NDTV Khabar

Nitish kumar


'Nitish kumar' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नहीं दी फ्री में सब्जी तो 14 साल के बच्चे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सीएम ने दिए जांच के आदेश

    नहीं दी फ्री में सब्जी तो 14 साल के बच्चे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सीएम ने दिए जांच के आदेश

    बिहार पुलिस और अवैध शराब के धंधे में लगे लोगों की मिली-भगत जगज़ाहिर है. लेकिन अब राजधानी पटना से एक ख़बर आयी है, जहां एक सब्ज़ी विक्रेता के बच्चे ने जब स्थानीय थाना के लोगों को मुफ़्त की सब्ज़ी देने से इनकार कर दिया तो उसे गिरफ़्तार कर लिया गया. अख़बार में इस ख़बर के छपने के बाद अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना ज़ोन के आईजी से जांच का आदेश दिया है और उन्हें दो दिन के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है.  

  • बिहार में योग दिवस पर साथ-साथ दिखे पासवान-कुशवाहा, सरकारी आयोजन से नीतीश रहे नदारद

    बिहार में योग दिवस पर साथ-साथ दिखे पासवान-कुशवाहा, सरकारी आयोजन से नीतीश रहे नदारद

    बिहार में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नदारद दिखे. बताया जा रहा है कि हर दिन की तरह सीएम नीतीश कुमार ने अपने सरकारी आवास पर ही योगा किया. इस तरह से नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाजपा के योग कार्यक्रम, योग दिवस के प्रति सोच उऩकी सोच और सार्वजनिक जीवन में योग के प्रदर्शन में मतभेद की झलक साफ देखने को मिली. बता दें कि योग दिवस के अवसर पर बिहार सरकार के दो विभाग स्वास्थ्य विभाग और युवा खेल संस्कृति विभाग ने आयोजन का भार उठाया, जिसके तहत अख़बारों में विज्ञापन देने से लेकर सरकारी योग कार्यक्रम के आयोजन तक शामिल थे. 

  • नीतीश के लिए बिहार की राजनीति में अकेले चलना मुमकिन नहीं : शिवानंद तिवारी

    नीतीश के लिए बिहार की राजनीति में अकेले चलना मुमकिन नहीं :  शिवानंद तिवारी

    नीतश कुमार अब तक के अपने राजनीतिक जीवन में दो मर्तबा अकेले चले हैं. 1995 में समता पार्टी उनके नेतृत्व में विधानसभा का चुनाव लड़ी थी. नतीजा सबको याद है. दूसरी मर्तबा 2014 का पिछला लोकसभा चुनाव वे अकेले लड़े और तीसरे स्थान पर रहे.

  • बिहार : मैट्रिक की 42 हजार कॉपियां गायब होने के मामले में प्रधानाचार्य गिरफ्तार

    बिहार : मैट्रिक की 42 हजार कॉपियां गायब होने के मामले में प्रधानाचार्य गिरफ्तार

    बिहार राज्य विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा 2018 की जांच की जा चुकी 42 हजार से अधिक कॉपियां गायब होने के मामले में गोपालगंज जिला के ‘एसएस बालिका प्लस टू’ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

  • नीतीश कुमार अगर BJP का साथ छोड़ते हैं तो महागठबंधन में शामिल करने पर हो सकता है विचार : कांग्रेस

    नीतीश कुमार अगर BJP का साथ छोड़ते हैं तो महागठबंधन में शामिल करने पर हो सकता है विचार : कांग्रेस

    नीतीश कुमार को लेकर कांग्रेस के रूख काफी नरम दिख रहे हैं. कांग्रेस ने कहा है कि अगर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा का साथ छोड़ने का फैसला करते हैं तो उन्हें महागठबंधन में वापस लेने के लिए वह सहयोगी दलों के साथ विचार करेगी. कांग्रेस का यह बयान उस वक्त आया है जब हाल के दिनों में अगले लोकसभा चुनाव में सीटों के तालमेल के संदर्भ में जदयू और भाजपा के बीच कुछ विरोधाभासी बयान आये हैं जिस वजह से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों दलों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है.

