NDTV Khabar

Npp


'Npp' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अरुणाचल प्रदेश में NPP विधायक सहित 11 लोगों की उग्रवादियों ने घात लगाकर की हत्या

    अरुणाचल प्रदेश में NPP विधायक सहित 11 लोगों की उग्रवादियों ने घात लगाकर की हत्या

    अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के तिराप जिले में उग्रवादियों ने नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) विधायक तिरोंग अबो (Tirong Aboh) सहित 11 लोगों की हत्या कर दी.

  • अरुणाचल प्रदेश में नेशनल पीपुल्स पार्टी और बीजेपी का गठबंधन

    अरुणाचल प्रदेश में नेशनल पीपुल्स पार्टी और बीजेपी का गठबंधन

    अरुणाचल प्रदेश में पहली बार चुनाव लड़ रही नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने राज्य में दो संसदीय क्षेत्रों और उसके तहत आने वाली विधानसभा सीटों पर भाजपा का समर्थन करने का फैसला लिया है. अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 11 अप्रैल को एक साथ होगा.

  • विधानसभा का चुनाव लड़ रहा एनपीपी का उम्मीदवार हुआ लापता, शिकायत दर्ज

    विधानसभा का चुनाव लड़ रहा एनपीपी का उम्मीदवार हुआ लापता, शिकायत दर्ज

    मणिपुर में एक विधानसभा सीट 26-ओंगलेंदेन के लिए हो रहे उपचुनाव में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने अपने नामांकर दायर कर चुके उम्मीदवार ओ टीनू लौंगकुमार के लापता होने की शिकायत बुधवार को दर्ज कराई.

  • BJP को एक और झटका? सहयोगी दल ने कहा NDA से अलग होने के लिए सही समय का इंतजार

    BJP को एक और झटका? सहयोगी दल ने कहा NDA से अलग होने के लिए सही समय का इंतजार

    एनपीपी मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार का समर्थन कर रही है तो वहीं एनपीपी नेतृत्व वाले मेघालय डेमोक्रेटिक गठबंधन सरकार को भाजपा समर्थन दे रही है. उत्तर-पूर्व की अन्य क्षेत्रिय पार्टियों के साथ संगमा ने कई दलों से समर्थन की मांग की है कि अगर यह बिल राज्यसभा में पेश किया जाए तो इसके विरोध में वोट दें. आठ जनवरी को लोकसभा में पहले ही पास हो चुके बिल में बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के छह गैर-मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदायों के शरणार्थियों को नागरिकता देने का प्रावधान है.

  • मेघालय में BJP के समर्थन से कॉनरैड संगमा बना रहे हैं सरकार, शपथ से पहले आई ये चुनौती

    मेघालय में BJP के समर्थन से कॉनरैड संगमा बना रहे हैं सरकार, शपथ से पहले आई ये चुनौती

    NDTV से बात करते हुए कॉनरैड ने कहा था, "यह कभी आसान नहीं होता...", लेकिन उम्मीद भी जताई थी कि उनकी नेशनल पीपल्स पार्टी (NPP) के नेतृत्व वाला पांच पार्टियों का गठबंधन उम्मीदों पर खरा उतर पाएगा, लेकिन भूतपूर्व लोकसभा अध्यक्ष पीए संगमा के 40-वर्षीय पुत्र कॉनरैड को इस बात का अंदाज़ा भी नहीं था कि उनके लिए पहली चुनौती इतनी जल्दी सामने आएगी.

