Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Nidhi kulpati News in Hindi


'Nidhi kulpati' - 62 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • निधि का नोट : दिल्ली के पर्यावरण सुधार का छोटा अभियान सफल, अब सवाल भविष्य का

    निधि का नोट : दिल्ली के पर्यावरण सुधार का छोटा अभियान सफल, अब सवाल भविष्य का

    तो दिल्ली में ऑड-ईवन प्रयोग का पहला दौर समाप्त हो गया...। कई लोग खुश हो रहे होंगे, नियमों से राहत भी महसूस कर रहे होंगे...लेकिन शायद इसकी सफलता से लग रहा है कि यह जल्दी खत्म हो गया। तो अब जब दिल्ली के प्रदूषण पर थोड़ा बहुत असर भी पड़ा है तो और क्या किया जा सकता है जिससे हवा सुधरे?

  • 'आम आदमी' की स्कूलों पर 'नकेल' : नज़रें कोर्ट के फैसले पर...

    'आम आदमी' की स्कूलों पर 'नकेल' : नज़रें कोर्ट के फैसले पर...

    जानकारों का कहना है कि दिल्ली सरकार अगर विधानसभा में कोई प्रस्ताव पारित कर ठोस कदम उठाती तो वह ज़्यादा कारगर साबित होता... बहरहाल, क्या दिल्ली सरकार मैनेजमेंट कोटा सिर्फ खत्म करती दिखना चाहती है या सचमुच कर पाएगी, फिलहाल नज़रें कोर्ट पर हैं...

  • निधि का नोट : खेलों के साथ नेताओं की सियासत

    निधि का नोट : खेलों के साथ नेताओं की सियासत

    बुधवार को बीजेपी ने दिल्ली क्रिकेट संघ में धांधलियों को उठाने वाले अपने सांसद कीर्ति आजाद को पार्टी से सस्पेंड कर दिया। कई सालों से आजाद कोशिश में थे कि दिल्ली क्रिकेट में गहरी जड़ें जमा चुके भ्रष्टाचार पर अरसे से अध्यक्ष रहे अरुण जेटली कार्रवाई करें, लेकिन उनकी सुनी नहीं गई।

  • निधि का नोट : बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच गहराता संघर्ष

    निधि का नोट : बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच गहराता संघर्ष

    एक पक्ष जिसके हाथ में देश की बागडोर, तो दूसरा पक्ष वह जिसके हाथ में देश की राजधानी की कमान, अगर भिड़ जाएं तो सारा तंत्र एक-दूसरे को मात देने में लग सा जाता है। कामकाज ठप हो जाए... और शायद यही हो रहा है...। देखते हैं वित्त मंत्री और मुख्यमंत्री के बीच लड़ाई कहां पंहुचती है और कामकाज का हाल क्या रहता है?

  • निधि का नोट : दिल्ली में प्रदूषण के खिलाफ तेज होती मुहिम

    निधि का नोट : दिल्ली में प्रदूषण के खिलाफ तेज होती मुहिम

    दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिए लगातार घोषणाएं हो रही हैं। कभी दिल्ली सरकार, तो कभी नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की ओर से कदम उठाए जा रहे हैं, जो वक्त की जरूरत भी है।

  • निधि का नोट : दिल्ली के विधायक आम आदमी से बन गए खासम खास

    निधि का नोट : दिल्ली के विधायक आम आदमी से बन गए खासम खास

    आम आदमी से बन गए खासम खास। दिल्ली में हमारे विधायकों की तनख्वाह 400 फीसदी बढ़ गई है। 88,000 से सीधे 1,85,000 और साथ ही विधानसभा क्षेत्र के नाम पर 50,000 रुपये। चार गुणा बढ़ गई है सैलरी कांग्रेस-बीजेपी का विकल्प बन कर आये विधायकों की।

  • निधि का नोट : एक भारत, श्रेष्ठ भारत

    निधि का नोट :  एक भारत, श्रेष्ठ भारत

    लोकसभा में असहनशीलता पर बहस दो दिन तक चली। बहस का सार सरकार ने ये निकाला कि बीजेपी को निशाना बनाया गया और असहनशीलता का सबसे बड़ा शिकार प्रधानमंत्री मोदी बने। असहनशीलता के नाम पर सरकार और देश की छवि खराब करने की कोशिश की गई।

  • निधि का नोट : वाद...विवाद...संवाद - एक जरूरत

    निधि का नोट : वाद...विवाद...संवाद - एक जरूरत

    वाद-विवाद-संवाद ...इन दो दिनों में संसद के अंदर वाद-विवाद तो संसद के बाहर संवाद देखने को मिला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोनिया गाधी और मनमोहन सिंह को चाय पर बुलाया। इस संवाद की खास अहमियत है।

  • निधि का नोट : सही नीयत के इंतजार में बिहार...

    निधि का नोट : सही नीयत के इंतजार में बिहार...

    बिहार में विधानसभा के चुनाव चल रहे हैं और इसी सरगरमी के बीच मुझे यहां एक बार फिर जाने का मौका मिल गया। पिछले साल लोकसभा चुनावों में पंजाब की बजाय बिहार को चुना था। एक उत्सुक्ता थी उस राज्य को समझने की जिसे कई मापदंडों में पिछड़ा हुआ बताया गया।

  • निधि का नोट : मूर्ति विसर्जन की परम्परा में बदलाव की ज़रूरत...

