भी पीड़िता वेंटिलेटर के सहारे सांस ले रही है और उसकी हालत में कोई सुधार नहीं देखा जा रहा है. हालांकि उसके वकील महेंद्र सिंह की हालत में कुछ सुधार हो रहा है. केजीएमसी के प्रवक्ता डॉ. संदीप तिवारी ने गुरुवार को बताया कि पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है. डॉक्टरों की देखरेख में उसका इलाज चल रहा है.

  • शख़्स ने बीच सड़क पर पत्नी को दिया तीन तलाक, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

    शख़्स ने बीच सड़क पर पत्नी को दिया तीन तलाक, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

    तीन तलाक बिल ने भले ही कानून का रूप ले लिया हो, लेकिन इस तरह की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले का है. यहां एक शख़्स ने अपनी पत्नी को बीच सड़क पर सिर्फ इसलिये तीन तलाक दे दिया क्योंकि वह कथित तौर पर बहस कर रही थी.

«123456789»

Advertisement