NDTV Khabar

North india news


'North india news' - 1 वीडियो रिजल्ट्स

'North india news' - 227 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • असम सरकार ने कहा, NRC लिस्ट से छूटे भारतीय नागरिकों को कानूनी मदद उपलब्ध कराई जाएगी

    असम सरकार ने कहा, NRC लिस्ट से छूटे भारतीय नागरिकों को कानूनी मदद उपलब्ध कराई जाएगी

    असम सरकार ने शनिवार को दावा किया कि कई वास्तविक भारतीय राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की अंतिम सूची से छूट गये है लेकिन उन्हें घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि उनके पास विदेशी न्यायाधिकरण (एफटी) में अपील करने का विकल्प उपलब्ध है.

  • उत्तर कोरिया ने किम जोंग की निगरानी में 'नए हथियार' का किया परीक्षण

    उत्तर कोरिया ने किम जोंग की निगरानी में 'नए हथियार' का किया परीक्षण

    उत्तर कोरिया की ओर से हाल में किए गए मिसाइल प्रक्षेपणों के बाद किम जोंग उन की व्यक्तिगत निगरानी में उनके देश ने एक और 'नए हथियार का परीक्षण' किया. देश के सरकारी मीडिया ने रविवार को यह जानकारी दी. उत्तर कोरिया ने यह परीक्षण ऐसे समय में किया है जब हाल में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा था कि प्योंगयांग परमाणु निरस्त्रीकरण पर वार्ता बहाल करना चाहता है. देश की आधिकारिक ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ (केसीएनए) ने शनिवार को किए गए प्रक्षेपण की जानकारी देते हुए यह नहीं बताया कि उत्तर कोरिया ने किस हथियार का परीक्षण किया. 

  • उत्तर कोरिया के आम चुनाव में किम जोंग को मिले 99.98 फीसदी वोट, इन लोगों ने नहीं किया मतदान

    उत्तर कोरिया के आम चुनाव में किम जोंग को मिले 99.98 फीसदी वोट, इन लोगों ने नहीं किया मतदान

    उत्तर कोरिया की सरकारी एजेंसी केसीएनए ने रविवार को बताया कि जो लोग विदेश यात्राओं पर या समुद्री यात्रा पर हैं, सिर्फ उन्हीं लोगों ने मतदान नहीं किया. एजेंसी ने बताया कि बीमार और बुजुर्ग लोगों ने मोबाइल मतदान केन्द्रों पर वोट डाला.

  • असम, बिहार और मेघालय में बाढ़ का कहर, मरने वालों की संख्या 100 के पार

    असम, बिहार और मेघालय में बाढ़ का कहर, मरने वालों की संख्या 100 के पार

    देश के कई इलाकों में बाढ़ का कहर जारी है. खासकर, बिहार, असम और मेघालय में बाढ़ का प्रकोप बृहस्पतिवार को भी जारी रहा और मृतक संख्या बढ़कर 100 से अधिक हो गई. मौसम विज्ञान विभाग ने केरल के तीन जिलों में अत्यंत भारी बारिश के कारण आगामी तीन दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

  • देश के कई हिस्सों में भारी बारिश से भीषण बाढ़, असम में 4 लाख लोग प्रभावित

    देश के कई हिस्सों में भारी बारिश से भीषण बाढ़, असम में 4 लाख लोग प्रभावित

    देश के उत्तरी और पूर्वी हिस्से में बुधवार को भारी बारिश हुई. असम में वर्षा और बाढ़ जनित घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गयी और 11 जिलों में दो लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. असम में भारी बारिश के चलते आई बाढ़ से 17 ज़िलों के क़रीब साढ़े 4 लाख प्रभावित हैं. धेमा जी, बोगांईगांव और बारपेटा में बाढ़ से सबसे ज़्यादा नुकसान हुआ है. असम में क़रीब 17 हज़ार हेक्टेयर फसल पानी में डूबी हुई है. 53 रिलीफ़ कैंप खोले गए हैं और 18 हज़ार से ज़्यादा लोगों को राहत कैंप में रखा गया है.. NDRF बाकी एजेंसियों के साथ राहत और बचाव में जुटी हुई है. गुवाहटी में ब्रह्मपुत्र नदी खतरे के निशान की ओर बढ़ रही है. उफनती हुई नदी ने दूर-दूर तक मैदानी भागों को अपने में समेट लिया है. कई और नदियां भी ख़तरे के निशान से ऊपर हैं. असम के ही चिरांग में चंपा नदी में आई बाढ़ ने एक गांव को लगभग पूरा डूबो दिया. यहां के 45-50 घर पूरी तरह पानी में डूब चुके हैं. सेना के जवानों ने बाढ़ में फंसे लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है.