  • ममता, नीतीश ने AIIMS जाकर पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जाना

    ममता, नीतीश ने AIIMS जाकर पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जाना

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एम्स जाकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. यह जानकारी अस्पताल के सूत्रों ने दी. ममता और नीतीश दिल्ली में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल होने यहां आए हैं.

  • तेजस्वी का तंज, 'कर रही बिहार और बिहारियों का खात्मा, नीतीश चाचा की अंतरात्मा'

    तेजस्वी का तंज, 'कर रही बिहार और बिहारियों का खात्मा, नीतीश चाचा की अंतरात्मा'

    बिहार में बढ़ रही रेप और हत्या की घटनाओं के बीच राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. तेजस्वी ने नीतीश पर तंज कसते हुए ट्विटर पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'कर रही बिहार और बिहारियों का खात्मा, नीतीश चाचा की अंतरात्मा'. ट्वीट के साथ तेजस्वी ने #NitishAntratma का हैशटैग भी लगाया.

  • रेलवे ने 150 साल पुरानी पटना-दीघा रेल लाइन की जमीन बिहार सरकार को सौंपी  

    रेलवे ने 150 साल पुरानी पटना-दीघा रेल लाइन की जमीन बिहार सरकार को सौंपी  

    पटना के निवासियों के लिए खुशखबरी है. अगले कुछ महीने में पटना के आर ब्लॉक से दीघा वह एक नई सड़क मार्ग से जा सकते हैं. दरअसल रेलवे ने गुरुवार को 150 साल पुरानी पटना-दीघा रेल लाइन की जमीन बिहार सरकार को देने की सहमति दे दी है.

  • रमजान के दौरान बिहार में इफ्तार के बहाने कैसे हुई सियासत?

    रमजान के दौरान बिहार में इफ्तार के बहाने कैसे हुई सियासत?

    बिहार की सियासत में रमजान के दौरान इफ्तार का बड़ा महत्व है. यहां सता पक्ष से लेकर विपक्ष तक रमज़ान के महीने मे इफ़्तार पार्टी का आयोजन करने में कोई तनिक भी पीछे नहीं रहते. राजनेता भी यहां इफ्तार के बहाने सियासी गुणा-गणित को सुलझाने की कोशिशों में जुटे रहते हैं. इस साल इफ़्तार का सबसे पहला आयोजन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आयोजन से शुरू हुआ. जहां एनडीए के केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाह को छोड़कर सभी नेता मोजूद दिखे.

  • BJP के 'शत्रु' JDU की जगह राजद की इफ्तार पार्टी में पहुंचे, जानिये क्या कहा...

    BJP के 'शत्रु' JDU की जगह राजद की इफ्तार पार्टी में पहुंचे, जानिये क्या कहा...

    बीजेपी के 'शत्रु' शत्रुघ्न सिन्हा ने जेडीयू की जगह राजद द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी को अहमियत दी. वह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी में शामिल हुए, जिससे उनके भावी राजनीतिक कदम के बारे में अटकलें लगने लगी हैं. तेजस्वी यादव ने अपने निवास पांच सर्कुलर रोड पर इफ्तार पार्टी दी थी. ऐसी ही पार्टी हज भवन में हुई जिसका आयोजन बिहार के सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने किया था.

  • लैटेरल एंट्री से 10 लोगों की नियुक्ति पर नीतीश ने नरेंद्र मोदी का क्यों समर्थन किया?

    लैटेरल एंट्री से 10 लोगों की नियुक्ति पर नीतीश ने नरेंद्र मोदी का क्यों समर्थन किया?

    पूरे देश में अफ़सरशाही में लैटरल एंट्री के आधार पर दस लोगों की नियुक्ति के संबंध में जब से विज्ञापन आया है तब से बहस और विवाद शुरू हो गया है. लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मुद्दे पर केंद्र के फ़ैसले के समर्थन में दिखे.

