Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Nitish kumar resignation


'Nitish kumar resignation' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नीतीश कुमार ने पूछा- मेरे इस्तीफे से क्या बीमारी थम जाएगी और इलाज हो जाएगा?

    नीतीश कुमार ने पूछा- मेरे इस्तीफे से क्या बीमारी थम जाएगी और इलाज हो जाएगा?

    बिहार में विपक्ष चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के इस्तीफ़े पर अड़ा है. मंगलवार को बिहार विधान परिषद पर इस मुद्दे पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों से पूछा कि क्या इस मुद्दे पर मंत्री या मुख्यमंत्री के इस्तीफ़े से बीमारी का इलाज हो जाएगा?

  • बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय इस्तीफा क्यों नहीं देंगे, यह हैं सुशील मोदी के तर्क

    बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय इस्तीफा क्यों नहीं देंगे, यह हैं सुशील मोदी के तर्क

    बिहार में 170 से अधिक बच्चों की मौत के बाद विधानसभा के अंदर और बाहर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से इस्तीफे की मांग की जा रही है. लेकिन उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, जो विपक्ष में रहते हुए छोटी-छोटी बातों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा मांगते थे, अब मानते हैं कि मंगल पांडेय को इस्तीफा नहीं देना चाहिए.

  • बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफे के बाद दिया यह बयान...

    बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफे के बाद दिया यह बयान...

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह में लड़कियों के यौनाचार मामले में विपक्षियों के निशाने पर रही बिहार की समाज कल्याण विभाग मंत्री मंजू वर्मा ने बुधवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने के बाद मंत्री ने सफाई देते हुए कहा कि उन्हें 'टारगेट' किया गया. उन्होंने बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि कई रसूखदारों को बचाने के लिए उन्होंने मुझे निशाना बनाया. विपक्ष मंत्री के पति चंद्रेश्वर वर्मा से मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से मधुर संबंध होने का आरोप लगाकर लगातार मंत्री से इस्तीफे की मांग कर रहा था.

  • बिहार में नाटकीय घटनाक्रम : नीतीश का इस्तीफा; मोदी की बधाई, भड़के लालू और फिर नया समीकरण

    बिहार में नाटकीय घटनाक्रम : नीतीश का इस्तीफा; मोदी की बधाई, भड़के लालू और फिर नया समीकरण

    नीतीश कुमार ने बुधवार की शाम को बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर सियासी बवंडर पैदा कर दिया. उनके इस्तीफे से अचंभित आरजेडी प्रमुख लालू यादव भड़के लेकिन इससे पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके नीतीश कुमार को बधाई दे दी. रात गहराते ही इस नाटकीय घटनाक्रम का पटाक्षेप बीजेपी के नीतीश कुमार को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने के ऐलान से हुआ.

  • 'हमें गहरी निराशा हुई है' : नीतीश के इस्‍तीफे और महागठबंधन में टूट पर कांग्रेस ने कहा

    'हमें गहरी निराशा हुई है' : नीतीश के इस्‍तीफे और महागठबंधन में टूट पर कांग्रेस ने कहा

    कांग्रेस ने कहा, "बिहार के लोगों ने महागठबंधन को उसकी नीतियों, सिद्धांतों और सामूहिक नेतृत्व के आधार पर पांच साल का जनादेश दिया था".

  • प्राइम टाइम इंट्रो : नीतीश का इस्तीफा और मोदी की बधाई...

    प्राइम टाइम इंट्रो : नीतीश का इस्तीफा और मोदी की बधाई...

    बिहार में नीतीश कुमार इस्तीफा देते हैं और थोड़ी देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नीतीश कुमार को बधाई देना, राजनीति के किस्सों में यदि दिलचस्पी है तो इससे शानदार किस्सा क्या हो सकता है. 2014 में जिस मोदी का नाम प्रधानमंत्री के तौर पर सामने आने पर नीतीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया था, गठबंधन तोड़ते हुए कहा था कि हम अपने बेसिक सिद्दांतों से समझौता नहीं कर सकते हैं.

  • जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में छलका नीतीश कुमार का दर्द

    जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में छलका नीतीश कुमार का दर्द

    बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. राज्‍यपाल को अपना इस्‍तीफा सौंपने के बाद नीतीश कुमार ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अब मेरे लिए सरकार चलाना मुश्‍किल था. मैंने 15 दिनों तक इंतजार किया. नीतीश ने कहा कि जब सरकार में शामिल लोगों के विषय में सरकार के अंदर और बाहर सवाल किए जाने लगे और हम जवाब देने की स्‍थ‍िति में न हों तो यह मेरे लिए काफी असहज होता है.

  • नीतीश बीजेपी से मिले हुए हैं, आरएसएस से सेटिंग है : लालू प्रसाद

    नीतीश बीजेपी से मिले हुए हैं, आरएसएस से सेटिंग है : लालू प्रसाद

    बिहार की राजनीति एक नए मोड़ पर आ गई है. नीतीश कुमार के इस्‍तीफे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट और बीजेपी विधायकों की आपात बैठक एक नए राजनीतिक समीकरण को सामने ला रही है. नीतीश ने जहां स्‍पष्‍ट कर दिया है कि अब गठबंधन चलाना मुश्‍किल हो गया है वहीं लालू प्रसाद यादव अभी भी यह उम्‍मीद जाहिर की है कि गठबंधन कोई नया नेता चुने जिसमें तेजस्‍वी और नीतीश न हो, फिर सरकार बने और चले. हालांकि यह राह भी उतना आसान नहीं है.

  • प्रचंड बहुमत से नीतीश कुमार के इस्‍तीफे तक, ऐसा रहा महागठबंधन की सरकार का सफर..

