NDTV Khabar

Nitish kumar vs tejashwi yadav


'Nitish kumar vs tejashwi yadav' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CBI विवाद: तेजस्वी को राकेश अस्थाना पर 'शक', 'क्या 2500 करोड़ के सृजन घोटाले से नीतीश कुमार को बचाया था?'

    CBI विवाद: तेजस्वी को राकेश अस्थाना पर 'शक', 'क्या 2500 करोड़ के सृजन घोटाले से नीतीश कुमार को बचाया था?'

    सीबीआई में छिड़ी जंग में अब एक और नया मोड़ आया है. सीबीआई में नंबर एक और नंबर दो अफसर के बीच आरोप-प्रत्यारोप के बाद जो अंतर्कलह सामने आया है, उसमें अब राजनीतिक दलों को भी हमला बोलने का मौका दे दिया है. सीबीआई में मचे संग्राम के बाद केंद्र सरकार द्वारा लंबी छुट्टी पर भेजे गये सीबीआई के टॉप दो अफसरों में स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर एक बार फिर से गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं. इस बार उनके ऊपर आरोप न तो सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा ने लगाया है और न ही किसी सीबीआई की अन्य अधिकारी ने, बल्कि राष्ट्रीय जनता दल ने निशाना साधा है. बिहार के चर्चित सृजन घोटाले को लेकर तेजस्वी यादव ने स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं. 

  • Exclusive: तेजस्वी बोले- लालू एक विचारधारा का नाम, इसे समझने के लिए BJP-नीतीश को कई जन्म लेने होंगे

    Exclusive: तेजस्वी बोले- लालू एक विचारधारा का नाम, इसे समझने के लिए BJP-नीतीश को कई जन्म लेने होंगे

    जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव में राजद की जीत पर तजेस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि जोकीहाट जनता दल यूनाइटेड का गढ़ रहा है और इस गढ़ में हमने नीतीश कुमार और बीजेपी के लोगों को धूल चटाने का काम किया है. भारी वोटों के अंतर से हमारी जीत हुई है. जितना जदयू को वोट नहीं मिले, उससे ज्यादा अंतर से हमारी जीत हुई है. यह साफ संकेत है नीतीश के लिए कि जिस तरह से उन्होंने जनादेश का अपमान किया, बीजेपी को चोर दरवाजे से सरकार में लाने का काम किया, संविधान और आरक्षण विरोधी लोगों को बढ़ावा देने का काम किया है और जिस तरह से लालू यादव को साजिश के तहत फंसाया है, इससे बिहारी जनता आक्रोशित थी, ये मौका ढूंढ रही थी नीतीश कुमार को सबक सिखाने का और जब ईवीएम पर बटन दबाने का मौका मिला और उन्होंने नीतीश कुमार को जवाब दिया. एनडीटीवी से खास बातचीत में तेजस्वी यादव ने और क्या-क्या कहा... यहां पढ़ें

  • जोकीहाट उपचुनाव जीतने के बाद तेजस्वी का नीतीश पर हमला, कहा- अवसरवाद पर लालूवाद की जीत

    जोकीहाट उपचुनाव जीतने के बाद तेजस्वी का नीतीश पर हमला, कहा- अवसरवाद पर लालूवाद की जीत

    बिहार के जोकीहाट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल ने नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड को हरा दिया है. राजद के शहनवाज आलम ने जदयू के उम्मीदवार मुर्शीद आलम को  41224 वोटों के अंतर से हरा दिया. इस तरह से देखा जाए तो नीतीश कुमार के लिए यह बड़ी हार है और यह किसी झटके से कम नहीं है. इस जीत के मौके पर तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला और इस जीत को अवसरवाद पर लालूवाद की जीत करार दिया. 

