NDTV Khabar

Nitesh srivastava


'Nitesh srivastava' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमेरिका में Online क्लास वाले विदेशी छात्रों को वापस भेजा जाएगा अपने देश, स्टूडेंट वीजा वापस लेने का ऐलान

    अमेरिका में Online क्लास वाले विदेशी छात्रों को वापस भेजा जाएगा अपने देश, स्टूडेंट वीजा वापस लेने का ऐलान

    विभाग के अनुसार ऐसे छात्रों को अमेरिका में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी या फिर अगर वह अभी भी अमेरिका में रह रह हैं तो उन्हें अमेरिका छोड़कर अपने देश जाना होगा. उन्होंने कहा कि अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो छात्रों को इसके दुष्परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. 

  • मालगाड़ी के जरिए घुसपैठ की कोशिश कर रहे शख्स को सुरक्षा बलों ने दबोचा, 20 जून से अब तक 5वीं घटना

    मालगाड़ी के जरिए घुसपैठ की कोशिश कर रहे शख्स को सुरक्षा बलों ने दबोचा, 20 जून से अब तक 5वीं घटना

    भारत और बांग्लादेश के बीच आपसी व्यापार और लोगों में संपर्क के लिए पेट्रापोल एक महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय चेक पोस्ट है. पिमछले कुछ दिनों से इस चेकपोस्ट के जरिए घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. सोमवार को एक बार फिर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने मालगाड़ी की बोगियों मे छिपकर भारत आने वाले घुसपैठियों का बचाव किया है तथा इन्हें मानव तस्करों के चंगुल से छुड़वाया है. 

  • ओडिशा के कंधमाल जिले में हुई मुठभेड़ में 4 माओवादी हुए ढेर

    ओडिशा के कंधमाल जिले में हुई मुठभेड़ में 4 माओवादी हुए ढेर

    ओडिशा पुलिस ने ट्वीट के जरिए बताया कि जंगल की तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को माओवादियों के छिपे होने की आशंका हुई. सुरक्षाबलों की तरफ से जब गोलियां चलाई गईं तो अपनी सुरक्षा में माओवादियों की तरफ से भी गोलीबारी हुई. इसके बाद मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 माओवादियों को मार गिराया. 

  • 25 साल से गुनाहों की दुनिया के साथ राजनीति में भी सक्रिय था विकास दुबे, मां ने बताया किन-किन पार्टियों में था शामिल

    25 साल से गुनाहों की दुनिया के साथ राजनीति में भी सक्रिय था विकास दुबे, मां ने बताया किन-किन पार्टियों में था शामिल

    पुलिस अब विकास की अजेय छाप को नेस्तेनाबूद करने की कवायद में जुटी हुई है और इसीलिए विकास दुबे के मकान पर उसी JCB को चलवाया गया जिसे उसने पुलिस के रास्ते को रोकने के लिए इस्तेमाल किया था. बताते हैं कि इलाके में विकास दुबे को अच्छा-खासा समर्थन मिलता है. NDTV को मिली जानकारी के मुताबिक उसने कई लोगों को हथियारों को लाइसेंस दिलवा रखा था और इन लोगों को लगता है था कि वो कुछ भी कर गुजरेंगे 'विकास भैया' छुड़वा लेंगे. लिहाजा पुलिस विकास को गिरफ्तार करने से पहले उसके समर्थकों के हौसलों को तोड़ना चाह रही है. 

  • कोरोना वायरस : बीते 24 घंटों में 613 लोगों की मौत, 24 हजार से ज्यादा नए मामले आए सामने

    कोरोना वायरस : बीते 24 घंटों में  613 लोगों की मौत, 24 हजार से ज्यादा नए मामले आए सामने

    रविवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 24,850 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ देश में कुल संक्रमित मामलों की संख्या  6,73,165 पर पहुंच गई है. वहीं इस दौरान 613 लोगों की मौत भी हुई है, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 19268 के करीब पहुंच चुकी है. वहीं बात करें रिकवरी रेट की तो यह मामूली बढ़त के साथ 60.77 फीसदी पर पहुंच गया है और इस खतरनाक वायरस से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 409083 पर पहुंच गई है. वहीं बात करें पॉजिटिव रेट की तो वह भी बढ़कर 9.98 फीसदी पर पहुंच गया है. 

  • पीएम मोदी ने जवानों के जिस अस्पताल का किया दौरा, सेना ने उसपर पेश की सफाई

    पीएम मोदी ने जवानों के जिस अस्पताल का किया दौरा, सेना ने उसपर पेश की सफाई

    अब इन सवालों पर सेना की तरफ से सफाई जारी की गई है. सेना द्वारा जारी बयान के अनुसार पीएम मोदी जवानों से मिलने जिस अस्पताल में मिलने गये थे उसकी सुविधाओं को लेकर शरारतपूर्ण और आधारहीन आरोप लगाए जा रहे हैं. सेना ने कहा कि बेहद दुखद है कि इस बात को लेकर सन्देह जताया जा रहा कि हमारे वीर जवान के साथ गलत बर्ताव किया जा रहा है. 

