NDTV Khabar

Nitish kumar


'Nitish kumar' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोक जनशक्ति पार्टी नवंबर तक NDA में बनी रहेगी? रामविलास पासवान ने दिया यह जवाब

    लोक जनशक्ति पार्टी नवंबर तक NDA में बनी रहेगी? रामविलास पासवान ने दिया यह जवाब

    बिहार NDA में चल रही खींचतान के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन में बने रहने या इससे अलग होने के सवाल पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का कहना है कि इसका फैसला पार्टी के अध्यक्ष, यानी कि उनके पुत्र चिराग पासवान करेंगे. बिहार में एनडीए की घटक एलजेपी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के बीच खटास बढ़ती जा रही है.

  • बिहार के मुख्यमंत्री की भतीजी कोरोना से संक्रमित, CM आवास परिसर को किया गया सैनिटाइज

    बिहार के मुख्यमंत्री की भतीजी कोरोना से संक्रमित, CM आवास परिसर को किया गया सैनिटाइज

    उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने भी कोरोना वायरस की जांच कराई थी और शनिवार को आई उनकी रिपोर्ट निगेटिव थी. बिहार विधान परिषद के नौ नवनिर्वाचित सदस्यों में से एक जदयू नेता गुलाम गौस के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

  • बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों पर तेजस्वी यादव का नीतीश सरकार पर तंज - सरकार चुनावी तैयारियों में व्यस्त... ना जांच, ना इलाज की चिंता

    बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों पर तेजस्वी यादव का नीतीश सरकार पर तंज - सरकार चुनावी तैयारियों में व्यस्त... ना जांच, ना इलाज की चिंता

    कोरोनावायरस का संक्रमण देशभर में जोरों से पांव पसार रहा है, वहीं बिहार राज्य में भी मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. इस मसले पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने राज्य सरकार पर ट्वीट करके हमला बोला है. उन्होंने नीतीश सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य कोविड-19 (COVID-19) के मामलों को छुपा रही है.

  • तेजस्वी यादव और उनके माफ़ीनामा को बिहार की जनता कितनी गंभीरता से लेती है?

    तेजस्वी यादव और उनके माफ़ीनामा को बिहार की जनता कितनी गंभीरता से लेती है?

    तेजस्वी यादव का ये बयान उनकी सोची समझी राजनीति का हिस्सा हैं. 15 वर्ष पूर्व बिहार की सत्ता से बेदख़ल होने के बाद अपनी पार्टी की तरफ़ से इतने बेबाक़ होकर इस बात को स्वीकार करने वाले वो पहले नेता हैं.

  • नीतीश कुमार की रामविलास पासवान को जन्मदिन की बधाई और ट्वीट का खेल

    नीतीश कुमार की रामविलास पासवान को जन्मदिन की बधाई और ट्वीट का खेल

    पटना केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, उनके पुत्र और लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के बीच इन दिनों राजनीतिक मोर्चे पर सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. इसका उदाहरण रविवार को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के जन्मदिन पर भी देखने को मिला.

  • RJD ने मनाया अपना 24वां स्थापना दिवस, लालू के बेटों ने पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में वृद्धि के विरोध में साइकिल रैली निकाली

    RJD ने मनाया अपना 24वां स्थापना दिवस, लालू के बेटों ने पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में वृद्धि के विरोध में साइकिल रैली निकाली

    इससे पूर्व लालू के छोटे बेटे और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाने वाले तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा, 'मैं उस समय बहुत छोटा था, इसलिए मुझे उन दिनों की याद नहीं है, लेकिन लालू प्रसाद यादव एक व्यक्ति नहीं बल्कि एक विचारधारा हैं. उनकी न केवल हमें बल्कि बड़े पैमाने पर लोगों को कमी महसूस हो रही है.’ 

  • बिहार विधान परिषद के सभापति कोरोना पॉजिटिव, CM नीतीश और उनके सचिवों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

    बिहार विधान परिषद के सभापति कोरोना पॉजिटिव, CM नीतीश और उनके सचिवों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

    राज्य में इस समय कोरोना वायरस के 2,816 मरीजों का इलाज चल रहा है, वहीं 8,211 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं. शुक्रवार देर रात को जारी बुलेटिन के अनुसार, ‘‘बिहार में कोविड-19 के 197 नये मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 11,111 हो गई है.''

