NDTV Khabar

Nitesh srivastava


'Nitesh srivastava' - 784 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जामिया में हुई घटना के बाद कांग्रेस ने अख्तियार किया आक्रामक रुख, बीजेपी पर साधा निशाना

    जामिया में हुई घटना के बाद कांग्रेस ने अख्तियार किया आक्रामक रुख, बीजेपी पर साधा निशाना

    जामिया मिल्लिया इस्लामिया कैंपस में पुलिस कार्रवाई के लिए केंद्र की बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कांग्रेस ने रविवार को उस पर देश में शांति बनाए रखने के अपने कर्तव्य को निभाने में नाकाम रहने और असम, त्रिपुरा और मेघालय के बाद दिल्ली तक को जलने के लिए छोड़ देने का आरोप लगाया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के. सी. वेणुगोपाल ने जामिया के छात्रों पर ‘‘बर्बर कार्रवाई’’ की निंदा करते हुए ‘‘संयम’’ बरतने की अपील की. 

  • जामिया में हुई घटना के बाद दक्षिणपूर्व दिल्ली के स्कूल सोमवार को रहेंगे बंद

    जामिया में हुई घटना के बाद दक्षिणपूर्व दिल्ली के स्कूल सोमवार को रहेंगे बंद

     उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह घोषणा की. सिसोदिया ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली में जामिया, ओखला, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और मदनपुर खादर समेत दक्षिण पूर्व जिले के इलाकों में सभी सरकारी और निजी स्कूल कल बंद रहेंगे. दिल्ली सरकार ने मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया है.’’ 

  • जामिया में हुई हिंसा पर राजनीति गरमाई, मनीष सिसोदिया ने BJP और दिल्ली पुलिस पर लगाए आरोप

    जामिया में हुई हिंसा पर राजनीति गरमाई, मनीष सिसोदिया ने BJP और दिल्ली पुलिस पर लगाए आरोप

    सिसोदिया ने विरोध स्थल की कुछ तस्वीरें भी ट्विटर पर पोस्ट कीं. उप-मुख्यमंत्री ने हिंदी में एक ट्वीट में भाजपा पर ‘‘गंदी राजनीति’’ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध के दौरान भड़की हिंसा की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए.

  • जामिया हिंसा के बाद पुलिस ने कहा- स्थिति नियंत्रण में, कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया

    जामिया हिंसा के बाद पुलिस ने कहा- स्थिति नियंत्रण में, कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया

    दक्षिण पूर्व दिल्ली के पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने चार बसों और दो पुलिस वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इस दौरान छह पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर के भीतर से पुलिस पर पत्थरबाजी की गई जिसके बाद उन्हें भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े.

  • 'जामिया में भड़की हिंसा के बाद बिना इजाजत यूनिवर्सिटी कैंपस में घुसी दिल्ली पुलिस'

    'जामिया में भड़की हिंसा के बाद बिना इजाजत यूनिवर्सिटी कैंपस में घुसी दिल्ली पुलिस'

    सूत्रों ने बताया कि दक्षिण दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा होने के तुरन्त बाद पुलिस जामिया मिल्लिया इस्लामिया परिसर में घुस गई और छिपने के लिए परिसर में आये कुछ ‘‘बाहरी लोगों’’ को गिरफ्तार करने के लिए विश्वविद्यालय के द्वारों को बंद कर दिया.

  • नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के चलते दिल्ली के इन चार मेट्रो स्टेशनों पर आवाजाही बंद

    नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के चलते दिल्ली के इन चार मेट्रो स्टेशनों पर आवाजाही बंद

    DMRC ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली पुलिस की सलाह पर सुखदेव विहार के प्रवेश और निकास द्वार तथा आश्रम स्टेशन के गेट नंबर 3 को बंद कर दिया गया है. ट्रेन सुखदेव विहार स्टेशन पर नहीं रुकेगी.’’ जामिया मिल्लिया इस्लामिया, ओखला विहार, जसोला विहार, शाहीन बाग के प्रवेश एवं निकास द्वार भी बंद कर दिए गए हैं और इन स्टेशनों पर कोई ट्रेन नहीं रुकेगी.

