NDTV Khabar

News in patna


'News in patna' - 81 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पटना के एक रेस्तरां में अचानक पहुंचे राहुल गांधी, डोसा और कॉफी का लुत्फ उठाया, देखें VIDEO

    पटना के एक रेस्तरां में अचानक पहुंचे राहुल गांधी, डोसा और कॉफी का लुत्फ उठाया, देखें VIDEO

    पटना व्यवहार न्यायालय से निकलने के बाद राहुल मौर्य लोक स्थित बसंत विहार रेस्टरोरेंट पहुंचे और एक टेबल की ओर बढ़ गए. शनिवार दोपहर को रेस्तरां में मौजूद लोग अचानक राहुल गांधी को अपने बीच पाकर आश्चर्यचकित हो गए. 

  • Election 2019 Updates: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा

    Election 2019 Updates: अगर ये संवैधानिक संस्थाएं नहीं होतीं, केंद्रीय बल नहीं होता, तो आज आप बंगाल की मुख्यमंत्री भी नहीं होतीं: PM मोदी ने दमदम में कहा

    कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को पटना में पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा और राजद की मीसा भारती के लिए प्रचार करेंगे. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शाम साढ़े चार बजे वह सिन्हा के लिए राजेन्द्र नगर में मोईनुल हक स्टेडियम से रोडशो शुरू करेंगे और यह नाला रोड के ‘टी’ प्वाइंट पर समाप्त होगा. सिन्हा जहां पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलीपुत्र लोकसभा सीट से मैदान में हैं. इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) उत्तर प्रदेश के महराजगंज, सिकंदरपुर (बलिया), चिबड़ा फेफना (बलिया), देवरिया और गोरखपुर में रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • गिरिराज सिंह पहले बोले- जो PM मोदी की संकल्प रैली में नहीं आएगा वो 'देशद्रोही', फिर खुद हो गए नदारद

    गिरिराज सिंह पहले बोले- जो PM मोदी की संकल्प रैली में नहीं आएगा वो 'देशद्रोही', फिर खुद हो गए नदारद

    स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गिरिराज सिंह ने रैली से पहले बयान दिया था कि तीन मार्च को पटना के गांधी मैदान में होने वाली मोदी की संकल्प रैली में जो नहीं आएगा, वो देशद्रोही होगी. उन्होंने कहा था कि इस रैली से यह साबित हो जाएगा कि कौन पाकिस्तान के साथ खड़ा है और कौन हिन्दुस्तान के साथ. बताया जा रहा है कि उन्होंने कहा था कि जो हिन्दुस्तान के साथ होगा, वह पीएम मोदी के साथ खड़े दिखेंगे और जो पाकिस्तान के साथ होंगे, वह रैली में नहीं आएंगे. रिपोर्ट्स में साथ ही यह भी बताया गया है कि गिरिराज सिंह के इस बयान को लेकर जदयू ने आपत्ति जताई थी. इसके अलावा कांग्रेस और राजद ने भी भाजपा पर निशाना साधा था.

  • बिहार में NDA का शक्ति प्रदर्शन: नीतीश कुमार बोले- प्रधानमंत्री जी, हम भरोसा दिलाते हैं हम 40 में से 40 सीटें जीतेंगे

    बिहार में NDA का शक्ति प्रदर्शन: नीतीश कुमार बोले- प्रधानमंत्री जी, हम भरोसा दिलाते हैं हम 40 में से 40 सीटें जीतेंगे

    नीतीश कुमार ने कहा, 'बिहार में 60 साल से ऊपर के सभी बुजुर्गों को पेंशन का लाभ देने के लिए हमने मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना शुरू की है. इससे परिवार में वृद्धजनों की इज्जत बढ़ेगी. हर क्षेत्र में तरक्की हो रही है, हर क्षेत्र का विकास हो रहा है. गांव-गांव में सड़क बन गयी है. बिहार में यह कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था कि गांव में रहने वाले लोगों को भी नल का जल मिलेगा. हमने इसे मुमकिन कर दिखाया है. 2 अक्टूबर 2019 तक राज्य के हर घर में शौचालय बन जायेगा.'

  • बिहार इंजीनियर भर्ती में सनी लियोन के टॉप करने पर सियासी घमासान शुरू, जानें किसने क्या कहा

    बिहार इंजीनियर भर्ती में सनी लियोन के टॉप करने पर सियासी घमासान शुरू, जानें किसने क्या कहा

    बिहार में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचईडी) द्वारा सहायक अभियंताओं की संविदा के आधार पर नियुक्ति मामले में सनी लियोन (Sunny leone) के अव्वल स्थान पर आने के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने आ गए हैं.

