NDTV Khabar

Nitish kumar allies


'Nitish kumar allies' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NPR में एकत्रित जानकारी से क्या NRC तैयार किया जाएगा? जेडीयू ने बीजेपी को दिखाए तीखे तेवर

    NPR में एकत्रित जानकारी से क्या NRC तैयार किया जाएगा? जेडीयू ने बीजेपी को दिखाए तीखे तेवर

    नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर यानी NPR के तहत इकट्ठी की गई जानकारी का इस्तेमाल क्या देश में NRC तैयार करने के लिए किया जा सकता है? इस अहम सवाल पर राजनीतिक बहस तेज हो रही है. गृह मंत्री अमित शाह के आश्वासनों के बावजूद बीजेपी के सहयोगी दल जेडीयू ने बुधवार को कहा कि सरकार इस पर उठ रहे सवालों पर स्थिति साफ करे. मंगलवार को NPR को कैबिनेट की मंज़ूरी के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि एनआरसी और एनपीआर दोनों बिल्कुल अलग-अलग चीज़ हैं, एक-दूसरे से कोई वास्ता नहीं है और एनपीआर के लिए जानकारी देने या न देने के लिए लोग स्वतंत्र हैं. लेकिन उनके स्पष्टीकरण के बावजूद NPR को अपडेट करने के फैसले के बाद बहस तेज हो रही है कि भविष्य में कहीं इसके डेटा का इस्तेमाल NRC के लिए तो नहीं होगा?

  • पीएम नरेंद्र मोदी के एक फैसले के बाद बीजेपी उसके सहयोगियों की मजबूरी बन गई

    पीएम नरेंद्र मोदी के एक फैसले के बाद बीजेपी उसके सहयोगियों की मजबूरी बन गई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने एक निर्णय से राजनीति में एक नए अध्याय की शुरुआत कर दी है जिससे भाजपा (BJP) के सहयोगी भी अब उसके बिना नहीं चलने वाले. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राज्यसभा में जैसे ही आर्टिकल 370 (Article 370) को खत्म करने की घोषणा की तो पहली बार सदन के अंदर और बाहर इस मुद्दे पर समर्थन करने की बीजेपी के विरोधियों में भी होड़ दिखी. बीजेपी के एक सहयोगी जनता दल यूनाइटेड के अलावा हर सहयोगी के मुंह से वाह-वाह निकल रहा था. बीजेपी की घोर विरोधी बहुजन समाज पार्टी (BSP), अरविंद केजरीवाल की 'आप' (AAP), चंद्रबाबू नायडू की तेलगू देशम और उसके अलावा हर मुद्दे पर अपना अलग स्टैंड लेने वाली जगनमोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस ने जहां इस मुद्दे पर अपना समर्थन देने में कोई देरी नहीं की.

  • RJD कार्यकर्ताओं की बीजेपी दफ्तर पर पत्थरबाजी, सुशील मोदी फिल्मी अंदाज में बोले- नीतीश को लालू पसंद है

    RJD कार्यकर्ताओं की बीजेपी दफ्तर पर पत्थरबाजी, सुशील मोदी फिल्मी अंदाज में बोले- नीतीश को लालू पसंद है

    पत्थरबाजी को लेकर पर सुशील मोदी ने एनडीटीवी से कहा कि पुलिस की मौजूदगी में आरजेडी कार्यकर्ताओं का हंगामा हो रहा है. यह प्रतिबंधित क्षेत्र हैं.

  • सिर्फ नीतीश को सत्ता से हटाने के लिए लड़ रहा हूं चुनाव : मांझी

    सिर्फ नीतीश को सत्ता से हटाने के लिए लड़ रहा हूं चुनाव : मांझी

    बिहार में चुनावी सरगर्मियों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री व हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में उनका एकमात्र उद्देश्य मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सत्ता से बेदखल करना है।

  • बिहार चुनाव : आखिरकार मान गई 'हम', क्या है जीतन राम मांझी होने का मतलब?

    बिहार चुनाव : आखिरकार मान गई 'हम',  क्या है जीतन राम मांझी होने का मतलब?

    बिहार विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम राम मांझी की पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लडे़गी। जानिए जीतन राम मांझी को थोड़ा करीब से।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com