  • Monsoon Update: जानें कब खत्म होगा मानसून का इंतजार, क्या कहती है मौसम विभाग की रिपोर्ट?

    Monsoon Update: जानें कब खत्म होगा मानसून का इंतजार, क्या कहती है मौसम विभाग की रिपोर्ट?

    मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राजस्थान में पांच जिलों को छोड़कर सभी हिस्सों में मानसून पहुंचा चुका है. कई स्थानों पर शुक्रवार से लेकर अब तक छह से 14 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. उन्होंने बताया कि जयपुर, अजमेर और कोटा में शनिवार को अच्छी बारिश हुई.

  • दिल्ली: उत्तर दिल्ली की डीसीपी नूपुर प्रसाद का CBI में बनाई गईं एसपी, एक और अधिकारी का हुआ तबादला

    दिल्ली: उत्तर दिल्ली की डीसीपी नूपुर प्रसाद का CBI में बनाई गईं एसपी, एक और अधिकारी का हुआ तबादला

    उत्तर दिल्ली में बतौर डीसीपी रहने से पहले वह शहादरा जिले की डीसीपी थीं. कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के अनुसार उन्हें शुरुआती चार साल की अवधि के लिये नियुक्त किया गया है.

  • दिल्ली-एनसीआर को मिल सकती है गर्मी से राहत, अगले 48 घंटों में हल्की बारिश की संभावना

    दिल्ली-एनसीआर को मिल सकती है गर्मी से राहत, अगले 48 घंटों में हल्की बारिश की संभावना

    दिल्ली और एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में बुधवार सुबह से छाए बादलों की वजह से मंगलवार की तुलना में कम से कम दो डिग्री सेल्सियस कम तापमान दर्ज किया गया.  भारतीय मौसम विभाग के क्षेत्रीय प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार को दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में मानसून आने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो चुकी हैं. 

  • असम: नागरिकता सूची में नाम जोड़ने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में दो अधिकारी गिरफ्तार 

    असम: नागरिकता सूची में नाम जोड़ने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में दो अधिकारी गिरफ्तार 

    राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के दो अधिकारियों को नागरिकता सूची में नाम शामिल करने की एवज में महिला से कथित तौर पर रिश्वत लेने पर गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी.

  • दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कुछ ऐसा है मौसम का हाल, बारिश से मिल सकती है राहत

    दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कुछ ऐसा है मौसम का हाल, बारिश से मिल सकती है राहत

    दक्षिण पश्चिमी हवाओं और पश्चिमी विक्षोभ के संयुक्त प्रभाव की वजह से मंगलवार से ही दिल्ली एनसीआर और राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज हवाओं और हल्की बारिश का दौर शुरु हो चुका है. इसके कारण अगले दो दिनों में धूल भरी हवाओं और हल्की फुल्की बारिश के साथ तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जायेगी.

  • इस MLA पर लगा रेप का आरोप तो कर ली महिला से शादी, जानें पूरा मामला...

    इस MLA पर लगा रेप का आरोप तो कर ली महिला से शादी, जानें पूरा मामला...

    त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भाजपा नीत गठबंधन में सहयोगी आईपीएफटी के विधायक धनंजय ने अपने खिलाफ बलात्कार और धोखा देने की शिकायत करने वाली महिला से शादी कर ली है.

  • पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब ने सुदीप रॉय बर्मन को कैबिनेट से निकाला

    पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब ने सुदीप रॉय बर्मन को कैबिनेट से निकाला

    त्रिपुरा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी नेता सुदीप रॉय बर्मन को कैबिनेट से हटा गया है. सूत्रों का कहना है कि यह कार्रवाई पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते हुई है. राज्य सरकार से जारी एक अधिसूचना में उनको हटाने की जानकारी दी गई है. सुदीप रॉय बर्मन के पास स्वास्थ्य मंत्रालय के अलावा आईटी, विज्ञान एवं तकनीकी और पीडब्लूडी मंत्रालय भी था. अब आईटी और स्वास्थ्य और पीडब्लूडी मंत्रालय का कामकाज फिलहाल सीएम बिप्लब कुमार देब देखेंगे और विज्ञान, तकनीकी और पर्यावरण मंत्रालय का कामकाज उप मुख्यमंत्री जिश्नू देव वर्मा देखेंगे.

