NDTV Khabar

News today


'News today' - 644 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • AIIMS Fire Updates: दिल्ली के AIIMS में लगी आग 

    AIIMS Fire Updates: दिल्ली के AIIMS में लगी आग 

    AIIMS Fire Updates: दिल्ली के भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इमरजेंसी वार्ड के पास शनिवार को अचानक आग लग गई. आग पहली और दूसरी मंजिल पर लगी है. वहीं आग पर पर काबू पाने के लिए दमकल की 34 गाड़ियां भी मौके पर पहुंच चुकी हैं.

  • TOP 5 NEWS: लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी का भाषण, कश्मीर मुद्दे पर चीन की चाल

    TOP 5 NEWS: लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी का भाषण, कश्मीर मुद्दे पर चीन की चाल

    देश में ऐतिहासिक सैन्य सुधार के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ऐलान किया कि सेना के तीनों अंगों के प्रमुख के तौर पर ‘चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ' (सीडीएस) का पद सृजित किया जाएगा. 1999 में कारगिल युद्ध के समय आया यह प्रस्ताव अब तक लंबित था. प्रधानमंत्री मोदी ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से अपने भाषण में यह महत्वपूर्ण घोषणा की. उ

  • सोनभद्र: प्रियंका गांधी आज उम्भा गांव में हत्याकांड के शिकार हुए आदिवासियों के परिवारों से मिलेंगी

    सोनभद्र: प्रियंका गांधी आज उम्भा गांव में हत्याकांड के शिकार हुए आदिवासियों के परिवारों से मिलेंगी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उम्भा गांव का दौरा कर पिछले महीने नरसंहार में मारे गए आदिवासियों के परिवार वालों से मुलाकात करेंगी. प्रियंका गांधी आज उम्भा पहुंचेंगी. सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रियंका के दौरे और उनकी सुरक्षा को लेकर प्रशासन तैयारियां कर रहा है. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस महासचिव पीड़ित परिवारों से मिलने के अलावा उम्भा में हो रहे विकास कार्यों के बारे में आदिवासी समुदाय के लोगों से बातचीत करेंगी. वह घटना के बाद राज्य सरकार की ओर से आदिवासियों की सुरक्षा के लिए किए गए इंतजामों के बारे में भी जानकारी हासिल करेंगी.  प्रियंका ने पहले भी उम्भा जाने के की कोशिश की थी जहां गोण्ड समुदाय के 10 लोगों की नृशंस हत्या कर दी गयी थी लेकिन प्रशासन ने उन्हें वहां जाने से रोक दिया था.

  • धारा 370 के ऐलान के बाद वायरल हुई अमित शाह की ये Photo

    धारा 370 के ऐलान के बाद वायरल हुई अमित शाह की ये Photo

    राज्यसभा में हंगामे के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का ऐलान कर दिया गया. अनुच्छेद 370 के कई खंड लागू नहीं होंगे. सिर्फ खंड एक बचा रहेगा. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष राज्य का दर्जा खत्म हो गया है.

  • जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 को हटाए जाने पर लाल कृष्‍ण आडवाणी ने कहा...

    जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 को हटाए जाने पर लाल कृष्‍ण आडवाणी ने कहा...

    भारतीय जनसंघ के समय से ही जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 समाप्‍त किया जाना पार्टी का एजेंडा रहा है. जब भारतीय जनता पार्टी की स्‍थापना हुई तो उसमें भी जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 समाप्‍ति एक प्रमुख मुद्दा था. बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता अपने भाषणों में भी धारा 370 की समाप्‍ति का वादा दोहराते रहे हैं. हाल ही में समाप्‍त हुए लोकसभा चुनाव में तत्‍कालीन बीजेपी अध्‍यक्ष जम्‍मू-कश्‍मीर में अपने चुनावी भाषण में कहा था कि सरकार बनने के 100 दिनों के अंदर कश्‍मीर से धारा 370 समाप्‍त कर देंगे. राजसभा में जब गृहमंत्री अमित शाह ने जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 समाप्‍त करने की घोषणा की तो देश के कई प्रमुख दनों ने इसका स्‍वागत किया.

  • जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म : जयंत सिन्हा ने पीएम मोदी की तस्वीर शेयर कर कहा- एक भारत, श्रेष्ठ भारत

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म : जयंत सिन्हा ने पीएम मोदी की तस्वीर शेयर कर कहा- एक भारत, श्रेष्ठ भारत

    राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह का जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खत्म करने के ऐलान के साथ ही भगवा खेमे में खुशी लहर की है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि आज जम्मू-कश्मीर के  लिए शहीद होने जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा हो गया है. वहीं एक और बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा की एक पुरानी तस्वीर शेयर की है जिसमें पीएम मोदी एक धरने पर बैठे हैं और पीछे एक बैनर लगा है, '370 हटाओ, आतंकवाद मिटाओ'. उन्होंने कहा, 'भारत एक है, एक भारत, श्रेष्ठ भारत'.

