NDTV Khabar

Nsui


'Nsui' - 38 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • DUSU Election Results Live Updates: डीयू में ABVP का परचम, NSUI को मिला सिर्फ एक पद

    DUSU Election Results Live Updates: डीयू में ABVP का परचम, NSUI को मिला सिर्फ एक पद

    DUSU Election Results 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (Delhi University Student Union Election) 2019 के नतीजे आ गए हैं. चुनाव में एबीवीपी के खाते में तीन और जबकि एनएसयूआई को एक पद मिला है. गुरुवार को हुए 39.9 प्रतिशत मतदान के बाद शुक्रवार को सुबह 8.30 बजे मतगणना शुरू हुई थी. शुरुआती रुझानों में एबीवीपी सभी 4 सीटों पर आगे चल रही थी.. दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के लिए गुरुवार को हुए मतदान में 39.90 प्रतिशत छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. यह मतदान पिछले साल के मुकाबले करीब चार प्रतिशत कम है.

  • DUSU Election: अध्यक्ष सहित तीन पदों पर ABVP काबिज, NSUI को एक सीट पर मिली जीत

    DUSU Election: अध्यक्ष सहित तीन पदों पर ABVP काबिज, NSUI को एक सीट पर मिली जीत

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के अश्वित दहिया ने अध्यक्ष पद के लिए नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के चेतन त्यागी को 19 हजार वोटों से हरा दिया. ABVP के प्रदीप तंवर और शिवांगी खरवाल उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पद पर क्रमश: 8574 और 2914 वोटों से विजयी रहे. NSUI ने सचिव पद पर जीत हासिल की और इसके उम्मीदवार आशीष लांबा ने ABVP के योगी राठी को 2053 वोटों से हराया.

  • DUSU चुनाव की मतगणना 13 सितंबर को होगी, 12 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

    DUSU चुनाव की मतगणना 13 सितंबर को होगी, 12 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

    छात्र संघ में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव के पदों के लिये 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. रविवार को जारी अधिसूचना के अनुसार उत्तर पश्चिमी दिल्ली के किंग्सवे कैम्प के पुलिस लाइंस में स्थित कम्युनिटी हॉल मतगणना केंद्र होगा. आरएसएस से संबद्ध ABVP ने डूसू अध्यक्ष पद के लिये अक्षत दहिया को, उपाध्यक्ष पद के लिये प्रदीप तंवर, महासचिव पद के लिये योगित राठी और संयुक्त सचिव के पद के लिये शिवांगी खेरवाल को चुनाव मैदान में उतारा है. 

  • राजस्थान में कांग्रेस को झटका: सत्ता में होने के बाद भी छात्र संगठन चुनाव में हुआ NSUI का सफाया

    राजस्थान में कांग्रेस को झटका: सत्ता में होने के बाद भी छात्र संगठन चुनाव में हुआ NSUI का सफाया

    राजस्थान विश्वविद्यालय के के डीन (छात्र कल्याण) जी पी सिंह ने बताया कि छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर निर्दलीय उम्मीदवार पूजा वर्मा विजयी रही उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार एनएसयूआई के उत्तम चौधरी को 675 वोटों से हराया. उन्होंने बताया कि उपाध्यक्ष पद पर प्रियंका मीणा, महासचिव पद पर महावीर प्रसाद गुर्जर, संयुक्त सचिव पद पर किरण मीणा ने जीत हासिल की. राज्य में विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों के छात्रसंघों के चुनाव का परिणाम बुधवार को घोषित किया गया. सीकर में परिणाम में कथित धांधली का आरोप लगाते हुए एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर धरना दिया.

  • दिल्ली यूनिवर्सिटी में लगी सावरकर, बोस और भगत सिंह की प्रतिमाओं को DUSU ने हटाया

    दिल्ली यूनिवर्सिटी में लगी सावरकर, बोस और भगत सिंह की प्रतिमाओं को DUSU ने हटाया

    दिल्ली विश्वविद्यालय परिसर में लगी स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह, विनायक दामोदर सावरकर और सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमाओं को दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन (डूसू) ने हटा दिया है.

