NDTV Khabar

Neeraj


'Neeraj' - 113 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जाल बिछाकर दिल्ली पुलिस ने पकड़े गैंगस्टर नीरज बवानिया गैंग से जुड़े 3 बदमाश, सभी पर था 25-25 हज़ार का ईनाम

    जाल बिछाकर दिल्ली पुलिस ने पकड़े गैंगस्टर नीरज बवानिया गैंग से जुड़े 3 बदमाश, सभी पर था 25-25 हज़ार का ईनाम

    मुठभेड़ के दौरान करीब 15 राउंड फायरिंग हुई जिसमें तीनों बदमाशों को गोली लगी है. गोली लगने से घायल बदमाशों का नाम सद्दाम गौरी, उस्मान और दिलीप है. सद्दाम के दोनों पैरों में गोलियां लगी हैं. तीन पुलिसकर्मियों की बुलेटप्रूफ जैकेट में भी गोली लगी है.

  • नीरज शेखर अब बीजेपी से राज्यसभा में पहुंचे, निर्विरोध निर्वाचित

    नीरज शेखर अब बीजेपी से राज्यसभा में पहुंचे, निर्विरोध निर्वाचित

    भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी नीरज शेखर सोमवार को राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए. चुनाव अधिकारी एवं विशेष सचिव बृजभूषण दुबे ने 'भाषा' से कहा, ''आज सोमवार नाम वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद नीरज शेखर को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया.'' उल्लेखनीय है कि राज्य में राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार नीरज शेखर का निर्विरोध निर्वाचन पहले ही तय हो गया था क्योंकि उनके अलावा किसी और ने नामांकन नहीं किया था.

  • अजीत डोभाल पर बनने जा रही है फिल्म, अक्षय कुमार करेंगे लीड रोल

    अजीत डोभाल पर बनने जा रही है फिल्म, अक्षय कुमार करेंगे लीड रोल

    अक्षय कुमार (Akshay Kumar) फिल्म निर्देशक नीरज पांडे (Neeraj Pandey) के साथ मिलकर हर बार बॉक्स ऑफिस पर अपनी छाप छोड़ कर जाते हैं.

  • यूपी और राजस्थान की राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव 26 अगस्त को

    यूपी और राजस्थान की राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव 26 अगस्त को

    राज्यसभा की दो सीटों पर उपचुनाव 26 अगस्त को होंगे. राजस्थान में मदनलाल सैनी की मृत्यु के कारण और उत्तर प्रदेश में नीरज शेखर के इस्तीफे के कारण राज्यसभा की दो सीटें रिक्त हो गई हैं जिन पर उपचुनाव होगा. राजस्थान से राज्यसभा सांसद और बीजेपी की प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष मदनलाल सैनी का गत 24 जून को निधन हो गया था. उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने 15 जुलाई को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया जिससे उनकी सीट रिक्त हो गई. इन दोनों सीटों के लिए उपचुनाव कराए जाएंगे.

  • नीरज शेखर का इस्तीफा, राजनीति में एक नए ट्रेंड की शुरुआत

    नीरज शेखर का इस्तीफा, राजनीति में एक नए ट्रेंड की शुरुआत

    संसद के गलियारे में इस बात को लेकर काफी चर्चा हो रही थी कि आखिर समाजवादी पार्टी के सांसद नीरज शेखर ने अपना इस्तीफा क्यों दिया और इसके पीछे कारण क्या हो सकते हैं..संसद के संसदीय कक्ष में इस बात पर सांसद गहन चर्चा में दिखे. कुछ ने कहा कि यह कैसे संभव हो सकता है, पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के सांसद बेटे के आगे ऐसी क्या मजबूरी थी कि उन्होंने एक धुरी की राजनीति करते हुए एकदम से दूसरी धुरी की राजनीति का दामन थाम लिया. खुद नीरज शेखर भी अपने पुराने दोस्तों के सामने थोड़े झेंपे से नजर आ रहे थे..कई लोगों ने उनको कहते सुना कि मैं आपको अलग से बताऊंगा कि मैंने यह फैसला क्यों लिया.

