NDTV Khabar

Nitish kumar


'Nitish kumar' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नीतीश के पास ही रहेगा 'तीर' का चुनाव चिन्‍ह, HC को बताया- गुजरात में उतारे उम्‍मीदवार

    नीतीश के पास ही रहेगा 'तीर' का चुनाव चिन्‍ह, HC को बताया- गुजरात में उतारे उम्‍मीदवार

    चुनाव आयोग ने 17 नवंबर को अपने आदेश में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले गुट को असली जदयू बताया था.

  • लालू यादव ने कहा, अब BJP से सीधी लड़ाई, नीतीश का चैप्टर क्लोज

    लालू यादव ने कहा, अब BJP से सीधी लड़ाई, नीतीश का चैप्टर क्लोज

    पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी देश को ठगने का काम कर रहे हैं.

  • तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर बोला हमला, कहा- 'चीफ मिनिस्टर' नहीं, 'चीट मिनिस्टर' हैं

    तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर बोला हमला, कहा- 'चीफ मिनिस्टर' नहीं, 'चीट मिनिस्टर' हैं

    तेजस्वी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की राष्ट्रीय परिषद के खुला अधिवेशन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार 'चीफ मिनिस्टर' नहीं, बल्कि 'चिट मिनिस्टर' हैं. उन्होंने आगे कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद का जीवन संघर्षो से भरा है. वहीं, नीतीश कुमार का जीवन साजिशों से भरा है. नीतीश कुमार ठगी के महारथी हैं.

  • जब एएनएम कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे, नीतीश कुमार ने भाषण रोककर लगाई फटकार

    जब एएनएम कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे, नीतीश कुमार ने भाषण रोककर लगाई फटकार

    नीतीश सोमवार को बेतिया के भितिहरवा आश्रम में थे, जहां गांधी चम्पारण शताब्दी सत्याग्रह समारोह के दौरान उनके भाषण के समय हंगामा शुरू हो गया.

  • भाजपा के खिलाफ होने के कारण हार्दिक पटेल का चरित्र हनन किया जा रहा है : लालू

    भाजपा के खिलाफ होने के कारण हार्दिक पटेल का चरित्र हनन किया जा रहा है : लालू

    राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू यादव गुजरात के पाटीदारों के समर्थन में खुलकर आगे आए हैं. लालू ने रविवार को अपनी पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक में कहा कि पाटीदार नेता हार्दिक पटेल चूंकि भाजपा को चुनौती दे रहे हैं, इसलिए उनकी कथित सेक्स सीडी जारी की गई.

  • बिहार : 'तीर' निशान मिलने को नीतीश ने कहा, 'सच्चाई की जीत'

    बिहार : 'तीर' निशान मिलने को नीतीश ने कहा, 'सच्चाई की जीत'

    निर्वाचन आयोग द्वारा नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जनता दल (युनाइटेड) को असली पार्टी बताए जाने को नीतीश ने सच्चाई की जीत बताया है.

  • रविशंकर प्रसाद ने कहा- नीतीश कुमार को लोकतंत्र के लिए 'एसेट' मानतें हैं पीएम मोदी

    रविशंकर प्रसाद ने कहा- नीतीश कुमार को लोकतंत्र के लिए 'एसेट' मानतें हैं पीएम मोदी

    केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लोकतंत्र के लिए एसेट (धरोहर) मानते हैं. रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को पटना में एक निजी चैनल के कार्यक्रम में भाग लेते हुए यह बात कही. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने यह बात उस समय कही थी जब नीतीश कुमार उनके विरोधी और महागठबंधन के नेता थे.

  • नीतीश के जद यू को चुनाव आयोग से मिली मान्यता, तीर का निशान रहेगा बरकरार

    नीतीश के जद यू को चुनाव आयोग से मिली मान्यता, तीर का निशान रहेगा बरकरार

    चुनाव आयोग ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाले जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को मान्यता प्रदान की है. पार्टी के चुनाव चिन्ह पर दावे को लेकर नीतीश कुमार और शरद यादव गुट की अर्जी पर दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद आयोग ने अपने आदेश में कहा कि नीतीश गुट के पास पार्टी विधायक दल का पूर्ण समर्थन है.