  • जम्मू-कश्मीर से पूरी तरह से नहीं हटा है अनुच्छेद 370, खंड-1 अब भी है कायम : संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप

    जम्मू-कश्मीर से पूरी तरह से नहीं हटा है अनुच्छेद 370, खंड-1 अब भी है कायम : संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप

    जम्मू-कश्मीर को लेकर राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने जो प्रस्ताव अनुच्छेद 370 को लेकर पेश किया है. उसको लेकर जो खबरें हैं पूरी तरह से सही नहीं हैं. संविधान विशेषज्ञ सुभाष कश्यप ने कहा है कि प्रस्ताव में अनुच्छेद 370 को पूरी तरह से नहीं हटाया गया है. उनका कहना है कि अनुच्छेद 370 तीन भागों में बंटा हुआ है. जम्मू-कश्मीर के बारे में अस्थाई  प्रावधान है जिसको या तो बदला जा सकता है या फिर हटाया जा सकता है. अमित शाह के बयान के मुताबिक 370(1) बाकायदा कायम है सिर्फ 370 (2) और (3) को हटाया गया है. 370(1) में प्रावधान के मुताबिक जम्मू और कश्मीर की सरकार से सलाह करके राष्ट्रपति आदेश द्वारा संविधान के विभिन्न अनुच्छेदों को जम्मू और कश्मीर पर लागू कर सकते हैं.  370(3) में प्रावधान था कि 370 को बदलने के लिए जम्मू और कश्मीर संविधान सभा की सहमति चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 35A के बारे में यह तय नहीं है कि वह खुद खत्म हो जाएगा या फिर उसके लिए संशोधन करना पड़ेगा.

  • जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म, बीएसपी का समर्थन, JDU विरोध में, 10 बड़ी बातें

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म, बीएसपी का समर्थन, JDU विरोध में, 10 बड़ी बातें

    गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में एक संकल्प पेश किया जिसमें कहा गया है कि संविधान के अनुच्छेद 370 के सभी खंड जम्मू कश्मीर में लागू नहीं होंगे. गृह मंत्री ने कहा, ‘‘ राष्ट्रपति के अनुमोदन के बाद अनुच्छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे. ’’इससे पहले सोमवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की एक घंटे लंबी बैठक चली. समझा जाता है कि इस बैठक में शीर्ष नेतृत्व ने जम्मू-कश्मीर से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की. वहीं राज्यसभा में बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा है कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले पर केंद्र सरकार का समर्थन करेगी. दूसरी ओर एनडीए की सहयोगी जेडीयू इस फैसले पर सरकार के साथ नहीं खड़ी है.

  • कश्मीर पर बड़ा फैसला: धारा 370 हटने पर महबूबा मुफ्ती बोलीं- आज भारतीय लोकतंत्र का स्याह दिन

    कश्मीर पर बड़ा फैसला: धारा 370 हटने पर महबूबा मुफ्ती बोलीं- आज भारतीय लोकतंत्र का स्याह दिन

    अमित शाह ने लद्दाख के लिये केंद्र शासित प्रदेश के गठन की घोषणा की जहां चंडीगढ़ की तरह से विधानसभा नहीं होगी. शाह ने राज्यसभा में घोषणा की कि कश्मीर और जम्मू डिवीजन विधान के साथ एक अलग केंद्र शासित प्रदेश होगा जहां दिल्ली और पुडुचेरी की तरह विधानसभा होगी.

  • जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार का बड़ा ऐलान: हटाई गई धारा 370, दो हिस्सों में बंटेगा J&K, लद्दाख बनेगा अलग केंद्र शासित प्रदेश

    जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार का बड़ा ऐलान: हटाई गई धारा 370, दो हिस्सों में बंटेगा J&K, लद्दाख बनेगा अलग केंद्र शासित प्रदेश

    सरकार ने सोमवार को राज्यसभा में एक विधेयक पेश किया जिसमें जम्मू कश्मीर राज्य का विभाजन दो केंद्र शासित प्रदेशों के रूप में करने का प्रस्ताव किया गया है. गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में एक संकल्प पेश किया जिसमें कहा गया है कि संविधान के अनुच्छेद 370 के सभी खंड जम्मू कश्मीर में लागू नहीं होंगे. शाह ने राज्यसभा में जम्मू एवं कश्मीर राज्य पुनर्गठन विधेयक 2019 पेश किया. गृह मंत्री अमित शाह ने लद्दाख के लिये केंद्र शासित प्रदेश के गठन की घोषणा की जहां चंडीगढ़ की तरह से विधानसभा नहीं होगी. शाह ने राज्यसभा में घोषणा की कि कश्मीर और जम्मू डिवीजन विधान के साथ एक अलग केंद्र शासित प्रदेश होगा जहां दिल्ली और पुडुचेरी की तरह विधानसभा होगी. गृह मंत्री ने कहा, ‘राष्ट्रपति के अनुमोदन के बाद अनुच्छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे.'

