NDTV Khabar

Neet 2017


'Neet 2017' - 79 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NBE ने की NEET PG 2021 और अन्य परीक्षाओं के लिए तारीखों की घोषणा, जानिए कब होगी कौन सी परीक्षा?

    NBE ने की NEET PG 2021 और अन्य परीक्षाओं के लिए तारीखों की घोषणा, जानिए कब होगी कौन सी परीक्षा?

    NBE Exam Dates:नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने 16 सितंबर को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG 2021), NEET MDS 2021, फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट्स एग्जामिनेशन (FMGE 2017 दिसंबर), DNB पोस्ट डिप्लोमा सेंट्रलाइज्ड एंट्रेंस टेस्ट ( DNB PDCET 2021) के प्रोविजनल शेड्यूल की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर घोषणा कर दी है. एंट्रेंस परीक्षा ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के रूप में आयोजित की जाएगी.

  • IIT के छात्रों की शानदार कोशिश, जेईई और नीट उम्मीदवारों को परिवहन सुविधा देने के लिए शुरू की पोर्टल

    IIT के छात्रों की शानदार कोशिश, जेईई और नीट उम्मीदवारों को परिवहन सुविधा देने के लिए शुरू की पोर्टल

    JEE Main, NEET 2020: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IIT) के छात्रों एवं पूर्व छात्रों ने जेईई (JEE) और नीट (NEET) की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए परिवहन सुविधा मुहैया कराने के मद्देनजर एक पोर्टल की शुरुआत की है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. कोरोना वायरस जोखिम के बीच छात्रों ने यात्रा करने को लेकर सोशल मीडिया पर चिंता जाहिर की थी. कई छात्र ऐसे भी हैं, जो कि लॉकडाउन के बाद अलग-अलग शहरों में चले गए और अब वह अपने परीक्षा केंद्रों से काफी दूर हैं.

  • उत्तर प्रदेश में ऑनलाइन NEET-2017 की प्रक्रिया पूरी, MBBS में 4223 अभ्यर्थियों को मिला प्रवेश

    उत्तर प्रदेश में ऑनलाइन NEET-2017 की प्रक्रिया पूरी, MBBS में 4223 अभ्यर्थियों को मिला प्रवेश

    उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन ने बताया कि प्रदेश में पहली बार ऑनलाइन काउन्सिलिंग प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया. काउन्सिलिंग के लिये लगभग 42000 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया था.

  • नीट की काउंसलिंग में हिस्सा लेने का आखिरी मौका, 7 सितंबर तक होगी काउंसलिंग

    नीट की काउंसलिंग में हिस्सा लेने का आखिरी मौका, 7 सितंबर तक होगी काउंसलिंग

    राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) में सफल छात्र जो अभी तक काउंसलिंग में शामिल नहीं हो पाए हैं, उनके लिए एक आखिरी मौका है. स्टूडेंट्स 7 सितंबर 2017 तक काउंसलिंग में हिस्सा ले सकते हैं.

  • तमिलनाडु में नीट से ही होगा मेडिकल कोर्सेस में एडमिशन, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

    तमिलनाडु में नीट से ही होगा मेडिकल कोर्सेस में एडमिशन, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

    सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु में एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए तमिलनाडु सरकार को नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट यानि नीट के तहत मेडिकल काउंसलिंग कराने का निर्देश दिया है.

  • NEET 2018: केन्द्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, नये सत्र से उर्दू भाषा शामिल करने के लिये तैयार

    NEET 2018: केन्द्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, नये सत्र से उर्दू भाषा शामिल करने के लिये तैयार

    उच्चतम न्यायालय ने केन्द्र सरकार के इस कथन पर विचार किया कि वह मेडिकल पाठ्यक्रमों के 2018-19 के शैक्षणिक सत्र से नीट प्रवेश परीक्षा में उर्दू भाषा को भी शामिल करने के लिये तैयार है. न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर की खंडपीठ ने इस संबंध में केन्द्र की ओर से सालिसीटर जनरल रंजीत कुमार के इस कथन को दर्ज किया कि वह उर्दू माध्यम में भी 2018 से नीट की परीक्षा कराने के खिलाफ नहीं है.

  • NEET के आधार पर आयुष कोर्सेज में एडमिशन देने का उत्तर प्रदेश सरकार का आदेश रद्द

    NEET के आधार पर आयुष कोर्सेज में एडमिशन देने का उत्तर प्रदेश सरकार का आदेश रद्द

    इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने उत्तर प्रदेश के आयुर्वेदिक, यूनानी एवं होम्योपैथिक कॉलेजों में स्नातक पाठ्यक्रम में राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट) के आधार पर तैयार मेरिट सूची के जरिए प्रवेश देने के राज्य सरकार के फैसले को रद्द कर दिया है. अदालत ने राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि वह आयुष पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए साझा प्रवेश परीक्षा कराये और प्रवेश प्रक्रिया 30 सितंबर तक पूरी करे. न्यायमूर्ति डी. के. उपाध्याय की पीठ ने अमित कुमार एवं अन्य की ओर से दायर याचिका पर ये निर्देश दिया. याचिका दायर करने वालों ने राज्य सरकार के आदेश को चुनौती दी थी, जिसमें कहा गया था कि आयुष पाठ्यक्रमों के छात्रों को नीट की मेरिट सूची के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा.

  • CBSE NEET 2017: राउंड 1 ऑल इंडिया कोटा अलॉटमेंट लिस्ट जारी

    CBSE NEET 2017: राउंड 1 ऑल इंडिया कोटा अलॉटमेंट लिस्ट जारी

    NEET 2017: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2017) एडमिशन के लिए ऑल इंडिया कोटा काउंसलिंग के पहले राउंड की लिस्ट जारी कर दी है. रिजल्ट एमएसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर देखा जा सकता है.

