NDTV Khabar

Nitish kumar


'Nitish kumar' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेजस्वी यादव का गंभीर आरोप, 'मेरे खाने में नीतीश कुमार के इशारे पर जहर मिलाया जा रहा है'

    तेजस्वी यादव का गंभीर आरोप, 'मेरे खाने में नीतीश कुमार के इशारे पर जहर मिलाया जा रहा है'

    बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाये हैं. तेजस्वी ने शुक्रवार की शाम को एक बयान में कहा कि नीतीश कुमार, हमारी संविधान बचाओ न्याय यात्रा को मिल रहे अपार जनसमर्थन से घबराकर बौखलाहट में हैं. तेजस्वी ने कहा कि उन्हें विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि सरकार द्वारा उनके खिलाफ गंभीर साजिश रची जा रही है. बता दें कि तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पहले फ़ोन टैपिंग का आरोप लगाया था.

  • शरद यादव का CM नीतीश पर हमला, बोले- 13 साल में एक कारखाना नहीं लगा, अब जापान घूम रहे हैं

    शरद यादव का CM नीतीश पर हमला, बोले- 13 साल में एक कारखाना नहीं लगा, अब जापान घूम रहे हैं

    जनता दल (युनाइटेड) के बागी नेता और पूर्व सांसद शरद यादव ने यहां बुधवार को कहा कि राज करते 13 वर्ष हो गए, परंतु राज्य में एक कारखाना नहीं लगा और अब वह जापान जा रहे हैं.

  • क्या बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भाषा पर संयम खो रहे हैं?

    क्या बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भाषा पर संयम खो रहे हैं?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों जापान की यात्रा पर हैं. इस यात्रा के संबंध में उनकी मुलाकात और बैठकों से संबंधित खबरों पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं, मगर मंगलवार सुबह जब विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का कटाक्ष के तौर पर बयान आया तो वह काफी चौंकाने वाला था. तेजस्वी यादव ने जिस भाषा का प्रयोग किया वह सच में आश्चर्यजनक था. 

  • नीतीश ने जापानी प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री से मुलाकात की, बिहार आने का न्योता दिया

    नीतीश ने जापानी प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री से मुलाकात की, बिहार आने का न्योता दिया

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी 4 दिवसीय जापान यात्रा पर सोमवार को टोक्यो पहुंचे. उन्होंने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात की और दोनों देशों के संबंधों पर चर्चा की. नीतीश ने इस क्रम में आबे को बिहार आने का निमंत्रण भी दिया. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि नीतीश ने जापान के प्रधानमंत्री के साथ विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की. मुख्यमंत्री ने पर्यटन, कृषि, खाद्य प्रसंस्करण की अपार संभावनाओं पर विस्तृत चर्चा की. उन्होंने हाईस्पीड रेल संपर्क, जिस पर बुद्घ सर्किट को जोड़ा जाना है के संबंध में तकनीकी सहयोग की अपेक्षा जताई.

  • जीतनराम मांझी का CM नीतीश पर हमला, बोले- मुझे सिर्फ नाम के लिए मुख्यमंत्री बनाया था

    जीतनराम मांझी का CM नीतीश पर हमला, बोले- मुझे सिर्फ नाम के लिए मुख्यमंत्री बनाया था

    उन्होंने कहा कि आगामी 8 अप्रैल को पटना मे लाखों की भीड़ रहेगी तो हम तख्ता पलट देंगे.

  • पटना में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को कहना पड़ा, 'ये बिहार विधानसभा नहीं है'

    पटना में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को कहना पड़ा, 'ये बिहार विधानसभा नहीं है'

    यूं तो राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के भारत रीजन की बैठक कब और कहां होती है, बहुत कम लोगों को पता चलता है. लेकिन ये बैठक शनिवार को पटना में चल रही है, इसका पता सबको उस समय चल गया जब राष्ट्रीय जनता दल के नेता इस बैठक का बहिष्कार कर चल दिए.

  • बिहार उपचुनाव : बीजेपी की अपील, जहानाबाद सीट से उम्‍मीदवार खड़ा करे जेडीयू

    बिहार उपचुनाव : बीजेपी की अपील, जहानाबाद सीट से उम्‍मीदवार खड़ा करे जेडीयू

    बिहार में एक ताज़ा घटनाक्रम में भारतीय जनता पार्टी ने जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) से उपचुनाव से अलग रहने के निर्णय पर पुनर्विचार करने की अपील की है. पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने सार्वजनिक रूप से जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से चुनाव मे जहानाबाद सीट से उम्मीदवार देने की अपील की है.

