NDTV Khabar

News papers


'News papers' - 189 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RRB Paramedical Answer Key: रेलवे पैरामेडिकल परीक्षा की आंसर-की जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    RRB Paramedical Answer Key: रेलवे पैरामेडिकल परीक्षा की आंसर-की जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा की आंसर-की (RRB Paramedical Answer Key), क्वेश्चन पेपर और रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी है. आंसर-की का लिंक डाउनलोड करने का लिंक सभी आरआरबी वेबसाइट्स पर एक्टिव कर दिया गया है. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर आंसर-की (RRB Paramedical Answer Key 2019), क्वेश्चन पेपर और रिस्पॉन्स शीट डाउनलोड कर सकते हैं.

  • CTET Answer Key 2019: सीटेट आंसर-की जारी, यहां एक क्लिक में करें डाउनलोड

    CTET Answer Key 2019: सीटेट आंसर-की जारी, यहां एक क्लिक में करें डाउनलोड

    सीटीईटी परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी गई है. आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी की गई है. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक सीटेट परीक्षा का रिजल्ट (CTET Result)  परीक्षा के बाद 6 सप्ताह के अंदर जारी कर दिया जाएगा

  • CTET Answer Key 2019: सीटेट आंसर-की जल्द होगी जारी, जानिए कैसे कर पाएंगे डाउनलोड

    CTET Answer Key 2019: सीटेट आंसर-की जल्द होगी जारी, जानिए कैसे कर पाएंगे डाउनलोड

    सीटीईटी (CTET 2019) परीक्षा की आंसर-की जल्द जारी की जा सकती है. सीटेट आंसर-की (CTET Answer Key) ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी की जाएगी. आंसर-की (CTET Answer Key 2019) के बाद सीटेट परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक सीटेट परीक्षा का रिजल्ट (CTET Result)  परीक्षा के बाद 6 सप्ताह के अंदर जारी कर दिया जाएगा. इस हिसाब से रिजल्ट (CTET 2019 Result) 18 अगस्त को या 18 अगस्त तक जारी होने की उम्मीद है. सीटेट परीक्षा 7 जुलाई को देश भर 104 शहरों में आयोजित हुई थी.

  • RRB JE Answer Key 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

    RRB JE Answer Key 2019: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक

    रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर हुई परीक्षा की आंसर-की (RRB Answer key), क्वेश्चन पेपर और रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी है. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर आंसर-की, क्वेश्चन पेपर (RRB JE Question Paper) और रिस्पॉन्स शीट चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. अगर आपको आंसर-की (RRB JE Answer key) में दिए गए किसी सवाल के जवाब पर आपत्ति है तो आप उस पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 14 जुलाई 2019 है.

  • CTET 2019 Answer Key: सीटेट परीक्षा की आंसर-की जल्द होगी जारी, 14 लाख उम्मीदवारों ने दी थी परीक्षा

    CTET 2019 Answer Key: सीटेट परीक्षा की आंसर-की जल्द होगी जारी, 14 लाख उम्मीदवारों ने दी थी परीक्षा

    सीटीईटी परीक्षा की आंसर-की (CTET Answer Key) जल्द जारी की जाएगी. सीटेट परीक्षा की आंसर-की  (CTET 2019 Answer Key) ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी की जाएगी. केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 7 जुलाई को देश भर में सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी. सीटीईटी परीक्षा (CTET Exam) देश के 104 शहरों में आयोजित हुई थी. इस साल सीटेट परीक्षा के लिए कुल 20,84,174 लोगों ने आवेदन किया था.

  • RRB NTPC Admit Card: जानिए रेलवे एनटीपीसी परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी

    RRB NTPC Admit Card: जानिए रेलवे एनटीपीसी परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी

    रेलवे में एनटीपीसी (RRB NTPC) के पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) आने वाले दिनों में जारी कर दी जाएगी. एनटीपीसी परीक्षा इस महीने होना मुश्किल है क्योंकि रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) इस महीने पैरामैडिकल कैटेगरी की भर्ती परीक्षा आयोजित कर रहा है. इस महीने की  19, 20 और 21 तारीख को पैरामैडिकल की परीक्षा आयोजित हो रही है.

