NDTV Khabar

News


'News' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • झारखंड में युवक की हत्या पर सत्तासीन ताकतवर लोगों की खामोशी हैरान करने वाली : राहुल गांधी

    झारखंड में युवक की हत्या पर सत्तासीन ताकतवर लोगों की खामोशी हैरान करने वाली : राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड में एक युवक की भीड़ द्वारा कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या किए जाने की घटना को मानवता पर धब्बा करार देते हुए मंगलवार को कहा कि इस पर केंद्र एवं राज्य सरकार के ताकतवर लोगों की खामोशी हैरान करने वाली है.

  • PM मोदी का कांग्रेस पर हमला- 'आप इतने ऊंचे हो गए कि आपको जमीन दिखनी ही बंद हो गई'

    PM मोदी का कांग्रेस पर हमला- 'आप इतने ऊंचे हो गए कि आपको जमीन दिखनी ही बंद हो गई'

    लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर भी हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि यहां कहा गया कि हमारी ऊंचाई को कोई कम नहीं कर सकता, ऐसी गलती हम नहीं करते. हम दूसरे की लकीर छोटी करने में विश्वास नहीं करते, हम अपनी लकीर लंबी करने के लिए जिंदगी खपा देते हैं. उन्होंने कहा कि आपकी ऊंचाई आपको मुबारक हो, क्योंकि आप इतने ऊंचे चले गए हैं कि आपको जमीन दिखना बंद हो गया है. आप इतने ऊंचे चले गए हैं कि आप जड़ों से उखड़ गए हैं. इसलिए आपका और ऊंचा होना मेरे लिए अत्यंत संतोषजनक है. उन्होंने कहा कि मेरी कामना है कि और आप ऊंचे बढ़ें.

  • कोई इमरजेंसी तो है नहीं जो सरकार जेल में डाल दे, जो जमानत पर हैं वह एन्ज्वाए करें, अदालत उन पर फैसला करेगी : पीएम मोदी

    कोई इमरजेंसी तो है नहीं जो सरकार जेल में डाल दे, जो जमानत पर हैं वह एन्ज्वाए करें, अदालत उन पर फैसला करेगी : पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए बिना नाम लिए कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने कहा, आपकी ऊंचाई आपको मुबारक हो. आप इतना ऊंचा चले गए हैं कि जमीन दिखनी बंद हो गई है, जड़ों से उखड़ गए हैं.' पीएम मोदी ने कहा कि हमें किसी की लकीर की छोटा करने में अपना वक्त बर्बाद नहीं करते हैं. भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान पर कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि हमने 'फलाने' को जेल क्यों नहीं भेजा, देश में इमरजेंसी नहीं लगी है कि किसी को भी जेल भेज दें. कानून अपने हिसाब से काम करेगा और जिन लोगों को जमानत मिल रही है वह एन्ज्वाए करें.

  • संसद के बाहर आपा खो बैठीं नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती, कहा- 'धक्‍का मत दो'

    संसद के बाहर आपा खो बैठीं नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती, कहा- 'धक्‍का मत दो'

    एक्‍टर से नेता बनीं दोनों सांसदों ने पहले तो आराम से फोटो खिंचवाई, लेकिन जब वे मीडियाकर्मियों की भीड़ और धक्‍कामुक्‍की की वजह से आगे नहीं पड़ पाईं तो दोनों काफी असहज महसूस करने लगीं.

  • Rajasthan University: राजस्थान यूनिवर्सिटी जल्द जारी करेगी बीए पार्ट 1 और पार्ट 2 का रिजल्ट, यूं कर सकेंगे चेक

    Rajasthan University: राजस्थान यूनिवर्सिटी जल्द जारी करेगी बीए पार्ट 1 और पार्ट 2 का रिजल्ट, यूं कर सकेंगे चेक

    राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) जल्द ही बीए प्रथम व द्वितीय वर्ष का रिजल्ट (Rajasthan University BA Result) जारी कर देगी. बीए का रिजल्ट यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट uniraj.ac.in पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर ही अपना रिजल्ट (Rajasthan University Result 2019) चेक कर सकेंगे. बीए तृतीय वर्ष का रिजल्ट सोमवार को जारी किया गया था.  BA Result 2019 Rajasthan University

  • राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान बोले पीएम मोदी- जिसका कोई नहीं उसके लिए सिर्फ सरकार होती है

    राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान बोले पीएम मोदी-  जिसका कोई नहीं उसके लिए सिर्फ सरकार होती है

    लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति जी ने नए भारत की बात की. पीएम मोदी ने सभी सांसदों को चर्चा को सार्थक बनाने के लिए भी आभार जताया.

  • काश, नारा होता - मोदी है, तो 'नामुमकिन है...'

    काश, नारा होता - मोदी है, तो 'नामुमकिन है...'