  • सपा नेता पार्टी क्यों छोड़ रहे? NDTV के सवाल पर आजम खान ने कहा- मुझे क्यों फंसा रहे

    सपा नेता पार्टी क्यों छोड़ रहे? NDTV के सवाल पर आजम खान ने कहा- मुझे क्यों फंसा रहे

    समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद आजम खान (Azam Khan) से NDTV ने पूछा कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता पार्टी छोड़कर क्यों जा रहे हैं? इस पर उन्होंने कहा कि 'मैं एक छोटा सा आदमी हूं, क्यों मुझे फंसा रहे हो? मुझे बहुत दुख हुआ था जब नीरज शेखर (Neeraj Shekhar) छोड़कर गए क्योंकि उनके पिता चंद्रशेखर राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद के मुद्दे पर समझौता कराना चाहते थे. हिंदू-मुस्लिम मामले को लेकर सहयोग करना चाहते थे और सुलह की पहली कोशिश की थी.'

  • पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर भाजपा में हुए शामिल

    पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर भाजपा में हुए शामिल

    नीरज शेखर हालांकि 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से हार गए थे. समाजवादी पार्टी ने उन्हें तब राज्यसभा में भेजा था. समझा जाता है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में शेखर बलिया से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था.

  • नीरज शेखर बीजेपी में होंगे शामिल, राम गोपाल यादव ने कहा- राजनीतिक पार्टी एक ट्रेन की तरह होती है, लोग चढ़ते हैं उतर जाते हैं

    नीरज शेखर बीजेपी में होंगे शामिल,  राम गोपाल यादव ने कहा- राजनीतिक पार्टी एक ट्रेन की तरह होती है, लोग चढ़ते हैं उतर जाते हैं

    पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर आज बीजेपी में शामिल होंगे. सोमवार को उन्होंने राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दिया था और समाजवादी पार्टी छोड़ने का ऐलान किया था. उनके इस फैसले पर सपा में पूरी तरह से चुप्पी छाई थी. लेकिन आज नीरज शेखर के इस्तीफे पर पूछे गए सवाल पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव ने कहा, 'आज गुरु पूर्णिमा है.. मैं उन्हें आर्शीवाद देता हूं. खुश रहें.  राजनीति पार्टी एक ट्रेन की तरह होती है, लोग चढ़ते हैं उतर जाते हैं लेकिन ट्रेन चलती रहती है'. इससे पहले राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को सदन को सूचित किया कि उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेता नीरज शेखर का उच्च सदन की सदस्यता से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.  सदन की बैठक शुरू होने पर नायडू ने नीरज शेखर के इस्तीफे का जिक्र करते हुए कहा ‘‘मैंने जांच की और शेखर से बात भी की. मैंने पाया कि यह इस्तीफा नीरज ने स्वेच्छा से दिया है. पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद मैंने 15 जुलाई से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. 

  • पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने राज्यसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफ़ा, सपा का साथ भी छोड़ा

    पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने राज्यसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफ़ा, सपा का साथ भी छोड़ा

    समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है. उन्होंने समाजवादी पार्टी से भी इस्‍तीफा दे दिया है.  सूत्रों ने यह जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि नीरज शेखर जल्द ही बीजेपी में शामिल होंगे.

  • दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्‍नर नीरज कुमार को सुप्रीम कोर्ट से राहत

    दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्‍नर नीरज कुमार को सुप्रीम कोर्ट से राहत

    दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्‍नर नीरज कुमार को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है. कोर्ट ने कहा है कि उनप अभी एफआईआर दर्ज नहीं होगी. सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल उनके खिलाफ FIR दर्ज करने के मामले में यथास्थिति बरकरार रखने के आदेश दिए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई के निदेशक से पूछा है कि क्या वो नीरज कुमार के खिलाफ शिकायत पर जांच करने को तैयार हैं ? 

  • पूर्व दिल्ली पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

    पूर्व दिल्ली पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

    दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्‍नर नीरज कुमार ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर दिल्ली उच्च न्यायालय के एक आदेश को चुनौती दी.

  • JDU नेता ने मीसा भारती की तुलना 'शूर्पणखा' से की, गुस्साए तेज प्रताप ने कही यह बात...

    JDU नेता ने मीसा भारती की तुलना 'शूर्पणखा' से की, गुस्साए तेज प्रताप ने कही यह बात...

    नीरज के बयान पर तेज प्रताप यादव ने उन्हें आडे़ हाथों लेते हुए कहा कि हमलोगों के सामने जदयू प्रवक्ताओं की कोई औकात है क्या.

