NDTV Khabar

Neet


'Neet' - 274 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEET MDS 2020 Result: नीट एमडीएस का रिजल्ट जारी, डायरेक्‍ट लिंक से करें चेक

    NEET MDS 2020 Result: नीट एमडीएस का रिजल्ट जारी, डायरेक्‍ट लिंक से करें चेक

    NEET MDS Result: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने नीट एमडीएस 2020 रिजल्ट (NEET MDS 2020 Result) जारी कर दिया है. एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. एनबीई ने उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त रैंक और स्कोर भी जारी किया है.

  • NEET 2020: उम्मीदवार आज से अपना फॉर्म कर सकेंगे एडिट, इस तरह करें करेक्शन

    NEET 2020: उम्मीदवार आज से अपना फॉर्म कर सकेंगे एडिट, इस तरह करें करेक्शन

    Neet UG 2020 Application Form Correction Link: NEET 2020 के इच्छुक उम्मीदवार आज से अपना फॉर्म एडिट कर सकेंगे. इससे पहले फॉर्म की फीस भरने के लिए उम्मीदवारों को 7 जनवरी तक का समय दिया गया था.

  • NEET UG 2020: नीट यूजी परीक्षा के लिए आज है रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, ऐसे करें आवेदन

    NEET UG 2020: नीट यूजी परीक्षा के लिए आज है रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, ऐसे करें आवेदन

    NEET UG 2020 परीक्षा के लिए आज रजिस्ट्रेशन की तारीख है. इच्छुक स्टूडेंट्स इस परीक्षा के लिए आज रात 11:30 बजे तक आवेदन कर सकेंगे. रजिस्ट्रेशन (NEET UG 2020 Registration) की प्रक्रिया ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर चल रही है.

  • NEET PG 2020 Exam: कल आयोजित की जाएगी परीक्षा , इन बातों का रखें ध्यान

    NEET PG 2020 Exam: कल आयोजित की जाएगी परीक्षा , इन बातों का रखें ध्यान

    NEET PG 2020 परीक्षा कल आयोजित की जाएगी. परीक्षा (NEET PG exam) का आयोजन सिंगल शिफ्ट में  किया जाएगा. परीक्षा के लिए 3 घंटे 30 मिनट की समय सीमा तय की गई है. इससे पहले नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने 31 दिसंबर को नीट पीजी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए थे. जिन उम्मीदवारों ने कल आयोजित की जाने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किए हैं वे एडमिट कार्ड जल्द डाउनलोड कर लें.

  • NEET 2020: रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 6 जनवरी तक ऐसे करें अप्लाई

    NEET 2020: रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 6 जनवरी तक ऐसे करें अप्लाई

    NEET UG 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को बढ़ाकर अब 6 जनवरी कर दिया गया है. इच्छुक स्टूडेंट्स अब 6 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं. इस साल NEET परीक्षा 3 मई को होनी है. एक बार रजिस्ट्रेशन पूरे होने के बाद उम्मीदवार अपने फॉर्म एडिट कर सकेंगे. फॉर्म एडिट करने की तारीख 15 से 31 जनवरी तय की गई है. मई के महीने में होने वाली परीक्षा के लिए 27 मार्च को एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे.

  • NEET 2020: 6 जनवरी है आवेदन की आखिरी तारीख, यहां से करें अप्लाई

    NEET 2020: 6 जनवरी है आवेदन की आखिरी तारीख, यहां से करें अप्लाई

    NEET अंडरग्रेजुएट 2020 आवेदन प्रक्रिया 6 जनवरी 2020 को समाप्त हो जाएगी. इसलिए उम्मीदवार जल्द आवेदन करें.  साल 2020 में  NEET परीक्षा 3 मई को होनी है. बता दें कि नीट परीक्षा एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. यह दूसरा मौका है जब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) नीट परीक्षा (NEET UG exam) आयोजित करने जा रहा है. एक बार आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म एडिट कर सकेंगे.

  • NEET PG 2020 Admit Card: जारी हुआ नीट पीजी परीक्षा का एडमिट कार्ड, यूं करें डाउनलोड

    NEET PG 2020 Admit Card: जारी हुआ नीट पीजी परीक्षा का एडमिट कार्ड, यूं करें डाउनलोड

    NEET PG 2020 एडमिट कार्ड (NEET PG 2020 Admit Card) जारी कर दिया गया है. नीट पीजी परीक्षा 5 जनवरी को आयोजित की जाएगी. ये परीक्षा MD/MS/PG डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. परीक्षा का एडमिट कार्ड (NEET PG Admit Card 2020) ऑफिशियल वेबसाइट nbe.edu.in पर जारी किया गया है.