  • UGC NET 2019: जल्द जारी होगी नेट की आंसर-की, ऐसे डाउनलोड करें क्वेश्चन पेपर और रिस्पॉन्स शीट

    UGC NET 2019: जल्द जारी होगी नेट की आंसर-की, ऐसे डाउनलोड करें क्वेश्चन पेपर और रिस्पॉन्स शीट

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही नेट परीक्षा की आंसर-की (UGC NET Answer Key) जारी कर देगी. एनटीए रिस्पॉन्स शीट जारी कर चुका है. उम्मीदवार अपनी रिस्पॉन्स शीट ऑफिशियिल वेबसाइट ntanet.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. यूजीसी नेट परीक्षा 20 से 26 जून तक देश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी. नेट की कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा में 6,81,718 उम्मीदवारों ने भाग लिया था. एनटीए यूजीसी नेट का रिजल्ट 15 जुलाई तक जारी करेगा.  

  • UPPSC का पेपर लीक होने के बाद प्रियंका गांधी बोलीं, युवा ठगे जा रहे हैं और सरकार कमीशनखोरी में मस्त है

    UPPSC का पेपर लीक होने के बाद प्रियंका गांधी बोलीं, युवा ठगे जा रहे हैं और सरकार कमीशनखोरी में मस्त है

    उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है.

  • सीएम के बेटे ने चुनाव हारने पर किया कथित हंगामा, खबर छापने वाले संपादक पर केस

    सीएम के बेटे ने चुनाव हारने पर किया कथित हंगामा, खबर छापने वाले संपादक पर केस

    पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा (HD Devegauda) की पार्टी जनता दल सेक्युलर (JDS) की लीगल सेल ने एक अखबार के सम्पादक के खिलाफ तक़रीबन आधा दर्जन धाराओं में मामला दर्ज कराया है. इनमें कुछ गैर जमानती धाराएं भी शामिल हैं. विश्वेश्वर भट्ट विश्ववाणी नाम के एक अखबार के संपादक हैं. उन्होंने शुक्रवार को एक खबर छापी कि मुख्यमंत्री कुमारस्वामी (Kumaraswamy) के बेटे निखिल कुमारस्वामी (Nikhil Kumaraswamy) ने चुनाव हारने के बाद मैसूर में नशे की हालत में काफी हंगामा किया. अपने दादा देवेगौड़ा के ख़िलाफ़ अपशब्दों का इस्तेमाल किया. जेडीएस का कहना है कि यह ख़बर गलत है.

  • JEE Main Paper 2 Result 2019: जारी हुआ रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    JEE Main Paper 2 Result 2019: जारी हुआ रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    जेईई मेन पेपर 2 की आंसर-की (JEE Main Answer key) जारी कर दी गई है. पेपर 2 आंसर-की NTA JEE की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nic.in पर जारी की गई है. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर जाकर आंसर-की (JEE Main 2019 Answer Key) चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. NTA जेईई मेन पेपर 2 (आर्किटेक्चर)  का रिजल्ट 15 मई से पहले कभी भी जारी कर सकता है.

  • NEET PG: नीट पीजी कट-ऑफ 6 पर्सेंटाइल हुई कम, अब इतने अंकों पर मिलेगा एडमिशन

    NEET PG: नीट पीजी कट-ऑफ 6 पर्सेंटाइल हुई कम, अब इतने अंकों पर मिलेगा एडमिशन

    सरकार ने NEET PG का कट-ऑफ 6 पर्सेंटाइल कम करने की मंजूरी दे दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) के निदेशक मंडल के परामर्श से 2019-20 तक नीट-पीजी (NEET PG) के लिए दाखिला लेने के लिए अनिवार्य अंकों को छह प्रतिशत घटाने का निर्णय लिया है. एक अधिकारी ने बयान में कहा कि अब सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थी का न्यूनतम अंक 44 पर्सेंटाइल हो गया है, दिव्यांगों के लिए 39 पर्सेंटाइल, जबकि एससी-एसटी और ओबीसी के परीक्षार्थियों लिए कट-ऑफ 34 पर्सेंटाइल हो गया है. उन्होंने कहा कि इस कट-ऑफ को पार करने वाले छात्र अब अकादमिक वर्ष 2019-20 के लिए मेडिकल के परास्नतक पाठ्यक्रम में दाखिल ले सकेंगे.

  • NEET 2019: जानिए कैसा था नीट 2019 का पेपर, कितनी जा सकती है कट ऑफ

    NEET 2019: जानिए कैसा था नीट 2019 का पेपर, कितनी जा सकती है कट ऑफ

    NEET 2019 परीक्षा 5 मई को आयोजित की गई थी. परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक चली थी. परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा देखी गई. इस परीक्षा में देश भर से छात्रों ने हिस्सा लिया. इस साल मेडिकल और डेंटिस कोर्स में एडमिशन के लिए NEET 2019 Exam का आयोजन एनटीए द्वारा किया गया. वहीं, फानी तूफान के चलते ओडिशा में परीक्षा स्थगित कर दी गई थी. ओडिसा में नीट का एग्जाम एनटीए बाद में आयोजित करेगा. 

