NDTV Khabar

New karnataka government


'New karnataka government' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक के कांग्रेस विधायक गोवा की जगह अब भेजे जा रहे हैं मुंबई की अज्ञात जगह पर

    कर्नाटक के कांग्रेस विधायक गोवा की जगह अब भेजे जा रहे हैं मुंबई की अज्ञात जगह पर

    इस बारे में नया अपडेट आया है कि उन्हें गोवा नहीं बल्कि मुंबई में ही किसी अज्ञात स्थान पर रुकवाया गया है. पिछले दो दिनों से कांग्रेस-जेडीएस समेत दो निर्दलीय विधायक मुंबई के सोफ़ीटेल होटल में डेरा डाले हुए थे. होटल के बाहर सोमवार को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन भी किया था.

  • कर्नाटक : बागी विधायक अब ले जाया जा रहा है मुंबई से गोवा, कांग्रेस-जेडीएस कर रही सरकार बचाने की हर कोशिश

    कर्नाटक : बागी विधायक अब ले जाया जा रहा है मुंबई से गोवा, कांग्रेस-जेडीएस कर रही सरकार बचाने की हर कोशिश

    कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार का संकट गहराता जा रहा है. निर्दलीय विधायक एच नागेश ने भी गठबंधन का साथ छोड़ दिया है, जिन्हें हाल में मंत्री बनाया गया था. बीजेपी नेता येदियुरप्पा के निजी सचिव पहले दिन से बाग़ी विधायकों के साथ देख रहे हैं और सोमवार को कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार ने आरोप लगाया कि नागेश को बीजेपी के लोग ज़बरदस्ती उठा ले गए. इस बीच कांग्रेस और जेडीएस के सभी मंत्रियों से इस्तीफ़ा लिया गया ताकि विद्रोहियों को जगह दी जा सके. वहीं असंतुष्ट विधायक मुंबई से गोवा के लिए निकल गए.

  • कर्नाटक: कांग्रेस और जेडीएस के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, नई कैबिनेट का पुनर्गठन जल्द

    कर्नाटक: कांग्रेस और जेडीएस के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, नई कैबिनेट का पुनर्गठन जल्द

    वहीं कर्नाटक के मंत्री एवं निर्दलीय विधायक एच. नागेश ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया और एच डी कुमारस्वामी नीत गठबंधन सरकार से समर्थन वापस लेकर राज्य में सत्तारूढ़ जद(एस)-कांग्रेस की सरकार को एक और झटका दिया है. हाल ही में लघु उद्योग मंत्री के तौर पर मंत्रालय में शामिल किए गए नागेश ने यहां राजभवन में राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की और त्यागपत्र सौंपा. यह कदम उन खबरों के बीच उठाया गया है जिनके मुताबिक गठबंधन सरकार के मंत्रियों से इस्तीफा देने वाले असंतुष्ट विधायकों की खातिर अपना पद छोड़ने को कहा गया है. इस्तीफे स्वीकार होने की सूरत में सत्तारूढ़ गठबंधन अपना बहुमत खोने की कगार पर पहुंच जाएगा.