NDTV Khabar

News Papers Head Lines


'News papers head lines' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुर्खियां : ईवीएम हैक करके दिखाओ..., बेनामी संपत्तियों पर कसा शिकंजा

    सुर्खियां : ईवीएम हैक करके दिखाओ..., बेनामी संपत्तियों पर कसा शिकंजा

    चुनाव आयोग ने शनिवार को खुली चुनौती दी है कि जो भी ईवीएम हैक करके दिखाना चाहे, आकर 3 जून से जोर आजमा सकता है. हालांकि मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने यह भी कहा है कि यह चुनौती कोई नाक का सवाल नहीं है. यह समाचार सभी दैनिक समाचार पत्रों में रविवार के संस्करणों में है. उधर पाकिस्तान ने भारतीय अधिकारियों को कुलभूषण जाधव से मिलने देने से इनकार कर दिया है. यह खबर हिंदुस्तान ने प्रमुखता से प्रकाशित की है. जागरण ने बेनामी संपत्तियों पर शिकंजा कसे जाने की खबर को सर्वाधिक वरीयता दी है.

  • अखबारों की सुर्खियां : शिक्षा-स्वास्थ्य टैक्स फ्री; बीमा, बैंकिंग और फोन बिल महंगा

    अखबारों की सुर्खियां : शिक्षा-स्वास्थ्य टैक्स फ्री; बीमा, बैंकिंग और फोन बिल महंगा

    श्रीनगर में हुई जीएसटी काउंसिल की दो दिवसीय बैठक में लिए गए फैसलों की खबर दैनिक अखबारों के शनिवार के संस्करणों में सुर्खियां बने हैं. काउंसिल ने सेवाओं को भी वस्तुओं की तरह स्लैब में बांटकर कर निर्धारित कर दिए हैं. इन फैसलों से बीमा, बैंकिंग फोन बिल सहित अन्य वित्तीय सेवाएं कर बढ़ने के कारण महंगी हो जाएंगी. शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं पूर्व की तरह कर से मुक्त रहेंगी. जीएसटी के तहत कर की नई दरें एक जुलाई से लागू होंगी.

  • अखबारों की सुर्खियां : आईसीजे में भारत को बड़ी सफलता, बौखलाया पाकिस्तान

    अखबारों की सुर्खियां : आईसीजे में भारत को बड़ी सफलता, बौखलाया पाकिस्तान

    अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक के फैसले से भारत को बड़ी सफलता मिली है. इसकी खबर सभी समाचार पत्रों में प्रमुखता से प्रकाशित की गई है. गुरुवार को केंद्रीय वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री अनिल माधव दवे और फिल्म अभिनेत्री रीमा लागू का निधन हो गया. इससे संबंधित समाचारों को भी अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

  • सुर्खियां : तीन तलाक - मुस्लिम महिला-पुरुषों में टकराव का मसला, दलीलों के बाद अब जिरह

    सुर्खियां : तीन तलाक - मुस्लिम महिला-पुरुषों में टकराव का मसला, दलीलों के बाद अब जिरह

    तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट में पांचवे दिन दोनों पक्षों की दलीलें पूरी हो गई हैं. अब इस मामले पर जिरह होनी है. इस मामले को लेकर कोर्ट में एटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा है कि यह मामला अल्पसंख्यक बनाम बहुसंख्यक नहीं है. यह मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों के बीच टकराव का मसला है. यह समाचार आज सभी अखबारों में सर्वाधिक वरीयता के साथ प्रकाशित किया गया है.

  • अखबारों की सुर्खियां : लालू प्रसाद और पी चिदंबरम पर गाज, तीन तलाक पर सवाल

    अखबारों की सुर्खियां : लालू प्रसाद और पी चिदंबरम पर गाज, तीन तलाक पर सवाल

    राजद नेता लालू प्रसाद यादव के परिजनों, करीबियों की संपत्तियों और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति के ठिकानों पर आयकर व सीबीआई के छापों की खबर अखबारों के बुधवार के संस्करणों में सुर्खियों में हैं. इसके अलावा तीन तलाक के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई की खबर भी प्रमुखता से प्रकाशित की गई है. कोर्ट में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वकील कपिल सिब्बल ने सवाल उठाया कि भगवान राम के अयोध्या में पैदा होने पर सवाल नहीं तो तीन तलाक पर क्यों?

  • अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में पाकिस्तान हुआ बेनकाब, तीन तलाक खत्म होने पर नया कानून

    अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में पाकिस्तान हुआ बेनकाब, तीन तलाक खत्म होने पर नया कानून

    हेग में स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान के मिलिट्री कोर्ट द्वारा दी गई मौत की सजा के खिलाफ सोमवार को सुनवाई हुई. यह समाचार अखबारों में मंगलवार के संस्करणों में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया है. इसके अलावा खबर 'तीन तलाक खत्म हुआ तो केंद्र लाएगा नया कानून' भी सभी समाचार पत्रों में प्रथम पृष्ठ पर है. केंद्र ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि अगर तीन तलाक को खत्म कर दिया जाता है तो सरकार मुस्लिम समुदाय के लिए शादी और तलाक को लेकर नया कानून लाएगी. रैन्समवेयर वायरस अटैक के कारण बैंकों और सरकार के सतर्कता बरतने की खबर भी सुर्खियों में शामिल है.

  • अखबारों की सुर्खियां : हार के बाद बदले-बदले सरकार 'आप' नजर आते हैं...

    अखबारों की सुर्खियां : हार के बाद बदले-बदले सरकार 'आप' नजर आते हैं...

    दिल्ली में राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्र के चुनाव में जमानत जब्त करा बैठी आम आदमी पार्टी ने अपने रुख में बदलाव किया है. अब वह दिल्ली नगर निगम चुनाव में सकारात्मक प्रचार करेगी. अखबारों के शुक्रवार के अंकों में इससे संबंधित खबरें हैं. उधर कश्मीर में सेना ने एक पत्थरबाज को जीप के आगे बांधकर घुमाया. इसका वीडियो वायरल हो गया है और इस पर विवाद भी शुरू हो गया है. यह खबर भी समाचार पत्रों में प्रमुखता से प्रकाशित की गई है. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भीम-आधार ऐप लांच करने का समाचार सभी अखबारों में है.

  • आज की प्रमुख खबरें : अब रोज नए रेट से खरीदें पेट्रोल और डीजल, नहीं जरूरत कैश-क्रेडिट कार्ड की

    आज की प्रमुख खबरें : अब रोज नए रेट से खरीदें पेट्रोल और डीजल, नहीं जरूरत कैश-क्रेडिट कार्ड की

    देश में पेट्रोल-डीजल के दाम अंतरराष्ट्रीय दरों के अनुसार रोज बदलेंगे. यह व्यवस्था कुछ चुने हुए शहरों में एक मई से शुरू होगी. इसके अलावा शुक्रवार से आधार-पे के जरिए भुगतान की सुविधा शुरू हो जाएगी. इस बारे में गुरुवार के अखबारों में खबरें प्रकाशित की गई हैं.

  • अखबारों की प्रमुख सुर्खियां : कुलभूषण जाधव को मौत की सजा पर संसद से सड़क तक गम और गुस्से का ज्वार

    अखबारों की प्रमुख सुर्खियां : कुलभूषण जाधव को मौत की सजा पर संसद से सड़क तक गम और गुस्से का ज्वार

    भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की मिलिट्री अदालत ने मौत की सजा दी है. इस पर भारत में तीखी प्रतिक्रिया हुई है. संसद में इस मामले पर गहरा रोष जाहिर किया गया है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को कठोर चेतावनी दी है. करीब सभी दैनिक अखबारों के बुधवार के अंक में यह समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किया गया है.

  • अखबारों में चुनाव परिणाम : केसरिया होली, जादूगर से लेकर घर-घर मोदी और अमिट मोदी तक...

    अखबारों में चुनाव परिणाम : केसरिया होली, जादूगर से लेकर घर-घर मोदी और अमिट मोदी तक...

    मौजूदा विधानसभा चुनाव के समाचार शुरू से ही मीडिया में सुर्खियों में बने रहे. खास तौर पर उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की खबरें मीडिया में लगातार बनी रहीं. देश की राजनीति को प्रभावित करने वाले और साथ ही देश की राजनीति के भविष्य की दिशा तय करने वाले इस चुनाव के शनिवार को जब काफी हद तक चौंकाने वाले नतीजे आए तो मीडिया में खबरें भी उसी के मुताबिक आईं. प्रमुख दैनिक अखबारों के रविवार के अंक में प्रथम पृष्ठ पर पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणामों की खबरें हैं. इन खबरों में खास आकर्षण है इनके शीर्षक, जिनमें अलग-अलग प्रयोग किए गए हैं. होली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को लेकर ग्राफिक्स, कैरीकेचर, कार्टून आदि के युक्तिपूर्ण उपयोग किए गए हैं. इसके अलावा इन नेताओं को उपमाएं भी दी गई हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com