  • कांग्रेस के 12 विधायकों ने पार्टी की प्रदेश इकाई के पद छोड़े, बीजेपी में जाने की अटकलें

    कांग्रेस के 12 विधायकों ने पार्टी की प्रदेश इकाई के पद छोड़े, बीजेपी में जाने की अटकलें

    मणिपुर (Manipur) में कांग्रेस (Congress) के 12 विधायकों ने पार्टी की प्रदेश इकाई के पदों से इस्तीफा दे दिया है जिससे उनके सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) में शामिल हो जाने की अटकलें तेज हो गई हैं. हालांकि, उनमें से कांग्रेस के एक वरिष्ठ विधायक ने कहा है कि उनकी मंशा किसी अन्य पार्टी में शामिल होने की नहीं है.

  • त्रिपुरा में बारिश और आंधी ने बरपाया कहर, 700 से ज्यादा लोग हुए बेघर

    त्रिपुरा में बारिश और आंधी ने बरपाया कहर, 700 से ज्यादा लोग हुए बेघर

    इस संबंध में एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि आंधी और बारिश की वजह से बेघर हुए कम से कम 739 लोगों ने राज्य के राहत शिविरों में शरण ली.

  • अरुणाचल प्रदेश में NPP विधायक सहित 11 लोगों की उग्रवादियों ने घात लगाकर की हत्या

    अरुणाचल प्रदेश में NPP विधायक सहित 11 लोगों की उग्रवादियों ने घात लगाकर की हत्या

    अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के तिराप जिले में उग्रवादियों ने नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) विधायक तिरोंग अबो (Tirong Aboh) सहित 11 लोगों की हत्या कर दी.

  • गुवाहटी के शॉपिंग मॉल के बाहर हुए ग्रेनेड धमाके में 6 लोग घायल, इस उग्रवादी संगठन ने ली जिम्मेदारी

    गुवाहटी के शॉपिंग मॉल के बाहर हुए ग्रेनेड धमाके में 6 लोग घायल, इस उग्रवादी संगठन ने ली जिम्मेदारी

    दो घायल व्यक्तियों की स्थिति गंभीर बनी हुई है, जबकि अन्य घायलों को अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है. करीब 8 बजे हुए धमाके वाले जू रोड इलाके को पुलिस ने घेराव कर लिया है. हालात पर काबू पाकर पुलिस मौके पर मौजूद है.

  • हिमाचल में 'येलो वार्निंग' जारी, पर दिल्ली को गर्मी से राहत के आसार नहीं, पारा 43 डिग्री पहुंचा

    हिमाचल में 'येलो वार्निंग' जारी, पर दिल्ली को गर्मी से राहत के आसार नहीं, पारा 43 डिग्री पहुंचा

    राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को झुलसाने वाली गर्मी पड़ी तथा शहर के कुछ हिस्सों में पारा 43 डिग्री तक चला गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत से तीन डिग्री अधिक है. इस वेधशाला में रिकार्ड किये गये तापमान को शहर के लिए आधिकारिक आंकड़ा समझा जाता है.

  • कभी बेचा करते थे चाय, फिर जीता पार्षद का चुनाव, अब बने NDMC के महापौर

    कभी बेचा करते थे चाय, फिर जीता पार्षद का चुनाव, अब बने NDMC के महापौर

    नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्हें दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने नामांकित किया था और उत्तर दिल्ली नगर निगम की आम सभा में हुए चुनाव में उन्हें निर्विरोध चुन लिया गया. दिल्ली भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘सिंह भाजपा के बहुत मेहनती कैडर हैं. अपनी कड़ी मेहनत की बदौलत वह चाय बेचने से शुरुआत कर महापौर के पद तक पहुंचे.’ सिंह रामलीला में कई किरदार निभाते थे. बताया जाता है कि वह एक फाइव स्टार होटल में कुली का भी काम कर चुके हैं.