NDTV Khabar

Nsa


'Nsa' - 175 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिव्यांग छात्र ने ऐसा क्या ट्वीट किया कि इंस्पेक्टर ने NSA लगाने की धमकी दे डाली

    दिव्यांग छात्र ने ऐसा क्या ट्वीट किया कि इंस्पेक्टर ने NSA लगाने की धमकी दे डाली

    यूपी पुलिस के दरोगा क्या ट्विटर के दुश्मन हो गए हैं? बरेली में एलएलबी के एक दिव्यांग छात्र ने पुलिस को अपने पड़ोस में पराली जलाए जाने का वीडियो ट्वीट किया तो इलाके के नाराज दरोगा ने उसे डेढ़ घंटे हिरासत में रखा और नेशनल सिक्यूरिटी एक्ट (एनएसए) और गैंगस्टर एक्ट लगाकर 10 साल के लिए जेल भेजने की धमकी दी. इंस्पेक्टर और छात्र की बातचीत सोशल मीडिया में वायराल हो रही है. दरोगा का कहना था कि अगर पराली जली थी तो उसे दरोगा को ही सूचना देनी चाहिए थी, ट्वीट करने से हर अफ़सर को पता चल गया.

  • Ayodhya Case: फैसले के बाद अजीत डोभाल से हिंदू, मुस्लिम धार्मिक नेताओं ने कही यह बात

    Ayodhya Case: फैसले के बाद अजीत डोभाल से हिंदू, मुस्लिम धार्मिक नेताओं ने कही यह बात

    राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के एक दिन बाद रविवार को प्रमुख हिंदू और मुस्लिम धार्मिक नेताओं के साथ बैठक की. अधिकारियों ने बताया कि धार्मिक नेताओं ने शांति और सद्भाव बनाए रखने के सभी प्रयासों में सरकार को निरंतर समर्थन देने का संकल्प जताया. कुछ राष्ट्र विरोधी तत्वों द्वारा हालात का फायदा उठाने की कोशिश की आशंका के बीच उन्होंने अमन-चैन बनाए रखने की अपील की.

  • आंतरिक मामले में विदेशी सांसदों का दख़ल क्यों?

    आंतरिक मामले में विदेशी सांसदों का दख़ल क्यों?

    भारत का अभिन्न अंग है. भारत का आंतरिक मामला है. तो फिर भारत के अभिन्न और आंतरिक कश्मीर में बाहरी देशों के सांसदों के दौरे को सुविधाएं क्यों उपलब्ध कराई जा रही हैं. यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि जब भारत की लाइन अभिन्न और आतंरिकता की रही है तो इन सांसदों के निजी दौरे की सरकारी व्यवस्था क्यों कराई गई.

  • NSA अजीत डोभाल ने EU सांसदों के लिए रखा लंच, PDP और कांग्रेस के तीन नेता भी हुए शामिल

    NSA अजीत डोभाल ने EU सांसदों के लिए रखा लंच, PDP और कांग्रेस के तीन नेता भी हुए शामिल

    पिछले महीने, यूरोपीय संसद ने जम्मू और कश्मीर पर चर्चा की थी. इसके सांसदों ने जम्मू-कश्मीर में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए केंद्र के प्रयासों का समर्थन किया है, वहीं राज्य में लगाई पाबंदियों के लेकर आलोचना भी की थी.

  • कश्मीर अंदरूनी मामला तो यूरोपीय सांसद क्यों करेंगे दौरा

    कश्मीर अंदरूनी मामला तो यूरोपीय सांसद क्यों करेंगे दौरा

    जिस कश्मीर का दौरा करने के लिए विदेशी पत्रकारों को अनुमति नहीं दी गई, दिल्ली स्थित राजनयिकों ने कश्मीर जाने की अनुमति मांगी तो सरकार ने मना कर दिया, अमरीका के कांग्रेसमैन क्रिस वॉन होलेन को श्रीनगर जाने का अनुरोध भारत ने ठुकरा दिया. अब ऐसा क्या हुआ कि भारत ने यूरोपीयन संघ के 27 सांसदों को कश्मीर जाने की अनुमति दे दी है.

