NDTV Khabar

New delhi


'New delhi' - 310 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एक दिन में खादी की बिक्री का नया रिकॉर्ड बना, एक स्टोर ने बेचा एक करोड़ 27 लाख रुपये का माल

    एक दिन में खादी की बिक्री का नया रिकॉर्ड बना, एक स्टोर ने बेचा एक करोड़ 27 लाख रुपये का माल

    एक दिन में अब तक की खादी की सबसे बम्पर सेल दो अक्टूबर को हुई. खादी के अब तक के इतिहास में एक दिन के भीतर इतनी बिक्री कभी नहीं हुई. ये रिकॉर्ड खादी इंडिया ग्रामोद्योग भवन कनॉट प्लेस ने बनाया दो अक्टूबर को खादी की इस ब्रांच ने 127 लाख 57 हज़ार की बिक्री की. इससे पहले पिछले साल 17 नवंबर को 102 लाख 72 हजार की सेल हुई थी.

  • तेजस ट्रेन के लेट होने पर यात्रियों को IRCTC देगा मुआवजा, हर यात्री का होगा 25 लाख का बीमा

    तेजस ट्रेन के लेट होने पर यात्रियों को IRCTC देगा मुआवजा, हर यात्री का होगा 25 लाख का बीमा

    दिल्ली-लखनऊ के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को लेकर आईआरसीटीसी ने कहा है कि अगर यह ट्रेन अपने नियत समय से लेट होती है, तो यात्रियों को मुआवजा दिया जाएगा.

  • वैष्णो देवी जाने वाली Vande Bharat Train का जानें किराया, टाइम टेबल और कैसे Book होगा Ticket

    वैष्णो देवी जाने वाली Vande Bharat Train का जानें किराया, टाइम टेबल और कैसे Book होगा Ticket

    वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) सुबह 6 बजे नई दिल्ली (New Delhi) से खुलेगी और दोपहर दो बजे कटरा (Katra) पहुंच जाएगी. वहीं, 22440 यानी कटरा से यह ट्रेन दोपहर 3 बजे खुलेगी और रात 11 बजे दिल्ली पहुंच जाएगी. ट्रेन (Vande Bharat Fare) में चेयरकार (CC) की कीमत 1620 रुपये और एग्जीक्यूटिव क्लास (EC) क्लास की टिकट 3015 रुपये है.

  • घर-घर जाकर बुजुर्गों का पता लगा रही है नई दिल्‍ली पुलिस, जानिए क्‍यों

    घर-घर जाकर बुजुर्गों का पता लगा रही है नई दिल्‍ली पुलिस, जानिए क्‍यों

    घर-घर और गली गली भटक रहे पुलिस वालों की जिम्मेदारी है कि उनके इलाके में एक भी बुजुर्ग ऐसा न रहे, जिसकी पूरी जानकारी नई दिल्ली जिले की पुलिस के पास मौजूद न हो.

  • कश्मीर के नेता तारिगामी नई दिल्ली से 10 दिन बाद घाटी लौटे

    कश्मीर के नेता तारिगामी नई दिल्ली से 10 दिन बाद घाटी लौटे

    माकपा नेता मोहम्मद युसूफ तारिगामी नयी दिल्ली से दस दिन बाद बृहस्पतिवार को लौट आए. वह एम्स में इलाज कराने के लिए उच्चतम न्यायालय की अनुमति पर नई दिल्ली गए थे. जम्मू-कश्मीर के 72 वर्षीय पूर्व विधायक ने सीने में दर्द का एम्स में इलाज कराया. शीर्ष अदालत के आदेश पर नौ सितंबर को नई दिल्ली जाने से पहले वह 35 दिनों तक नजरबंद थे. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि यहां लौटकर आने के बाद उन्हें स्थानीय प्रशासन ने हिरासत में ले लिया या नहीं.

  • Delhi Transport Strike: वाहन हड़तालियों ने चेताया- 'बात नहीं सुनी गई तो करेंगे देशव्यापी हड़ताल', 10 खास बातें

    Delhi Transport Strike: वाहन हड़तालियों ने चेताया- 'बात नहीं सुनी गई तो करेंगे देशव्यापी हड़ताल', 10 खास बातें

    न्यू मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) के विरोध में दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) की कमर्शियल ट्रांसपोर्ट ने गुरुवार को हड़ताल का ऐलान किया है. ऐसे में कमर्शियल वाहनों की हड़ताल के चलते आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. बता दें कि यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के महासचिव श्यामलाल गोला, जिन्होंने चक्का जाम का ऐलान किया है; ने कहा- 15 दिन से केंद्र और दिल्ली सरकार से बात की, कोशिश की थी, लेकिन बात बनी नहीं.

