NDTV Khabar

Nn vohra


'Nn vohra' - 24 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बोफोर्स घोटाले के चलते कांग्रेस छोड़ने वाले सत्‍यपाल मलिक को मोदी सरकार ने बनाया जम्‍मू-कश्‍मीर का गवर्नर

    बोफोर्स घोटाले के चलते कांग्रेस छोड़ने वाले सत्‍यपाल मलिक को मोदी सरकार ने बनाया जम्‍मू-कश्‍मीर का गवर्नर

    तपाल मलिक की जगह बिहार का राज्‍यपाल लालजी टंडन को बनाया गया है. जम्‍मू कश्‍मीर का राज्‍यपाल नियुक्‍त होने पर NDTV इंडिया से बोले सतपाल मलिक ने कहा कि कश्‍मीरी नेताओं से मेरे निजी संबंध हैं. पीएम की सोच पर अमल करना है और लोगों का भरोसा जीतना है. कश्‍मीर की जनता पर मुझे पूरा भरोसा है.

  • Exclusive: जम्‍मू कश्‍मीर के नए राज्‍यपाल सतपाल मलिक से खास बातचीत

    Exclusive: जम्‍मू कश्‍मीर के नए राज्‍यपाल सतपाल मलिक से खास बातचीत

    बिहार के राज्यपाल सतपाल मलिक मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर का नया राज्यपाल नियुक्त किए गए. राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी एक बयान के अनुसार, मलिक एन.एन. वोहरा का स्थान लेंगे. वोहरा 10 साल से अधिक समय से इस राज्य के राज्यपाल हैं.

  • सतपाल मलिक जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्‍यपाल बनाए गए, लालजी टंडन बने बिहार के नए राज्‍यपाल

    सतपाल मलिक जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्‍यपाल बनाए गए, लालजी टंडन बने बिहार के नए राज्‍यपाल

    केंद्र सरकार ने कई राज्‍यों में नए राज्‍यपालों की नियुक्ति की है. लाल जी टंडन को बिहार, गंगा प्रसाद को सिक्क‍िम, सतपाल मलिक को जम्‍मू-कश्‍मीर, सत्‍यदेव नारायण आर्य को हरियाणा, बेबी रानी मौर्य को झारखंड, तथागत रॉय को मेघालय, कप्‍तान सिंह सोलंकी को त्रिपुरा का राज्‍यपाल बनाया गया है.

  • जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, घाटी के हालात करेंगे चर्चा

    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, घाटी के हालात करेंगे चर्चा

    पीडीपी-बीजेपी गठबंधन टूटने और राज्यपाल शासन लागू होने के बाद राज्यपाल एनएन वोहरा ने पहली बार राज्य से सियासी हालात के मद्देनजर आज यानी शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बता दें कि कि  राज्य में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार गिरने के एक दिन बाद जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू किया गया था. उम्मीद की जा रही है कि राज्य से सियासी हालात पर इस बैठक में समीक्षा होगी और राज्यपाल सभी दलों को कुछ निर्देश भी दे सकते हैं. साथ ही बताया जा रहा है कि राज्य की स्थिति-परिस्थितियों का भी बैठक में जायजा लेंगे.

  • जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने बुलाई आज सर्वदलीय बैठक

    जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने बुलाई आज सर्वदलीय बैठक

    जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने राज्य में राज्यपाल शासन लागू होने के मद्देनजर स्थिति पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. राज्य में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार गिरने के एक दिन बाद जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू किया गया था.

