NDTV Khabar

Nta


'Nta' - 294 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IIFT- MBA 2021: जारी हुए एडमिट कार्ड, जानें- कब से है परीक्षा

    IIFT- MBA 2021: जारी हुए एडमिट कार्ड, जानें- कब से है परीक्षा

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शनिवार को सत्र 2021-23 के लिए IIFT-MBA (IB) एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जानें- कैसे करना है चेक.

  • JEE Main 2021: आज है आवेदन करने की आखिरी तारीख, जानें- कैसे भरना है फॉर्म

    JEE Main 2021: आज है आवेदन करने की आखिरी तारीख, जानें- कैसे भरना है फॉर्म

    ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन (JEE Main) फरवरी सत्र के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज एप्लीकेशन विंडो को बंद कर देगी. अगर आपने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है तो यहां पढ़ें डिटेल्स.

  • NTA Sainik School Admit Card 2021: एडमिट कार्ड हुए जारी, जानें- कैसे करना है चेक

    NTA Sainik School Admit Card 2021: एडमिट कार्ड हुए जारी, जानें- कैसे करना है चेक

    सभी आवेदकों को सैनिक स्कूल का ए़डमिट कार्ड परीक्षा के दौरान ले जाना अनिवार्य हैं. ऐसे में जो छात्र ए़डमिट कार्ड लेकर नहीं जाएंगे उन्हें परीक्षा में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

  • CSIR UGC NET 2020 June Result: परीक्षा का परिणाम जारी, डायरेक्ट लिंक से चेक करें स्कोर

    CSIR UGC NET 2020 June Result: परीक्षा का परिणाम जारी, डायरेक्ट लिंक से चेक करें स्कोर

    CSIR UGC NET 2020 June Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर संयुक्त काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च (CSIR) UGC NET जून परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. उम्मीदवार जो सीएसआईआर-यूजीसी नेट (CSIR- UGC NET) परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपना परिणाम csirnet.nta.nic.in पर देख सकते हैं.

  • JEE Main 2021: जेईई मेन परीक्षा फॉर्म के साथ छात्रों को जमा करने होंगे कैटेगरी सर्टिफिकेट, जानिए अपडेट

    JEE Main 2021: जेईई मेन परीक्षा फॉर्म के साथ छात्रों को जमा करने होंगे कैटेगरी सर्टिफिकेट, जानिए अपडेट

    JEE Main 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मुख्य 2021 के उम्मीदवारों को परीक्षा फॉर्म के साथ अपने आरक्षित श्रेणी प्रमाणपत्र (Reserved Category Certificate) भी जमा करने के लिए कहा है. यह जेईई मेन 2021 से एनटीए (NTA) द्वारा लागू किए गए नियमों में से एक है. हालांकि,  कैटेगरी सर्टिफिकेट जमा करना इंजीनियरिंग परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए समस्या पैदा कर रहा है, जो COVID-19 के कारण अपनी श्रेणी के प्रमाण पत्र को इकट्ठा करने में असमर्थ हैं. बता दें कि इस बार जईई मेन 2021 परीक्षा 4 बार आयोजित की जाएगी.

  • NEET Exam 2020: नीट OMR शीट में गड़बड़ी का आरोप, अदालत ने NTA से मांगा जवाब

    NEET Exam 2020: नीट OMR शीट में गड़बड़ी का आरोप, अदालत ने NTA से मांगा जवाब

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने सितंबर 2020 में हुई राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा के अपलोड किए गए ओएमआर शीट (OMR Sheets) में गड़बड़ी होने का दावा करने वाली एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सोमवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से जवाब मांगा है. न्यायमूर्ति जयंत नाथ ने 14 अभ्यर्थियों द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए एनटीए से जवाब तलब किया है. अर्जी में उत्तर कुंजी और ओएमआर शीट को चुनौती देने के लिये एजेंसी की ओर से तय की गई प्रक्रिया को भी चुनौती दी गई है.

