Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Nepal visit of pm modi


'Nepal visit of pm modi' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम नरेंद्र मोदी बोले, नेपाल के बिना हमारे धाम अधूरे- हमारे राम अधूरे, 10 बातें

    पीएम नरेंद्र मोदी बोले, नेपाल के बिना हमारे धाम अधूरे- हमारे राम अधूरे, 10 बातें

    दो दिनों नेपाल दौरे पर जनकपुर पहुंचे पीएम मोदी ने जानकी मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की. वहां मंजीरा बजाया और फिर वहां के पुजारियों से काफ़ी देर तक बात की. पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी ने जानकी मंदिर की परिक्रमा की. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने पीएम का अभिवादन किया. पीएम ने भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया. प्रधानमंत्री मोदी ने जनकपुर-अयोध्या के बीच बस सेवा को हरी झंडी दिखाई. पीएम ने इस मौक़े पर कहा कि रामायण सर्किट भारत और नेपाल दोनों के लिए अहम है. इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. इस दौरान नेपाल के पीएम केपी ओली भी पीएम मोदी के साथ रहे.

  • पीएम मोदी बोले, जनकपुर और आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए नेपाल को 100 करोड़ रुपये देगा भारत

    पीएम मोदी बोले, जनकपुर और आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए नेपाल को 100 करोड़ रुपये देगा भारत

    इस दौरे में दोनों देशों में कनेक्टिविटी बढ़ाने पर जोर होगा. साथ ही रक्सौल और काठमांडु रेल लिंक पर भी बात होने की संभावना है.

  • चार साल में तीसरी बार नेपाल पहुंचे PM मोदी, शुरू करेंगे जनकपुर-अयोध्या बस सेवा

    चार साल में तीसरी बार नेपाल पहुंचे PM मोदी, शुरू करेंगे जनकपुर-अयोध्या बस सेवा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिनों की नेपाल यात्रा पर जनकपुर पहुंच चुके हैं. यहां एयरपोर्ट पर पीएम का भव्य स्वागत किया गया. पीएम को गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया. पीएम मोदी की चार साल में यह तीसरी नेपाल यात्रा है. इस दौरे के दौरान पीएम मोदी जनकपुर, काठमांडू और मुक्तिनाथ जाएंगे. उनकी की यात्रा के दौरान दोनों देशों के लगभग 11,000 सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. उन्‍होंने कहा कि नेपाल यात्रा ‘पड़ोस पहले’ की नीति के प्रति उनकी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती है. उन्होंने हिमालयी देश के नये युग में प्रवेश करने की बात करते हुए कहा कि भारत उसका पक्का साथी बना रहेगा.

  • पीएम मोदी 11 मई को दो दिवसीय यात्रा पर नेपाल जाएंगे

    पीएम मोदी 11 मई को दो दिवसीय यात्रा पर नेपाल जाएंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मई को दो दिवसीय यात्रा पर नेपाल जाएंगे. पिछले चार साल में हिमालयी देश की यह उनकी तीसरी यात्रा होगी. काठमांडो पोस्ट ने खबर दी कि भारत की तरफ से प्रस्तावित तारीख पर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने अपनी सहमति जता दी.

  • रिश्तों की मजबूती के लिए पीएम मोदी ने नेपाल को गिफ्ट किया आधुनिक हेलीकॉप्टर

    रिश्तों की मजबूती के लिए पीएम मोदी ने नेपाल को गिफ्ट किया आधुनिक हेलीकॉप्टर

    नेपाल के साथ संबंधों को मजबूत करने की भारत की प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नेपाल को एक आधुनिक हल्का हेलीकॉप्टर सौंपा, जिसका इस्तेमाल सैन्य और असैन्य अभियानों के लिए किया जाएगा।

  • नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद आशांवित दिखे नेपाली नेता

    नेपाल के माओवादी नेताओं ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सोमवार को हुई उनकी मुलाकात 'बेहद लाभदायक' रही और भारत-नेपाल संबंध के नए अध्याय की शुरुआत हुई है।

Advertisement