NDTV Khabar

Nsa ajit dhobal


'Nsa ajit dhobal' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Pulwama Attack: अमेरिका के NSA ने अजित डोवाल से कहा-भारत के साथ हम खड़े हैं, आत्मरक्षा करने का पूरा अधिकार

    Pulwama Attack: अमेरिका के NSA ने अजित डोवाल से कहा-भारत के साथ हम खड़े हैं, आत्मरक्षा करने का पूरा अधिकार

    अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. उन्होंने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल से कहा कि आतंकवाद का मुकाबला करने में अमेरिका भारत के साथ खड़ा है. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह बोल्टन ने एनएसए डोवाल से फोन पर बातचीत कर हमले में शहीद हुए जवानों के लिए दुख जाहिर किया.

  • ...इस तरह सरकार में 'पावर सेंटर' बने NSA अजीत डोवाल

    ...इस तरह सरकार में 'पावर सेंटर' बने NSA अजीत डोवाल

    संयुक्त खुफिया समिति के पूर्व चेयरमैन आर एन रवि को उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ( Deputy National Security Adviser) नियुक्त किया गया है. वह NSA अजीत डोवाल को रिपोर्ट करने वाले तीसरे उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार होंगे. अभी RAW के पूर्व सचिव राजिंदर खन्ना और पूर्व डिप्लोमेट पंकज सरन बतौर डिप्टी NSA काम कर रहे हैं. अब तीनों डिप्टी NSA में आरएन रवि सबसे वरिष्ठ होंगे.

  • एनएसए की वार्ता रद्द न होती तो अजीज के साथ गीता भारत आ जाती : पाक

    एनएसए की वार्ता रद्द न होती तो अजीज के साथ गीता भारत आ जाती : पाक

    अगर भारत-पाक राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) स्तरीय वार्ता रद्द नहीं हुई होती तो एक दशक से अधिक समय से पाकिस्तान में फंसी भारतीय मूकबधिर लड़की गीता भारत में होती।

  • चीनी राष्ट्रपति को दिए गए नोट में पीएम मोदी ने क्या कहा?

    चीनी राष्ट्रपति को दिए गए नोट में पीएम मोदी ने क्या कहा?

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष प्रतिनिधि के रूप में यहां आए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने चीन के अधिकारियों के साथ मिल कर यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया। वह आज राष्ट्रपति शी से भी मिले और उन्हें प्रधानमंत्री मोदी का एक व्यक्तिगत पत्र दिया।

  • चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की भारत यात्रा से पूर्व डोभाल ने चीन के शीर्ष राजनयिक से की मुलाकात

    चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की भारत यात्रा से पूर्व डोभाल ने चीन के शीर्ष राजनयिक से की मुलाकात

    राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने मंगलवार को बीजिंग में चीन के शीर्ष राजनयिक एवं स्टेट काउंसलर (चीन की राजकीय परिषद के सदस्य) यांग जेइची के साथ बैठक कर चीनी राष्ट्रपति शी जिनफिंग की भारत यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप देने के बारे में चर्चा की। शी अगले सप्ताह भारत आने वाले हैं।