  • जोकीहाट उपचुनाव: प्रतिष्ठा की लड़ाई में तेजस्वी ने मारी बाजी, नीतीश के लिए सबक, 10 खास बातें

    जोकीहाट उपचुनाव: प्रतिष्ठा की लड़ाई में तेजस्वी ने मारी बाजी, नीतीश के लिए सबक, 10 खास बातें

    दो महीने पहले अररिया लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के दौरान जब विधानसभा उपचुनाव को लेकर गणित के समीकरण का विश्लेषण किया जा रहा था तभी यह साफ हो गया था कि जोकीहाट में विधानसभा उपचुनाव में जीत राजद उम्मीदवार की ही होगी और जनता दल यू उम्मीदवार को हार का मुंह देखना पड़ेगा. हालांकि, आज के परिणाम ने उस वक्त के संभावनाओं को सही साबित कर दिया और बाजी राजद मार ले गई. जोकीकाट में राजद ने 41224 वोटों से जीत दर्ज की. जैसे जीत के कई कारण होते हैं वैसे ही हार के भी कई कारण होते हैं. यहां अगर तेजस्वी की जीत के कारण हैं, तो नीतीश के हार के भी हैं. यह जीत राजद के लिए इसलिए भी अहम है क्योंकि यह चुनाव तेजस्वी और पार्टी ने बिना लालू यादव के लड़ा. हालांकि, पिछले उपचुनाव में भी पार्टी को लालू यादव का साथ नहीं मिला था. एक के बाद एक जीत के साथ तेजस्वी यह साबित कर रहे हैं कि वह अब राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी हो गये हैं. मगर नीतीश के लिए इस हार से सबक लेना इसलिए भी अहम है क्योंकि इस चुनाव में जनता दल यू के साथ पूरा प्रशासनिक कुनबा भी था. तो चलिए नजर डालते हैं उन 10 खास बातों पर जो इस चुनाव से साफ हो गईं...

  • जोकीहाट उपचुनाव: जदयू को राजद ने दी पटखनी, RJD के शहनवाज आलम 41224 वोटों से जीते

    जोकीहाट उपचुनाव: जदयू को राजद ने दी पटखनी, RJD के शहनवाज आलम 41224 वोटों से जीते

    बिहार के जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव को सीएम नीतीश कुमार के लिए प्रतिष्ठा के तौर पर देखा जा रहा था, मगर अब नतीजे सामने आने के बाद नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है और राजद ने इस उपचुनाव में बाजी मार ली है. राजद नेता तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से नीतीश कुमार को पटखनी दे दी है.  वोटों की गिनती के बाद नतीजे सामने आ गये हैं और राजद के शहनवाज आलम ने 41224 वोटों के अंतर से जदयू के उम्मीदवार को हरा दिया है. बता दें कि जोकीहाट सीट के लिए वोटों की गिनती के दौरान शुरू में राजद ने बढ़त बनाई, मगर बाद में सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड आगे हो गई. हालांकि, जब तक नतीजे आने तक आगे-पीछे ये आंकड़े होते रहे. जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई थी, क्योंकि जब पिछले साल नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार का गठन किया था, तब जदयू के विधायक ने पार्टी का साथ छोड़कर राजद का हाथ थामा था. जोकीहाट में जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार मुर्शीद आलम और राजद के शहनवाज आलम के बीच थे.

  • जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव : ये लड़ाई सीधे नीतीश और तेजस्वी के बीच है, मतदान जारी

    जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव :  ये लड़ाई सीधे नीतीश और तेजस्वी के बीच है, मतदान जारी

    बिहार के जोकीहाट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए सोमवार को शंतिपूर्ण ढंग से मतदान जारी है. मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की कतार लगी हुई है, जो समय गुजरने के बाद और लंबी होती जा रही है. जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र के करीब 2.70 लाख मतदाता इस चुनाव में नौ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. मतदान के लिए 331 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इस चुनाव में मुख्य मुकाबला महागठबंधन के उम्मीदवार राजद के शाहनवाज और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के जद (यू) के मुर्शीद आलम के बीच माना जा रहा है.