  • सहकारिता मंडल में आरक्षण की बात कहते ही सुशील मोदी को करना पड़ा विरोध का सामना

    सहकारिता मंडल में आरक्षण की बात कहते ही सुशील मोदी को करना पड़ा विरोध का सामना

    बिहार में सहकारिता मंडल अब भी उन गिने चुने संगठनों में एक है जिनके चुनाव में आरक्षण अभी लागू नहीं है. बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज जैसे ही सहकारिता के प्रावधानों में आरक्षण की घोषणा की वैसे ही कार्यक्रम में आए हुए सदस्यों ने खड़े होकर इसका पुरजोर विरोध किया. इससे कुछ देर के लिए सुशील मोदी को अपना भाषण रोकना पड़ा.

  • बिहार की सभी जेलों में अगले साल से हो सकती है, वीडियो कांफ्रेंसिंग की सुविधा : नीतीश कुमार

    बिहार की सभी जेलों में अगले साल से हो सकती है, वीडियो कांफ्रेंसिंग की सुविधा : नीतीश कुमार

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि अगले साल तक राज्य के सभी जेलों में वीडियो कांफ्रेंसिंग की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी.

  • नीतीश कुमार से सीधी बात करना चाहते हैं तेजस्वी यादव, लेकिन हैं कुछ शर्तें

    नीतीश कुमार से सीधी बात करना चाहते हैं तेजस्वी यादव, लेकिन हैं कुछ शर्तें

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव सीधी बात करना चाहते हैं लेकिन सीधी बात के साथ कुछ शर्त भी उन्होंने लगाई हैं. बुधवार को तेजस्वी ने अपने ट्वीट में पहले कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि उनके अंदर उनके पिता का स्वभाव है, लेकिन तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा कि क्या आपके बेटे में आपका स्वभाव है? फिर तेजस्वी ने कहा कि सीधी बात नो बकवास.

  • नीतीश के बच्चा कहने पर तेजस्वी का पलटवार, बोले- बच्चा कहते हैं तो खुद बड़ों जैसा सलूक भी करें

    नीतीश के बच्चा कहने पर तेजस्वी का पलटवार, बोले- बच्चा कहते हैं तो खुद बड़ों जैसा सलूक भी करें

    बिहार में इन दिनों 'बच्चा' शब्द की राजनीति खूब हो रही है. सीएम नीतीश कुमार द्वारा तेजस्वी यादव को बच्चा कहे जाने पर जहां तेजस्वी के पिता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि तेजस्वी बच्चा नहीं, नीतीश के चाचा हैं. वहीं मंगलवार को खुद बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मोर्चा संभाल लिया है. तेजस्वी ने ट्विटर के माध्यम से नीतीश पर ताबरतोड़ एक के बाद एक हमला किया है. 

  • बाल दिवस पर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर कुछ यूं कसा तंज

    बाल दिवस पर तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर कुछ यूं कसा तंज

    तेजस्वी ने लिखा कि अभिभावक और बड़ों के लिए उनका बच्चा हमेशा बच्चा ही रहता है. चाहे वह कितना भी बड़ा क्यों ने हो जाए. नीतीश चाचा को पलटकर बुड्ढा तो नहीं बोल सकता हूं.

  • शौचालय घोटला पर नीतीश ने कहा, नहीं बख्शे जाएंगे घपला-गबन करने वाले

    शौचालय घोटला पर नीतीश ने कहा, नहीं बख्शे जाएंगे घपला-गबन करने वाले

    यहां लोक संवाद कार्यक्रम के बाद मीडिया प्रतिनिधियों के शौचालय घोटाला को लेकर पूछे गए एक प्रश्न पर नीतीश ने कहा कि जो भी घपला किया गया है या सरकारी पैसे का गबन किया है, उसे बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि मैंने निर्देश दिया है कि ओडीएफ घोषित करने के पहले चीजों को दुबारा जांच लें. तीसरे पक्ष से प्रमाणित करवा लें.

