NDTV Khabar

Nigeria


'Nigeria' - 145 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नाइजीरिया में मोटरसाइकिल पर आए बंदूकधारियों ने 10 लोगों की हत्या की : पुलिस 

    नाइजीरिया में मोटरसाइकिल पर आए बंदूकधारियों ने 10 लोगों की हत्या की : पुलिस 

    उन्होंने बंदूकधारियों को ‘‘अपराधी’’ बताया और कहा कि पुलिस ने उनका पीछा करने की कोशिश की. स्थानीय निवासी सदा इरो ने बताया कि थोड़ी देर बाद ही एक अन्य शव बरामद किया गया जिससे मृतकों की संख्या 10 पर पहुंच गई. इरो ने कहा कि बदमाशों ने हमले के दौरान दो महिलाओं को भी अगवा कर लिया और जाने से पहले कई दुकानों तथा वाहनों को आग लगा दी.

  • नाइजीरिया : बोको हराम ने गवर्नर के काफिले पर किया हमला, चार मरे

    नाइजीरिया : बोको हराम ने गवर्नर के काफिले पर किया हमला, चार मरे

    उत्तर पूर्व नाइजीरिया में बोर्नो प्रांत के गवर्नर के काफिले पर बोको हराम द्वारा बुधवार को किए गए हमले में चार व्यक्ति मारे गए. रक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी.

  • Miss Africa 2018 के बालों में लगी आग, देखने वालों की रुक गईं सांसें, देखें VIDEO

    Miss Africa 2018 के बालों में लगी आग, देखने वालों की रुक गईं सांसें, देखें VIDEO

    Miss Africa 2018 का अंत काफी दुखद रहा. मिस कॉन्गो 2018 डोरकास कसिंदे के बालों में अचानक आग लग गई.

  • नाइजीरिया में लड़कों ने गाया शाहरुख खान का गाना 'कल हो न हो', वायरल हुआ VIDEO

    नाइजीरिया में लड़कों ने गाया शाहरुख खान का गाना 'कल हो न हो', वायरल हुआ VIDEO

    शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फैन फॉलोइंग भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में है. शाहरुख खान के गाने भी काफी पॉपुलर हैं.

  • अकबर की ख़बर रोको, आयकर छापे की लाओ, कुछ करो, जल्दी भटकाओ...

    अकबर की ख़बर रोको, आयकर छापे की लाओ, कुछ करो, जल्दी भटकाओ...

    आप अकबर की ख़बर को लेकर फेसबुक पोस्ट और YouTube वीडियो पर गौर कीजिए. इनके शेयर होने की रफ्तार धीमी हो गई है. प्रिंट मीडिया में अकबर की ख़बर को ग़ायब कर दिया गया है. अख़बारों के जिला संस्करणों में अकबर की ख़बर तीन-चार लाइन की है. दो-तीन दिन तो छपी ही नहीं. उन ख़बरों में कोई डिटेल नहीं है. एक पाठक के रूप में क्या यह आपका अपमान नहीं है कि जिस अख़बार को आप बरसों से ख़रीद रहे हैं, वह एक विदेश राज्यमंत्री स्तर की ख़बर नहीं छाप पा रहा है...?

  • #MeToo: यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे एमजे अकबर पर बढ़ा इस्तीफे का दबाव, NDTV से सरकारी सूत्रों ने कही यह बात

    #MeToo: यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे एमजे अकबर पर बढ़ा इस्तीफे का दबाव, NDTV से सरकारी सूत्रों ने कही यह बात

    भारत में जारी ‘मी टू’ अभियान ने ऐसी तूल पकड़ी कि इसकी जद में बड़े-बड़े नाम सामने आ रहे हैं. मीटू कैंपने के तहत पत्रकार रह चुके केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर भी यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं. अपने समय के मशहूर संपादक व वर्तमान में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री एम.जे.अकबर पर दो महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. जिसे लेकर मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है और कांग्रेस एमजे अकबर के इस्तीफे की मांग कर रही है. हालांकि, सरकारी सूत्र इस मुद्दे पर खुद एमजे अकबर के बयान का इंतजार कर रहे हैं. मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि सरकार पर इस्तीफे का दवाब बढ़ रहा है और सरकार एमजे अकबर से इस्तीफे की मांग कर सकती है. मगर सरकार के टॉप सूत्रों ने ऐसी खबरों को सिरे से खारिज किया है. सरकार के टॉप सूत्रों का कहना है कि एमजे अकबर के इस्तीफे को लेकर जितने भी खबरें हैं, सभी काल्पनिक हैं. 

