NDTV Khabar

Nuclear weapon News in Hindi


'Nuclear weapon' - 60 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तानी अधिकारी का खुलासा- परमाणु हथियारों ने पुलवामा संकट से निकलने में मदद की

    पाकिस्तानी अधिकारी का खुलासा- परमाणु हथियारों ने पुलवामा संकट से निकलने में मदद की

    परमाणु हथियारों की वजह से ही पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच उपजे तनाव को कम करने में मदद मिली थी. पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रम से जुड़े रहे एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने शुक्रवार को यह बात कही.

  • 70 देशों ने किम जोंग उन से किया आग्रह - बंद करें मिसाइल और परमाणु हथियार के टेस्ट

    70 देशों ने किम जोंग उन से किया आग्रह - बंद करें मिसाइल और परमाणु हथियार के टेस्ट

    विश्व के 70 देशों ने उत्तर कोरिया से आग्रह किया कि उसे वैश्विक शांति को खतरा उत्पन्न कर रहे अपने परमाणु हथियार, बैलेस्टिक मिसाइल और संबंधित कार्यक्रम खत्म कर देने चाहिए.

  • 'किसी ने कसर नहीं छोड़ी हमें मिटाने में, खुदा मुहाफिज रहा हर जमाने में'- महबूबा मुफ्ती के Tweet के क्या हैं मायने

    'किसी ने कसर नहीं छोड़ी हमें मिटाने में, खुदा मुहाफिज रहा हर जमाने में'- महबूबा मुफ्ती के Tweet के क्या हैं मायने

    जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) अक्सर अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहती हैं. महबूबा मुफ्ती ट्विटर (Mehbooba Mufti Tweet) के माध्यम से केंद्र की मोदी सरकार पर भी हमला बोलते रहती हैं. एक दिन पहले ही उन्होंने पीएम मोदी के उस बयान पर निशाना साधा था, जिसमें उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास न्यूक्लियर बटन है तो भारत ने क्या परमाणु बम दिवाली के लिए रखा हुआ है.

  • महबूबा मुफ्ती का 'पाकिस्तान राग'- हमारे न्यूक्लियर बम दिवाली के लिए नहीं तो, पाक के भी...

    महबूबा मुफ्ती का 'पाकिस्तान राग'- हमारे न्यूक्लियर बम दिवाली के लिए नहीं तो, पाक के भी...

    पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, 'भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति को छोड़ दिया. पीएम मोदी के इस बयान पर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के पक्ष में बोला. महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, 'अगर भारत के पास न्यूक्लियर बम दिवाली के नहीं है तो पाकिस्तान ने क्या इसे ईद के लिए रखा है?'

  • VIDEO: पाकिस्तान के 'परमाणु बटन' को लेकर PM मोदी ने ली चुटकी- हमने न्यूक्लियर बम दिवाली के लिए रखे हैं?

    VIDEO: पाकिस्तान के 'परमाणु बटन' को लेकर PM मोदी ने ली चुटकी- हमने न्यूक्लियर बम दिवाली के लिए रखे हैं?

    राजस्थान के बाड़मेर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान की धमकियों से डरने की नीति को छोड़ दिया. वर्ना आए दिन बोलते रहते थे, हमारे पास न्यूक्लियर बटन (Nuke Button) है...हमारे पास न्यूक्लियर है बटन...तो हमारे पास क्या है भाई...क्या हमने इसे दिवाली के लिए रखा है? पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, 'भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति को छोड़ दिया, ये ठीक हुआ ना? आप भी यही चाहते हैं ना? हमने आतंकियों के मन में डर पैदा किया, ये ठीक किया ना? हमने पाकिस्तान की सारी हेकड़ी निकाल दी, उसे कटोरा लेकर घूमने के लिए मजबूर कर दिया, ठीक किया ना?

  • भारत की एयर स्ट्राइक पर पाकिस्तान ने दी 'सरप्राइज' देने की धमकी, परमाणु हथियारों वाली अथॉरिटी की बुलाई बैठक

    भारत की एयर स्ट्राइक पर पाकिस्तान ने दी 'सरप्राइज' देने की धमकी, परमाणु हथियारों वाली अथॉरिटी की बुलाई बैठक

    आतंकी कैंपों पर भारत की एयर स्ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत को 'सरप्राइज; देने की धमकी दी है. भारत की ओर से मंगलवार को भोर में हुई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने परमाणु हथियारों((Nuclear Weapons) को देखने वाली अथॉरिटी की मीटिंग बुलाई.