  • दिल्ली यूनिवर्सिटी में NSUI कार्यकर्ताओं ने सावरकर की प्रतिमा पर पोती कालिख, पहनाई जूतों की माला

    दिल्ली यूनिवर्सिटी में NSUI कार्यकर्ताओं ने सावरकर की प्रतिमा पर पोती कालिख, पहनाई जूतों की माला

    स्टूडेंट यूनियन ने इस कदम की आलोचना करते हुए कहा था सावरकर को बोस और सिंह के साथ एक ही स्थान पर नहीं रखा जा सकता. NSUI ने कहा कि आधी रात के करीब NSUI के 20 सदस्यों ने सावरकर की प्रतिमा पर कालिख पोत दी.  इस दौरान उन्होंने 'भगत सिंह अमर रहें और बोस अमर रहें के नारे भी लगाए.' 

  • कॉलेज स्टूडेंट ने छेड़छाड़ की शिकायत की तो NSUI नेता ने दी धमकी- यहां तीन साल रहना है, दायरे में रहो

    कॉलेज स्टूडेंट ने छेड़छाड़ की शिकायत की तो NSUI नेता ने दी धमकी- यहां तीन साल रहना है, दायरे में रहो

    सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे वीडियो में एनएसयूआई जिला अध्यक्ष इरफान हुसैन छात्रा को धमकी देते हुए नजर आ रहे हैं. हुसैन ने ही छात्रा के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ की थी. वीडियो में देखा जा सकता है कि वह छात्रा को धमकी देते हुए कह रहे हैं, 'तुम अभी पहले साल में ही है, तुम्हें यहां तीन और साल रहना है. सुधर जाओ. मैं तुम्हारे के लिए कॉलेज आना मुश्किल कर दूंगा.'

  • The Accidental Prime Minister: कोलकाता और इंदौर में हंगामा, सुरक्षा व्यवस्था के बीच चला शो

    The Accidental Prime Minister: कोलकाता और इंदौर में हंगामा, सुरक्षा व्यवस्था के बीच चला शो

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सलाहकार संजय बारु द्वारा लिखी किताब पर बनाई गई फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' शुक्रवार को रिलीज हुई. इस फिल्म के रिलीज होने के दौरान कोलकाता के पॉश इलाके में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कुछ कार्यकर्ता हाथों में कांग्रेस का झंडा लिए क्वेस्ट मॉल में दाखिल हो गए.

  • मध्य प्रदेश में 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर विवाद, मॉल में भाजयुमो कार्यकर्ताओं का हंगामा

    मध्य प्रदेश में 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर विवाद, मॉल में भाजयुमो कार्यकर्ताओं का हंगामा

    बॉलीवुड फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को लेकर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के एक वरिष्ठ नेता के कथित रूप से धमकी भरे संदेश पर भड़के करीब 300 भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को इंदौर के एक शॉपिंग मॉल में हंगामा किया.

  • यौन शोषण के आरोप के बाद NSUI अध्यक्ष फिरोज खान ने दिया इस्तीफा, राहुल गांधी ने स्वीकारा

    यौन शोषण के आरोप के बाद NSUI अध्यक्ष फिरोज खान ने दिया इस्तीफा, राहुल गांधी ने स्वीकारा

    कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के अध्यक्ष फिरोज खान (Fairoz Khan) ने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन पर संगठन से जुड़ी एक लड़की ने यौन शोषण का आरोप लगाया था. सूत्रों का कहना है कि खान ने सोमवार को इस्तीफा सौंपा और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया. जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले खान पर छत्तीसगढ़ की एक लड़की ने कुछ महीने पहले यौन शोषण का आरोप लगाया था जिसके बाद पार्टी ने तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया था. 

  • फर्जी डिग्री मामला: अब तमिलनाडु यूनिवर्सिटी ने कहा- DUSU अध्यक्ष अंकिव बसोया विश्वविद्यालय का छात्र नहीं

    फर्जी डिग्री मामला: अब तमिलनाडु यूनिवर्सिटी ने कहा-  DUSU अध्यक्ष अंकिव बसोया विश्वविद्यालय का छात्र नहीं

    तमिलनाडु के विश्वविद्यालय ने राज्य सरकार से कहा कि डूसू के अध्यक्ष अंकित बैसोया उनके छात्र नहीं है. दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए नकली दस्तावेज दिखाने के मामले के तूल पकड़ने के बाद तमिलनाडु के विश्वविद्यालय ने राज्य सरकार को यह जानकारी दी.