  • DU LLB, LLM 2020: तीसरी एडमिशन लिस्ट हुई जारी, यहां करें चेक

    DU LLB, LLM 2020: तीसरी एडमिशन लिस्ट हुई जारी, यहां करें चेक

    DU LLB, LLM 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर बैचलर ऑफ लेजिस्लेटिव लॉ (LLB) के तीसरे राउंड के लिए एडमिशन लिस्ट जारी कर दी है. चयनित उम्मीदवारों को 20 दिसंबर तक पाठ्यक्रम की फीस जमा करके एडमिशन प्रक्रिया पूरी करनी होगी. LLB के लिए मेरिट लिस्ट की घोषणा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा 9 नवंबर को की गई थी, जबकि परीक्षा 9 सितंबर को आयोजित की गई थी.

  • JEE Main 2021: जेईई मेन 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    JEE Main 2021: जेईई मेन 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

    JEE Main 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर jeemain.nta.nic.in पर JEE Main 2021 के लिए पंजीकरण शुरू कर दिया है. परीक्षा के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तारीख 16 जनवरी 2021 है, जबकि फीस जमा करने की अंतिम तारीख 17 जनवरी 2021 है.

  • JEE Main 2021: 4 बार दे सकेंगे जेईई मेन 2021 परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने किया परीक्षा की तारीखों का ऐलान

    JEE Main 2021: 4 बार दे सकेंगे जेईई मेन 2021 परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने किया परीक्षा की तारीखों का ऐलान

    JEE Main 2021 Exam: जेईई मेन 2021 परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र परीक्षा की तारीखों का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. लेकिन अब छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Education Minister Ramesh Pokhriyal ‘Nishank') ने जेईई मेन परीक्षा 2021 की तारीखों की घोषणा कर दी है. शिक्षा मंत्री ने बताया है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी इस साल जेईई मेन 2021 की परीक्षा साल में 4 बार यानी 4 सत्रों में आयोजित करेगी. जेईई मेन 2021 की परीक्षा  फरवरी, मार्च , अप्रैल और मई में आयोजित की जाएगी. फरवरी सत्र की परीक्षा 23 फरवरी से 26 फरवरी तक आयोजित होगी. 

  • JEE Main 2021 Dates: शिक्षा मंत्री आज इस समय करेंगे जेईई मेन 2021 परीक्षा की तारीखों की घोषणा, जानिए अहम जानकारी

    JEE Main 2021 Dates: शिक्षा मंत्री आज इस समय करेंगे जेईई मेन 2021 परीक्षा की तारीखों की घोषणा, जानिए अहम जानकारी

    JEE Main 2021 Dates: जेईई मेन 2021 परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र परीक्षा की तारीखों से लेकर तमाम अन्य जानकारी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब छात्रों का इंतजार खत्म होने वाला है, क्योंकि शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Education Minister Ramesh Pokhriyal ‘Nishank’) अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर आज यानी 16 दिसंबर को शाम 6 बजे जेईई मेन 2021 (JEE Main 2021) परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेंगे.

  • UGC NET June E-certificate 2020: ई-सर्टिफिकेट हुआ जारी, जानें- कैसे करें डाउनलोड

    UGC NET June E-certificate 2020: ई-सर्टिफिकेट हुआ जारी, जानें- कैसे करें डाउनलोड

    जिन उम्मीदवारों ने UGC NET जून 2020 की परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे अपना ई-प्रमाण पत्र ugcnet.nta.nic.in पर ऑनलाइन डाउनलोड देकर सकते हैं.

  • JNU Entrance Exam Results: पोस्टग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए जारी एंट्रेंस परीक्षा का परिणाम, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    JNU Entrance Exam Results: पोस्टग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए जारी एंट्रेंस परीक्षा का परिणाम, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    JNUEE Results 2020: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा के परिणाम (JNUEE परिणाम) घोषित कर दिए गए हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेएनयू प्रवेश परीक्षा 2020 का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जारी किया है. जिन उम्मीदवारों ने 5 से 8 अक्टूबर के बीच एमए (MA), एमएससी (MSc) और एमसीए (MCA) कार्यक्रमों सहित पोस्टग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए जेएनयू प्रवेश परीक्षा दी थी, वे अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. विश्वविद्यालय ने JNUEE परिणाम अपनी वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर भी जारी किया है. 