  • पाकिस्तान के पास है परमाणु हथियारों का जखीरा, जल्द बन सकता है दुनिया का पांचवां देश: रिपोर्ट

    पाकिस्तान के पास है परमाणु हथियारों का जखीरा, जल्द बन सकता है दुनिया का पांचवां देश: रिपोर्ट

    देशों के परमाणु हथियारों का लेखा-जोखा रखने वाले समूह की एक ताजा रिपोर्ट ने पाकिस्तान को लेकर एक बडा़ चौंकाने वाला खुलासा किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा परमाणु हथियार देश बनने की राह पर है. रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के पास वर्तमान में 140 से 150 परमाणु हथियार हैं और अगर परमाणु हथियारों को लेकर पाकिस्तान की गति ऐसी ही बनी रही तो 2025 तक पाकिस्तान के पास 220 से 250 परमाणु हथियार और भंडार हो जाएंगे. 

  • अपने परमाणु हथियारों को छिपाने की फिराक में है उत्तर कोरिया

    अपने परमाणु हथियारों को छिपाने की फिराक में है उत्तर कोरिया

    उत्तर कोरिया देश में मौजूद परमाणु हथियारों और गोपनीय उत्पादन स्थल को छुपाने के तरीकों पर विचार कर रहा है. वाशिंगटन पोस्ट ने आज अपनी खबर में यह दावा किया है. अखबार ने खुफिया विभाग के अधिकारियों का हवाला देते हुए लिखा है कि अमेरिकी खुफिया विभाग के अधिकारियों का निष्कर्ष है कि उत्तर कोरिया पूरे तौर पर अपने परमाणु हथियारों का समर्पण करने के पक्ष में नहीं है.

  • भारत से कोई भी परमाणु हथियार पर नियंत्रण करने के लिए नहीं कहता: परवेज मुशर्रफ

    भारत से कोई भी परमाणु हथियार पर नियंत्रण करने के लिए नहीं कहता: परवेज मुशर्रफ

    पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने कहा कि उनके शासन काल में पाकिस्तान और भारत शांति और मेल-मिलाप के रास्ते पर थे. साथ ही उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘शांति वार्ता के पैरोकार’ नहीं हैं. एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खबर दी है कि पूर्व राष्ट्रपति और ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के प्रमुख ने वॉयस ऑफ अमेरिका को दिए गए एक साक्षात्कार में दावा किया कि जब वह सत्ता में थे तो भारत और पाकिस्तान ‘मेल-मिलाप के रास्ते’ पर थे लेकिन अब मामला ऐसा नहीं है.

  • नए तरह के परमाणु हथियार विकसित कर रहा है पाकिस्तान, अमेरिका ने किया आगाह

    नए तरह के परमाणु हथियार विकसित कर रहा है पाकिस्तान, अमेरिका ने किया आगाह

    अमेरिकी खुफिया प्रमुख ने आगाह किया कि पाकिस्तान छोटी दूरी के हथियारों सहित नए तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है. नेशनल इंटेलीजेंस के निदेशक डैन कोट्स ने शनिवार को जम्मू में सुंजवान सैन्य शिविर पर हुए पाकिस्तानी आतंकियों के एक समूह के हमले के बाद यह टिप्पणी की है. कोट्स ने खुफिया मामलों से जुड़ी सीनेट की प्रवर समिति द्वारा विश्वव्यापी खतरों के विषय पर आयोजित की गई सुनवाई के दौरान मंगलवार को सांसदों से कहा कि पाकिस्तान छोटी दूरी के रणनीतिक हथियारों सहित नये तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है.

  • अमेरिका के ख़ुफ़िया विभाग प्रमुख ने कहा, पाकिस्तान नई तरह के परमाणु हथियार बना रहा

    अमेरिका के ख़ुफ़िया विभाग प्रमुख ने कहा, पाकिस्तान नई तरह के परमाणु हथियार बना रहा

    अमेरिकी खुफिया प्रमुख ने आगाह किया कि पाकिस्तान छोटी दूरी के हथियारों सहित नये तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है. नेशनल इंटेलीजेंस के निदेशक डैन कोट्स ने शनिवार को जम्मू में सुंजवां सैन्य शिविर पर हुए पाकिस्तानी आतंकियों के एक समूह के हमले के कुछ दिन बाद यह टिप्पणी की.