  • Citizenship Act Protests Updates: जामिया के हिरासत में लिए गए सभी छात्रों को छोड़ा गया, दिल्‍ली पुलिस के पीआरओ ने दी जानकारी

    Citizenship Act Protests Updates: जामिया के हिरासत में लिए गए सभी छात्रों को छोड़ा गया, दिल्‍ली पुलिस के पीआरओ ने दी जानकारी

    Citizenship Act Protests Live Updates: संशोधित नागरिकता क़ानून पर जामिया नगर इलाके में रविवार को भी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. रविवार को जामिया में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने संसद के लिए मार्च निकाला लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया. जिसके बाद प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और हिंसा पर उतर आए. विरोध कर रहे लोगों ने 3 बसों ने आग लगा दी. दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि प्रदर्शन की वजह से ओखला अंडरपास से सरिता विहार तक के रास्ते को बंद किया गया है. 

  • नागरिकता कानून के खिलाफ जामिया इलाके में प्रदर्शन हुआ हिंसक, 3 बसों में लगाई आग

    नागरिकता कानून के खिलाफ जामिया इलाके में प्रदर्शन हुआ हिंसक, 3 बसों में लगाई आग

    Citizenship Act Protest: प्रदर्शनकारी जामिया से संसद तक जाने की कोशिश में हैं लेकिन पुलिस ने उन्हें अब तक आगे नहीं बढ़ने दिया है. रविवार को प्रदर्शनकारी हिंसा पर उतर आए और सराय जुलैना में उन्‍होंने 3 बसों में आग लगा दी. आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन प्रदर्शनकारियों ने दमकल एक गाड़ी में भी तोड़फोड़ की जिसमें एक फायरमैन को चोट लगी है.

  • नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसा करने वालों को कपड़ों से पहचाना जा सकता है: पीएम मोदी

    नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसा करने वालों को कपड़ों से पहचाना जा सकता है: पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस और उसके सहयोगी नागरिकता अधिनियम को लेकर आग भड़का रहे हैं लेकिन पूर्वोत्तर के लोगों ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन को अस्वीकार कर दिया है. कांग्रेस के कृत्य साबित करते हैं कि संसद में लिए गए सभी निर्णय सही हैं.’’ मोदी ने दावा किया कि विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने केवल अपने लिए महलों का निर्माण किया और उन्हें लोगों की समस्याओं के बारे में कोई चिंता नहीं थी.

  • नागरिकता कानून के खिलाफ सड़कों पर उतरे जामिया यूनिवर्सिटी के छात्र, पुलिस के साथ हुई झड़प

    नागरिकता कानून के खिलाफ सड़कों पर उतरे जामिया यूनिवर्सिटी के छात्र, पुलिस के साथ हुई झड़प

    मंगलवार को जामिया शिक्षक संघ और छात्रों ने नागरिकता कानून  और NRC के विरोध में शांतिपूर्ण प्रदर्शन का ऐलान किया था लेकिन देखते ही देखते हालात बेकाबू हो गए और पुलिस ने करीब बीस से तीस राउंड आंसू गैस चलाए और लाठीचार्ज भी किया. हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि इस प्रदर्शन में बाहरी लोगों के शामिल होने के चलते ये हालात बने. 

  • राहुल गांधी की 'रेप इन इंडिया' बयान पर भड़कीं स्मृति ईरानी, सोनिया गांधी को दी ये नसीहत

    राहुल गांधी की 'रेप इन इंडिया' बयान पर भड़कीं स्मृति ईरानी, सोनिया गांधी को दी ये नसीहत

    स्मृति ने पूर्व कांग्रेस प्रमुख के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. राहुल गांधी ने गुरुवार को झारखंड में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री के प्रोजेक्ट 'मेक इन इंडिया' पर चुटकी लेते हुए कहा था, "पहले 'मेक इन इंडिया' था, लेकिन अब यह 'रेप इन इंडिया' बन गया है."

  • नागरिकता बिल पर उद्धव ठाकरे के यू-टर्न से बीजेपी की नाराजगी आई सामने, शिवसेना को याद दिलाया 'हिंदुत्व एजेंडा'

    नागरिकता बिल पर उद्धव ठाकरे के यू-टर्न से बीजेपी की नाराजगी आई सामने, शिवसेना को याद दिलाया 'हिंदुत्व एजेंडा'

    शिवसेना की तरफ से आए इस बयान के बाद पीयूष गोयल की नाराजगी सामने आई. अपने ट्विटर अकाउंट से बीजेपी नेता ने एक के बाद एक करते हुए कई ट्वीट कर शिवसेना पर निशाना भी साधा और सवाल भी पूछे. उन्होंने लिखा कि जिनकी सोच छोटे वोट बैंक तक सीमित होती है, ऐसी पार्टी को जब सरकार चलाने की प्राथमिकता मिलती है तो हमने देखा है कि लगातार देश का नुकसान होता है.