  • कपूर खानदान ने शानदार अंदाज में मनाया क्रिसमस, आलिया भट्ट भी साथ आईं नजर- Photos Viral

    कपूर खानदान ने शानदार अंदाज में मनाया क्रिसमस, आलिया भट्ट भी साथ आईं नजर- Photos Viral

    बीते दिन क्रिसमस (Christmas) का त्योहार अपने साथ ढेर सारी खुशियां लेकर आया. इस खास त्योहार पर बॉलीवुड सितारों में भी काफी क्रेज देखने को मिला. क्रिसमस के इस शानदार मौके पर पूरा कपूर खानदार भी काफी एक्साइटेड नजर आया.

  • इस साल Google पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले शब्दों में NEET को मिला स्थान

    इस साल Google पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले शब्दों में NEET को मिला स्थान

    नीट (NEET) इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले शब्दों में से एक है. नीट परीक्षा (NEET Exam) अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए होने वाली सबसे बड़ी परीक्षाओं में से एक है. अंडर ग्रेजुएट  कोर्स और एमबीबीएस कोर्स (MBBS Course) में एडमिशन के लिए ये परीक्षा हर साल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाती है.  अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए NEET UG परीक्षा आयोजित कती जाती है, जिसके संबंध में नवंबर-दिसंबर में नोटिस जारी किया जाता है.

  • NEET 2020 Application Form: 'स्टेट ऑफ एलिजिबिलिटी' को लेकर एनटीए ने दी ये जरूरी जानकारी

    NEET 2020 Application Form: 'स्टेट ऑफ एलिजिबिलिटी' को लेकर एनटीए ने दी ये जरूरी जानकारी

    NEET 2020: नीट उम्मीदवारों द्वारा 'स्टेट ऑफ एलिजिबिलिटी' को लेकर सवाल उठाए जाने के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने सफाई दी है.  उम्मीदवारों ने नीट परीक्षा आवेदन फॉर्म ( NEET Application Form) में 'स्टेट ऑफ एलिजिबिलिटी ( देशभर में 15 फीसद कोटा)' की च्वॉइस भरने को लेकर सवाल किए थे. इसी मामले में एनटीए (NTA)ने छात्रों की शंकाओं को दूर किया है.

  • NEET 2020: 5 मई को होगी नीट की परीक्षा, आज शाम से शुरू हो जाएगी रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया

    NEET 2020: 5 मई को होगी नीट की परीक्षा, आज शाम से शुरू हो जाएगी रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया

    NEET 2020: जिन स्‍टूडेंट्स ने फिजिक्‍स, केमिस्‍ट्री, बायोलॉजी और अंग्रेजी विषयों के साथ 12वीं पास की है वे इस परीक्षा में बैठ सकते हैं. जो उम्‍मीदवार इस वक्‍त 12वीं में है वे भी इस परीक्षा को दे सकते हैं.

  • बॉलीवुड डायरेक्टर ने किया ट्वीट, बोले- प्रज्ञा ठाकुर है तो बीजेपी को दुश्मनों की जरूरत नहीं...

    बॉलीवुड डायरेक्टर ने किया ट्वीट, बोले- प्रज्ञा ठाकुर है तो बीजेपी को दुश्मनों की जरूरत नहीं...

    प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने लोकसभा में चर्चा के दौरान महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को देशभक्त कहकर एक बार फिर विवादों को मोल ले लिया है.

  • NEET 2019 के आवेदन शुल्क से NTA को मिले 192 करोड़ रुपये

    NEET 2019 के आवेदन शुल्क से NTA को मिले 192 करोड़ रुपये

    NEET 2019: देशभर में राज्य सरकारें ऑनलाइन परीक्षाएं कराने की पैरवी कर रही हैं और बेरोजगार छात्रों से कम से कम शुल्क वसूले जाने की वकालत करती हैं, मगर आपको यह जानकर अचरज होगा कि चिकित्सा शिक्षा एवं दंत चिकित्सा शिक्षा महाविद्यालयों में एमबीबीएस (MBBS) व बीडीएस (BDS) पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा 'नीट-2019' (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) के आवेदन शुल्क से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को 192 करोड़ रुपये से ज्यादा राशि अर्जित हुई है. 

