NDTV Khabar

No confidance motion against modi governement


'No confidance motion against modi governement' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी से गले मिलने का महीनों से इंतजार कर रहे थे राहुल गांधी!

    पीएम मोदी से गले मिलने का महीनों से इंतजार कर रहे थे राहुल गांधी!

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पीएम मोदी से गले मिलना अभी भी लोगों के जहन से मिटा नहीं है. संसद के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान जब राहुल गांधी भाषण देते वक्त अचानक पीएम मोदी से जाकर गले मिले, तो लोगों को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा था कि आखिर संसद में यह अचानक हुआ कैसे? मगर सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी के जिस गले मिलने वाले प्रकरण की चर्चा चहुंओर हो रही है, उसके इंतजार में राहुल गांधी करीब कई महीनों से थे. दरअसल, शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी के गले मिलने वाली घटना ने मीडिया में काफी लाइमलाइट पाया था. मगर सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी का यह फैसला त्वरित और स्वत: स्फूर्त नहीं था, बल्कि इसकी ताक में वह काफी पहले से थे. राहुल गांधी करीब तीन महीने से इस पल का इंतजार कर रहे थे कि पीएम मोदी को कैसे सार्वजनिक तौर पर गले लगाया जाए और एक खास तरह का संदेश दिया जाए. 

  • पीएम मोदी ने बताया- राहुल गांधी ने संसद में उन्हें क्यों लगाया था गले, जानें वजह

    पीएम मोदी ने बताया- राहुल गांधी ने संसद में उन्हें क्यों लगाया था गले, जानें वजह

    पीएम मोदी ने विपक्ष पर अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दे पर निशाना साधा और राहुल गांधी द्वारा गले लगाने पर भी टिप्पणी की. पीएम मोदी ने कहा कि, ''संसद में मैंने उनसे पूछा कि इस अविश्वास प्रस्ताव को लाने का कारण बताइये...लेकिन जब वे कोई कारण नहीं बता सके तो वो गले पड़ गए. हालांकि कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया''.

  • पीएम मोदी के भाषण पर विपक्ष की प्रतिक्रिया : कांग्रेस ने बताया 'ड्रामेबाजी', चंद्रबाबू नायडू ने कहा- पीएम खुद अहंकारी

    पीएम मोदी के भाषण पर विपक्ष की प्रतिक्रिया : कांग्रेस ने बताया 'ड्रामेबाजी', चंद्रबाबू नायडू ने कहा- पीएम खुद अहंकारी

    अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान PM मोदी के भाषण को कांग्रेस ने 'ड्रामेबाजी' करार दिया है. पार्टी ने कहा कि पीएम मोदी से राफेल डील, नीरव मोदी, समेत अन्य मुद्दों पर सवाल पूछे गए, लेकिन उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उनकी स्पीच 'ड्रामेबाजी' थी.

  • अविश्वास प्रस्ताव की बाजी भले ही जीत गई हो मोदी सरकार, लेकिन 2019 में हो सकती है बड़ी मुश्किल

    अविश्वास प्रस्ताव की बाजी भले ही जीत गई हो मोदी सरकार, लेकिन 2019 में हो सकती है बड़ी मुश्किल

    संसद में पीएम मोदी की अगुवाई में भले ही एनडीए ने अविश्वास प्रस्ताव की बाजी जीत ली हो लेकिन उसके सामने कई चुनौतियां सामने खड़ी होने जा रही हैं. लोकसभा चुनाव से पहले आये इस अविश्वास प्रस्ताव में विपक्ष ने सरकार की दुखती रगों पर हाथ रखा है.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जवाब में जुमला दोहराया, कुछ असंगत आंकड़े पढ़े : येचुरी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जवाब में जुमला दोहराया, कुछ असंगत आंकड़े पढ़े : येचुरी

    माकपा (सीपीएम) ने शुक्रावर को  लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुमला दोहराने और कुछ ‘‘असंगत आंकड़ा ’’ पढ़ने का आरोप लगाया. 

  • अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी सरकार को एनडीए के बाहर से भी समर्थन मिला : अनंत कुमार

    अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी सरकार को एनडीए के बाहर से भी समर्थन मिला : अनंत कुमार

    अन्नाद्रमुक ने सरकार का समर्थन किया और अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में मत दिया. यह जानकारी शुक्रवार को यहां संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने दी. 

  • पीएम मोदी ने सत्ता का अहंकार दिखाया, आंध्रप्रदेश का मजाक उड़ाया : चंद्रबाबू नायडू

    पीएम मोदी ने सत्ता का अहंकार दिखाया, आंध्रप्रदेश का मजाक उड़ाया : चंद्रबाबू नायडू

    लोकसभा में शुक्रवार को तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के गिरने के बाद आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए उन पर सत्ता का अहंकार दिखाने और ओछी बात करने का आरोप लगाया. 