  • DU PG Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    DU PG Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    DU PG Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पोस्टग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर डीयू पीजी फर्स्ट मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा के आधार पर डीयू के पीजी कोर्स में एडमिशन देगा. इसके अलावा दिल्ली विश्वविद्यालय से पास होने वाले छात्रों को मेरिट के आधार पर भी एडमिशन दिया जाएगा. 

  • DU PG Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में पोस्टग्रेजुएट कोर्स में शुरू हुए एडमिशन, ऐसे तैयार होगी मेरिट लिस्ट

    DU PG Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में पोस्टग्रेजुएट कोर्स में शुरू हुए एडमिशन, ऐसे तैयार होगी मेरिट लिस्ट

    DU PG Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय आज यानी 18 नवंबर 2020 से विभिन्न पोस्टग्रेजुएट (पीजी) कार्यक्रमों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू करेगा. इससे पहले की अधिसूचना में डीयू ने पीजी उम्मीदवारों से कहा था कि जिनके अंतिम वर्ष के परिणाम जारी हो गए हैं वे अपने नंबर डैशबोर्ड पर अपलोड कर दें. हालांकि, जिन उम्मीदवारों के परिणाम अभी तक घोषित नहीं किए गए हैं, उन्हें प्रोविजनल रूप से एडमिशन दिया जाएगा. डीयू पीजी प्रवेश 2020 प्रक्रिया को 54 पोस्टग्रेजुए कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाएगा. 

  • CSIR UGC NET Admit Card 2020: ए़डमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

    CSIR UGC NET Admit Card 2020: ए़डमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) देशभर में 19 नवंबर, 21 और 26 नवंबर, 2020 को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) और लेक्चररशिप (LS) / असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए संयुक्त CSIR-UGC NET जून 2020 परीक्षा आयोजित करेगा. अधिसूचना के अनुसार, 2,62,692 उम्मीदवारों के लिए संयुक्त CSIR-UGC NET 2020 आयोजित किया जाएगा.

  • IIFT 2021: रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू, यहां से ऐसे भरें फॉर्म

    IIFT 2021: रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू, यहां से ऐसे भरें फॉर्म

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) भी उम्मीदवारों को 23 दिसंबर से 27 दिसंबर तक IIFT आवेदन फॉर्म को एडिट करने की अनुमति दी जाएगी,

  • AISSEE 2021 Exam: एनटीए इस दिन आयोजित करेगा सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम, जानिए आवेदन करने का तरीका

    AISSEE 2021 Exam: एनटीए इस दिन आयोजित करेगा सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम, जानिए आवेदन करने का तरीका

    AISSEE 2021 Exam: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जामिनेशन (AISSEE) 10 जनवरी को आयोजित करेगी. एंट्रेंस परीक्षा देशभर के 33 सैनिक स्कूलों में कक्षा छठी और 9वीं कक्षा के लिए आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार जो AISSEE 2021 के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. 

  • AIAPGET 2020 Results: एनटीए ने जारी किया परीक्षा का परिणाम, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    AIAPGET 2020 Results: एनटीए ने जारी किया परीक्षा का परिणाम,  डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    AIAPGET 2020 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने AIAPGET 2020 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट  ntaaiapget.nic.in पर ऑनलाइन जारी कर दिया है. उम्मीदवार जो 28 सितंबर को आयोजित हुई ऑल इंडिया आयुष पोस्टग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (AIAPGET) 2020 परीक्षा में शामिल हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. रिजल्ट  देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर, जन्मतिथि और सिक्योरिटी पिन की जरूरत पड़ेगी. AIAPGET आयुर्वेद, होम्योपैथी, सिद्ध, यूनानी के पोस्टग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com