  • Gopaldas Neeraj: गीतकार गोपालदास नीरज ने 'दिल' ही नहीं 'देश' की भी ली थी सुध, पढ़ें उनके 7 मशहूर शेर

    Gopaldas Neeraj: गीतकार गोपालदास नीरज ने 'दिल' ही नहीं 'देश' की भी ली थी सुध, पढ़ें उनके 7 मशहूर शेर

    हिंदी के सुधी गीतकार गोपालदास नीरज (Gopaldas Neeraj) का जाना गीतों की दुनिया में एक बड़ा भूस्‍खलन है. वाचिक कविता में नीरज (Neeraj) का कोई सानी नहीं है. वे अपनी धुन के गीतकार थे.

  • Gopal Das Neeraj: कौन थे गोपालदास नीरज? जानिए उनके बारे में 10 बातें

    Gopal Das Neeraj: कौन थे गोपालदास नीरज? जानिए उनके बारे में 10 बातें

    हिन्‍दी के मशहूर कवि और साहित्‍यकार गोपालदास सक्‍सेना उर्फ 'नीरज' (Gopal Das Neeraj) की आज जन्मतिथि है. कवि के अलावा गोपालदास नीरज गीतकार भी थे. उन्होंने हिन्‍दी फिल्‍मों के लिए कई गीत लिखें थे. गोपालदास नीरज का जन्‍म (Gopal Das Neeraj Birthday) 4 जनवरी 1925 को उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के पुरावली गांव में हुआ था. नीरज को लोग आज भी उनके लिखे मशहूर गीतों के लिए याद करते हैं.

  • Flash Back 2018: खेलों के लिहाज से ऐतिहासिक रहा यह साल... 

    Flash Back 2018: खेलों के लिहाज से ऐतिहासिक रहा यह साल... 

    साल 2018 में भारतीय खिलाड़ियों ने कई बार वो कर दिखाया जिसकी इससे पहले सिर्फ़ कल्पना ही की जा सकती थी. एशियाड, कॉमनवेल्थ गेम्स और कई वर्ल्ड चैंपियनशिप्स में सितारों ने भारतीय खेलों का रूतबा ऊंचा कर दिया. बड़ी बात ये भी रही कि कई युवा खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलिंपिक खेलों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद भी बढ़ा दी. मैरीकॉम का मुक्का...सिंधु के वर्ल्ड फ़ाइनल्स का ख़िताब और शूटिंग में चमकते सितारे साल 2018 में जगमगाते रहे और पदक बरसते रहे. एशियाड और कॉमनवेल्थ खेलों की कामयाबी के साथ कई मायनों में ये साल भारत के लिए ऐतिहासिक साबित हुआ.

  • Flash Back: साल 2018 में इन 5 खिलाड़ियों का रहा जलवा...

    Flash Back: साल 2018 में इन 5 खिलाड़ियों का रहा जलवा...

    अगर बीते साल के चमकते भारतीय स्पोर्ट्स स्टार्स की बातें करें और बजरंग पुनिया, विनेश फ़ोगाट, हिमा दास, स्वप्ना बर्मन, जिनजॉनसन या मनजीत सिंह जैसे नाम छूट जाएं तो इसका मतलब है कि ये लिस्ट बेहद एलीट होगी. डालते हैं भारत के टॉप पांच खेल के सितारों के जलवों पर एक नज़र.

  • डॉन का कांग्रेसी पूर्व विधायक मामा पुलिस हिरासत से फरार, तीन पुलिस कर्मी सस्पेंड

    डॉन का कांग्रेसी पूर्व विधायक मामा पुलिस हिरासत से फरार, तीन पुलिस कर्मी सस्पेंड

    दिल्ली के डॉन नीरज बवानिया का मामा रामवीर शौकीन सफदरजंग अस्पताल से पुलिस कस्टडी से फरार हो गया. शौकीन कांग्रेस का पूर्व एमएलए है. इस मामले में बागपत पुलिस के तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

  • NDTV युवा : जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा बोले, फिल्‍म में जाने के लिए एक्टिंग चाहिए, मैं इसमें जीरो हूं...

    NDTV युवा : जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा बोले, फिल्‍म में जाने के लिए एक्टिंग चाहिए, मैं इसमें जीरो हूं...

    एनडीटीवी इंडिया के यूथ कॉन्क्लेव ‘NDTV युवा’में शिरकत करते हुए नीरज ने कहा कि मेरे लिए सम्‍मान की बात थी कि मैं भारत के लिए ध्‍वजवाहक बना. सोच रहा था कि पदक जीतना है और अच्‍छे प्रदर्शन के दम पर ऐसा करने में सफल रहा.