  • EU की टीम पीएम मोदी और NSA से मिली, 27 लोगों का दल आज जाएगा जम्मू-कश्मीर

    EU की टीम पीएम मोदी और NSA से मिली, 27 लोगों का दल आज जाएगा जम्मू-कश्मीर

    मंगलवार को यूरोपीय संघ के 27 सांसद जम्मू-कश्मीर जाएंगे. ये यूरोपीय संघ का आधिकारिक डेलीगेशन नहीं है, बल्कि ये सांसद निजी हैसियत से वहां जा रहे हैं. सोमवार को उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस पर नज़र भी है और सवाल भी.

  • आतंकवाद से मुकाबले के लिए NSA अजीत डोभाल ने सुरक्षा एजेंसियों से कहा, मीडिया पॉलिसी बनाएं

    आतंकवाद से मुकाबले के लिए NSA अजीत डोभाल ने सुरक्षा एजेंसियों से कहा, मीडिया पॉलिसी बनाएं

    आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) के प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए डोभाल ने कहा कि बिना प्रचार के आतंकवाद लंबे समय तक टिक नहीं पाएगा और उसका खात्मा हो जाएगा. उन्होंने कहा, 'आतंकवाद के खिलाफ जंग में मीडिया बेहद महत्वपूर्ण हिस्सा है.

  • Redmi K30 में होगा डुअल होल-पंच डिस्प्ले

    Redmi K30 में होगा डुअल होल-पंच डिस्प्ले

    Redmi K30 के बारे में अहम जानकारी मिली है। पहले पोस्टर में फोन का एक हिस्सा नज़र आ रहा है जिससे डुअल फ्रंट कैमरे की पुष्टि होती है। फ्रंट कैमरे के लिए डिस्प्ले में दिए गए छेद स्मार्टफोन के दायें किनारे पर होंगे।

  • FATF की कार्यवाही की वजह से पाकिस्तान अब तक का सबसे बड़ा दबाव झेल रहा है : अजीत डोभाल

    FATF की कार्यवाही की वजह से पाकिस्तान अब तक का सबसे बड़ा दबाव झेल रहा है : अजीत डोभाल

    दिल्ली में एन्टी-टेररिज़्म स्क्वाड (ATS) / स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के प्रमुखों के साथ हो रही नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की नेशनल कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ जो असर NIA डाल पाई है, वह किसी भी अन्य एजेंसी से ज़्यादा है." पाकिस्तान का जिक्र करते हुए डोभाल ने कहा कि अगर किसी अपराधी को सरकार का समर्थन मिल जाता है, तो वह बड़ी चुनौती बन जाता है. कुछ देशों में इसमें महारत हासिल कर ली है.

  • NSA अजीत डोभाल ने सऊदी से क्राउन प्रिंस से की मुलाकात, कश्मीर सहित इन मुद्दों पर हुई बात

    NSA अजीत डोभाल ने सऊदी से क्राउन प्रिंस से की मुलाकात, कश्मीर सहित इन मुद्दों पर हुई बात

    राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने सऊदी अरब की दो दिवसीय यात्रा कर क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed Bin Salman) से मुलाकात की. इस दौरान NSA अजीत डोभाल ने सऊदी के क्राउन प्रिंस को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) का विशेष दर्जा वापस लेने के बाद वहां के हालात से अवगत कराया. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

  • NSA अजीत डोभाल ने घाटी में सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा, सुरक्षा अधिकारियों को दिये यह निर्देश 

    NSA अजीत डोभाल ने घाटी में सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा, सुरक्षा अधिकारियों को दिये यह निर्देश 

    NSA अजीत डोभाल (Ajit Doval) जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटने के बाद दूसरी बार घाटी पहुंचे. डोभाल ने वहां सुरक्षा हालातों का जायजा लिया. अजीत डोभाल ने श्रीनगर में एक उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता भी की.

  • PM मोदी, अमित शाह पर हमले की फिराक में आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी- एयरबेस अलर्ट पर

    PM मोदी, अमित शाह पर हमले की फिराक में आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी- एयरबेस अलर्ट पर

    PM मोदी (Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) को निशाना बनाने की आतंकी योजना की चेतावनी के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं.