  • मध्य नाइजीरिया में संदिग्ध साम्प्रदायिक हिंसा में 11 लोगों की मौत

    मध्य नाइजीरिया में संदिग्ध साम्प्रदायिक हिंसा में 11 लोगों की मौत

    मध्य नाइजीरिया में एक बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में कम से कम 11 लोगों मौत हो गई है. पुलिस प्रवक्ता तेरना त्योपेव ने एक बयान में कहा कि घटना रविवार को देर शाम प्रांतीय राजधानी जोस के पास लोपांडेट द्वेई दु गांव की है.

  • फीफा वर्ल्ड कप में मैच से पहले किडनैप हो गए इस खिलाड़ी के पिता, जानें क्या हुआ फिर

    फीफा वर्ल्ड कप में मैच से पहले किडनैप हो गए इस खिलाड़ी के पिता, जानें क्या हुआ फिर

    अर्जेंटीना के खिलाफ मैच से पहले मिखेल के साथ ऐसा हादसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. जो टीम के कोच या किसी खिलाड़ी को नहीं पता था.

  • विस्थापितों के शिविर पर हमला कर बोको हराम ने की चार लोगों की हत्या

    विस्थापितों के शिविर पर हमला कर बोको हराम ने की चार लोगों की हत्या

    नाइजीरिया के तनावग्रस्त पूर्वोत्तर क्षेत्र में इस्लामिक समूहों की हिंसक कार्रवाई के बाद विस्थापित हुए नागरिकों के शिविरों पर बोको हराम के जिहादियों ने हमला कर चार लोगों की हत्या कर दी. 

  • सबसे बड़ी गरीब आबादी वाला देश नहीं रहा भारत: रपट

    सबसे बड़ी गरीब आबादी वाला देश नहीं रहा भारत: रपट

    गरीबी में लगातार कमी के चलते भारत अब दुनिया में सबसे बड़ी गरीब आबादी वाला देश नहीं रहा है. अमेरिका के शोध संस्थान ब्रूकिंग्स ने अपने एक अध्ययन में यह निष्कर्ष निकाला है. फर्म के ब्लाग में प्रकाशित इस अध्ययन के अनुसार 2018 की शुरुआत में ही, अत्यधिक गरीबी में जीवन यापन कर रही सबसे बड़ी आबादी के लिहाज से नाइजीरिया, भारत से आगे निकल गया. 

  • विश्व कप 2018: अर्जेंटीना के सांस रोक देने वाले मैच में माराडोना ने मनाया ऐसा जश्न, अस्पताल में हुए भर्ती

    विश्व कप 2018: अर्जेंटीना के सांस रोक देने वाले मैच में माराडोना ने मनाया ऐसा जश्न, अस्पताल में हुए भर्ती

    विश्व कप 2018 में एक ऐसा मैच हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. Argentina vs Nigeria के बीच सांस रोक देने वाला मुकाबला हुआ. जिसको देख डिएगो माराडोना बीमार पड़ गए.

  • नाइजीरिया में किसानों-चरवाहों के बीच झड़प, 86 मरे 

    नाइजीरिया में किसानों-चरवाहों के बीच झड़प, 86 मरे 

    नाइजीरिया में किसानों और चरवाहों के बीच हुई हिंसक झड़प में 86 लोगों की मौत हो गई. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ रिपोटरें का कहना है कि यह झड़प गुरुवार को उस समय शुरू हुई थी, जब जनजातीय बेरोम किसानों ने फुलानी चरवाहों पर हमला किया था, जिसमें पांच चरवाहों की मौत हो गई थी. इसके बाद चरवाहों ने शनिवार को जवाबी हमला किया, जिसमें बड़े पैमाने पर लोगों की मौत हुई. इस क्षेत्र में जनजातीय समूहों के बीच हिंसा का लंबा-चौड़ा इतिहास रहा है. देश के तीन हिस्सों में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

  • नाइजीरिया में आत्मघाती विस्फोटों में 31 लोग मारे गये : अधिकारी 

    नाइजीरिया में आत्मघाती विस्फोटों में 31 लोग मारे गये : अधिकारी 

    कोलो ने बताया कि दो आत्मघाती हमलावरों ने शुवारी और पास के अबाचारी शहर में कल रात लगभग 10 : 45 बजे खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया. उन्होंने बताया कि यह किसी से कहने की जरूरत नहीं है कि यह काम बोको हरम का है. स्थानीय सरकार के एक अधिकारी ने 31 लोगों के मरने की पुष्टि की है.

  • नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने की अंधाधूंध फायरिंग, 15 लोगों की मौत

    नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने की अंधाधूंध फायरिंग, 15 लोगों की मौत

    नाइजीरिया के जामफारा के एक गांव में अज्ञात बंदूकधारियों की गोलीबारी में 15 लोगों की मौत हो गई. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पुलिस प्रवक्ता मुहम्मद शेहू ने गान्सू में संवाददाताओं को बताया कि बंदूकधारियोंने जाकुना गांव में लोगों की हत्या की.

  • नाइजीरिया के गांव में हमला, 45 की मौत

    नाइजीरिया के गांव में हमला, 45 की मौत

    नाइजीरिया के कदुना में हुए हमले में 45 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक शनिवार दोपहर कडुना राज्य के बिर्निन-ग्वारी क्षेत्र के ग्वास्का गांव में संदिग्ध डकैतों ने हमला कर दिया. सैनिकों की मदद से स्वयंसेवियों ने 45 शव बरामद किए.

  • नाइजीरिया में आत्मघाती बम विस्फोट, 7 की मौत

    नाइजीरिया में आत्मघाती बम विस्फोट, 7 की मौत

    नाइजीरिया के बोर्नो में शुक्रवार तड़के कई आत्मघाती विस्फोटों के बाद चार बम हमलावरों और तीन स्थानीय लोगों की मौत हो गई. बोर्नो पुलिस के प्रवक्ता एडेट ओकन के मुताबिक, बोर्नो की माइदुगुरी के पास दो गांवों में विस्फोटों के बाद सात लोग घायल हो गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, आत्मघाती हमलावरों में एक महिला बम हमलावार भी थीं, जिन्होंने दोनों गांवों के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों को निशाना बनाया.

  • आत्मघाती हमलों से दहला नाइजीरिया, 60 से ज्यादा की मौत, कई घायल

    आत्मघाती हमलों से दहला नाइजीरिया, 60 से ज्यादा की मौत, कई घायल

    बताया जाता है कि युवकों ने ये विस्फोट किए हैं. हालांकि पुलिस फिलहाल इन दोनों मामले की जांच कर रही है. नेशनल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के इमाम गार्की ने बताया कि पुलिस और रेडक्रॉस के संयुक्त आकलन में पाया गया कि 26 लोग मारे गये हैं और 56 घायल हुए हैं.

  • नाइजीरिया के कोर्गी में बदूंकधारियों की गोलीबारी में 5 किसानों सहित 10 की मौत

    नाइजीरिया के कोर्गी में  बदूंकधारियों की गोलीबारी में 5 किसानों सहित 10 की मौत

    नाइजीरिया के कोर्गी में रविवार तड़के बदूंकधारियों की गोलीबारी में पांच किसानों की मौत हो गई. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कोगी के पुलिस प्रमुख अली जांगा ने कहा कि रविवार को हुई इस गोलीबारी में पांच स्थानीयलोगों की मौत हो गई जबकि पांच बंदूकधारी भी मारे गए.