  • नीतीश कुमार पर शिवानंद तिवारी का हमला, कहा- बिहार में ऐसी 'नालायक सरकार' कभी नहीं बनी

    नीतीश कुमार पर शिवानंद तिवारी का हमला, कहा- बिहार में ऐसी 'नालायक सरकार' कभी नहीं बनी

    राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार को 'नालायक सरकार' करार दिया. यहां संवाददाताओं से बातचीत में तिवारी ने कहा, "बिहार में ऐसी नालायक सरकार कभी नहीं बनी थी. इस सरकार की नालायकियत के कई उदाहरण दिए जा सकते हैं, मगर एक ही उदहारण काफी है कि यह सरकार शहादत में भी भेदभाव करती है."

  • शहीद जवान पर राजनीति गर्म, तेजस्वी ने कहा- नीतीश जी संघ का वकील मत बनिए

    शहीद जवान पर राजनीति गर्म, तेजस्वी ने कहा- नीतीश जी संघ का वकील मत बनिए

    बिहार में शहीद सैनिकों के सम्मान को आधार बनाकर राजनीतिक रोटियां सेंकने का खेल शुरू हो गया है. अंतर इतना है कि कल तक भाजपा और नीतीश कुमार राजद को घेरती थी, मगर अब राष्ट्रीय जनता दल की बारी है. यही वजह है कि राजद नीतीश कुमार और सुशील मोदी से सवाल पूछ रही है.  दरअसल, दो शहीद जवान के अंत्येष्टि में राज्य सरकार की ओर से न कोई मंत्री शामिल हुआ और न बीजेपी का कोई वरिष्ठ नेता. बस इसी को मुद्दा बनाकर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है. 

  • जनता दल यूनाइटेड ने आखिर क्यों उप चुनाव से किनारा किया

    जनता दल यूनाइटेड ने आखिर क्यों उप चुनाव से किनारा किया

    नीतीश कुमार ने ख़ुद सोमवार को सफ़ाई दी है. उनका कहना है कि पार्टी के नेताओं ने इस आधार पर अलग रहने का फ़ैसला किया कि इनमें से कोई भी एक सीट पिछले लोकसभा या विधानसभा में जनता दल यूनाइटेड नहीं जीती थी.

  • नीतीश कुमार खुद को बिहार सरकार के मुखिया के अलावा गठबंधन का नेता क्यों नहीं मानते?

    नीतीश कुमार खुद को बिहार सरकार के मुखिया के अलावा गठबंधन का नेता क्यों नहीं मानते?

    बिहार की राजनीति में पिछले चार दिन के भीतर जनता दल यूनाइटेड, यानी जेडीयू ने तीन घोषणाएं कीं. सबसे पहले, पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने जानकारी दी कि राज्य में अगले महीने एक लोकसभा सीट अररिया और दो विधानसभा सीटों जहानाबाद और भभुआ पर होने जा रहे उपचुनाव में पार्टी नहीं लड़ेगी. इसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि वह फिलहाल प्रचार करेंगे या नहीं, इस पर फैसला भी पार्टी की कोर कमेटी के लोग ही लेंगे, लेकिन सबसे अहम था उनका यह कहना - "गलतफहमी मत पालिए, हम सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं, गठबंधन का नहीं..."  

  • नीतीश की पार्टी ने बिहार में उपचुनाव से किया किनारा, जानिए तेजस्वी ने क्यों कहा - थोड़ा इंतजार का मजा लीजिए...

    नीतीश की पार्टी ने बिहार में उपचुनाव से किया किनारा, जानिए तेजस्वी ने क्यों कहा - थोड़ा इंतजार का मजा लीजिए...

    बिहार में एक लोकसभा सीट और दो विधानसभा सीटों के लिए अगले महीने उपचुनाव होने हैं. जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) इन सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेगी. हालांकि जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने या उनकी पार्टी ने अभी तय नहीं किया है कि वह प्रचार करेंगे या नहीं.