  • विश्वास करना मुश्किल है कि एक प्रशिक्षित पुलिस बल सूर्यास्त के बाद कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार करने जाएगी: पी चिदंबरम

    विश्वास करना मुश्किल है कि एक प्रशिक्षित पुलिस बल सूर्यास्त के बाद कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार करने जाएगी: पी चिदंबरम

    उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपराधी को पकड़ने गई पुलिस की टीम पर हुए हमले ने अब सियासी रंग लेना शुरू कर दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने इसके लिए योगी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. ट्विटर के जरिए पी चिदंबरम ने उत्तर प्रदेश की मौजूदा और पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश हर मामले में पिछड़ा हुआ और इसके लिए वो लोग जिम्मेदार हैं जो पिछले कई सालों से यहां शासन कर रहे हैं.

  • पीएम मोदी ने लद्दाख यात्रा के दौरान सिंधु नदी के तट पर पूजा-अर्चना की

    पीएम मोदी ने लद्दाख यात्रा के दौरान सिंधु नदी के तट पर पूजा-अर्चना की

    PM Modi Ladakh Visit: पीएम मोदी ने लद्दाख में फॉरवर्ड ब्रिगेड में नीमू पहुंचने पर सिंधु नदी का दर्शन पूजा भी किया. बता दें कि लद्दाख में सिंधु नदी के तट पर हस साल सिंधु दर्शन महोत्सव मनाया जाता है. जून महीने के आखिरी हफ्ते में होने वाले इस महोत्सव में बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचते हैं लेकिन इस साल कोरोना की वजह से यह महोत्सव नहीं हो पाया. यह महोत्सव शांति एकता और सांप्रदायिक सौहार्द का प्रतीक माना जाता है. 

  • इन 5 राज्यों में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा, मृतकों की संख्या भी चिंताजनक

    इन 5 राज्यों में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा, मृतकों की संख्या भी चिंताजनक

    राज्यवार तरीके से कोरोना मामलों को देखें तो पिछले पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 6364, तमिलनाडु में 4329, दिल्ली में 2520, तेलंगाना में 1892 और कर्नाटक में 1694 नए मामले सामने आए हैं. वहीं पूरे देश में इस दौरान 22,771 नए मामले सामने आए हैं. अब अगर इन पांच राज्यों के मामले जोड़ ले तो इनकी संख्या 16779 हो जाती है. यानि अन्य राज्यों से कुल मामले 5972 हैं. इन आंकड़ों को देखने के बाद राज्यों की गंभीर स्थिति को समझा जा सकता है. 

  • देश में कोरोना के 24 घंटों में सबसे ज्यादा 22,771 नए मामले, 442 लोगों की मौत

    देश में कोरोना के 24 घंटों में सबसे ज्यादा 22,771 नए मामले, 442 लोगों की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 22,771 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6,48,315 पहुंच गई है. वहीं पिछले 24 घंटों में 442 लोगों की मौत हुई है जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 18655 हो गई है. इस वायरस से ठीक होने वालों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है जोकि बढ़कर 394227 पर पहुंच गई है. इसी के साथ देश में रिकवरी रेट 60.80 फीसदी पर बनी हुई है. 

  • जवानों को संबोधित करने के बाद उनके बीच पहुंचे PM मोदी, नारों से गूंज उठा लद्दाख, देखें VIDEO

    जवानों को संबोधित करने के बाद उनके बीच पहुंचे PM मोदी, नारों से गूंज उठा लद्दाख, देखें VIDEO

    पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को जवानों की हौसलाअफजाई की उनकी कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है. उन्होंने वहां के हालातों का जायजा लिया और जवानों को संबोधित किया. इसके बाद पीएम मोदी जवानों के बीच पहुंच गए. पीएम मोदी के पहुंचते ही जवानों ने वंदे मातरम के नारे लगाने शुरू कर दिया. समाचार एजेंसी ANI ने इसका वीडियो भी अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है.

  • बिहार: चुनावी कार्यक्रम में बोले तेजस्वी, 15 साल में हमसे कोई गलती हुई थी तो माफी मांगते हैं

    बिहार: चुनावी कार्यक्रम में बोले तेजस्वी, 15 साल में हमसे कोई गलती हुई थी तो माफी मांगते हैं

    अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि 15 साल में हमसे कोई भूल हुई थी तो हम उसके लिए माफी मांगते हैं. उन्होंने कहा कि जब 15 साल हमारी पार्टी के लोग सत्ता में थे, तो हम लोग छोटे थे. तेजस्वी के अनुसार इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि लालू जी ने सामाजिक न्याय नहीं किया. 