  • ABVP के पैनल से जीते डीयू के छात्रसंघ अध्यक्ष की डिग्री फर्जी, NSUI ने किया दावा

    ABVP के पैनल से जीते डीयू के छात्रसंघ अध्यक्ष की डिग्री फर्जी, NSUI ने किया दावा

    दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव (DUSU Election 2018) में अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाने वाले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सदस्य अंकिव बसोया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दरअसल, नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने अंकिव बसोया पर आरोप लगाया है कि उन्होंने यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए फर्जी दस्तावेजों का सहारा लिया.

  • JNU Election 2018: प्रेजिडेंशियल डिबेट में एक-दूसरे पर बरसे उम्मीदवार, आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चला

    JNU Election 2018: प्रेजिडेंशियल डिबेट में एक-दूसरे पर बरसे उम्मीदवार, आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चला

    जेएनयू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) चुनाव से पहले ‘प्रेजिडेंशियल डिबेट’ में तमाम दलों के छात्र संगठन के उम्मीदवारों में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर देखने को मिला. जेएनयू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) चुनाव से पहले ‘प्रेजिडेंशियल डिबेट’ में उम्मीदवारों ने आरोप लगाया कि कैम्पस में ‘राष्ट्र विरोधी’ तत्व मौजूद हैं और देश ‘लिंचिस्तान’ में तब्दील हो रहा है. जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव आज यानी शुक्रवार को होना है.

  • DUSU Election Results: अध्‍यक्ष समेत तीन पदों पर ABVP का कब्‍जा, NSUI के खाते में सचिव का पद

    DUSU Election Results: अध्‍यक्ष समेत तीन पदों पर ABVP का कब्‍जा, NSUI के खाते में सचिव का पद

    दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) (DUSU Election 2018) चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषण (ABVP) के खाते में अध्‍यक्ष पद समेत तीन पद आए हैं वहीं एनएसयूआई के खाते में सचिव का पद आया है.

  • डूसू चुनाव में 44.46 प्रतिशत हुआ मतदान, आज आएंगे नतीजे

    डूसू चुनाव में 44.46 प्रतिशत हुआ मतदान, आज आएंगे नतीजे

    पुलिस ने रामजस कॉलेज के बाहर प्रश्नचिह्न का निशान पहने एक व्यक्ति को पकड़ा. अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ संकाय सदस्यों को केंद्रों पर पर्यवेक्षकों के तौर पर तैनात किया गया और करीब 700 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें लगाई गईं.

  • मध्यप्रदेश : जबलपुर में NSUI कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच टकराव

    मध्यप्रदेश : जबलपुर में NSUI कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच टकराव

    मध्य प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस की छात्र ईकाई एनएसयूआई ने मोर्चा खोल दिया है. युवाओं को रोजगार देने की मांग को लेकर NSUI कार्यकर्ताओं ने संस्कारधानी कहलाने वाले जबलपुर में बेरोजगारी के विरोध में कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया.

  • सेंट स्टीफेंस कॉलेज के चर्च के दरवाजे पर लिखा, ‘मंदिर यहीं बनेगा’

    सेंट स्टीफेंस कॉलेज के चर्च के दरवाजे पर लिखा, ‘मंदिर यहीं बनेगा’

    दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय के शीर्ष कॉलेज सेंट स्टीफेंस में एक ईसाई प्रार्थना गृह के मुख्य द्वार पर कथित रूप से विवादित बातें लिखे होने के संबंध में उन्हें कोई सूचना नहीं मिली है.

  • DUSU चुनावों में ABVP को लगा झटका, NSUI ने दो सीटों पर किया कब्जा

    DUSU चुनावों में ABVP को लगा झटका, NSUI ने दो सीटों पर किया कब्जा

    पिछले साल ABVP ने 3 पदों पर, जबकि NSUI ने संयुक्त सचिव का पद जीता था.

Advertisement