  • बिहार में सरकार का नेतृत्व कर रहा हूं, गठबंधन का नहीं : नीतीश कुमार

    बिहार में सरकार का नेतृत्व कर रहा हूं, गठबंधन का नहीं : नीतीश कुमार

    जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने सोमवार को बीजेपी को पकौड़ा प्रकरण जैसे विवाद से बचने की सलाह दी. लेकिन उन्होंने अपने बारे में यह भी कहा कि वह फ़िलहाल बिहार में सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं, गठबंधन का नहीं.

  • तेजस्वी का सवाल - नीतीश चाचा, बच्चे की यात्रा से इतना क्यों डर गए?

    तेजस्वी का सवाल - नीतीश चाचा, बच्चे की यात्रा से इतना क्यों डर गए?

    बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव अभी बिहार के सीमांचल क्षेत्र के जिलों का दौरा कर रहे हैं. लेकिन तेजस्वी के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दबाव में अख़बार उनकी यात्रा की ख़बरें नहीं छाप रहे. तेजस्वी ने सोमवार को ट्वीट कर पूछा कि कसम खाकर बताइये! आपके निर्देशानुसार आपके अधिकारी सभी अख़बारों के संपादकों को फ़ोन कर हमारी यात्रा की खबरों को दबाने का दबाव क्यों बना रहे हैं? ऐसा डर! मीडिया को आपके द्वारा विज्ञापन नहीं देने का डर दिखाकर ब्लैकमेलिंग करना क्या उचित है?

  • मोहन भागवत के सेना पर दिए बयान का बिहार के CM नीतीश कुमार ने इस अंदाज में किया बचाव..

    मोहन भागवत के सेना पर दिए बयान का बिहार के CM नीतीश कुमार ने इस अंदाज में किया बचाव..

    नीतीश ने संवाद कार्यक्रम के बाद आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में अपने ही अंदाज में भागवत के इस बयान पर सफाई दी. भागवत के बयान पर पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्‍यमंत्री ने कहा, उन्‍हें इस बारे में जानकारी नहीं कि भागवत ने क्‍या कहा. इसके बाद नीतीश ने कहा कि यह कोई विवाद का विषय नहीं है. संघ प्रमुख के नाम का जिक्र किए बिना उन्‍होंने कहा कि कोई भी नागरिक अपनी प्रतिक्रिया में संगठन की तैयारी को लेकर विचार व्‍यक्‍त करता है.

  • नेहरू पर दिए गए पीएम मोदी के बयान पर नीतीश कुमार ने कहा- सबके अपने-अपने विचार हैं

    नेहरू पर दिए गए पीएम मोदी के बयान पर नीतीश कुमार ने कहा- सबके अपने-अपने विचार हैं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने पिछले हफ़्ते लोकसभा में बजट भाषण पर बोलते हुए पूर्व प्रधान मंत्री जवाहर लाल नेहरु को देश के विभाजन के लिए ज़िम्मेदार माना था.

  • अररिया लोकसभा उपचुनाव से पहले सीएम नीतीश को झटका, JDU से निलंबित विधायक राजद में शामिल

    अररिया लोकसभा उपचुनाव से पहले सीएम नीतीश को झटका, JDU से निलंबित विधायक राजद में शामिल

    अररिया लोकसभा उपचुनाव से पहले एक तरह से सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को बड़ा झटका लगा है. बिहार में जदयू के निलंबित विधायक सरफराज आलम ने शनिवार को पार्टी और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और राजद में शामिल हो गए. आलम ने ऐसा करके अररिया लोकसभा उपचुनाव लड़ने का स्पष्ट संकेत दे दिया जिसका प्रतिनिधित्व उनके पिता मोहम्मद तस्लीमुद्दीन करते थे. 

  • आईएसआई की 'हसीना' के जाल में फंसा वायुसेना का ग्रुप कैप्टन, नीतीश कुमार ने दी अधिकारियों को रिटायर कर देने की चेतावनी, 5 बड़ी खबरें

    आईएसआई की 'हसीना' के जाल में फंसा वायुसेना का ग्रुप कैप्टन, नीतीश कुमार ने दी अधिकारियों को रिटायर कर देने की चेतावनी, 5 बड़ी खबरें

    आज एक चौंका देने वाली खबर आई है जिसमें वायुसेना के एक ग्रुप कैप्टन को 'हनी ट्रैप' के मामले में गिरफ्तार किया गया है. यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में सख्ती के चलते 5 लाख से ज्यादा छात्र परीक्षा से ही भाग खड़े हुए हैं. पढ़ें- अब तक की 5 बड़ी खबरें.

Advertisement