  • कानपुर : कुख्यात अपराधी को पकड़ने गई पुलिस टीम को घेरकर बरसाईं गोलियां, DSP और तीन SI सहित 8 पुलिसकर्मियों की हत्या

    कानपुर : कुख्यात अपराधी को पकड़ने गई पुलिस टीम को घेरकर बरसाईं गोलियां, DSP और तीन SI सहित 8 पुलिसकर्मियों की हत्या

    Kanpur Encounter: अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में डीएसपी स्तर के एक अधिकारी समेत, 3 सब इंस्पेक्टर, 4 सिपाही वीर गति को प्राप्त हुए हैं.  घटना राजधानी लखनऊ से 150 किमी दूर कानपुर के डिकरु गांव में हुई है. तीन थानों की टीम कुख्यात अपराधी Vikash Dubey को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी. विकास के नाम 60 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. हाल ही विकास ने एक मर्डर किया था, इसी केस के सिलसिले में टीम उसे पकड़ने के लिए गांव पहुंची थी. 

  • शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट विस्तार का पेंच फिर फंसा, इन वजहों से नहीं बन पा रही है बात

    शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट विस्तार का पेंच फिर फंसा, इन वजहों से नहीं बन पा रही है बात

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे की तरफ से 9 और लोगों को आगे बढ़ाने की मांग के बाद यह मुश्किल हालात पैदा हुए. सिंधिया अपने 11 करीबियों के लिए मंत्री पद मांग रहे हैं. वहीं केंद्रीय नेतृत्व चौहान से गुटखा किंग पर छापे और राज्यसभा के दौरान हुए उपद्रव को लेकर नाराज हैं और उनसे उनके करीबी अधिकारियों से जुड़े सवाल भी पूछे गए. 

  • दिव्यांग महिला कर्मचारी ने सीनियर को मास्क के लिए टोका तो अधिकारी ने कर दिया हमला, CCTV में कैद हुआ VIDEO

    दिव्यांग महिला कर्मचारी ने सीनियर को मास्क के लिए टोका तो अधिकारी ने कर दिया हमला, CCTV में कैद हुआ VIDEO

    सरकारी दफ्तर में अपने अधिकारी को मास्क के लिए टोकना एक दिव्यांग महिला को भारी पड़ गया. महिला की बात से अधिकारी इतना नाराज हुआ कि गुस्से में वह महिला पर हमला कर बैठा. घटना आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले के सरकारी दफ्तर की है. अधिकारी द्वारा महिला पर हमला किए जाने का वीडियो वहां लगे CCTV में कैद हो गया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर शेयर किया जा रहा है. 

  • क्या नीतीश कुमार अब 'ऑपरेशन चिराग़' को अंजाम देने में कोशिश में लगे हुए हैं?

    क्या नीतीश कुमार अब 'ऑपरेशन चिराग़' को अंजाम देने में कोशिश में लगे हुए हैं?

    सवाल हैं कि नीतीश कुमार और चिराग़ पासवान के बीच इस राजनीतिक तनाव का कारण क्या हैं. जनता दल यूनाइटेड के नेताओं के अनुसार इसका एक बहुत बड़ा कारण  चिराग़ पासवान का लोकसभा और उनके पिता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का राज्य सभा में होना हैं. लोकसभा और राज्यसभा में होने के चलते विधानसभा चुनाव में उनके लिए बहुत कुछ नहीं बचा है. 

  • चीन के कई और Apps पर भी भारत लगा सकता है रोक, जानिए कैसे लागू होगा प्रतिबंध

    चीन के कई और Apps पर भी भारत लगा सकता है रोक, जानिए कैसे लागू होगा प्रतिबंध

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन 59 ऐप्स के अलावा भी कुछ और चीनी ऐप्स पर पाबंदी लग सकती है. इनके डाटा को खंगाला जा रहा है और अगर यह देश हित के खिलाफ पाई जाती हैं तो इनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 15-16 जून की रात, लद्दाख स्थित गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. जिसमें कर्नल समेत 20 भारतीय जवानों की जान चली गई थी. इसी के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव जारी है. 

  • बिहार: शादी में शामिल होने के बाद 111 लोग कोरोना संक्रमित, पुलिस ने पूछा- इतने लोग इकट्ठे कैसे हुए?

    बिहार: शादी में शामिल होने के बाद 111 लोग कोरोना संक्रमित, पुलिस ने पूछा- इतने लोग इकट्ठे कैसे हुए?

    अब तक इस शादी समारोह में शामिल हुए 369 लोगों की जांच हो चुकी है. जिनमें से 89 संक्रमित पाये गये हैं जबकि 31 लोग पहले ही पॉज़िटिव पाए गए थे. पटना के पालीगंज में हुए इस शादी समारोह में दूल्हे की मौत शादी के अगले दिन ही हो गई थी. जिसके बाद अब मामला ये सामुदायिक संक्रमण रूप लेता नजर आ रहा है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com