  • समर्थन वापसी से ही नहीं, BJP की इस 'हरकत' से भी हैरान रह गई थीं महबूबा

    समर्थन वापसी से ही नहीं, BJP की इस 'हरकत' से भी हैरान रह गई थीं महबूबा

    पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, यानी PDP के नेताओं का कहना है कि जम्मू एवं कश्मीर में सत्तासीन गठबंधन से समर्थन वापस ले लेने के भारतीय जनता पार्टी, यानी BJP के फैसले ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को हैरान कर दिया था. महबूबा मुफ्ती अपने कार्यालय में थीं, जब उनके पास राज्यपाल एनएन वोहरा का फोन आया, और उन्हें BJP के समर्थन वापस लेने की ख़बर दी गई, लेकिन तीन साल से PDP के साथ गठबंधन में सरकार चला रही BJP की ओर से उन्हें ख़बर नहीं दी गई.

  • सियासी संकट के बीच जम्मू-कश्मीर में लगा राज्यपाल शासन, राष्ट्रपति कोविंद ने दी मंजूरी

    सियासी संकट के बीच जम्मू-कश्मीर में लगा राज्यपाल शासन, राष्ट्रपति कोविंद ने दी मंजूरी

    जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को आए सियासी संकट के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तत्काल प्रभाव से जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू करने को मंजूरी दे दी है. वहीं जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने सीमा सुरक्षा की समीक्षा को लेकर एक बैठक बुलाई है. बता दें कि मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी से गठबंधन तोड़ सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था, जिसके बाद वहां सियासी संकट के हालात पैदा हो गये थे. हालांकि, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी ने लगे हाथ राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग कर दी. इसके बाद ये कायास तेज हो गये थे कि जल्द ही राज्य में राज्यपाल का शासन लागू हो जाएगा. बता दें कि जम्मू- कश्मीर में छह साल का कार्यकाल होता है और वहां पर राष्ट्रपति के बदले राज्यपाल शासन लागू होता है.

  • जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के बाद हो सकती है नए राज्यपाल की नियुक्ति

    जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के बाद हो सकती है नए राज्यपाल की नियुक्ति

    बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के बाद केंद्र नया राज्यपाल नियुक्त कर सकता है. अमरनाथ यात्रा 28 जून को शुरू होगी और दो महीने तक चलेगी.

  • एक फोन जिसने महबूबा को चकित किया और खत्म हुआ मुख्यमंत्री के रूप में सफर

    एक फोन जिसने महबूबा को चकित किया और खत्म हुआ मुख्यमंत्री के रूप में सफर

    जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को बीजेपी के राज्य की गठबंधन सरकार से नाता तोड़ने की सूचना खुद बीजेपी ने नहीं दी बल्कि राज्यपाल एनएन वोहरा ने दी. सूत्रों के मुताबिक राज्यपाल के फोन पर यह सूचना देने पर महबूबा आश्चर्यचकित रह गईं.

  • जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन करीब तय, वोहरा ने राष्ट्रपति को रिपोर्ट भेजी

    जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन करीब तय, वोहरा ने राष्ट्रपति को रिपोर्ट भेजी

    जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगना लगभग तय हो गया है. बीजेपी-पीडीपी गठबंधन टूटने और सरकार के गिरने के बाद प्रमुख विपक्षी दल नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी सरकार बनाने से इनकार कर दिया है. इस पर राज्यपाल एनएन वोहरा ने आज जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन की सिफारिश वाली रिपोर्ट राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेज दी.

  • अमरनाथ यात्रा 28 जून से, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने इंतजामों की समीक्षा की

    अमरनाथ यात्रा 28 जून से, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने इंतजामों की समीक्षा की

    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एवं श्री अमरनाथजी तीर्थस्थल बोर्ड के अध्यक्ष एनएन वोहरा ने वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए की जा रही तैयारियों की बुधवार को समीक्षा की. यह यात्रा 28 जून से प्रारंभ होगी.