  • मेघालय: जानें, कौन हैं कॉनरैड संगमा, क्‍या 2 सीट वाली BJP को मंत्रालय में मिलेगी जगह, 10 बातें

    मेघालय: जानें, कौन हैं कॉनरैड संगमा, क्‍या 2 सीट वाली BJP को मंत्रालय में मिलेगी जगह, 10 बातें

    नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष कॉनरैड संगमा आज मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. रविवार को उन्होंने राज्यपाल गंगा प्रसाद से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था और सोमवार को मेघालय के गवर्नर ने कॉनरैड संगमा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया.एनपीपी प्रमुख कॉनरैड संगमा ने बताया कि मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद राज्य में सरकार बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित किया है. उन्होंने कहा कि मंत्रियों का शपथ-ग्रहण समारोह मंगलवार सुबह 10:30 बजे आयोजित किया जाएगा. संगमा ने कहा, 'मेरे पास संख्याबल होने के कारण राज्यपाल ने राज्य में सरकार बनाने के लिए मुझे आमंत्रित किया है.' इसकी पुष्टि करते हुए राज भवन के एक अधिकारी ने कहा, 'राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए कॉनरैड संगमा को आमंत्रित किया है, क्योंकि उनके पास 34 विधायकों का समर्थन है.'  अब सवाल यह है कि कॉनरैड संगमा केे मंत्रालय में बीजेपी के विधायक शामिल होंगेेे, क्‍योंकि बीजेपी को वहां सिर्फ दो सीटों पर जीत हासिल हुई है लेकिन सरकार बनाने में उन्‍होंने बड़ी भूमिका निभाई.

  • मेघालय : NPP प्रमुख कॉनरैड संगमा आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, राज्यपाल ने दिया सरकार बनाने का न्योता

    मेघालय : NPP प्रमुख कॉनरैड संगमा आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, राज्यपाल ने दिया सरकार बनाने का न्योता

    नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष कॉनरैड संगमा आज मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. रविवार को उन्होंने राज्यपाल गंगा प्रसाद से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था और सोमवार को मेघालय के गवर्नर ने कॉनरैड संगमा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया. 

  • कांग्रेस के 'पंजे' से मेघालय भी फिसला, BJP गठबंधन से बनेगी सरकार, कॉनरैड संगमा होंगे मुख्यमंत्री

    कांग्रेस के 'पंजे' से मेघालय भी फिसला, BJP गठबंधन से बनेगी सरकार, कॉनरैड संगमा होंगे मुख्यमंत्री

    कांग्रेस से मेघालय भी फिसलता दिख रहा है. कांग्रेस के साथ मेघालय में एक बार फिर गोवा और मणिपुर जैसा हाल होने जा रहा है. कांग्रेस यहां पर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, लेकिन उसके बावजूद सरकार बनाने में नाकाम होती नज़र आ रही है और NPP यानी नेश्नल पीपल्स पार्टी बीजेपी और यूडीपी के समर्थन से सरकार बनाने जा रही है. गठगंधन रिजनल डेमोक्रेटिक अलायंस (आरडीए) में चार दल - एनपीपी, यूडीपी, हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) और भाजपा शामिल हैं.

  • पूर्वोत्तर में भाजपा के सहयोगी दलों ने किया पशु व्यापार नियमों का विरोध

    पूर्वोत्तर में भाजपा के सहयोगी दलों ने किया पशु व्यापार नियमों का विरोध

    पूर्वोत्तर के तीन ईसाई बहुल राज्यों नागालैंड, मिजोरम तथा मेघालय में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सहयोगी दलों ने केंद्र सरकार के नए मवेशी व्यापार व वध नियमों का विरोध किया है.

  • भाजपा के पास मणिपुर में सरकार के गठन के लिए होगी संख्या: राम माधव

    भाजपा के पास मणिपुर में सरकार के गठन के लिए होगी संख्या: राम माधव

    भाजपा के महासचिव राम माधव ने कहा है कि पार्टी मणिपुर में सरकार के गठन की खातिर जरूरी संख्या के लिए समर्थन जुटाएगी.

  • चुनाव आयोग ने संगमा की ‘नेशनल पीपुल्स पार्टी’ की मान्यता निलंबित की

    चुनाव आयोग ने संगमा की ‘नेशनल पीपुल्स पार्टी’ की मान्यता निलंबित की

    चुनाव आयोग ने मंगलवार को चुनावी खर्चे का ब्यौरा नहीं देने पर पीए संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) की मान्यता निलंबित कर दी।