NDTV Khabar

Neet ug 2017


'Neet ug 2017' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CBSE NEET 2017: राउंड 1 ऑल इंडिया कोटा अलॉटमेंट लिस्ट जारी

    CBSE NEET 2017: राउंड 1 ऑल इंडिया कोटा अलॉटमेंट लिस्ट जारी

    NEET 2017: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2017) एडमिशन के लिए ऑल इंडिया कोटा काउंसलिंग के पहले राउंड की लिस्ट जारी कर दी है. रिजल्ट एमएसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर देखा जा सकता है.

  • CBSE NEET 2017: जानें ऑल इंडिया और स्‍टेट कोटे से जुड़ी जानकारी

    CBSE NEET 2017: जानें ऑल इंडिया और स्‍टेट कोटे से जुड़ी जानकारी

    CBSE ने आखिरकार CBSE NEET 2017 का रिजल्‍ट जारी कर‍ दिया है. छात्र अपना रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in और CBSE NEET की वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • वारंगल में छात्रों के लिए दोबारा NEET UG 2017 परीक्षा आयोजित कर रहा है CBSE

    वारंगल में छात्रों के लिए दोबारा NEET UG 2017 परीक्षा आयोजित कर रहा है CBSE

    इस साल नीट कई विवादों में फंसा. पहले कहा गया कि हिंदी और अंग्रेजी भाषा के प्रश्‍न पत्र रिजनल भाषा के प्रश्‍न पत्रों के मुकाबले आसान थे. इसके अलावा छात्रों ने इस बात की भी शिकायत की कि सवालों का सही ढंग से अनुवाद नहीं किया गया है.

  • NEET UG 2017: एग्‍जाम से पहले नीट के बारे में जानें ये 10 जरूरी बातें

    NEET UG 2017: एग्‍जाम से पहले नीट के बारे में जानें ये 10 जरूरी बातें

    मेडिकल और डेंटल कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट यानि नीट 2017 की परीक्षा का आयोजन इस साल कुल 103 शहरों में किया जा रहा है. एग्‍जाम से पहले हम स्‍टूडेंट्स के लिए ऐसे दस प्‍वाइंट लेकर आएं हैं जो उनके लिए जानना बेहद जरूरी है.

  • NEET UG 2017: परीक्षा देने वाले छात्र ना हों परेशान, इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड

    NEET UG 2017: परीक्षा देने वाले छात्र ना हों परेशान, इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड

    मेडिकल और डेंटल कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा नीट 2017 के कैलेंडर के अनुसार   15 अप्रैल को जारी किया जा सकता है. परीक्षा का आयोजन 7 मई 2017 को किया जाएगा. इस साल नीट का आयोजन कुल 103 शहरों में किया जा रहा है.

  • अब इन 23 शहरों में भी होगा नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NEET), 5 सिंपल स्‍टेप में बदलें एग्‍जाम सेंटर

    अब इन 23 शहरों में भी होगा नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NEET), 5 सिंपल स्‍टेप में बदलें एग्‍जाम सेंटर

    अंडरग्रेजुएट मेडिकल पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) 103 शहरों में आयोजित होगी. परीक्षार्थियों की बड़ी संख्या को देखते हुए परीक्षा का अयोजन 23 अन्य शहरों में करने का निर्णय लिया गया, जिसके बाद ऐसे शहरों की कुल संख्या 103 हो गई है.

  • NEET UG 2017: अगर हो गई हो एप्लीकेशन फॉर्म सब्मिट करने में कोई चूक, तो ऐसे करें ठीक

    NEET UG 2017: अगर हो गई हो एप्लीकेशन फॉर्म सब्मिट करने में कोई चूक, तो ऐसे करें ठीक

    नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) की एप्लीकेशन प्रक्रिया 1 मार्च, 2017 को संपन्न हो गई थी. हालांकि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) ने नीट आवेदकों के लिए 'वन टाइम फॉर्म करेक्शन' का प्रोसेस शुरु किया है. सीबीएसई द्वारा ये प्रक्रिया इसलिए शुरू की गई है, ताकि छात्रों द्वारा एप्लीकेशन फॉर्म सब्मिट कराते समय जो भी जानकारी दी गई है है, उसमें अगर किसी तरह की चूक हो गई है, तो वह इसमें सुधार कर सकते हैं. 

  • NEET UG 2017: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ऊपरी आयु सीमा पर MCI, केंद्र और CBSE से मांगा जवाब

    NEET UG 2017: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ऊपरी आयु सीमा पर MCI, केंद्र और CBSE से मांगा जवाब

    राष्टीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) 2017 के लिए ऊपरी आयु सीमा तय करने के लिए अपनाई गई प्रक्रिया को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआई), केंद्र और सीबीएसई से जवाब मांगा है. तीनों को इसके लिए कोर्ट ने 20 फरवरी तक का समय दिया है. मामले की अगली सुनवाई भी इसी दिन होगी.