  • राहुल गांधी की नहीं रद्द होगी अमेठी से उम्मीदवारी, रिटर्निंग अधिकारी ने नामांकन को वैध ठहराया

    राहुल गांधी की नहीं रद्द होगी अमेठी से उम्मीदवारी, रिटर्निंग अधिकारी ने नामांकन को वैध ठहराया

    राहुल गांधी की नहीं रद्द होगी अमेठी से उम्मीदवारी, रिटर्निंग अधिकारी ने नामांकन को वैध ठहराया

  • राहुल गांधी की अमेठी से उम्मीदवारी को निर्दलीय प्रत्याशी ने दी है चुनौती, आज होगा फैसला, जानें पूरा मामला

    राहुल गांधी की अमेठी से उम्मीदवारी को निर्दलीय प्रत्याशी ने दी है चुनौती, आज होगा फैसला, जानें पूरा मामला

    लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उम्मीदवारी पर संशय के बादल मंडराने लगे हैं. लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की अमेठी और केरल की वायनाड सीटों से उम्मीदवार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठाते हुए एक निर्दलीय उम्मीदवार ने उनके हलफनामे को चुनौती दी है.

  • SSC पेपर लीक मामला: SC ने CBI को केस डायरी और प्रोग्रेस रिपोर्ट पेश करने का दिया निर्देश

    SSC पेपर लीक मामला: SC ने CBI को केस डायरी और प्रोग्रेस रिपोर्ट पेश करने का दिया निर्देश

    सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सीबीआई को 2017 के एसएससी परीक्षा पत्र लीक (SSC Paper Leak) मामले की केस डायरी और जांच की स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया. SSC पेपर लीक मामले पर  न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने कहा कि इस मामले पर 11 अप्रैल को सुनवाई की जाएगी. शीर्ष अदालत ने एक अप्रैल को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की पिछले साल हुई एसएससी संयुक्त स्नातक स्तरीय (SSC CGL) 2017 पुन:परीक्षा के नतीजे घोषित करने की अनुमति दे दी थी.

  • CBSE Board Class 12: दोबारा नहीं होगी फिजिक्स और इकोनॉमिक्स की परीक्षा, सीबीएसई ने बताया फर्जी है नोटिस

    CBSE Board Class 12: दोबारा नहीं होगी फिजिक्स और इकोनॉमिक्स की परीक्षा, सीबीएसई ने बताया फर्जी है नोटिस

    CBSE Board की 12वीं की फिजिक्स और इकोनॉमिक्स (CBSE Economics Paper) की परीक्षा दोबारा कराए जाने को लेकर एक नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सीबीएसई बोर्ड ने इस नोटिस को फर्जी बताया है. साथ ही सीबीएसई ने स्टूडेंट्स को इस तरह की अफवाहों से सावधान रहने को कहा है. 

  • EVM-VVPAT पर सुनवाई 8 अप्रैल तक टली, 50 फीसदी EVM-VVPAT मिलान की विपक्ष की याचिका

    EVM-VVPAT पर सुनवाई 8 अप्रैल तक टली, 50 फीसदी EVM-VVPAT मिलान की विपक्ष की याचिका

    EVM-VVPAT पर सुनवाई 8 अप्रैल तक टली, 50 फीसदी EVM-VVPAT मिलान की विपक्ष की याचिका

  • CBSE Board: पेपर लीक के फर्जी वीडियो को लेकर सीबीएसई ने जारी किया जरूरी नोटिस

    CBSE Board: पेपर लीक के फर्जी वीडियो को लेकर सीबीएसई ने जारी किया जरूरी नोटिस

    CBSE Board ने स्टूडेंट्स के लिए जरूरी सूचना जारी की है. इंटरनेट पर कई वीडियो हैं जिनमें सीबीएसई के पेपर लीक (CBSE Paper Leak) होने का दावा किया गया है. ये दावे सरासर गलत हैं. सीबीएसई बोर्ड पेपर लीक की फर्जी वीडियो पर पहले ही FIR दर्ज करा चुका है. साथ ही बोर्ड (CBSE Board) समय समय पर पेपर लीक की फर्जी खबरों और वीडियो का खुलासा कर रहा है और सोशल मीडिया पर बोर्ड के अधिकारी कड़ी नजर रख रहे हैं.