    प्रचंड बहुमत से नीतीश कुमार के इस्‍तीफे तक, ऐसा रहा महागठबंधन की सरकार का सफर..

    बिहार में वर्ष 2015 में प्रचंड बहुमत के साथ सत्‍ता में आए महागठबंधन का सफर करीब दो साल के बाद थम गया है. आरजेडी के अड़ि‍यल रुख से तंग आकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को राज्‍यपाल से मुलाकात की और अपना इस्‍तीफा उन्‍हें सौंप दिया.

  • लालू यादव बोले, 'कौन सा जीरो टोलरेंस... कौन सी ईमानदारी, नीतीश तो हत्‍या के मामले में आरोपी हैं'

    लालू यादव बोले, 'कौन सा जीरो टोलरेंस... कौन सी ईमानदारी, नीतीश तो हत्‍या के मामले में आरोपी हैं'

    लालू ने आरोप लगाते हुए कहा कि 'ये मामला पहले से ही सेट किया हुआ था'. उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार हत्‍या और आर्म्‍स एक्‍ट के एक मामले में आरोपी हैं और तेजस्‍वी को तो इस बात का पता भी नहीं है.

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में जुड़ने पर नीतीश कुमार को दी बधाई

    पीएम नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में जुड़ने पर नीतीश कुमार को दी बधाई

    बिहार में सियासत कौन सी करवट लेने वाली है इसके संकेत तो पहले से ही मिल रहे थे, लेकिन आज नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद पीएम मोदी के उनको बधाई देने और बीजेपी अध्यक्ष के बिहार के पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी से करने के बाद बीजेपी विधायकों की आपात बैठक बुलाए जाने से तस्वीर भले ही उजली न हो लेकिन अगली सरकार का अक्श साफ देखा जा सकता है.

  • 'कफन में जेब नहीं होती, जो भी होगा यहीं रह जाएगा', इस्‍तीफे के बाद नीतीश ने लालू पर कसा तंज...

    'कफन में जेब नहीं होती, जो भी होगा यहीं रह जाएगा', इस्‍तीफे के बाद नीतीश ने लालू पर कसा तंज...

    बिहार में जेडीयू द्वारा बीजेपी के साथ सरकार बनाने को लेकर पूछे गए सवालों पर नीतीश ने कहा कि 'अब क्‍या होगा, आगे देखते रहिये'... नीतीश ने कहा, 'जो भी बिहार के हित में होगा हम वो फैसला जरूर लेंगे'.

  • नीतीश कुमार ने खेला बड़ा सियासी दांव, ये हैं इस्‍तीफे के अहम कारण

    नीतीश कुमार ने खेला बड़ा सियासी दांव, ये हैं इस्‍तीफे के अहम कारण

    लालू के परिजनों के खिलाफ सीबीआई के छापों के कारण जेडीयू और आरजेडी के बीच के संबंधों में खटास आती जा रही थी. होटल के बदले भूखंड मामले में लालू के पुत्र तेजस्‍वी यादव को आरोपी बनाए जाने के बाद उनके इस्‍तीफे की मांग मुखरता से जेडीयू की ओर से उठाई जा रही थी.

  • क्या नीतीश कुमार बीजेपी से हाथ मिलाकर बनाएंगे नई सरकार?

    क्या नीतीश कुमार बीजेपी से हाथ मिलाकर बनाएंगे नई सरकार?

    बिहार में नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नया सियासी गणित बनने का अनुमान लगाया जा रहा है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सुशील मोदी से बात की है. सुशील मोदी ने अपने घर 1-पोलो रोड पर बीजेपी विधायकों की आपात बैठक बुलाई है. यह उठापटक नए सियासी गठबंधन को लेकर ही चल रही है.

  • नीतीश का इस्तीफा : बिहार में जेडीयू-आरजेडी के बीच आई दरार आखिरकार बन गई खाई

    नीतीश का इस्तीफा : बिहार में जेडीयू-आरजेडी के बीच आई दरार आखिरकार बन गई खाई

    बिहार की जेडीयू-आरजेडी और कांग्रेस की महागठबंधन सरकार में लंबे समय से चल रहे विवाद के कारण दलों के बीच बढ़ती जा रही दरार आखिरकार खाई में तब्दील हो गई. इस गठबंधन सरकार की परिणति नीतीश कुमार द्वारा गवर्नर को इस्तीफा देने के साथ हुई.

  • बिहार के CM नीतीश कुमार का इस्तीफा, 20 महीने में ही टूटा महागठबंधन

    बिहार के CM नीतीश कुमार का इस्तीफा, 20 महीने में ही टूटा महागठबंधन

    मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को लेकर बिहार की राजनीति में जारी खींचतान बुधवार को अपने चरम पर पहुंच गई. जेडीयू विधायक दल की बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से मिलने पहुंचे और उन्‍हें अपना इस्‍तीफा सौंप दिया.

  • बिहार : बीजेपी को झटका, दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

    बिहार में 50 विधायकों के संपर्क में होने का दावा करने वाली बीजेपी के दो बागी नेताओं ने मंगलवार को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। दोनों ने राज्य में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के साथ एकजुटता दिखाई।

  • बिहार में नीतीश के इस्तीफे के बाद क्या हो सकता है भविष्य का सूरते हाल

    बिहार में नीतीश के इस्तीफे के बाद क्या हो सकता है भविष्य का सूरते हाल

    लोकसभा चुनाव में जेडीयू के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा दे दिया है। नीतीश के इस्तीफे ने बिहार की राजनीति में सरगर्मी ला दी है।

Advertisement