  • जानें क्या है बिहार का तबादला घोटाला, क्या इससे बढ़ जाएंगी नीतीश सरकार की मुश्किलें?

    जानें क्या है बिहार का तबादला घोटाला, क्या इससे बढ़ जाएंगी नीतीश सरकार की मुश्किलें?

    ऐसे ही एक ताज़ा उदाहरण में बिहार राजस्व और भूमि सुधार विभाग में 400 अधिकारियों का तबादला भ्रष्टाचार और अनियमितता की शिकायत पर रोक दिया गया है. बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार के अनुसार इन तबादलों में बिहार कार्यपालिका नियमावली के नियमो का उल्लंघन प्रतीत होता है लिहाजा इन तबादलों की संचिका को मुख्यमंत्री के पास समीक्षा के लिए भेजा जा रहा है. वहीं विभाग के अधिकारियों का मानना हैं कि इस सूची में कई ग़लतियां और ख़ामियां हैं. जैसे कई ऐसे अधिकारियों का तबादला कर दिया गया जिन्होंने अपने जगह पर तीन साल का समय पूरा नहीं किया था. 

  • बिहार में LJP प्रमुख चिराग पासवान और CM नीतीश कुमार के रिश्‍तों में खटास, मध्यस्थ के रोल में उतरी BJP

    बिहार में LJP प्रमुख चिराग पासवान और CM नीतीश कुमार के रिश्‍तों में खटास, मध्यस्थ के रोल में उतरी BJP

    LJP अध्‍यक्ष के क़रीबियों के मुताबिक़ नीतीश फ़ोन करने पर न कभी पलट कर बात करते हैं और न उनके आग्रह को मानते हैं. दोनों के बीच सब कुछ सामान्य नहीं हैं, यह बात कोरोना संकट के बाद खुलकर सामने आई है क्योंकि चिराग़ ने नीतीश कुमार को घेरने में परहेज़ नहीं किया.

  • बिहार में चुनावी हलचल के बीच भूपेंद्र यादव ने की नीतीश कुमार से मुलाकात

    बिहार में चुनावी हलचल के बीच भूपेंद्र यादव ने की नीतीश कुमार से मुलाकात

    भाजपा सूत्रों ने बंद कमरे में हुई इस मुलाकात को हालांकि "गोपनीय" बताया है पर मुख्यमंत्री आवास के लिए रवाना होने के पूर्व भूपेंद्र ने संकेत दिया था कि चुनाव को लेकर राजग के सभी सहयोगियों के बीच सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा करेंगे.इससे पूर्व भूपेंद्र ने राजग के बिहार से एक अन्य घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान से पिछले शनिवार को दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की थी.

  • कोरोना को लेकर तेजस्वी ने CM नीतीश कुमार को घेरा, बोले- आंकड़ों की बाजीगरी से वास्तविकता छिप सकती है लेकिन...

    कोरोना को लेकर तेजस्वी ने CM नीतीश कुमार को घेरा, बोले- आंकड़ों की बाजीगरी से वास्तविकता छिप सकती है लेकिन...

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने जांच नहीं तो केस नहीं का फ़ॉर्म्युला अपना रखा है. हमने शुरू से ही आगाह किया की जाँच की गति और दायरा बढ़ाया जाए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने वादा किया था कि 10 हज़ार जांच प्रतिदिन की जाएंगी. मुख्यमंत्री जी ने कुछ हफ़्ते पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 20 हज़ार जांच करने का भरोसा दिलाया. 

  • बिहार के विधानसभा चुनाव में अब क्यों राशन मुख्य मुद्दा होगा?

    बिहार के विधानसभा चुनाव में अब क्यों राशन मुख्य मुद्दा होगा?

    बिहार के चुनाव में और चुनावी भाषण में राशन एक मुख्य मुद्दा होगा. इसका संकेत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में दे दिया. उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत मुफ्त अनाज योजना को पांच महीने और बढ़ाने की घोषणा की.

  • क्या नीतीश कुमार अब 'ऑपरेशन चिराग़' को अंजाम देने में कोशिश में लगे हुए हैं?

    क्या नीतीश कुमार अब 'ऑपरेशन चिराग़' को अंजाम देने में कोशिश में लगे हुए हैं?