  • Delhi Transport Strike Live Updates: ट्रांसपोर्ट हड़तालकर्मी बीच सड़क पर रोक रहे कैब-ऑटो, स्कूल भी बंद

    Delhi Transport Strike Live Updates: ट्रांसपोर्ट हड़तालकर्मी बीच सड़क पर रोक रहे कैब-ऑटो, स्कूल भी बंद

    कमर्शियल वाहन चालकों का कहना है कि सरकार पहले सुविधा दे और अपना सिस्टम दुरुस्त करे. उसके बाद इतना भारी चालान लगाएं. यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांस्पोर्ट एसोसिएशंस (यूएफटीए) ने हड़ताल का आह्वान किया है. यूएफटीए में ट्रक, बस, ऑटो, टेम्पो, मेक्सी कैब और टैक्सियों का दिल्ली/एनसीआर में प्रतिनिधित्व करने वाले 41 यूनियन और संघ शामिल है.

  • अमित शाह ने कहा- 2013 में हर मंत्री खुद को PM समझता था, लेकिन प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री...

    अमित शाह ने कहा- 2013 में हर मंत्री खुद को PM समझता था, लेकिन प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री...

    इस दौरान उन्होंने कहा, "वर्ष 2013 में हर रोज़ भ्रष्टाचार की ख़बरें आया करती थीं, सीमाएं असुरक्षित थीं, हमारे सैनिकों के सिर काटे जा रहे थे, उन्हें अपमानित किया जा रहा था, हमारी महिलाएं असुरक्षित महसूस करती थीं, लोग सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे... एक सरकार चल रही थी, जिसमें हर मंत्री खुद को प्रधानमंत्री समझता था, लेकिन प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री नहीं समझता था..."

  • ट्रेन में चोरी करने को लेकर 6 बार खा चुका है जेल की हवा, फिर भी नहीं माना और CCTV फुटेज के जरिए धरा गया

    ट्रेन में चोरी करने को लेकर 6 बार खा चुका है जेल की हवा, फिर भी नहीं माना और CCTV फुटेज के जरिए धरा गया

    दिल्‍ली में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो लगातार ट्रेनों के चोरियां करता है और 6 बार जेल भी जा चुका है.

  • NDTV Exclusive : देश को मिलने जा रहा है नया संसद भवन, जानिए मोदी सरकार का 'ड्रीम प्लान'

    NDTV Exclusive : देश को मिलने जा रहा है नया संसद भवन, जानिए मोदी सरकार का 'ड्रीम प्लान'

    पिछले कुछ समय से यह चर्चा चल रही है कि देश को आजाद हुए 75 साल होने वाले हैं और देश का संसद भवन (Parliament Building) अब काफी पुराना हो चुका है. उसमें अलग-अलग तरह की समस्याएं सामने आ रही हैं. जब देश अपनी आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहा हो तो देश को नया संसद भवन मिले. पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, मौजूदा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू नए संसद भवन की जरूरत को लेकर वकालत कर चुके हैं. NDTV इंडिया को सूत्रों से जानकारी मिली है कि मोदी सरकार (Modi Government) ने इस पर अपना एक ड्रीम प्लान तैयार कर लिया है. जिस पर अब वह तेजी से आगे बढ़ने की मंशा रखती है. इस प्लान के तहत केवल संसद नहीं बल्कि केंद्र दरकार के सारे मंत्रालय और दफ़्तर भी शामिल हैं.

  • पिटाई का बदला लेने के लिए साथियों के साथ मिलकर पहले किया किडनैप, फिर कर दी हत्या

    पिटाई का बदला लेने के लिए साथियों के साथ मिलकर पहले किया किडनैप, फिर कर दी हत्या

    अपहरण और हत्या की इस सनसनीखेज घटना के पीछे वजह क्या रही, यह पुलिस प्रवक्ता को भी जिला पुलिस अधिकारियों ने नहीं बताया. दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने दो दिन बाद बुधवार देर रात मीडिया को बताया, ''7 सितंबर को ललिता नामक महिला ने नई दिल्ली जिला पुलिस को अपने बेटे विकास का अपहरण कर लिए जाने की खबर दी थी. पुलिस ने मंदिर मार्ग थाने में अपहरण का मामला दर्ज कर लिया.''