  • MBBS और BDS के लिए हुई NEET 2017-18 परीक्षा रद्द नहीं होगी : सुप्रीम कोर्ट

    MBBS और BDS के लिए हुई NEET 2017-18 परीक्षा रद्द नहीं होगी : सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने नीट 2017 की परीक्षा ‘रद्द’ करने से शुक्रवार को इनकार करते हुये कहा कि ऐसा करने से मेडिकल और डेन्टल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिये परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छह लाख से अधिक अभ्यर्थी प्रभावित होंगे.

  • मेडिकल कोर्स में दाखिले की काउंसलिंग के लिए सुप्रीम कोर्ट ने तारीख बढ़ाने को मंजूरी दी

    मेडिकल कोर्स में दाखिले की काउंसलिंग के लिए सुप्रीम कोर्ट ने तारीख बढ़ाने को मंजूरी दी

    सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया और डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया के शेडयूल पर मुहर लगाई है

  • NEET Counselling 2017: ऑल इंडिया मेडिकल काउंसलिंग रजिस्‍ट्रेशन, 5 जरूरी बातें

    NEET Counselling 2017: ऑल इंडिया मेडिकल काउंसलिंग रजिस्‍ट्रेशन, 5 जरूरी बातें

    NEET 2017: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के आधार पर अखिल भारतीय चिकित्सा के लिए काउंसलिंग का ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन आज से शुरू हो रहा है. नीट की परीक्षा का परिणाम 23 जून को घोषित किया गया था.

  • NEET Counselling 2017: 470 मेडिकल और 308 डेंटल कॉलेजों के लिए काउंसलिंग शुरू

    NEET Counselling 2017: 470 मेडिकल और 308 डेंटल कॉलेजों के लिए काउंसलिंग शुरू

    470 मेडिकल और 308 डेंटल कोर्सेस में एडमिशन के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) 2017 की काउंसलिंग शुरू हो गई है.

  • NEET 2017: रिक्शा चालक के बेटे ने क्रैक किया मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम

    NEET 2017: रिक्शा चालक के बेटे ने क्रैक किया मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम

    गरीबी के बावजूद सफलता की एक नयी इबारत लिखने वाले युवकों की सूची में एक रिक्शा चालक के बेटे ने अपना नाम दर्ज कराया है और मेडिकल कॉलेजों में नामांकन के लिए नीट की परीक्षा पास की है.

  • CBSE NEET 2017: खराब रैंक वाले छात्रों के लिए MBBS के अलावा 5 अन्य ऑप्शन

    CBSE NEET 2017:  खराब रैंक वाले छात्रों के लिए MBBS के अलावा 5 अन्य ऑप्शन

    सीबीएसई ने 23 जून को (राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा) नीट का परिणाम घोषित किया था. देश में करीब 65 हजार एमबीबीएस और 25 हजार बीडीएस सीटों पर दाखिले के लिए आयोजित हुए इस नीट एग्जाम में छह लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने क्वालिफाई किया है. काउंसलिंग और सीट अलॉटमेंट उम्मीदवारों की रैंक के आधार पर तय होंगे. जिन विद्यार्थियों की रैंक अच्छी आई है, उन्हें तो अपने पसंदीदा कॉलेज में एडमिशन मिल जाएगा. लेकिन जिनकी खराब रैंक खराब आई है वह मायूस होंगे. पर ये वक्त चिंता करने का नहीं बल्कि अपने करियर को लेकर फैसला करने का है. आपको चाहिए कि अपने प्रदर्शन को आंकें और राह चुनें. 

  • CBSE NEET 2017: ये रहा ऑल इंडिया कोटा सीटों का काउंसलिंग शेड्यूल

    CBSE NEET 2017: ये रहा ऑल इंडिया कोटा सीटों का काउंसलिंग शेड्यूल

    CBSE ने NEET 2017 का रिजल्‍ट जारी कर दिया है. अब उम्‍मीदवारों को इंतजार है काउंसलिंग से जुड़े हर अपडेट का. अखिल भारतीय परामर्श प्रक्रिया 3 जुलाई को शुरू होगी. जहां पर 470 कॉलेजों में MBBS की 65,170  सीटों और 308 मेडिकल कॉलेजों में करीब 25,730 BDS सीटों पर किसको दाखिला मिलेगा, यह तय किया जाएगा.

  • CBSE NEET Results 2017 से जुड़ी जरूरी बातें

    CBSE NEET Results 2017 से जुड़ी जरूरी बातें

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 23 जून को सीबीएसई नीट का परिणाम घोषित किया था. यह रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है.

  • NEET 2017: नीट रैंकिंग से ही होगा आयुष कोर्सेस में एडमिशन, अलग से नहीं होगी परीक्षा

    NEET 2017: नीट रैंकिंग से ही होगा आयुष कोर्सेस में एडमिशन, अलग से नहीं होगी परीक्षा

    आयुर्वेद निदेशक ने आयुष कॉलेजों में एडमिशन को लेकर चल रही असमंजस को खत्‍म करते हुए आदेश जारी किया कि अब एमबीबीएस-बीडीएस पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित नीट (नेशनल एलिजबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) रैंकिंग से ही बीएएमएस, बीएचएमएस और बीयूएमएस में दाखिले होंगे.

  • CBSE NEET 2017: इस साल 6 लाख से अधिक स्टूडेंट हुए पास, जानिए किसने किया टॉप

    CBSE NEET 2017: इस साल 6 लाख से अधिक स्टूडेंट हुए पास, जानिए किसने किया टॉप

    मेडिकल व डेंटल पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) में 6,11,539 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं. इसकी घोषणा शुक्रवार को हुई.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com