  • जब नीतीश ने तेजस्वी को कहा बच्चा, तो लालू बोले तेजस्वी तो उनके... हैं

    जब नीतीश ने तेजस्वी को कहा बच्चा, तो लालू बोले तेजस्वी तो उनके... हैं

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को बच्चा क्या कहा, राजद अध्यक्ष लालू यादव का पुत्र मोह जग गया. जैसे ही नीतीश ने तेजस्वी यादव को बच्चा कहा, वैसे ही लालू यादव नीतीश कुमार के इस बयान पर आग बबूला हो गए. उन्होंने अपनी भाषा की मर्यादा लांघते हुए तेजस्वी यादव को नीतीश का चाचा बता दिया.

  • ऊर्जा मंत्रियों के सम्मेलन रद्द होने से नीतीश नाराज, कहा- राज्य सरकार की किरकिरी हुई

    ऊर्जा मंत्रियों के सम्मेलन रद्द होने से नीतीश नाराज, कहा- राज्य सरकार की किरकिरी हुई

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते 10 नवंबर से नालंदा जिला के राजगीर में केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय द्वारा आयोजित होने वाले ऊर्जा मंत्रियों के सम्मेलन के रद्द होने पर सोमवार को नाराजगी जाहिर की है. नीतीश कुमार ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान साफ शब्दों में कहा कि अंतिम समय में ऊर्जा मंत्रियों का सम्मेलन स्थगित नहीं होना चाहिए था. उन्होंने कहा कि अंतिम समय में इस आयोजन के रद्द होने से राज्य सरकार की किरकिरी हुई है. नीतीश कुमार केंद्र सरकार से इस मामले पर दुखी हैं. बता दें कि ऊर्जा मंत्रियों का दो दिवसीय सम्मेलन बिहार के राजगीर में 10 और 11 नवंबर को आयोजित होना था.

  • आलोचनाओं के जवाब में सीएम नीतीश बोले - तेजस्वी तो अभी बच्चा हैं जी

    आलोचनाओं के जवाब में सीएम नीतीश बोले - तेजस्वी तो अभी बच्चा हैं जी

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विपक्ष के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बच्चा मानते हैं. ये बात खुद नीतीश कुमार ने सोमवार को कही. नीतीश कुमार से दरअसल ये सवाल पूछा गया कि जिस तेजस्वी यादव को उन्होंने नेता बनाया, वो मुख्यमंत्री पद के दावेदार बन रहे हैं. तो इस सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने हंसते हुए जवाब दिया कि तेजस्वी को सीएम बनाया और हटाया, ये दोनों आरोप मुझ पर लगते हैं. फिर उन्होंने कहा कि तेजस्वी की बातों को वो गम्भीरता से इसलिए नहीं लेते क्योंकि वो अभी बच्चे हैं.

  • सीएम नीतीश ने क्यों कहा कि अगले चुनाव के बाद लालू यादव वापस पवेलियन जाएंगे ?

    सीएम नीतीश ने क्यों कहा कि अगले चुनाव के बाद लालू यादव वापस पवेलियन जाएंगे ?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सप्ताह में छह दिन अपने विरोधियों की आलोचना झेलते हैं और सोमवार को अपने जन संवाद के बाद संवाददाता सम्मेलन में सूद के साथ उन आलोचनाओं का जवाब देते हैं. सोमवार को सीएम नीतीश कुमार ने राजद अध्यक्ष लालू यादव के आलोचनाओं पर जवाब देते हुए कहा कि अभी उनके साथ रहने के कारण उनके जितने विधायक जीत कर आए, देखिएगा अगले चुनाव के बाद कितने लोग बैक टू पवेलियन जाएंगे.