    इस तरह देखें, तो तबरेज़ की हत्या एक राजनीतिक विचारधारा के तहत की गई हत्या है. यह राजनीतिक विचारधारा भीड़ को एक तरह की वैधता और मान्यता देती है. इस राजनीतिक विचारधारा को एक शक्तिशाली भारत का ख़याल बहुत लुभाता है. 'मोदी है, तो मुमकिन है' जैसा नारा ताक़त के इसी ख़याल से पैदा होता है

  • राष्ट्रपति भवन परिसर में मौजूद डॉ. राजेंद्र प्रसाद सर्वोदय स्कूल बनेगा केंद्रीय विद्यालय, दिल्ली सरकार ने दी मंजूरी

    राष्ट्रपति भवन परिसर में मौजूद डॉ. राजेंद्र प्रसाद सर्वोदय स्कूल बनेगा केंद्रीय विद्यालय, दिल्ली सरकार ने दी मंजूरी

    दिल्ली सरकार ने प्रेजिडेंट एस्टेट स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद सर्वोदय विद्यालय को केंद्र सरकार को देने की मंजूरी दे दी है. अब राष्ट्रपति भवन परिसर में स्थित दिल्ली सरकार के स्कूल को केंद्रीय विद्यालय में बदल दिया जाए. ये जानकारी दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर दी है. डॉ. राजेंद्र प्रसाद सर्वोदय विद्यालय वही स्कूल है, जिसमें तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी दिल्ली के शिक्षा मंत्री मीष सिसोदिया के अनुरोध पर लगातार दो साल शिक्षक दिवस के दिन शिक्षक के रूप में उपस्थित हुए थे.

  • झारखंड में मुस्लिम युवक की पीट पीटकर की गई हत्या पर भड़के कुमार विश्वास, Tweet कर कही यह बात...

    झारखंड में मुस्लिम युवक की पीट पीटकर की गई हत्या पर भड़के कुमार विश्वास, Tweet कर कही यह बात...

    कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने ट्वीट किया, ये जाहिल राम के नाम पर बट्टा हैं! समय रहते इस जहालत से सतर्क होकर इसे ख़त्म करिए नहीं तो कल आप और आपके बच्चों को कहीं न कहीं ऐसी ही किसी भीड़ के इसी पागलपन का शिकार होना पड़ेगा!

  • टैक्स अधिकारी ने बगल की दुकान में बैठकर रखी नजर तो पता चली अलीगढ़ में कचौरी वाले की कमाई

    टैक्स अधिकारी ने बगल की दुकान में बैठकर रखी नजर तो पता चली अलीगढ़ में कचौरी वाले की कमाई

    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक हैरान कर देने वाली खबर मिली है. यहां पर एक कचौड़ी वाला करोड़पति है और उसका सालाना टर्नओवर 60 लाख रुपये का है. वाणिज्य कर विभाग ने मुकेश कचौड़ी वाले को नोटिस जारी किया है. मुकेश नाम का ये व्यापारी पिछले 10-12 साल से कचौड़ी और समोसे बेचता है. उसे लेकर बीते दिनों स्टेट इंटेलीजेंस ब्यूरो को शिकायत मिली थी, इसी के बाद अधिकारी जांच में जुट गए. वाणिज्य कर अधिकारियों ने दो दिन तक आस-पास बैठकर होने वाली बिक्री का जायजा लिया. इसके बाद विभाग की टीम 21 जून को सर्वे करने पहुंची.

  • मंत्री कर रहे थे बैठक, अपने ही प्रदेश की पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे BJP विधायक, देखें VIDEO

    मंत्री कर रहे थे बैठक, अपने ही प्रदेश की पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे BJP विधायक, देखें VIDEO

    हरियाणा के अंबाला में सोमवार को परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार जिला लोक सम्पर्क एवं शिकायत निवारण समिति (डिस्ट्रिक्ट पब्लिक रिलेशन एंड ग्रीवांस रेडरेसल कमेटी) की बैठक कर रहे थे.

  • अमित शाह या स्मृति ईरानी की सीट जीतने का सपना देख रही कांग्रेस अब N=[T/(S+1)]+1 फॉर्मूले में फंसी

    अमित शाह या स्मृति ईरानी की सीट जीतने का सपना देख रही कांग्रेस अब N=[T/(S+1)]+1 फॉर्मूले में फंसी

    अमित शाह और स्मृति ईरानी के लोकसभा चुनाव में जीतने के बाद गुजरात से राज्यसभा की दो सीटें खाली हो गई हैं. कांग्रेस चाहती थी कि दोनों सीटों पर एक साथ चुनाव कराए जाएं. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने पार्टी की मांग को खारिज कर दिया है. अब दोनों सीटों पर भी 5 जुलाई को चुनाव होंगे. अब इसके साथ ही कांग्रेस की इन दो सीटों में से एक सीट जीतने का प्लान भी फेल होता जा नजर आ रहा है. हालांकि न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति बी. आर. गवई की अवकाश पीठ ने गुजरात कांग्रेस को दोनों सीटों पर उपचुनाव संपन्न होने के बाद ‘चुनाव याचिका’ दायर करने की छूट दी है.

