NDTV Khabar

Negotiations


'Negotiations' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सचिन पायलट के दिल्ली पहुंचने पर अशोक गहलोत की प्रतिक्रिया, कहा- इस ढंग से पेश करना सही नहीं

    सचिन पायलट के दिल्ली पहुंचने पर अशोक गहलोत की प्रतिक्रिया, कहा- इस ढंग से पेश करना सही नहीं

    उन्होंने ट्वीट करके कहा कि एसओजी को जो कांग्रेस विधायक दल ने बीजेपी नेताओं द्वारा खरीद-फरोख्त की शिकायत की थी उस संदर्भ में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, चीफ व्हिप एवम अन्य कुछ मंत्री व विधायकों को सामान्य बयान देने के लिए नोटिस आए हैं। कुछ मीडिया द्वारा उसको अलग ढंग से प्रस्तुत करना उचित नहीं है।

  • 5 प्वाइंट्स में समझिए, सचिन पायलट और बीजेपी के बीच हो रही चर्चा के बारे में: सूत्र

    5 प्वाइंट्स में समझिए, सचिन पायलट और बीजेपी के बीच हो रही चर्चा के बारे में: सूत्र

    अशोक गहलोत सरकार द्वारा उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को ही एटीएस और एसओजी की ओर से पूछताछ का नोटिस भेज दिया गया था. सूत्रों के अनुसार इस बात से नाराज सचिन पायलट दिल्ली की चौखट पर पहुंच चुके हैं. सूत्रों के अनुसार सचिन बीजेपी के भी संपर्क में भी हैं और बातचीत का सिलसिला तेज हो रहा है. ऐसे में यह जानना जरूरी हो जाता है कि सचिन पायलट और बीजेपी के कब से बात हो रही है और कहां आकर मामला अटक गया है. 

  • तुगलकाबाद के रविदास मंदिर विवाद का बातचीत से निकले हल : सुप्रीम कोर्ट

    तुगलकाबाद के रविदास मंदिर विवाद का बातचीत से निकले हल : सुप्रीम कोर्ट

    दिल्ली के तुगलकाबाद के रविदास मंदिर के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम देखेंगे कि इस मामले में क्या बेहतर कर सकते हैं. कोर्ट ने कहा हम समस्या का समाधान निकालेंगे. हम सभी लोगों की भावनाओं को समझते हैं और उनका आदर करते हैं. कोर्ट ने कहा कि वन क्षेत्र पर मंदिर का निर्माण हुआ था. किसी दूसरी जमीन पर मंदिर की स्थापना को लेकर सभी पक्ष आपस में बात करके सुलह समझौते से हल निकालें.

  • अयोध्या विवाद को बातचीत से सुलझाने के लिए मध्यस्थता की कोशिश फिर शुरू, मीटिंग हुई

    अयोध्या विवाद को बातचीत से सुलझाने के लिए मध्यस्थता की कोशिश फिर शुरू, मीटिंग हुई

    अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद को बातचीत से हल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मध्यस्थता के लिए पहली मीटिंग आज शुरू हो गई. सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़े ने मध्यस्थता करने वाली पुरानी कमेटी से इसे दुबारा शुरू करने का अनुरोध किया था. यही नहीं देश के तमाम मुस्लिम समाजसेवी और बुद्धिजीवी ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को एक ज्ञापन देने की तैयारी कर रहे हैं. उसमें उनसे मांग की जाएगी कि वे इस पर लचीला रुख अपनाकर मसले को सुलह से निपटाने में मदद करें.

  • नीतीश कुमार से मुलाकात में क्या हुआ कि अमित शाह पीएम मोदी से मिलने जा पहुंचे!

    नीतीश कुमार से मुलाकात में क्या हुआ कि अमित शाह पीएम मोदी से मिलने जा पहुंचे!

    पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व वाली नई एनडीए सरकार गुरुवार को अस्तित्व में आ जाएगी. इससे पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल दलों में मंत्रिपरिषद (Modi Cabinet) में ज्यादा से ज्यादा स्थान पाने के लिए खींचतान जारी है. बुधवार को मोदी कैबिनेट को लेकर दिनभर घटनाक्रम चलता रहा. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज बीजेपी (BJP) अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद शाह ने पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की. शाह और नीतीश की मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब एक दिन बाद ही 30 मई को नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.