  • पाकिस्तान उत्तर कोरिया से भी ज्यादा खतरनाक है: पूर्व अमेरिकी सीनेटर

    पाकिस्तान उत्तर कोरिया से भी ज्यादा खतरनाक है: पूर्व अमेरिकी सीनेटर

    अमेरिकी पूर्व सीनेटर ने पाकिस्तान और उत्तर कोरिया दोनों को दुष्ट राष्ट्र बताते हुए चेतावनी दी कि पाकिस्तान उत्तर कोरिया से भी ज्यादा खतरनाक है क्योंकि उसके परमाणु हथियारों पर कोई केंद्रीकृत नियंत्रण नहीं है जिससे वे चोरी एवं बिक्री के लिहाज से संवेदनशील हैं.

  • भारत ने गैर-परमाणु हथियार देश के तौर पर एनटीपी में शामिल होने की संभावना से इनकार किया

    भारत ने गैर-परमाणु हथियार देश के तौर पर एनटीपी में शामिल होने की संभावना से इनकार किया

    भारत ने परमाणु अप्रसार संधि (एनपीटी) के साथ गैर परमाणु हथियार देश के तौर पर जुड़ने की संभावना से इनकार कर दिया लेकिन कहा है कि वह परमाणु विस्फोटक परीक्षण पर एकतरफा स्वैच्छिक रोक के लिए प्रतिबद्ध है.

  • किम जोंग-उन ने बहन को अहम पद दिया, परमाणु हथियार कार्यक्रम की तारीफ की

    किम जोंग-उन ने बहन को अहम पद दिया, परमाणु हथियार कार्यक्रम की तारीफ की

    उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने अपनी बहन को सत्तारूढ़ पार्टी में एक वरिष्ठ पद सौंपा और देश के परमाणु हथियार कार्यक्रम की तारीफ की जिससे अंतरराष्ट्रीय समुदाय चिंतित हुआ.

  • पाकिस्तानी पीएम ने दी भारत को धमकी, 'कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रीन' के लिए तैयार किए परमाणु बम

    पाकिस्तानी पीएम ने दी भारत को धमकी, 'कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रीन' के लिए तैयार किए परमाणु बम

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा कि भारतीय सेना के ‘कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रिन’ से निपटने के लिए उनके देश ने छोटी दूरी के परमाणु हथियार विकसित कर लिए हैं.

  • उत्तर कोरिया पर शी चिनफिंग के साथ बात करेंगे डोनाल्ड ट्रंप : White House

    उत्तर कोरिया पर शी चिनफिंग के साथ बात करेंगे डोनाल्ड ट्रंप : White House

    प्योंगयांग के परमाणु हथियारों के सबसे बड़े परीक्षण के बाद उत्तर कोरिया के कारण पैदा हुईं सुरक्षा संबंधी चुनौतियों पर चर्चा के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने चीनी समकक्ष शी चिनफिंग के साथ बात करेंगे.

  • उत्तर कोरिया को एशिया में अलग-थलग करने की कोशिशों मे जुटा अमेरिका

    उत्तर कोरिया को एशिया में अलग-थलग करने की कोशिशों मे जुटा अमेरिका

    अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि वाशिंगटन इस बारे में वार्ता करना चाहेगा कि उत्तर कोरिया को एशिया के सबसे बड़े सुरक्षा मंच से कैसे निलंबित किया जा सकता है. अमेरिका उत्तर कोरिया को कूटनीतिक तौर पर अलग थलग करने, उसे उसका परमाणु हथियार कार्यक्रम त्यागने तथा मिसाइल परीक्षण बंद करने की खातिर बाध्य करने के लिए अपने व्यापक प्रयासों के तहत यह कदम उठाना चाहता है.

  • 'किम जोंग-उन' परमाणु हथियारों के लिए एक पागल आदमी है : डोनाल्ड ट्रंप

    'किम जोंग-उन' परमाणु हथियारों के लिए एक पागल आदमी है : डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटेर्टे से टेलीफोन पर बातचीत के दौरान उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन को परमाणु हथियारों को लेकर पागल आदमी बताया. अमेरिकी मीडिया ने इस बातचीत की लिखित प्रतिलिपि जारी करते हुए यह खुलासा किया है.

1234»

Advertisement

 

Nuclear weapon वीडियो

Nuclear weapon से जुड़े अन्य वीडियो »