  • बिहार में बोले PM मोदी- जो आग आपके दिल में है, वही मेरे दिल में भी है

    बिहार में बोले PM मोदी- जो आग आपके दिल में है, वही मेरे दिल में भी है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना के शहरी क्षेत्र में 3,200 वर्ग किमी में 9. 75 लाख घरों में पीएनजी तथा वाहनों के लिए सीएनजी आपूर्ति योजना का उद्घाटन किया जबकि यहां बाढ़, सुल्तानगंज तथा नवगछिया में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट योजना का भी शिलान्यास किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री विभिन्न स्थानों के लिए 1427.14 करोड़ रुपए की लागत से 22 अटल नवीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया.

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पटना के गांधी मैदान में रैली क्यों है खास, जानें 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल गांधी की पटना के गांधी मैदान में रैली क्यों है खास, जानें 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)रविवार को पटना के गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. वह रैली स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं. करीब तीन दशक में गांधी मैदान में कांग्रेस (Congress) की यह पहली सार्वजनिक सभा होगी. कांग्रेस यह सुनिश्चित करने के लिए जी-तोड़ कोशिश में जुटी है कि रैली बहुत सफल हो. बिहार के पार्टी मामलों के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने शनिवार को बताया कि गठबंधन के साझेदारों जैसे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) और जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है. कांग्रेस बिहार के महागठबंधन का हिस्सा है. इस महागठबंधन में राजद, रालोसपा, एचएएम भी हैं. मांझी ने इस कार्यक्रम में आने की पुष्टि की है. देखने की बात यह है कि पुलिस कार्रवाई में घायल हुए कुशवाहा कार्यक्रम में जा पायेंगे या नहीं. हालांकि राजद नेता तेजस्वी यादव के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद बिहार में उनकी यह पहली जनसभा होगी.

  • पटना रैली: राहुल गांधी बोले- कांग्रेस सत्ता में आई तो सभी किसानों का कर्ज होगा माफ, डालेंगे गरीबों के खाते में पैसे

    पटना रैली: राहुल गांधी बोले- कांग्रेस सत्ता में आई तो सभी किसानों का कर्ज होगा माफ, डालेंगे गरीबों के खाते में पैसे

    बिहार के पार्टी मामलों के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने शनिवार को बताया कि गठबंधन के साझेदारों जैसे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) और जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है. कांग्रेस बिहार के महागठबंधन का हिस्सा है. इस महागठबंधन में राजद, रालोसपा, एचएएम भी हैं. मांझी ने इस कार्यक्रम में आने की पुष्टि की है. देखने की बात यह है कि पुलिस कार्रवाई में घायल हुए कुशवाहा कार्यक्रम में जा पायेंगे या नहीं. हालांकि राजद नेता तेजस्वी यादव के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद बिहार में उनकी यह पहली जनसभा होगी.

  • बिहार: कांग्रेस गांधी मैदान में आज करीब 30 साल बाद करेगी रैली, राहुल गांधी रहेंगे मौजूद

    बिहार: कांग्रेस गांधी मैदान में आज करीब 30 साल बाद करेगी रैली, राहुल गांधी रहेंगे मौजूद

    कांग्रेस यह सुनिश्चित करने के लिए जी-तोड़ कोशिश में जुटी है कि रैली बहुत सफल हो. बिहार के पार्टी मामलों के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने शनिवार को बताया कि गठबंधन के साझेदारों जैसे तेजस्वी यादव, उपेंद्र कुशवाहा और जीतनराम मांझी को इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है.

  • बिहार में बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को लिखा पत्र

    बिहार में बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को लिखा पत्र

    बिहार में बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर विपक्ष के नेता और राजद नेता तेजस्वी यादव ने सीएम को पत्र लिखा है और इस पर कुछ कदम उठाने की अपील की है. 

  • बिहार: पटना में दामाद ने सास, ससुर की चाकू गोदकर हत्या की, पत्नी पर भी किया वार

    बिहार: पटना में दामाद ने सास, ससुर की चाकू गोदकर हत्या की, पत्नी पर भी किया वार

    आरोपी ने अपनी पत्नी पर भी चाकू से वार किया, जिससे वह घायल हो गई. पुलिस के अनुसार, वलीउल्लाह का विवाह लगभग एक साल पहले लंगरा टोली निवासी चौधरी इरफान रजा (65) की पुत्री के साथ हुआ था.

  • लालू यादव की बेटी मीसा भारती बोलीं: 'उस वक्त ऐसा लगा कि राम कृपाल यादव के हाथ काट दूं...'

    लालू यादव की बेटी मीसा भारती बोलीं: 'उस वक्त ऐसा लगा कि राम कृपाल यादव के हाथ काट दूं...'