  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले, राज्य चाहें तो जुर्माना घटा दें, लेकिन क्या ये सच्चाई नहीं है...

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले, राज्य चाहें तो जुर्माना घटा दें, लेकिन क्या ये सच्चाई नहीं है...

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राज्यों से यातायात नियमों के उल्लंघन पर जुमार्ने में ढील देने की अपील की है. उनका यह बयान ऐसे मौके पर आया है जब एक दिन पहले ही भाजपा शासित गुजरात ने जुर्माने में कटौती का फैसला किया था.

  • CBSE से अलग दिल्‍ली का होगा अपना शिक्षा बोर्ड : मनीष सिसोदिया

    CBSE से अलग दिल्‍ली का होगा अपना शिक्षा बोर्ड : मनीष सिसोदिया

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जल्द ही दिल्ली का अपना शिक्षा बोर्ड होगा लेकिन वह सीबीएसई का स्थान नहीं लेगा,बल्कि यह अगली पीढ़ी का बोर्ड होगा जो जेईई और नीट जैसी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारियों में छात्रों की मदद करेगा. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार बोर्ड को ऐसे रूप में देखती है जो वर्तमान हालात का निदान होगा. वर्तमान में छात्र स्कूलों की मदद से बोर्ड परीक्षाओं की तैयार करते हैं ,लेकिन उन्हें इंजीनियरिंग और मेडिकल की प्रवेश परीक्षा पास करने के लिए कोचिंग सेन्टरों का सहारा लेना पड़ता है.

  • दिल्ली में प्रदूषण जांच कराना बना मुसीबत, नए मोटर व्हीकल एक्ट का असर

    दिल्ली में प्रदूषण जांच कराना बना मुसीबत, नए मोटर व्हीकल एक्ट का असर

    पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार पर अपनी फोर्ड इको स्पोर्ट्स कार का पॉल्युशन चेक कराने आये संजय डोभाल ने बताया कि 'मेरा PUC 7 सितंबर को खत्म हो गया. मैं कल से PUC चेक कराने में लगा हूं. लेकिन लंबी लाइने देखकर वापिस आ गया. आज भी सुबह से 11 पंप देख चुका हूं. अब यहां आनंद विहार पर आया हूं, यहां पर मुझे 4 घंटे की वेटिंग दी गई है.' संजय ने बताया कि ट्रैफिक नियमों के प्रति इतनी सजगता कभी नहीं थी.

  • नई दिल्ली स्टेशन पर चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में लगी आग

    नई दिल्ली स्टेशन पर चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में लगी आग

    नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आज दोपहर में चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई. आग ट्रेन के पीछे वाली पॉवर कार में लगी जिसमें जनरेटर होता है. घटना जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचा और दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ.

  • दिल्ली : ट्रैफिक पुलिस ने नशे में धुत शख़्स का काटा चालान तो उसने बाइक में लगा दी आग, देखें- VIDEO

    दिल्ली : ट्रैफिक पुलिस ने नशे में धुत शख़्स का काटा चालान तो उसने बाइक में लगा दी आग, देखें- VIDEO

    दिल्ली के शेख सराय फेज 1 इलाके में ट्रैफिक पुलिस द्वारा चालान काटे जाने से गुस्साए शख़्स ने अपनी ही बाइक में आग लगा दी. जानकारी के मुताबिक फेज 1 इलाके में ट्रैफिक पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान राकेश नाम का शख़्स पहुंचा. आरोप है कि वह शराब के नशे में था.

  • यार्ड में खड़ी बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कोच में लगी आग, कोई हताहत नहीं

    यार्ड में खड़ी बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कोच में लगी आग, कोई हताहत नहीं

    Fire in Sampark Kranti: ट्रेन के कोच संख्या एस-6 में आग लगी थी. कोच को दोनों ओर से अलग कर दिया गया था. संबंधित अधिकारी और कर्मचारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और फायर टेंडर को बुलाकर आग पर काबू पा लिया गया. ट्रेन के कोच में बुधवार रात करीब 10 बजकर 55 मिनट पर आग लगी थी. इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

  • Motor Vehicles Bill पास होने के बाद पहले दिन दिल्ली पुलिस ने काटे 3,900 चालान

    Motor Vehicles Bill पास होने के बाद पहले दिन दिल्ली पुलिस ने काटे 3,900 चालान

    दिल्ली पुलिस ने संशोधित मोटर वाहन कानून के प्रभावी होने के बाद पहले ही दिन यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुये 3,900 चालान काटे.