NDTV Khabar

Nta


'Nta' - 266 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEET Counselling 2020: नीट काउंसलिंग के लिए कब जारी होंगी तारीखें, यहां जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: नीट काउंसलिंग के लिए कब जारी होंगी तारीखें, यहां जानिए डिटेल

    NEET Counselling 2020: NEET काउंसलिंग 2020 की तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की ओर से स्वास्थ्य विज्ञान महानिदेशालय (DGHS) NEET काउंसलिंग आयोजित करेगा. MBBS / BDS पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए NEET काउंसलिंग का शेड्यूल MCC की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जल्द ही अपलोड किया जाएगा. 

  • DUET 2020 Answer Key: एनटीए ने MPhil और PhD कोर्स के लिए जारी की आंसर की, इस दिन तक उठा सकते हैं आपत्ति

    DUET 2020 Answer Key: एनटीए ने MPhil और PhD कोर्स के लिए जारी की आंसर की, इस दिन तक उठा सकते हैं आपत्ति

    DUET 2020 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर M.Phil और Ph.D पाठ्यक्रमों के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (DUET) 2020 की उत्तर कुंजी यानी आंसर की जारी कर दी है. DUET 2020 आंसर की के साथ एजेंसी ने DUET परीक्षा का प्रश्न पत्र भी जारी कर दिया है. आधिकारिक बयान में कहा गया, "नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने M.Phil / Ph.D पाठ्यक्रमों के लिए प्रश्न पत्रों और उत्तर कुंजी को अपलोड कर दिया है, ताकि उम्मीदवार आपत्ति उठा सकें."

  • Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू, इस दिन होगी एंट्रेंस परीक्षा

    Sainik School Admission 2021-22: सैनिक स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू, इस दिन होगी एंट्रेंस परीक्षा

    Sainik School Admission 2021-22: ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम 2021 (AISSEE 2021) के लिए एडमिशन की प्रक्रिया आज यानी 20 अक्टूबर से शुरू हो रही है. सैनिक स्कूलों में कक्षा 9वीं या कक्षा छठी में एडमिशन पाने के इच्छुक उम्मीदवारों को aissee.nta.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. एंट्रेंस परीक्षा रविवार 10 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में एडमिशन के लिए AISSEE-2021 का आयोजन करेगी. 

  • NEET Counselling 2020: कब से शुरू होगी नीट काउंसलिंग? यहां जानिए एडमिशन से जुड़ी जानकारी

    NEET Counselling 2020: कब से शुरू होगी नीट काउंसलिंग? यहां जानिए एडमिशन से जुड़ी जानकारी

    NEET Counselling 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर चुकी है. NEET परिणाम 2020 की घोषणा के बाद अब एमबीबीएस (MBBS) और बीडीएस (BDS) कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए चिकित्सा परामर्श समिति (MCC) की ओर से स्वास्थ्य विज्ञान महानिदेशालय (DGHS) NEET काउंसलिंग 2020 का शेड्यूल जारी करेगा. नीट काउंसलिंग की तारीखें अक्टूबर के अंत में जारी होने की उम्मीद है. नीट काउंसलिंग 2020 की रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन मोड में की जाएगी. 

  • दिल्ली की आकांक्षा के NEET में आए 720 में से 720 अंक, फिर क्यों नहीं मिली पहली रैंक?

    दिल्ली की आकांक्षा के NEET में आए 720 में से 720 अंक, फिर क्यों नहीं मिली पहली रैंक?

    NEET परीक्षा में 720 में से 720 अंक लाने वाली दिल्ली की अकांक्षा सिंह के हाथों से कम उम्र होने की वजह से पहली रैंक फिसल गई. इस परीक्षा में ओडिशा के शोएब आफताब के साथ सिंह को शत प्रतिशत अंक मिले हैं लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की टाई-ब्रेकिंग नीति (समान अंक आने पर वरिष्ठता तय करने की प्रणाली) के तहत कम उम्र होने की वजह से उन्हें दूसरी रैंक मिली.

  • दो साल से घर नहीं गए थे NEET टॉपर शोएब आफताब, पिता से किया था ये वादा

    दो साल से घर नहीं गए थे NEET टॉपर शोएब आफताब, पिता से किया था ये वादा

    शोएब के पिता का कंस्ट्रक्शन बिजनेस है और मां हाउस वाइफ हैं. शोएब ने कोटा के एलन करियर इंस्टीट्यूट से अपनी नीट की कोचिंग ली. उनके साथ मां और बहन रहती थी. बता दें, कोरोनावायरस लॉकडाउन में उन्होंने घर वापिस जाने की बजाए कोटा में रहकर तैयारी की थी.

  • NTA NEET Results: जारी हुई फाइनल आंसर की, यहां से डायरेक्ट करें चेक

    NTA NEET Results: जारी हुई फाइनल आंसर की, यहां से डायरेक्ट करें चेक

    NEET 2020 Result Final answer key released: NTA ने नीट 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसी के साथ फाइनल आंसर की भी जारी कर दी है.

  • NEET Result 2020: जारी होने वाला है नीट का रिजल्ट, शिक्षा मंत्री ने छात्रों से कहा- All The Best

    NEET Result 2020: जारी होने वाला है नीट का रिजल्ट, शिक्षा मंत्री ने छात्रों से कहा- All The Best

    NEET Result 2020: नीट 2020 परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए आज बहुत बड़ा दिन है, क्योंकि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज नीट परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा करेगी. नीट का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. नीट परीक्षा के उम्मीदवार वेबस्ब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, वहीं, इसी बीच रिजल्ट जारी होने से पहले शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं दी हैं. 

  • NEET Toppers: कोरोना संकट में कोटा में रहकर शोएब ने ऐसे की थी तैयारी, आए 100% मार्क्स

    NEET Toppers: कोरोना संकट में कोटा में रहकर शोएब ने ऐसे की थी तैयारी, आए 100% मार्क्स

    इस साल NEET की परीक्षा में ओडिशा के शोएब आफताब और दिल्ली की आकांशा सिंह ने टॉप किया है. दोनों ने 720 में 720 अंक हासिल किए हैं. जानिए कैसे की थी तैयारी.

  • NEET Results: रिजल्ट से पहले जारी हुए थे क्वेश्चन पेपर्स, यहां देखें डायरेक्ट लिंक

    NEET Results: रिजल्ट से पहले जारी हुए थे क्वेश्चन पेपर्स, यहां देखें डायरेक्ट लिंक

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET 2020 का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा. वहीं रिजल्ट से पहले क्वेश्चन पेपर्स जारी किए गए थे. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक क्वेश्चन पेपर्स डाउनलोड नहीं किए हैं वह यहां देखें डायरेक्ट लिंक.

  • NEET Result 2020: एनटीए किसी भी समय जारी कर सकता है नीट फाइनल आंसर की, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    NEET Result 2020: एनटीए किसी भी समय जारी कर सकता है नीट फाइनल आंसर की, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    NEET Result 2020:  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट परीक्षा का रिजल्ट जारी करने से पहले आज नीट फाइनल आंसर की (NEET Answer Key 2020) जारी करेगी. नीट फाइनल आंसर की किसी भी समय जारी हो सकती है. एनटीए नीट फाइनल आंसर की 2020 सभी सब्जेक्ट्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी करेगी. फाइनल आंसर की जारी होने के बाद नीट परीक्षा 2020 का परिणाम जारी किया जाएगा. इससे पहले एनटीए प्रोविजनल आंसर की जारी कर चुका है. 

  • NEET 2020 Result: जारी हुआ परीक्षा का रिजल्ट, Mobile पर ऐसे देखें स्कोर

    NEET 2020 Result: जारी हुआ परीक्षा का रिजल्ट, Mobile पर ऐसे देखें स्कोर

    NEET 2020 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट आज जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए हैं वह जान लें कैसे डायरेक्ट चेक कर सकेंगे अपने स्कोर.

  • NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट किसी भी समय हो सकता है जारी, ऐसे करें चेक

    NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट किसी भी समय हो सकता है जारी, ऐसे करें चेक

    NTA NEET Result 2020: नीट 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार लंबे समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) के उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट परीक्षा 2020 का रिजल्ट आज आधिकारिक वेबसाइट  ntaneet.nic.in पर जारी करेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीट परीक्षा का रिजल्ज 4 बजे जारी किया जाएगा. नीट का रिजल्ट जारी करने से पहले एनटीए नीट की फाइनल आंसर की जारी करेगी. नीट के क्वेश्च पेपर, प्रोविजनल आंसर की और OMR शीट पहले ही जारी हो चुके हैं. वहीं, नीट रिजल्ट के साथ एनटीए रैंक लिस्ट और नीट कट ऑफ भी जारी करेगी. कट ऑफ के आधार पर उम्मीदवारों को काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल होने का मौका मिलेगा.

  • NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट कल होगा जारी, जानिए चेक करने का तरीका

    NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट कल होगा जारी, जानिए चेक करने का तरीका

    NTA NEET Result 2020: नीट 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार लंबे समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) के उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट परीक्षा 2020 का रिजल्ट कल यानी 16 अक्टूबर को आधिकारिक वेबसाइट  ntaneet.nic.in पर जारी करेगी. इस बात की जानकारी खुद शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी थी. उन्होंने ट्वीट कर कहा था,  "नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट यूजी 2020 परीक्षा का रिजल्ट 16 अक्टूबर को जारी करेगी. रिजल्ट जारी होने के सही समय के बारे में जानकारी दे दी जाएगी. मैं उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देता हूं. "

  • DUET UG 2020 Result: एनटीए ने जारी किया दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    DUET UG 2020 Result: एनटीए ने जारी किया दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    DUET UG 2020 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (DUET) का  रिजल्ट जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार 6 सितंबर से 11 सितंबर के बीच आयोजित हुई एंट्रेंस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट से  nta.ac.in से DUET रिजल्ट 2020 को एक्सेस कर सकते हैं. बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (DUET) दिल्ली यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है. 

  • NEET 2020 Re-Exam: एनटीए आज एक बार फिर आयोजित करेगा नीट परीक्षा, इस दिन आएगा रिजल्ट

    NEET 2020 Re-Exam: एनटीए आज एक बार फिर आयोजित करेगा नीट परीक्षा, इस दिन आएगा रिजल्ट

    NEET 2020 Re-Exam:  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट 2020 परीक्षा आज यानी 14 अक्टूबर को एक बार फिर आयोजित करेगा. दरअसल, उम्मीदवार जो कोरोना संक्रमण के चलते या कंटेनमेंट ज़ोन में रहने के कारण 13 सितंबर को आयोजित हुई नीट की परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे, वे आज आयोजित होने वाली नीट की परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. नीट की परीक्षा करीब 2 लाख उम्मीदवारों के लिए दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी. परीक्षा के लिए एनटीए ने एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं.

  • NEET Re-Exam Admit Card 2020: नीट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    NEET Re-Exam Admit Card 2020: नीट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    NTA NEET Re-Exam Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 14 अक्टूबर को एक बार फिर नीट की परीक्षा आयोजित करेगी.  उम्मीदवार जो कोरोना संक्रमण के चलते या कंटेनमेंट ज़ोन में रहने के कारण 13 सितंबर को आयोजित हुई नीट की परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे उन्हें 14 अक्टूबर को आयोजित होने वाली नीट की परीक्षा में शामिल होने का मौका मिल रहा है. परीक्षा के लिए एनटीए ने एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं. 

  • NEET 2020 Special Exam: एनटीए कल इस समय आयोजित करेगा नीट परीक्षा, इस दिन आएगा रिजल्ट

    NEET 2020 Special Exam: एनटीए कल इस समय आयोजित करेगा नीट परीक्षा, इस दिन आएगा रिजल्ट

    NEET 2020 Special Exam: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट 2020 परीक्षा कल यानी 14 अक्टूबर को एक बार फिर आयोजित करेगी. उम्मीदवार जो कोरोना संक्रमण के चलते या कंटेनमेंट ज़ोन में रहने के कारण 13 सितंबर को आयोजित हुई नीट की परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे उन्हें 14 अक्टूबर को आयोजित होने वाली नीट की परीक्षा में शामिल होने का मौका मिल रहा है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com