  • मोदी सरकार : मंत्रिमंडल के लिए एनडीए के सहयोगी दल भी जुटे मोलभाव में

    मोदी सरकार : मंत्रिमंडल के लिए एनडीए के सहयोगी दल भी जुटे मोलभाव में

    प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) और नई सरकार (Modi Government) के शपथ ग्रहण के लिए सारी तैयारियां हो चुकी हैं. साथ ही यह बात भी तय हो चुकी है कि कौन-कौन मंत्री बनेगा. इसी बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर अपने गिरते स्वास्थ्य का हवाला देते हुए खुद को मंत्री पद से अलग किया है. अब यह लगभग तय लगता है कि पीयूष गोयल (Piyush Goyal) की झोली में ही वित्त मंत्रालय जाएगा क्योंकि पिछली बार अरुण जेटली के अनुपस्थिति में उन्होंने ही बजट पेश किया था. वे देश का बजट पेश करने वाले सबसे कम उम्र के वित्त मंत्री बने थे.

  • राफेल सौदे को अंतिम रूप देने वाले वार्ताकार दल के अध्यक्ष ने लीक नोट के दावों पर कही यह बात

    राफेल सौदे को अंतिम रूप देने वाले वार्ताकार दल के अध्यक्ष ने लीक नोट के दावों पर कही यह बात

    राफेल विमान सौदे को अंतिम रूप प्रदान करने वाले वार्ताकार दल के अध्यक्ष एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) एस.बी.पी. सिन्हा ने शुक्रवार को विवादित नोट लीक होने की बात से इनकार किया.

  • सैलरी नेगोश‍िएट करते वक्‍त भूलकर भी न कहें ये 6 बातें

    सैलरी नेगोश‍िएट करते वक्‍त भूलकर भी न कहें ये 6 बातें

    सैलरी डिस्‍कस करते वक्‍त लोग कई बार ऐसी बातें बोल जाते हैं जो उनके पक्ष में नहीं जातीं. यहां पर हम आपको ऐसी ही कुछ बातों के बारे में बता रहे हैं जिन्‍हें सैलरी नेगोश‍िएट करते वक्‍त बिलकुल नहीं कहना चाहिए:

  • दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के साथ तनाव को कम करने के लिए दिया बातचीत का प्रस्ताव

    दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के साथ तनाव को कम करने के लिए दिया बातचीत का प्रस्ताव

    दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के साथ सीमा पर पसरे तनाव को कम करने और साल 1950 के युद्ध में अलग हुए परिवारों को एक-दूसरे से मिलाने के लिए बातचीत का प्रस्ताव दिया है.  

  • जॉब ऑफर मिलने के बाद यूं करें मोलतोल, जानिए बेस्ट सैलरी पाने के 5 टिप्स

    जॉब ऑफर मिलने के बाद यूं करें मोलतोल, जानिए बेस्ट सैलरी पाने के 5 टिप्स

    दूसरों से पैसे निकलवाना कभी भी आसान नहीं होता और बात जब सैलरी बढ़वाने की हो तो खुद ही समझ लीजिए कि ये काम कितना मुश्किल होता होगा।

  • जल्द होगी भारत के साथ वार्ता के लिए नई तारीख की घोषणा : पाकिस्तान

    जल्द होगी भारत के साथ वार्ता के लिए नई तारीख की घोषणा : पाकिस्तान

    भारत और पाकिस्तान के बीच विदेश सचिव स्तर की वार्ता के लिए नई तारीख की घोषणा जल्द होगी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने शुक्रवार को कहा कि दोनों देशों के अधिकारी इसे लेकर संपर्क में हैं और इस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

  • संघर्ष को समाप्त करने के लिए चीन में होगी अफगान और तालिबान में वार्ता

    संघर्ष को समाप्त करने के लिए चीन में होगी अफगान और तालिबान में वार्ता

    अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के प्रतिनिधियों के बीच दूसरे दौर की आधिकारिक वार्ता 30 जुलाई को चीन में होगी। इस वार्ता का उद्देश्य 14 साल से जारी संघर्ष को समाप्त करना है।

  • अफगानिस्तान के राष्ट्रपति बोले, देश में शांति बहाली के लिए तालिबान के साथ वार्ता ही समाधान

    अफगानिस्तान के राष्ट्रपति बोले, देश में शांति बहाली के लिए तालिबान के साथ वार्ता ही समाधान

    मुसलमानों के प्रमुख त्यौहार ईद-उल-फित्र पर राष्ट्र को अपने संदेश में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने शुक्रवार को कहा कि ‘खून खराबे के अंत’ और देश में शांति बहाली के लिए तालिबान के साथ बातचीत ही एकमात्र रास्ता है।

  • कलेक्टर अपहरण, दो दौर की बातचीत पूरी, कोई नतीजा नहीं

    छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के अपहृत कलेक्टर एलेक्स पाल मेनन की रिहाई के लिए दोनों ओर के मध्यस्थों की दो दौर की बैठक होने के बाद भी अभी तक कोई नतीजा नहीं निकल पाया।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com