  • जैश रच रहा है भारत में बड़े हमले की साजिश, PM मोदी, गृहमंत्री और NSA निशाने पर, अनुच्छेद 370 हटाने का लेना चाहते हैं बदला

    जैश रच रहा है भारत में बड़े हमले की साजिश, PM मोदी, गृहमंत्री और NSA निशाने पर, अनुच्छेद 370 हटाने का लेना चाहते हैं बदला

    अलर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल आतंकी संगठन के निशाने पर हैं. इसके अलावा देशभर के 30 शहर और कई एयरपोर्ट्स भी निशाने पर हैं. आतंकी संगठन जैश जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का बदला लेना चाहते हैं. जैश-ए-मोहम्मद के शमशेर वानी ने हमले की धमकी दी है. इस आतंकी संगठन की सितंबर महीने में हमला करने की योजना है.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने NSA जॉन बोल्टन को निकाला

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने NSA जॉन बोल्टन को निकाला

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) जॉन बोल्टन (John Bolton) को निकाल दिया है. न्यूज एजेंसी ANI ने यह खबर दी है.

  • NSA अजीत डोभाल बोले, 200 से ज्यादा आतंकी कश्मीर में घुसने की फिराक में

    NSA अजीत डोभाल बोले, 200 से ज्यादा आतंकी कश्मीर में घुसने की फिराक में

    चयनित पत्रकारों के एक समूह के साथ बातचीत में डोभाल ने कहा कि वैसे भी बाद में प्रतिबंधों में ढील दी गई और कश्मीर, जम्मू तथा लद्दाख में 199 पुलिस जिलों में से केवल 10 में निषेधाज्ञा लागू है जबकि सभी क्षेत्रों में लैंडलाइन टेलीफोन सेवा पूरी तरह से बहाल कर दी गई है.' 

  • बुलंदशहर हिंसा: जेल से बाहर आ सकता है गोकशी का आरोपी महबूब अली, रासुका पर SC ने लगाई रोक

    बुलंदशहर हिंसा: जेल से बाहर आ सकता है गोकशी का आरोपी महबूब अली, रासुका पर SC ने लगाई रोक

    सुप्रीम कोर्ट ने कथित गोकशी के एक आरोपी महबूब अली की राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी रासुका ( NSA) पर रोक लगा दी है. मामले में जस्टिस रोहिंटन नरीमन ने कहा कि यह ऐसा मामला नहीं है जहां शांति और सौहार्द भंग हो. यह बेतुका है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से महबूब अली जेल से बाहर आ सकता है. महबूब अली ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा था कि उसका नाम FIR में भी नहीं था लेकिन यूपी पुलिस ने अन्य लोगों के बयानों के आधार पर उसको आरोपी बनाया.

  • जम्मू-कश्मीर पर बड़े फैसले के बीच NSA अजीत डोभाल पहुंचे मॉस्को, क्षेत्रीय अखंडता पर जोर

    जम्मू-कश्मीर पर बड़े फैसले के बीच NSA अजीत डोभाल पहुंचे मॉस्को, क्षेत्रीय अखंडता पर जोर

    राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल मॉस्को में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगले महीने होने वाले व्लादिवोस्तोक दौरे की तैयारियों में जुटे हैं. शुक्रवार को उन्होंने अपने रूसी समकक्षों के साथ बैठक की, जिसमें दोनों ही पक्षों ने "संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता और तीसरे पक्ष का हस्तक्षेप नहीं के सिद्धांतों को दोहराया"

  • जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर NSA अजित डोभाल और IB चीफ से मिले गृहमंत्री अमित शाह

    जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर NSA अजित डोभाल और IB चीफ से मिले गृहमंत्री अमित शाह

    जम्मू एवं कश्मीर के हालात पर गृहमंत्री, NSA तथा गृह सचिव के बीच बैठक हुई. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, NSA अजित डोभाल तथा गृह सचिव राजीव गाबा के अतिरिक्त वरिष्ठ खुफिया अधिकारी भी शामिल हुए.