  • नीतीश ने आख़िरकार बाढ़ राहत पर मुंह खोला, कहा - केंद्र द्वारा दी गयी राशि उचित नहीं है

    नीतीश ने आख़िरकार बाढ़ राहत पर मुंह खोला, कहा - केंद्र द्वारा दी गयी राशि उचित नहीं है

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली से उम्मीद है कि वो पिछले साल बाढ़ राहत के लिए केंद्र द्वारा दी गयी राशि पर कोई निर्णय लेंगे.

  • NDA में कोई विवाद नहीं, सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा है : नीतीश कुमार

    NDA में कोई विवाद नहीं, सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा है : नीतीश कुमार

    नीतीश ने अपने संवादाता सम्मेलन में कहा कि हमलोग साथ हैं और मिलजुल कर सरकार चला रहे हैं लेकिन क्या आपको कोई मतभेद या सरकार चलाने में कठिनाई दिखाई दे रही है?

  • बिहार में खैनी पर कोई प्रतिबंध नहीं, बस भ्रम फैलाया जा रहा है : नीतीश कुमार

    बिहार में खैनी पर कोई प्रतिबंध नहीं, बस भ्रम फैलाया जा रहा है : नीतीश कुमार

    नीतीश ने साफ़ किया कि राज्य सरकार की ऐसी कोई मंशा नहीं है और इस विषय पर भ्रम फैलाया जा रहा है.

  • तेजस्वी ने विधिवत रूप से उपेन्द्र कुशवाहा से NDA का साथ छोड़ने की अपील की

    तेजस्वी ने विधिवत रूप से उपेन्द्र कुशवाहा से NDA का साथ छोड़ने की अपील की

    बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने विधिवत रूप से केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा को अपने साथ आने का निमंत्रण दिया. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि 'केंद्रीय राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा को हम महागठबंधन में शामिल होने का न्योता देते हैं.

  • मुंबई में मॉनसून हुआ कमजोर, तेजप्रताप के रडार पर RJD नेता, 5 बड़ी खबरें

    मुंबई में मॉनसून हुआ कमजोर, तेजप्रताप के रडार पर RJD नेता, 5 बड़ी खबरें

    मुंबई में शनिवार को भारी बारिश के बाद आज यहां मॉनसून कमजोर होने की खबर है.

  • शराबबंदी वाले बिहार में अब खैनी पर भी लगेगा प्रतिबंध ? स्वास्थ्य मंत्री ने किया खंडन

    शराबबंदी वाले बिहार में अब खैनी पर भी लगेगा प्रतिबंध ? स्वास्थ्य मंत्री ने किया खंडन

    बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद नीतीश सरकार अब 'खैनी' (अप्रसंस्कृत तंबाकू) पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि कई बीमारियों के लिए जिम्मेदार 'खैनी' पर प्रतिबंध लगाने के लिए हस्तक्षेप करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखा गया है.उन्होंने कहा कि पान मसाला और गुटखा पहले से ही राज्य में प्रतिबंधित है और राज्य में हर पांचवें व्यक्ति के खैनी का आदी होने के मद्देनजर इस पर भी प्रहार किए जाने की जरूरत है.

  • बिहार में शराबबंदी पर फजीहत झेल रही नीतीश सरकार लेगी अब कुत्तों का सहारा

    बिहार में शराबबंदी पर फजीहत झेल रही नीतीश सरकार लेगी अब कुत्तों का सहारा

    बिहार में जिस सक्रियता से नीतीश सरकार ने शराबबंदी लागू की थी, उसके मुकाबले परिणाम देखने को नहीं मिल रहे हैं. आयेदिन बिहार में शराब भंडारण और शराबबंदी को ठेंगा दिखाने वाली खबरें आती रहती हैं. मगर अब नीतीश शरकार शराबबंदी योजना को सफल बनाने के लिए कुत्तों का सहारा लेगी. दरअसल, बिहार में शराब का अवैध भंडारण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के उद्देश्य से राज्य सरकार की तेलंगाना से 20 विशेष रूप से प्रशिक्षित कुत्ते को लाने की योजना है जो सूंघ कर शराब का पता लगायेंगे. 

Advertisement