  • VIDEO: ये महिला चलती और उछलती है घोड़े की तरह, वीडियो वायरल होते ही बन गई इंटरनेट सेंसेशन

    VIDEO: ये महिला चलती और उछलती है घोड़े की तरह, वीडियो वायरल होते ही बन गई इंटरनेट सेंसेशन

    क्रिस्‍टीन इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर अपने इस नायाब हुनर के वीडियो पोस्‍ट करती रहती थी. उनके वीडियो पर अच्‍छे और बुरे हर तरह के कॉमेंट आते रहते थे. हालांकि अब एकाउंट डिलीट कर दिया गया है.

  • 200 करोड़ की शादी के बाद छोड़ गए थे 4 टन कचरा, अब सफाई के लिए नगर निकाय को दिए 54,000

    200 करोड़ की शादी के बाद छोड़ गए थे 4 टन कचरा, अब सफाई के लिए नगर निकाय को दिए 54,000

    उत्तराखंड के औली में 200 करोड़ की हाईप्रोफाइल शादी के बाद छूटे 4 टन कचरे को साफ करने के लिए गुप्ता परिवार ने नगर निगम को यूजर चार्ज के रूप मे 54 हजार रुपए दिए हैं.

  • Rajasthan RSOS 10th Result 2019: जारी हुआ राजस्थान 10वीं ओपन रिजल्ट, यहां देखें

    Rajasthan RSOS 10th Result 2019: जारी हुआ राजस्थान 10वीं ओपन रिजल्ट, यहां देखें

    RSOS 10th Result 2019: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल, जयपुर ने 10वीं का रिजल्ट (RSOS Result 2019) जारी कर दिया है. राजस्थान के शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने रिजल्ट (RSOS Class 10 Result) की घोषणा की है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट (Rajasthan State Open School Result) rsosapp.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • 60 लाख से ज्यादा कमाता है यह कचौडी वाला, नहीं खत्म होती ग्राहकों की लाइन!

    60 लाख से ज्यादा कमाता है यह कचौडी वाला, नहीं खत्म होती ग्राहकों की लाइन!

    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ की है. यहां 'कचौड़ी' बेचने वाली एक साधारण सी दुकान ने सुर्खियां बंटोर ली हैं. 'मुकेश कचौरी' के नाम से मशहूर यह दुकान सीमा सिनेमा हॉल के पास है और स्थानीय लोगों के बीच पसंदीदा है.

  • आपातकाल की घोषणा से ठीक 13 दिन पहले क्या हुआ था, 7 बड़ी बातें

    आपातकाल की घोषणा से ठीक 13 दिन पहले क्या हुआ था, 7 बड़ी बातें

    आज से ठीक 44 साल पहले दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत के संविधान में दिए गए नागरिकों के मूलभूत अधिकार छीन लिए गए थे. नेताओं के भाषण में हम अक्सर इस घटना का जिक्र करते हैं और कांग्रेस इसको लेकर रक्षात्मक मुद्रा अपनाती रही है. साल  1975 में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 25 जून को आपातकाल की घोषणा की थी. उनके इस फैसले के बाद सरकार का विरोध करने वाले हर नेता, युवा को सलाखों के पीछे डाल दिया गया. प्रेस की आजादी पर सरकारी पहरा लागू हो गया और विपक्ष के सभी बड़े नेताओं को जेल भेज दिया गया. आज हम राजनीति में जिन ज्यादातर बड़े चेहरों को देखते हैं वह आपातकाल के समय ही में आए थे. करीब 19 महीने तक देश में आपातकाल लागू रहा था और लेकिन इसके ठीक बाद हुए चुनाव में कांग्रेस की बुरी तरह से हार हुई थी और देश में पहली बार गैर कांग्रेस सरकार बनी थी. आपातकाल को देश के लोकतंत्र में काले धब्बे की तरह की देखा जाता है. आपातकाल से पहले इसकी पृष्ठभूमि और घटनाक्रम बड़ा लंबा रहा है. लेकिन इसकी घोषणा के करीब 13 दिन पहले क्या-क्या हुआ था इसको जानना भी जरूरी है.

  • हिमालय की हाड़ कंपा देने वाली ठंड में कैप्‍टन कल्‍पना कुंडू का कारनामा, भारतीय सेना ने यूं की तारीफ

    हिमालय की हाड़ कंपा देने वाली ठंड में कैप्‍टन कल्‍पना कुंडू का कारनामा, भारतीय सेना ने यूं की तारीफ

    भारतीय सेना में बतौर मेडिकल ऑफिसर तैनात कल्‍पना कुंडू ने हिमालय पर फैले अरुणाचल प्रदेश के ऊंचे इलाको में चलाए गए अभियान में हिस्‍सा लिया.

Advertisement