  • चेतन भगत ने जम्मू-कश्मीर पर किया ट्वीट, बोले- आखिरकार कश्मीर आजाद हो गया...

    चेतन भगत ने जम्मू-कश्मीर पर किया ट्वीट, बोले- आखिरकार कश्मीर आजाद हो गया...

    Jammu and Kashmir: गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Jammu and Kashmir Article 370 of the Constitution of India) हटाने की सिफारिश के तुरंत बाद ही चेतन भगत (Chetan Bhagat) ने ट्वीट कियाः '5 अगस्त, 2019. आखिरकार कश्मीर आजाद हो गया. तरक्की और बेहतर भविष्य के लिए आजाद हुआ. अनुच्छेद 360 को हटाया गया.'

  • जम्मू-कश्मीर पर आनंद महिंद्रा ने किया Tweet, लिखा- 'कश्मीरियों की सुरक्षा की प्रार्थना कर सकते हैं...'

    जम्मू-कश्मीर पर आनंद महिंद्रा ने किया Tweet, लिखा- 'कश्मीरियों की सुरक्षा की प्रार्थना कर सकते हैं...'

    आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. उनके ट्वीट्स काफी वायरल होते हैं. जम्मू और कश्मीर में बड़े पैमाने पर सेना की तैनाती और राज्य के राजनेताओं की घर में नजरबंदी के बीच उन्होंने ट्वीट किया है.

  • NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर में जारी उथल-पुथल के बीच पूर्व CM महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को किया गया नजरबंद : सूत्र

    NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर में जारी उथल-पुथल के बीच पूर्व CM महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को किया गया नजरबंद : सूत्र

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • NEWS FLASH: रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम सीतापुर जेल पहुंची

    NEWS FLASH: रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम सीतापुर जेल पहुंची

    सुप्रीम कोर्ट में आज अयोध्या मध्यस्थता रिपोर्ट पर सुनवाई होगी. मंदिर विवाद पर हिंदू और मुस्लिम पक्षों के बीच आम सहमति बनाने के लिए अयोध्या मध्यस्थता पैनल को 31 जुलाई तक का समय दिया गया था. अब पैनल ने एक सीलबंद लिफाफे में अपनी रिपोर्ट पेश की है.

  • Vadodara Rain: वडोदरा में मूसलाधार बारिश बनी मुसीबत, स्कूल और एयरपोर्ट बंद, ट्रेनें हुई प्रभावित

    Vadodara Rain: वडोदरा में मूसलाधार बारिश बनी मुसीबत, स्कूल और एयरपोर्ट बंद, ट्रेनें हुई प्रभावित

    हवाईअड्डा अधिकारियों ने बताया कि शहर के बाहरी इलाके में स्थित वडोदरा हवाई अड्डा को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया और दो घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गयी. शहर के कई हिस्सों भारी बारिश के कारण जल-जमाव हो गया है, जिससे यातायात प्रभावित हो गया है. बुधवार की रात एनडीआरएफ की टीम ने बाढ़ में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला.

  • Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आज बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का हाल

    Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आज बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का हाल

    Weather Updates: दिल्ली एनसीआर का अधिकतम तापमान लगभग 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. गुरुवार सुबह दिल्ली-एनसीआर का तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • NEWS FLASH: 10000 अतिरिक्‍त सैनिकों को भेजने के एक हफ्ते के भीतर अर्धसैनिक बलों के 25000 और जवानों को भेजा जा रहा है कश्‍मीर

    NEWS FLASH: 10000 अतिरिक्‍त सैनिकों को भेजने के एक हफ्ते के भीतर अर्धसैनिक बलों के 25000 और जवानों को भेजा जा रहा है कश्‍मीर

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • Mumbai Rains: बारिश की वजह से फिर थमी मुंबई की रफ्तार, सड़कें और रेलमार्ग जलमग्न, 17 उड़ानें की गईं डायवर्ट

    Mumbai Rains: बारिश की वजह से फिर थमी मुंबई की रफ्तार, सड़कें और रेलमार्ग जलमग्न, 17 उड़ानें की गईं डायवर्ट

    लगातार बारिश की वजह से मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया. इस बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. बारिश की वजह से कई उड़ाने भी प्रभावित हुई हैं, जो अपने निश्चित समय से करीब एक घंटे की देरी से उड़ान भरेंगी.