    निधि का नोट : मूर्ति विसर्जन की परम्परा में बदलाव की ज़रूरत...

    गणेशोत्सव पर गणपति की मूर्ति की स्थापित करना और फिर इसका विसर्जन, यह परंपरा सदियों से चली आ रही है। इस उत्साह के बीच ज़रूरी है कि पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारियां भी निभाईं जाएं।

  • निधि का नोट : भाषा को मजबूती मिल ही जाती है

    निधि का नोट : भाषा को मजबूती मिल ही जाती है

    ये भी सही है कि हिन्दी के इस तरह के कायर्क्रमों से भाषा का प्रसार होता है। नेता और अफसर हिन्दी में लिखने को तव्ज्जो देंगे। अब मोबाइल फोन में इस तरह की सुविधा है जो आसानी से हिन्दी में लिखने में मदद करती है, भूल सुधार करती है। तो जो भी अवसर मिले भाषा को मजबूती मिल ही जाती है।

  • निधि का नोट : सब ठीक है तो संघ और सरकार के बीच समन्वय की जरूरत क्यों ?

    निधि का नोट : सब ठीक है तो संघ और सरकार के बीच समन्वय की जरूरत क्यों ?

    जब सरकार ठीक काम कर रही है तो समन्वय की जरूरत क्यों? लेकिन क्या संघ की तरफ से आए बयानों से लगा कि संघ अपने आपमें कुछ बदलाव ला रहा है। वह एक मजबूत सरकार का साथ निभाते हुए दिखना चाह रहा है। संघ के लिए बिहार चुनावों और देश का युवा एक अहम पहलु है इस समय।

  • निधि का नोट : बिहार में चुनावी जंग से पहले ही महागठबंधन में दरार

    निधि का नोट : बिहार में चुनावी जंग से पहले ही महागठबंधन में दरार

    बिहार चुनाव से पहले महागठबन्धन में दरार पड़ गई है। आज समाजवादी पार्टी ने खुद को इस महागठबंधन से अलग कर लिया। सपा के 'थिंक टैंक' कहे जाने वाले वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि ' हम एक सम्मानजनक तरीके से अपने बलबूते चुनाव लड़ेंगे।'

  • निधि का नोट : बिहार में एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर खींचतान

    निधि का नोट : बिहार में एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर खींचतान

    बिहार चुनाव में अब गणित एनडीए खेमे का कैसा रहेगा, नज़र इस पर रहेगी। एनडीए के सीट बंटवारे पर पहली बैठक हुई भाजपा अध्यक्ष अध्यक्ष अमित शाह के घर पर, लेकिन किस दल को कितनी सीटें मिलेंगी यह तय नहीं हो सका।

  • निधि का नोट : धर्म आधारित जनगणना के आंकड़ों में राजनीतिक दिलचस्पी

    निधि का नोट : धर्म आधारित जनगणना के आंकड़ों में राजनीतिक दिलचस्पी

    हमारे देश की 1.21 अरब की आबादी में हिंदू 96.63 करोड़ (79.8%), मुस्लिम 17.22 करोड़ (14.2%), ईसाई 2.78 करोड़ (2.3%), सिख 2.08 करोड़ (1.7%), बौद्ध 0.7%, जैन 0.4% हैं। अब इन आंकड़ों में जब राजनीति घुस जाती है, खासकर चुनावी मौसम में तो आंकड़ों के असर को अलग-अलग तरह से समझा जा सकता है।

  • निधि का नोट : भारत की लगभग सभी मुस्लिम महिलाएं चाहती हैं तीन तलाक से निजात

    निधि का नोट : भारत की लगभग सभी मुस्लिम महिलाएं चाहती हैं तीन तलाक से निजात

    भारत में हुए एक अध्ययन के मुताबिक, करीब 92 फीसदी मुस्लिम महिलाएं एक साथ तीन तलाक पर पाबंदी चाहती हैं। सिर्फ तलाक शब्द का जिक्र भर कर देना, खासकर आजकल सोशल मीडिया के स्काइप, एसएमएस, व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर तलाक कह देना, इससे समाज में चिंता बढ़ गई है।

  • निधि का नोट : बिहार के चुनावी समर में छवियों का घमासान

    निधि का नोट : बिहार के चुनावी समर में छवियों का घमासान

    बिहार चुनाव अब छवियों का घमासान बनता जा रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से गले मिलते दिखाई दिए। दिल्ली में दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जम कर निशाना साधा और फिर खबर आई कि अरविंद केजरीवाल 27 तारीख को बिहार जाकर साझा कार्यक्रम करेंगे।

  • निधि कुलपति का नोट : कश्मीर - एक संवाद...

    निधि कुलपति का नोट : कश्मीर - एक संवाद...

    2014 के अंत में हुए विधानसभा चुनावों के बाद पिछले दिनों फिर मौका मिला श्रीनगर जाने का... एक संस्था ने मीडिया समिट आयोजित किया, जहां जम्मू-कश्मीर के स्थानीय और बाहर से बुलाए गए पत्रकारों के बीच संवाद हो... एक कोशिश थी कि विचारों और ख्यालों का आदान-प्रदान हो...

«1234»

Advertisement

 

Nidhi kulpati वीडियो

Nidhi kulpati से जुड़े अन्य वीडियो »