    सवाल हैं कि नीतीश कुमार और चिराग़ पासवान के बीच इस राजनीतिक तनाव का कारण क्या हैं. जनता दल यूनाइटेड के नेताओं के अनुसार इसका एक बहुत बड़ा कारण  चिराग़ पासवान का लोकसभा और उनके पिता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का राज्य सभा में होना हैं. लोकसभा और राज्यसभा में होने के चलते विधानसभा चुनाव में उनके लिए बहुत कुछ नहीं बचा है. 

  • बिहार सरकार के मंत्री और उनकी पत्नी कोरोनावायरस से संक्रमित

    बिहार सरकार के मंत्री और उनकी पत्नी कोरोनावायरस से संक्रमित

    बिहार के पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह और उनकी पत्नी में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. कटिहार के जिलाधिकारी के कंवल तनुज ने रविवार को बताया कि दोनों पति-पत्नी को एक निजी होटल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

  • तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर सृजन घोटाले को लेकर बोला हमला, NDTV की खबर को ट्वीट कर पूछा यह सवाल ?

    तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर सृजन घोटाले को लेकर बोला हमला, NDTV की खबर को ट्वीट कर पूछा यह सवाल ?

    बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार पर सृजन घोटाले को लेकर हमला बोला है.  तेजस्वी यादव ने एनडीटीवी की खबर को ट्वीट कर पूछा, 'बिहार सरकार के शीर्ष पर बैठे सृजन घोटाले के मुख्य सूत्रधार को CBI द्वारा क्यों बचाया जा रहा है? महादलित विकास मिशन घोटाला, ज़मीन और सृजन घोटाले के आरोपी केपी रमैया तो उनकी आँखों का तारा है. पटना हाईकोर्ट ने केपी रमैया के भ्रष्टाचार पर तल्ख टिप्पणियां की थी.' बता दें कि एनडीटीवी की खबर , 'सृजन घोटाला : पूर्व IAS के खिलाफ चार्जशीट बिहार चुनाव से पहले बन सकती है CM नीतीश के गले की फांस' को तेजस्वी ने ट्वीट किया है. 

  • लालू यादव ने कसा नीतीश कुमार पर तंज, ट्वीट किया- पर्दे में रहने दो पर्दा न उठाओ, पर्दा जो उठ गया...

    लालू यादव ने कसा नीतीश कुमार पर तंज, ट्वीट किया- पर्दे में रहने दो पर्दा न उठाओ, पर्दा जो उठ गया...

    लालू प्रसाद यादव ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री को साधते हुए एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में लालू ने बॉलीवुड के गाने का इस्तेमाल किया. लालू यादव ने लिखा कि पर्दे में रहने दो पर्दा न उठाओ, पर्दा जो उठ गया तो भेद खुद जाएगा. आरजेडी प्रमुख ने आगे लिखा कि नीतीश कुमार के पंद्रह साल, भ्रम और झूठ का काला काल. 

  • तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को लिखी चिट्ठी, कहा - सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर...

    तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को लिखी चिट्ठी, कहा - सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर...

    बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राजगीर में निर्माणाधीन फ़िल्म सिटी का नामकरण सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर करने का आग्रह किया है. नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है, 'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की है कि बिहार के सपूत और उभरते हुए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन से पूरा देश दुखी है.' तेजस्वी ने लिखा कि वे खुद भी सुशांत के निधन से दुखी हैं. अपने पत्र में तेजस्वी ने लिखा है कि सुशांत ने बेहद कम वक्त में मेहनत से बड़ा मुकाम हासिल किया था और देश में बिहार का नाम रोशन किया था. सुशांत सिंह राजपूत ने बिहारवासियों का सिर ऊंचा करने का काम किया था. 

  • यशवंत सिन्हा ने बिहार की राजनीति में दी दस्तक, नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा

    यशवंत सिन्हा ने बिहार की राजनीति में दी दस्तक, नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा

    सिन्हा ने साफ़ किया कि आगामी चुनाव में उनके साथ आए लोग चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने जोर देते हुए कहा कि जरूर लड़ेंगे लेकिन वह खद चुनावी मैदान में उतरेंगे या नहीं. इसका फैसला मौका आने पर लेंगे. यशवंत सिन्हा के कार्यक्रम में कई पूर्व सांसद जैसे देवेंद्र यादव, अरूण कुमार और नरेंद्र सिंह उपस्थित थे. उन्होंने साफ किया कि उनके साथ आने के लिए कोई भी स्वतंत्र है लेकिन अगर कोई शर्त के साथ आएगा तो उस पर विचार करना पड़ेगा.  

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com