  • मद्रास हाईकोर्ट ने केंद्र से कहा, NEET को रद्द क्यों नहीं करते

    मद्रास हाईकोर्ट ने केंद्र से कहा, NEET को रद्द क्यों नहीं करते

    मद्रास हाईकोर्ट ने सोमवार को केंद्र सरकार से राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) को लेकर सवाल किया. कोर्ट ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा लाई गई राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) को केंद्र सरकार रद्द क्यों नहीं करती. नीट में हमशक्ल होने से जुड़े एक मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार पूर्ववर्ती सरकार द्वारा लाई गई विभिन्न योजनाओं को पलट देती है, तो वह मेडिकल प्रवेश परीक्षा या नीट के फैसले को पलट क्यों नहीं देती. Why cant NEET be scrapped Madras HC asks Centre

  • NEET परीक्षा में धांधली की सज़ा छात्र क्यों भुगतें?

    NEET परीक्षा में धांधली की सज़ा छात्र क्यों भुगतें?

    अगर आप छात्र हैं और किसी परीक्षा सिस्टम से गुज़र रहे हैं तो आपको मालूम है कि यहां सिर्फ परीक्षा ही नहीं देनी होती है. दुनिया में शायद ही कोई ऐसा देश हो, और आप किसी भी नॉन रेज़िडेंट इंडियन से पूछ सकते हैं, जहां परीक्षाओं को लेकर धांधली की इतनी ख़बरें आती हैं. मैं करीब दो साल से इस तरह के विषयों पर प्राइम टाइम कर रहा हूं. हर दिन सैकड़ों मैसेज और तस्वीरों से गुज़रता हूं. घंटों इन्हें पढ़ता रहता हूं. मैं चाहता हूं कि आप ये बात ध्यान से सुनें और इस शोध पर नोबेल देने की ज़रूरत नहीं है. इसका निष्कर्ष यह है कि आप इन परीक्षा सिस्टम के ज़रिए भारत के करोड़ों नौजवानों की ज़िंदगी पांच से दस साल तक बर्बाद कर सकते हैं.

  • 2020 से NEET के जरिए मिलेगा AIIMS, JIPMER में एमबीबीएस पाठ्यक्रम में एडमिशन

    2020 से NEET के जरिए मिलेगा AIIMS, JIPMER में एमबीबीएस पाठ्यक्रम में एडमिशन

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को घोषणा की कि सभी AIIMS और JIPMER सहित देश भर के मेडिकल कॉलेजों में MBBS पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश सामान्य राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा ‘NEET’ के माध्यम से होगा. वर्तमान में, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) और जवाहरलाल स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (JIPMER) को छोड़कर सभी मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) के माध्यम से किए जाते हैं.

  • NEET प्रवेश परीक्षा में फर्जीवाड़े के मामले में 3 और गिरफ्तार

    NEET प्रवेश परीक्षा में फर्जीवाड़े के मामले में 3 और गिरफ्तार

    तमिलनाडु पुलिस प्रथम वर्ष में पढ़ रहे तीन और मेडिकल विद्यार्थियों द्वारा मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा(नीट) दूसरों छात्रों से दिलवाने के मामले की जांच कर रही है. एक छात्रा समेत तीनों विद्यार्थी यहां पास के एक मेडिकल कॉलेज में पढ़ते हैं.  इससे पहले पुलिस ने केरल में छात्र के.वी. उदित सूर्या और उसके डॉक्टर पिता वेंकटेशन और एक एजेंट को प्रवेश परीक्षा में किसी दूसरे छात्र को बिठाने के लिए गिरफ्तार किया था.

  • फर्जी मरीज और अस्पताल दिखाकर चला रहे थे मेडिकल कॉलेज, बीएससी पास टीचर थे MBBS के फैकल्टी 

    फर्जी मरीज और अस्पताल दिखाकर चला रहे थे मेडिकल कॉलेज, बीएससी पास टीचर थे MBBS के फैकल्टी 

    वर्ल्ड कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च ने 2016 में 148 एमबीबीएस स्टूडेंट्स के पहले बैच का दाखिला लिया था. उनसे मोटी फीस भी वसूली लेकिन उसके बाद एमसीआई की जांच में ये कॉलेज मानकों पर खरा नहीं उतरा, लिहाजा यहां 2016 के बाद कोई दाखिला नहीं हुआ. लेकिन पहले बैच के 148 स्टूडेंट्स अब यहां फंस गए हैं. NEET की परीक्षा पास कर लाखों रुपए खर्च करने के बावजूद तीसरे साल के एमबीबीएस के स्टूडेंट्स बीते दो महीने से अनशन पर बैठे हैं.

Advertisement