  • अमित शाह ने कहा, अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष की हार में 2019 के चुनाव की झलक

    अमित शाह ने कहा, अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष की हार में 2019 के चुनाव की झलक

    लोकसभा में शुक्रवार को विपक्ष की ओर से पेश अविश्वास प्रस्ताव के गिरने से भारतीय जनता पार्टी के आत्मविश्वास में वृद्धि हो गई है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान में विपक्ष को मिली हार 2019 लोकसभा चुनाव की महज एक झलक है.

  • सरकार को समर्थन देने वाले वाली पार्टियों से पीएम मोदी ने कहा- शुक्रिया

    सरकार को समर्थन देने वाले वाली पार्टियों से पीएम मोदी ने कहा- शुक्रिया

    अविश्वास प्रस्ताव जीतने के तुरंत बाद शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सत्तारूढ़ एनडीए को लोकसभा और देश की 125 करोड़ जनता का विश्वास हासिल है. उन्होंने सोशल मीडिया पर सरकार को समर्थन देने वाले सभी दलों को शुक्रिया कहा.

  • अविश्वास प्रस्ताव : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल, पीएम नरेंद्र मोदी के जवाब

    अविश्वास प्रस्ताव : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल, पीएम नरेंद्र मोदी के जवाब

    पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के खिलाफ टीडीपी और कांग्रेस समेत विभिन्न विपक्षी दलों द्वारा लोकसभा में पेश किया गया अविश्वास प्रस्ताव 126 के मुकाबले 325 मतों से गिर गया. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए जिनके पीएम मोदी ने सिलसिलेवार जवाब दिए.

  • बीजेपी सासंद राकेश सिंह का हमला: कांग्रेस ने 'स्कैम की राजनीति' की, हमने ने 'स्कीम' की, 12 बातें

    बीजेपी सासंद राकेश सिंह का हमला: कांग्रेस ने 'स्कैम की राजनीति' की, हमने ने 'स्कीम' की, 12 बातें

    संसद के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर सरकार और विपक्ष में बहस जारी है. लोकसभा में चर्चा होने के बाद शाम में वोटिंग होगी. मगर उससे पहले एक दूसरे के खिलाफ सदन में जुबानी जंग जारी है. अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी सरकार की ओरर से बोलते हुए बीजेपी सांसद राकेश सिंह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ स्कैम्स की राजनीति की और सिर्फ परिवार की राजनीति की, मगर मोदी सरकार ने स्कीम्स की राजनीति की है. उन्होंने कई मुद्दों पर कांग्रेस पर बारी-बारी से हमला किया. तो चलिए जानते हैं राकेश सिन्हा के सदन में दिये गये भाषण के महत्वपूर्ण बातों को....

  • शिवसेना ने अविश्वास प्रस्ताव पर अब तक नहीं लिया अंतिम निर्णय

    शिवसेना ने अविश्वास प्रस्ताव पर अब तक नहीं लिया अंतिम निर्णय

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के सांसदों से दिल्ली में रहने के लिए कहा है लेकिन मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर अंतिम निर्णय शुक्रवार को ही लिया जाएगा. यह जानकारी शिवसेना के एक पदाधिकारी ने दी.

  • अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी सरकार के साथ नहीं खड़ी होगी शिवसेना

    अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी सरकार के साथ नहीं खड़ी होगी शिवसेना

    टीडीपी के एनडीए गठबंधन से बाहर जाने के फैसले के बाद मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दे पर गठबंधन के अंदर राजनीति तेज़ हो गई है. शिवसेना ने संकेत दिया है कि वह अविश्वास प्रस्ताव का न तो विरोध करेगी और न ही समर्थन करेगी.

  • TDP का अविश्वास प्रस्ताव : कांग्रेस-सीपीआईएम करेगी समर्थन तो ममता ने किया स्वागत, BJP ने कहा- देखेंगे

    TDP का अविश्वास प्रस्ताव : कांग्रेस-सीपीआईएम करेगी समर्थन तो ममता ने किया स्वागत, BJP ने कहा- देखेंगे

    अमरावती में हुई टीडीपी की पोलित ब्यूरो की बैठक में एनडीए से अलग होने के साथ ही केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का भी फैसला किया गया है. इससे पहले आंध्र प्रदेश में ही मुख्य विपक्षी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है. दोनों ही दल राज्य में केंद्र से विशेष दर्जे की मांग के मुद्दे भुनाना चाहते हैं. इससे पहले टीडीपी ने जो कि राज्य की सत्ता में काबिज है, वाईएसआर कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन का भी ऐलान कर दिया था.

  • शिवसेना नहीं शामिल होगी वोटिंग में, 282 से 274 सीटों पर पहुंची BJP क्या झेल पाएगी पहला अविश्वास प्रस्ताव

    शिवसेना नहीं शामिल होगी वोटिंग में, 282 से 274 सीटों पर पहुंची BJP क्या झेल पाएगी पहला अविश्वास प्रस्ताव

    वाईएसआर कांग्रेस ने भाजपा की अगुवाई में चल रहे एनडीए सरकार के खिलाफ खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है. यह कदम आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से केंद्र के इनकार करने पर उठाया गया है.