  • TOP 5 NEWS: नागरिकता बिल पर शिवसेना का यू-टर्न, भारत ने अमेरिकी आयोग को दिया जवाब

    TOP 5 NEWS: नागरिकता बिल पर शिवसेना का यू-टर्न, भारत ने अमेरिकी आयोग को दिया जवाब

    TOP 5 NEWS: नागरिकता बिल पर शिवसेना ने एक बार फिर अपना रुख बदल लिया है. मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब तक चीजें स्पष्ट नहीं हो जाती, हम समर्थन नहीं करेंगे. मीडिया से बात करते हुए ठाकरे ने कहा, 'जब तक चीजें स्पष्ट नहीं हो जाती, हम बिल का समर्थन नहीं करेंगे. अगर कोई भी नागरिक इस बिल की वजह से डरा हुआ है तो उनके शक दूर होने चाहिए. वे भी हमारे नागरिक हैं, इसलिए उनके सवालों के भी जवाब दिए जाने चाहिए.' 

  • सरकार का दावा, जिन 21 शहरों पर भूजल खत्म होने का खतरा मंडरा रहा था, वहां स्थिति नियंत्रित

    सरकार का दावा, जिन 21 शहरों पर भूजल खत्म होने का खतरा मंडरा रहा था, वहां स्थिति नियंत्रित

    शेखावत ने बताया कि इन 21 शहरों में से 15 शहर ऐसे हैं जिनमें पानी की उपलब्धता भूजल और बांध या नदी आदि सतही जलस्रोत पर निर्भर है. सूची में दोहरे जलस्रोत पर पानी की निर्भरता वाले 15 शहरों के अलावा शेष 6 में से 5 शहर ऐसे हैं जिनमें पानी की निर्भरता दोहरे जलस्रोत पर आधारित नहीं है. इन छह शहरों में से 5 शहर पंजाब के है जिनमें नहरों का व्यवस्थित सिस्टम मौजूद है. इसलिये इन शहरों में जलसंकट को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है.

  • कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस का खराब प्रदर्शन, सीनियर नेताओं ने अपने पदों से दिया इस्तीफा

    कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस का खराब प्रदर्शन, सीनियर नेताओं ने अपने पदों से दिया इस्तीफा

    कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए सोमवार को कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता (सीएलपी) पद से और दिनेश गुंडू राव ने पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. राज्य में पांच दिसम्बर को 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ था. उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किये गए जिसमें कांग्रेस केवल दो सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी.

  • प्याज से परेशान जनता पर महंगाई की दोहरी मार, अब पेट्रोल के दाम भी पहुंचे आसमान पर

    प्याज से परेशान जनता पर महंगाई की दोहरी मार, अब पेट्रोल के दाम भी पहुंचे आसमान पर

    एक साल से अधिक समय में यह पहला मौका है जब तेल का दाम 75 रुपये लीटर पर पहुंचा है. तेल कंपनियों ने उत्पादन की बढ़ती लागत को पूरा करने के लिये ईंधन के दाम बढ़ाये हैं. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों की दैनिक मूल्य अधिसूचना के अनुसार सोमवार को पेट्रोल का दाम 5 पैसे प्रति लीटर और डीजल 10 पैसे लीटर बढ़ा है.

  • TOP 5 NEWS: अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता बिल, JNU छात्रों पर लाठीचार्ज

    TOP 5 NEWS: अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता बिल, JNU छात्रों पर लाठीचार्ज

    TOP 5 NEWS: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) पेश किया जिसके तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न के शिकार गैर मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है. लोकसभा में इस विधेयक में समर्थन में जहां 293 मत पड़े तो वहीं इसके विरोध में करीब 82 मत पड़े.

  • राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च कर रहे JNU छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, रिंग रोड पर बैठे छात्र

    राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च कर रहे JNU छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, रिंग रोड पर बैठे छात्र

    JNU में फीस बढ़ोतरी के खिलाफ आंदोलनरत छात्र एक बार फिर सड़कों पर उतरे, राष्ट्रपति से मुलाकात के इरादे से छात्र राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ रहे थे. पुलिस ने सरोजनी नगर इलाके के पास छात्रों को रोकने की कोशिश की, लेकिन कुछ ही देर में स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई और पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया. लाठीचार्ज के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है, छात्रों की मांग है कि उन्हें राष्ट्रपति से मिलने दिया जाए.