  • अमरनाथ में पहले दिन 6000 से ज्यादा लोगों ने किए दर्शन, यात्रियों का दूसरा जत्था रवाना

    अमरनाथ में पहले दिन 6000 से ज्यादा लोगों ने किए दर्शन, यात्रियों का दूसरा जत्था रवाना

    खराब मौसम के बावजूद अमरनाथ की पवित्र गुफा में कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को 6,000 से ज्यादा तीर्थयात्रियों ने दर्शन किए. वहीं रास्ते में पत्थर गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

  • अमरनाथ में बर्फानी बाबा का आकार पिछले साल से बड़ा हुआ, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के इंतजाम

    अमरनाथ में बर्फानी बाबा का आकार पिछले साल से बड़ा हुआ, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के इंतजाम

    इस साल शिव भक्तों के लिए अच्छी खबर है, पिछले साल के मुकाबले इस साल बाबा बर्फानी का आकार ज्यादा बड़ा है. बाबा भोलेनाथ के साथ मां पार्वती भी हैं और पहरे पर बैठे नंदी भी. अमरनाथ यात्रा इस साल 29 जून से शुरू हो रही है.

  • जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल ने राजनाथ सिंह से कश्मीर पर चर्चा की

    जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल ने राजनाथ सिंह से कश्मीर पर चर्चा की

    जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने राज्य की स्थिति पर चर्चा के लिए मंगलवार को नई दिल्ली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. अधिकारियों के मुताबिक गृहमंत्री और राज्यपाल ने सोमवार के हमले पर भी चर्चा की जिसमें पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास दो भारतीय जवानों की हत्या कर उनके शवों को क्षत-विक्षत कर दिया.

  • जम्मू-कश्मीर : बदलाव बाद के मंत्रिमंडल में खींचातान, दो मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

    जम्मू-कश्मीर : बदलाव बाद के मंत्रिमंडल में खींचातान, दो मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

    महबूबा ने राजस्व, राहत, पुनर्वास एवं पुनर्निर्माण मंत्री सैयद बशारत बुखारी के काम में बदलाव करते हुए उन्हें बागबानी विभाग में भेज दिया. इससे नाराज होकर बशारत बुखारी ने मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा दे दिया. चर्चा यह भी है कि खेल मंत्री इमरान रजा अंसारी ने भी इस्तीफा दे दिया है.

  • राष्ट्रीय सुरक्षा प्रबंधन की कमियों पर नाराज हुए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा

    राष्ट्रीय सुरक्षा प्रबंधन की कमियों पर नाराज हुए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा

    जम्मू और कश्मीर में जारी अशांति के बीच राज्य के राज्यपाल एनएन वोहरा ने राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रबंधन पर साल 2000 में दी गई एक रिपोर्ट का कार्यान्वयन न होने पर नाराजगी जताई है. दिल्ली में होमलैंड सिक्योरिटी के एक कार्यक्रम में वोहरा ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा का प्रबंधन कोई आम कार्य नहीं है, इसके लिए ज्यादा और समर्पित ढंग से ध्यान देने की जरूरत है.

  • जम्मू एवं कश्मीर में आंतरिक सुरक्षा का रखरखाव महत्वपूर्ण : राज्यपाल वोहरा

    जम्मू एवं कश्मीर में आंतरिक सुरक्षा का रखरखाव महत्वपूर्ण : राज्यपाल वोहरा

    जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने नई दिल्ली में मंगलवार को कहा कि सीमा की रखवाली के लिए आंतरिक सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था का रखरखाव बेहद महत्वपूर्ण है. फिक्की द्वारा आयोजित एक सेमीनार में वोहरा ने यह बात कही.

  • कश्मीर में नई शुरुआत के साथ ही जारी है नया राज्यपाल तलाश करने की कवायद

    कश्मीर में नई शुरुआत के साथ ही जारी है नया राज्यपाल तलाश करने की कवायद

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सरकार मौजूदा राज्यपाल एनएन वोहरा के स्थान पर भेजे जाने के लिए नया चेहरा चुनने का काम बहुत ध्यान से करना होगा, और उन्होंने ज़ोर देकर यह भी कहा कि इस बदलाव को एनएन वोहरा के कार्यकाल से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए.