NDTV Khabar

Nuclear talk


'Nuclear talk' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चीन ने भारत से सामरिक संवाद को सकारात्मक बताया, NSG और अजहर मुद्दों का जिक्र नहीं

    चीन ने भारत से सामरिक संवाद को सकारात्मक बताया, NSG और अजहर मुद्दों का जिक्र नहीं

    चीन ने गुरुवार को कहा कि भारत के साथ सामरिक संवाद का संबंधों के लिए 'सकारात्मक महत्व' है और दोनों के बीच 'गहन समझौतों' को लेकर सहमति बनी है. हालांकि बीजिंग ने एनएसजी की सदस्यता के लिए भारत के प्रयास तथा जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित कराने की कोशिश जैसे मुद्दों को लेकर मतभेदों का कोई हवाला नहीं दिया.

  • ईरान पर नए प्रतिबंधों की जरूरत नहीं : ओबामा

    ईरान पर नए प्रतिबंधों की जरूरत नहीं : ओबामा

    अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि अगर उनका देश ईरान के विवादित परमाणु कार्यक्रम को कूटनीतिक तरीके से सुलझाने को लेकर गंभीर है, तो कांग्रेस को उस पर नए प्रतिबंध लगाने की जरूरत नहीं है।

  • उम्मीद है कि ईरान परमाणु मुद्दे को कूटनीति के जरिये हल करेगा : अमेरिका

    ईरान के नए नेता हसन रुहानी की ओर से संदेश का इंतजार कर रहे राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रशासन ने उम्मीद जताई है कि ईरानी प्रशासन परमाणु मुद्दे को ‘कूटनीतिक माध्यम’ के जरिये एक पारदर्शी तरीके से हल करेगा।

  • ईरान परमाणु वार्ताओं के लिए तैयार : राष्ट्रपति रूहानी

    ईरान परमाणु वार्ताओं के लिए तैयार : राष्ट्रपति रूहानी

    ईरान ने छह विश्व शक्तियों से संयुक्त राष्ट्र महासभा से अलग मिलने पर सहमति जताई है, ताकि अप्रैल से रुकी हुई परमाणु वार्ताओं को पुन: शुरू करने की कोशिश की जा सके।

  • परमाणु चलित पनडुब्बी बना रहा है ईरान

    परमाणु चलित पनडुब्बी बना रहा है ईरान

    ईरान ने अपनी परमाणु चलित पनडुब्बी बनाने का काम शुरू कर दिया है। यह जानकारी ईरान की नौ सेना के सहायक कमांडर वाइस एडमिरल अब्बास जामिनी ने दी।

  • ईरान ने चेताया, रूक सकती है मास्को परमाणु वार्ता

    ईरान ने चेताया, रूक सकती है मास्को परमाणु वार्ता

    ईरान के एक वार्ताकार ने चेताया है कि अधूरी तैयारियों के कारण ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर मास्को में इस महीने होने वाली वार्ता टल सकती है। यह वार्ता 18-19 जून को होनी है।

  • परमाणु बम का निर्माण नहीं कर रहा ईरान : अहमदीनेजाद

    ईरान के राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद ने कहा है कि उनका देश परमाणु हथियारों का निर्माण नहीं कर रहा है। राष्ट्रपति ने हालांकि, कहा कि यूरेनियम का 20 प्रतिशत तक संवर्धन करना उनके देश का अधिकार है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

  • इस्लाम के खिलाफ है परमाणु हथियार : अहमदीनेजाद

    इस्लाम के खिलाफ है परमाणु हथियार : अहमदीनेजाद

    विवादास्पद परमाणु कार्यक्रम के मुद्दे पर दुनिया के प्रमुख देशों के साथ बगदाद में होने वाली वार्ता से ठीक पहले बुधवार को ईरानी राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद ने इस बात पर जोर दिया कि इस्लाम परमाणु हथियार एवं अन्य जनसंहारक हथियारों की इजाजत नहीं देता।