NDTV Khabar

Nitesh Srivastava


'Nitesh srivastava' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव: ओवैसी ने बताया, RJD और कांग्रेस मिलकर बिहार में क्यों नहीं BJP को रोक सकते?

    बिहार चुनाव: ओवैसी ने बताया, RJD और कांग्रेस मिलकर बिहार में क्यों नहीं BJP को रोक सकते?

    बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) को लेकर चल रहे वार-पलटवार के दौर में AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi ) भी कूद पड़े हैं. यहां उनके निशाने पर बीजेपी से ज्यादा RJD और कांग्रेस नजर आ रही है. AIMIM प्रमुख ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि RJD और कांग्रेस बिहार में बीजेपी को नहीं रोक सकते, उन्होंने कभी भी राज्य की शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और बिजली जैसे बुनियादी मुद्दों को नहीं उठाया. ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि मैं आपके सामने एक विकल्प के रूप में आ रहा हूं. साथ में, हम न सिर्फ बीजेपी को रोकेंगे बल्कि आपके मुद्दों को भी प्रभावी ढंग से उठा सकेंगे. 

  • भारत में COVID-19 के कुल केस 76 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 54,044 मामले, 717 की मौत

    भारत में COVID-19 के कुल केस 76 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 54,044 मामले, 717 की मौत

    Coronavirus in India: बुधवार को एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले 50 हजार से ज्यादा दर्ज किए गए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में (मंगलवार सुबह 8 बजे से लेकर बुधवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 54,044 मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 76,51,107 दर्ज की गई है. मंगलावर को कोरोना के मरीज 50 हजार के नीचे दर्ज किए गए थे. वहीं इस दौरान 717 लोगों की मौत हुई है और कुल मृतकों की संख्या 1,15,914 पर पहुंच गई है. 

  • Coronavirus In India: 3 महीने में सबसे कम नए मामले आए सामने, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 46,790 केस

    Coronavirus In India: 3 महीने में सबसे कम नए मामले आए सामने,  पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 46,790 केस

    Coronavirus In India: स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे आंकड़ों में बताया गया है कि पिछले तीन महीनों में पहली बार संक्रमण के नए मामले सबसे कम आए हैं. 23 जुलाई को देश में 50 हजार से कम मामले दर्ज किए गए थे. इससे पहले पिछले 2 दिनों से रोजोना कोरोना के मामले 60 हजार से नीचे आ रहे थे. वहीं कोविड-19 का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या लगातार तीसरे दिन आठ लाख से नीचे बनी हुई है, ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में इस वक्त 7,48,538 मामले एक्टिव हैं. वहीं कोरोना को मात देने वालों की संख्या 67 लाख के आंकड़े को पार करते हुए 67,33,328 हो गई है.

  • अलास्का के तट पर 7.5 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की छोटी लहरें उठीं

    अलास्का के तट पर 7.5 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की छोटी लहरें उठीं

    कोरोना वायरस से संघर्षरत अमेरिका पर अब सुनामी का खतरा भी मंडराने लगा है. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, मंगलवार सुबह Homer में Alaska के निकट रिक्टर पैमाने पर 7.5 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के चलते सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है. कुछ जगहों पर सुनामी की छोटी लहरें भी नजर आईं. 

  • देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 75 लाख के पार, 19 जुलाई के बाद सबसे कम मौतें

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 75 लाख के पार, 19 जुलाई के बाद सबसे कम मौतें

    Coronavirus in India: केंद्रीय स्वास्थ्य़ मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी ताजा आकंड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में (रविवार सुबह 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 8 बजे तक) 55,722 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 75 लाख 50 हजार 273 हो गई है. वहीं इस दौरान 579 लोगों की मौत हुई है और कुल मृतकों की संख्या 1 लाख 14 हजार 610 पहुंच गई है. देश में इस वक्त 7 लाख 72 हजार 55 मामले एक्टिव हैं. 

  • लगभग दो महीने बाद COVID-19 के सिर्फ 55,000 केस आए सामने, कुल आंकड़ा 71 लाख के पार

    लगभग दो महीने बाद COVID-19 के सिर्फ 55,000 केस आए सामने, कुल आंकड़ा 71 लाख के पार

    Coronavirus in India: भारत में कोविड-19 के 55,342 नए मामले सामने आने से संक्रमण के मामले 71.75 लाख के पार पहुंच गई है. जबकि बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या 62 लाख के करीब पहुंच गई है.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 55,342 नए मामले सामने आए है जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 71,75,880 हो गई है. वहीं इस दौरान 706 लोगों की मौत हुई है. राहत की बात ये है कि मंगलवार को एक बार फिर संक्रमितों से ज्यादा ठीक होने वाले लोगों की संख्या रही. पिछले 24 घंटों में 77,760 मरीज ठीक हुए हैं.  

  • Farmers Bill 2020: सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र सरकार को जारी किया नोटिस, 6 हफ्तों में मांगा जवाब

    Farmers Bill 2020: सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र सरकार को जारी किया नोटिस, 6 हफ्तों में मांगा जवाब

    केंद्रीय कृषि कानूनों (Farmers Bill- 2020) के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र सरकार को.नोटिस जारी कर 6 हफ्तों में जवाब मांगा है. याचिकाओं में कृषि कानूनों की संवैधानिकता को चुनौती दी गयी है. कोर्ट ने मनोहर लाल की याचिका को दरकिनार करते हुए बाकी अन्य नेताओं की याचिकाओं पर कोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी किया और अटॉर्नी जनरल से कहा कि अन्य सभी हाईकोर्ट में दाखिल मुकदमों की स्थिति का ब्योरा दें.

  • श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद मामला फिर पहुंचा कोर्ट, याचिका में सिविल कोर्ट के आदेश को दी गई चुनौती

    श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद मामला फिर पहुंचा कोर्ट, याचिका में सिविल कोर्ट के आदेश को दी गई चुनौती

    रामजन्मभूमि विवाद सुलझने के बाद अब मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि का मामला कोर्ट पहुंचा है. मथुरा जिला कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. याचिका में सिविल कोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई है. इससे पहले सिविल कोर्ट ने भगवान की तरफ से दाखिल याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया था. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि विश्व में भगवान कृष्ण के असंख्य भक्त हैं. हर श्रद्धालु याचिका करने लगे तो न्याय व्यवस्था चरमरा जाएगी. आज दोपहर 2 बजे मथुरा के सिविल कोर्ट में मामले की सुनवाई होगी. 

  • लद्दाख विवाद : भारत-चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की 7वें दौर की बातचीत जारी, सीमा पर तनाव कम करने पर रहेगा फोकस

    लद्दाख विवाद : भारत-चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की 7वें दौर की बातचीत जारी, सीमा पर तनाव कम करने पर रहेगा फोकस

    Eastern Ladakh Clash: पूर्वी लद्दाख में टकराव वाली जगहों से सैनिकों को पूरी तरह से हटाये जाने के लिए एक रूपरेखा तैयार करने के एक एजेंडे के साथ भारत और चीन की सेनाओं के बीच कोर कमांडर स्तर की सातवें दौर की चर्चा हो रही है. यह बैठक आज 12.30 बजे से लेह के चुशूल में शुरू हुई. बैठक का एजेंडा है विदेश और रक्षा मंत्रियों के बातचीत के मुताबिक सीमा पर डीएस्कलेशन स्थापित करना, गौर हो कि पिछले कुछ महीनों से भारत और चीन की सेनाएं आमने-सामने डटी हुई हैं. सेनाओं को किस तरह से पीछे ले जाना है इस पर चर्चा की जानी है. भारत का कहना है कि चीन जहां-जहां सीमा पर आगे बढ़ा है और अतिरिक्त सैनिकों को तैनात किया है उन सब जगहों से सैनिको को पीछे ले जाए. 

  • भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 66,732 नए COVID-19 केस, कोरोनावायरस से 816 की मौत

    भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 66,732 नए COVID-19 केस, कोरोनावायरस से 816 की मौत

    Coronavirus in India: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 71 लाख के पार पहुंच गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 66,732 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 71,20,538 हो गए हैं इसी अवधि में इसी अवधि में 816 और लोगों की मौत हो जाने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,09,150 हो गई है. आंकड़ों के अनुसार, इस समय देश में 8,61,853 लोगों का इलाज चल रहा है. वहीं अब तक 61,49,535 लोग इस वायरस को मात देने में कामयाब रहे हैं, पिछले 24 घंटों में 71,559 कोरोना संक्रमित ठीक हुए हैं.

  • हाथरस मामला: कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़िता का परिवार कोर्ट के लिए रवाना, आज होगी सुनवाई

    हाथरस मामला: कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़िता का परिवार कोर्ट के लिए रवाना, आज होगी सुनवाई

    Hathras Case: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 19 साल की युवती के साथ हुई हैवानियत के मामले में पीड़िता का परिवार आज हाथरस से लखनऊ सुबह साढ़े 5 बजे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना हुआ. जिसमे SDM अंजलि गंगवार, सीओ शेलेन्द्र बाजपेयी, आदि अधिकारी पुलिस की 6 गाड़ियों से स्कॉर्ट कर रहे है. वही परिवार के 5 लोग जिनमें पीड़िता के मां, पिता, दो भाई व एक भाभी सभी गए हैं. बताया जा रहा है कि कि दोपहर 2 बजे लखनऊ हाईकोर्ट में अपना पक्ष सभी लोग रखेगे. 

  • आरे मेट्रो कारशेड प्रदर्शनकारियों पर से सभी केस होंगे वापस, CM उद्धव ठाकरे का एलान, वनभूमि भी घोषित

    आरे मेट्रो कारशेड प्रदर्शनकारियों पर से सभी केस होंगे वापस, CM उद्धव ठाकरे का एलान, वनभूमि भी घोषित

    सीएम ने कहा कि हम सरकारी खजाने का एक भी पैसा बर्बाद होने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि वो आदित्य ठाकरे, अजित पवार, बालासाहब थोराट, एकनाथ शिंदे सुनीव केदार और मेट्रो के अधिकारियों को इसके लिए धन्यवाद देते हैं.

  • मुंबई पुलिस ने रिया चक्रवर्ती के रिहा होने से पहले मीडिया के लिए जारी किए निर्देश

    मुंबई पुलिस ने रिया चक्रवर्ती के रिहा होने से पहले मीडिया के लिए जारी किए निर्देश

    रिया चक्रवर्ती के रिहा होने से पहले मुंबई पुलिस ने मीडिया को सख्त हिदायत दी है कि किसी भी शख्स का पीछा किया जाता है या फिर उसके वाहन को रोककर बाइट लेने की कोशिश की जाती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने रिया चक्रवर्ती को बेल दिए जाने के बाद इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अगर किसी सिग्नल पर कोई सेलिब्रेटी रुकता है तो ऐसी स्थिति में उसकी खिड़की पर जबरदस्ती माइक लगाकर बात करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है.

  • सार्वजनिक स्थलों को अनिश्चितकाल तक घेरा नहीं जा सकता, शाहीन बाग सरीखे प्रदर्शन स्वीकार्य नहीं : सुप्रीम कोर्ट

    सार्वजनिक स्थलों को अनिश्चितकाल तक घेरा नहीं जा सकता, शाहीन बाग सरीखे प्रदर्शन स्वीकार्य नहीं : सुप्रीम कोर्ट

    दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ सड़क पर धरने के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने फैसला सुनाते हुए कहा शाहीन बाग सरीखे प्रदर्शन स्वीकार्य नहीं किए जा सकते हैं. इस तरह के विरोध प्रदर्शन (Shaheen Bagh) स्वीकार्य नहीं हैं और अधिकारियों को कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि लेकिन अधिकारियों को किस तरीके से कार्य करना है यह उनकी जिम्मेदारी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्रशासन को रास्ता जाम कर प्रदर्शन रहे लोगों को हटाना चाहिए, कोर्ट के आदेश का इंतजार नही करना चाहिए. 

  • जम्मू कश्मीर: शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

    जम्मू कश्मीर: शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया. मंगलावर की शाम आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर जैनापोरा इलाके के सुगान गांव में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया था. कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) के ट्विटर अकाउंट के अनुसार मारे गए आतंकियों की पहचान अब तक नहीं हो पाई. पुलिस प्रवक्ता के अनुसार तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों की तरफ से गोलीबारी शुरू हुई जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने उनका घेराव कर मार गिराया. सुरक्षाबलों ने उनके पास से एक पिस्टल और एक AK गन बरामद की है. 

  • हाथरस केस : देर रात की गई पीड़िता की अंत्येष्टि को जायज़ ठहराया UP सरकार ने, SC को बताई यह वजह

    हाथरस केस : देर रात की गई पीड़िता की अंत्येष्टि को जायज़ ठहराया UP सरकार ने, SC को बताई यह वजह

    हाथरस में युवती के साथ हुई हैवानियत के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. जिसमें कहा कि कथित बलात्कार और हमले की सीबीआई जांच के निर्देश दिए जाना चाहिए. यूपी सरकार ने कहा कि हालांकि वो मामले की निष्पक्ष जांच कर सकती है लेकिन "निहित स्वार्थ" निष्पक्ष जांच को पटरी से उतारने के मकसद से प्रयास कर रहे हैं. 

  • बिहार विधानसभा चुनाव: नीतीश कुमार पर चिराग़ पासवान के ये 10 प्रहार, बताया क्यों JDU से ऐतराज

    बिहार विधानसभा चुनाव: नीतीश कुमार पर चिराग़ पासवान के ये 10 प्रहार, बताया क्यों JDU से ऐतराज

    Bihar Election 2020:बिहार विधानसभा चुनावों की गहमा-गहमी के बीच लोक जनशक्ति पार्टी ने तय किया है कि वह चिराग पासवान की अगुवाई में जेडीयू से अलग होकर अपना दम भरेंगे. विधानसभा चुनावों में लोक जनशक्ति के प्रत्याशी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के खिलाफ तो उतरेंगे लेकिन बीजेपी के खिलाफ नहीं. नीतीश के खिलाफ इस नाराजगी पर बात करते हुए चिराग पासवान ने NDTV से बताया कि नीतीश कुमार अपने सहयोगियों की नहीं सुनते हैं. उन्होंने बताया कि नीतीश कुमार के साथ वह सिर्फ राजनीतिक मजबूरियों के चलते रहे. एनडीटीवी के साथ विशेष बातचीत में चिराग पासवान ने खुल कर बात करते हुए नीतीश सरकार पर जमकर प्रहार किया.

  • दिल्ली से हाथरस जा रहे पत्रकार और तीन अन्य को उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिरासत में लिया

    दिल्ली से हाथरस जा रहे पत्रकार और तीन अन्य को उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिरासत में लिया

    हाथरस में युवती के साथ हुई हैवानियत (Hathras Gangrape) और राजनीतिक चहलकदमी के चलते हालात तनावपूर्ण हो गए हैं. जिले में दाखिल होने वाले हर वाहन पर सख्त निगाह रखी जा रही है, इसी कड़ी में पुलिस (UP Police) ने दिल्ली से हाथरस आ रहे एक पत्रकार और तीन अन्य को हिरासत में लिया है. पुलिस के अनुसार सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति दिल्ली से हाथरस की तरफ जा रहे हैं, जिसको देखते हुए टोल प्लाजा मांट पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. इसी दौरान चार युवकों को हिरासत में लिया गया. पुलिस के मुताबिक गतिविधियां संदिग्ध प्रतीत होने पर इन्हें रोका गया चारों लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com