    कभी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी रहे राम कृपाल यादव (Ram kripal Yadav) को लेकर राज्यसभा सांसद मीसा भारती (Misa Bharti) ने विवादास्पद बयान दिया है. लालू यादव की बेटी मीसा भारती ने राजद से अलग हुए और फिलहाल मोदी सरकार में मंत्री रामकृपाल यादव को लेकर कहा कि जब वह बीजेपी में शामिल हो रहे थे, तब उनका मन उनके हाथ काटने का हुआ था. 

  • बिहार में आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल की मछलियों की बिक्री पर लगी रोक

    बिहार में आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल की मछलियों की बिक्री पर लगी रोक

    बिहार में आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल की मछलियों की बिक्री पर रोक लगा दी गई है. स्वास्थ्य विभाग ने अगले 15 दिनों तक मछली की बिक्री पर रोक लगाई है. फिलहाल, यह रोक पटना में रहेगी. बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने सोमवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "पिछले दिनों आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल से बिक्री के लिए आईं मछलियों के नमूनों की जांच की गई थी.

  • मोदी कैबिनेट ने पटनावासियों को दी बड़ी सौगात, गांधी सेतु के समानांतर बनेगा 4 लेन का ब्रिज

    मोदी कैबिनेट ने पटनावासियों को दी बड़ी सौगात, गांधी सेतु के समानांतर बनेगा 4 लेन का ब्रिज

    बिहार की राजधानी पटना के निवासियों को केंद्र सरकार ने बड़ी राहत दी है. मोदी सरकार की कैबिनेट ने गंगा नदी पर एनएच-19 पर वर्तमान महात्मा गांधी सेतु के सामानांतर 2,926.42 करोड़ रुपये की लागत से चार लेन के नये पुल के निर्माण को सोमवार को मंजूरी दी है.

  • तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या को कोर्ट ने 8 जनवरी को पेश होने को कहा, वकील ने बताया- ऑन कैमरा होगी सुनवाई

    तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या को कोर्ट ने 8 जनवरी को पेश होने को कहा, वकील ने बताया- ऑन कैमरा होगी सुनवाई

    तलाक की अर्जी वापस लेने की अटकलों के बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (तेजप्रताप यादव) ने गुरुवार को एक बार फिर से दोहराया कि वह तलाक की बात पर अड़े हैं और वह तलाक की अर्जी वापस नहीं ले रहे हैं. गुरुवार को ऐसी खबर थी कि तेज प्रताप यादव ने पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी वापस लेने का फैसला किया है, मगर बाद में जब तेज प्रताप यादव कोर्ट पहुंचे तो उन्होंने स्पष्ट कह दिया कि वह तलाक की याचिका वापस नहीं लेंगे. हालांकि, बाद में उनके वकील ने भी ट्वीट कर इस बात की पुष्टि कर दी. 

  • बिहार में एक साथ 175 पुलिस कांस्टेबल को किया गया बर्खास्त , 90 से अधिक का ट्रांसफर, जानिये क्या है वजह

    बिहार में एक साथ 175 पुलिस कांस्टेबल को किया गया बर्खास्त , 90 से अधिक का ट्रांसफर, जानिये क्या है वजह

    बिहार में पहली बार अनुशासनहीनता के आरोप में 175 पुलिस कांस्टेबल को सेवा से बरखास्त कर दिया गया है.  इनमें से क़रीब 167 वो सिपाही हैं, जिनकी अभी ट्रेनिंग ही चल रही थी. इन सबने शुक्रवार को पटना पुलिस लाइन में एक महिला प्रशिक्षु कांस्टेबल की मौत के बाद न केवल हंगामा किया था, बल्कि अधिकारियों की पिटाई में भी शामिल थे. इसके अलावा इनलोगों ने सरकारी वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया था.

  • महिला कांस्टेबल की मौत पर पुलिसकर्मियों का हंगामा, अधिकारियों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

    महिला कांस्टेबल की मौत पर पुलिसकर्मियों का हंगामा, अधिकारियों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

    बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को एक महिला पुलिसकर्मी की बीमारी से मौत के बाद पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पुलिस लाइन में जमकर हंगामा मचाया. इस दौरान आक्रोशित पुलिसकर्मी कानून को हाथ में लेकर सड़कों पर उतर गए और आसपास की दुकानों को जबरदस्ती बंद करवाया और आम लोगों की भी पिटाई की.

  • Amritsar train accident: अमृतसर से पहले पटना में भी दशहरे के दिन हुआ था हादसा, भगदड़ में गई थी कई लोगों की जान

    Amritsar train accident: अमृतसर से पहले पटना में भी दशहरे के दिन हुआ था हादसा, भगदड़ में गई थी कई लोगों की जान

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar train accident) में दशहरे के दिन रावण दहन के दौरान मौत की रेल ने करीब 61 जिंदगिंयां छीन ली. अमृतसर (Amritsar train tragedy LIVE updates) में जोड़ा फाटक के पास शुक्रवार की शाम रावन दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से 61 लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज़्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.