NDTV Khabar

Nz vs wi


'Nz vs wi' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NZ vs WI: न्‍यूजीलैंड के ओपनर कॉलिन मुनरो ने टी20 क्रिकेट में बनाया यह वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

    NZ vs WI: न्‍यूजीलैंड के ओपनर कॉलिन मुनरो ने टी20 क्रिकेट में बनाया यह वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

    न्‍यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्‍लेबाज कॉलिन मुनरो ने इतिहास रचते हुए टी20 (इंटनेशनल ) क्रिकेट में तीन शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बनने का श्रेय हासिल किया है. इस कीवी ओपनर ने आज यहां वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की. मुनरो ने महज 47 गेंदों पर शतक पूरा किया और वे 104 रन बनाकर आउट हुए.

  • न्‍यूजीलैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ा

    न्‍यूजीलैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ा

    न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. बारिश के कारण इस मैच को परिणाम के बिना ही समाप्‍त घोषित करना पड़ा. बे ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने चार विकेट पर 102 रन बनाए थे. इस मैच में नौ ओवर तक ही गेंदबाजी हो सकी.

  • 'इन दो बड़े झटकों' से विंडीज पहले वनडे में न्यूजीलैंड के हाथों हारा

    'इन दो बड़े झटकों' से विंडीज पहले वनडे में न्यूजीलैंड के हाथों हारा

    एक ओवर का झटका वनडे में किसी भी टीम पर भारी पड़ सकता है. लेकिन न्यूजीलैंड और विंडीज के बीच व्हांगारे खेले गए पहले वनडे मुकाबले में सिर्फ एक ओवर ही नहीं बल्कि एक बड़े कारण के चलते मेहमान विंडीज को हार झेलनी पड़ी. विंडीज को तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आसानी से पांच विकेट से हरा दिया.

  • NZ vs WI: हेमिल्टन टेस्ट में वेस्‍टइंडीज के सामने विशाल लक्ष्‍य, टीम ने दो विकेट गंवाए

    NZ vs WI: हेमिल्टन टेस्ट में वेस्‍टइंडीज के सामने विशाल लक्ष्‍य, टीम ने दो विकेट गंवाए

    न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में भी वेस्‍टइंडीज टीम की हालत खस्‍ता नजर आ रही है. न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन आज यहां अपनी दूसरी पारी आठ विकेट खोकर 291 रनों पर घोषित की और इंडीज को जीत के लिए 444 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य को हासिल करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट गंवा दिए थे और उसका खाते में महज 30 रन हैं. टीम को जीत के लिए अभी 414 रन बनाने हैं.

  • NZ vs WI: हेमिल्‍टन टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड के रॉस टेलर ने जमाया शतक, इस रिकॉर्ड को किया बराबर

    NZ vs WI: हेमिल्‍टन टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड के रॉस टेलर ने जमाया शतक,  इस रिकॉर्ड को किया बराबर

    वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हेमिल्‍टन में खेला जा रहा टेस्‍ट मैच न्‍यूजीलैंड के मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज रॉस टेलर के लिए महत्‍वपूर्ण उपलब्धि लेकर आया. टेलर ने मैच में आज न केवल शतक जमाया जबकि इस पारी के साथ उन्‍होंने न्यूजीलैंड ओर से सर्वाधिक 17 शतक के अपने मेंटर दिवंगत मार्टिन क्रो और मौजूदा कप्तान केन विलियमसन के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली.

  • NZ vs WI: टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की तूफानी गेंदबाजी, बढ़त के करीब न्‍यूजीलैंड

    NZ vs WI: टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की तूफानी गेंदबाजी, बढ़त के करीब न्‍यूजीलैंड

    तेज गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट के बल्ले के बाद गेंद से भी प्रभावी प्रदर्शन किया. उनके प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली. साउदी (31) और बोल्ट (37) के बीच अंतिम विकेट की 61 रन की साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 373 रन बनाए. इसके बाद साउथी और बोल्ट ने दो-दो विकेट चटकाते हुए वेस्टइंडीज का स्कोर स्टंप तक आठ विकेट पर 215 रन कर दिया.

  • WI vs NZ: इंडीज की पारी 319 पर सिमटी, वेलिंगटन टेस्‍ट पारी के अंतर से जीता न्‍यूजीलैंड

    WI vs NZ: इंडीज की पारी 319 पर सिमटी, वेलिंगटन टेस्‍ट पारी के अंतर से जीता न्‍यूजीलैंड

    वेस्‍टइंडीज के खिलाफ प्रारंभिक टेस्‍ट में मेजबान न्‍यूजीलैंड ने पारी के अंतर से जीत हासिल की है. मैच के चौथे दिन वेस्‍टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 319 रन बनाकर ढेर हो गई और मैच में उसे एक पारी 67 रन से हार का सामना करना पड़ा. इंडीज टीम पहली पारी में महज 134 रन बनाकर ढेर हो गई थी जबाव में न्‍यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 520 रन बनाने के बाद घोषित की थी.

  • WI vs NZ: ब्रेथवेट की नाबाद पारी ने इंडीज को संभाला, दूसरी पारी में स्‍कोर 2 विकेट पर 214 रन

    WI vs NZ: ब्रेथवेट की नाबाद पारी ने इंडीज को संभाला, दूसरी पारी में स्‍कोर 2 विकेट पर 214 रन

    सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (नाबाद 79) ने बेसिन रिजर्व मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को वेस्टइंडीज को संभाले रखा है. दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 214 रन बना लिए हैं. स्‍टंप्‍स के समय तक ब्रेथवेट के साथ शाई होप (21 रन) क्रीज पर थे.

  • WI vs NZ: कोलिन डि ग्रैंडहोम के शतक से न्यूजीलैंड ने इंडीज पर शिकंजा कसा

    WI vs NZ: कोलिन डि ग्रैंडहोम के शतक से न्यूजीलैंड ने इंडीज पर शिकंजा कसा

    हरफनमौला कोलिन डि ग्रैंडहोम के सिर्फ 71 गेंद में पहले टेस्ट में शतक जमाया. उनके इस बेहतरीन शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन आज अपना दबदबा कायम कर लिया. ग्रैंडहोम के कैरियर का यह सातवां टेस्ट है.वह सबसे तेज टेस्ट शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की सूची में नौवें स्थान पर पहुंच गए. न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर नौ विकेट खोकर 447 रन बना लिए थे.

  • WI vs NZ Test: नील वेगनर की घातक गेंदबाजी, पहली पारी में 134 रन पर सिमटी इंडीज टीम

    WI vs NZ Test: नील वेगनर की घातक गेंदबाजी, पहली पारी में 134 रन पर सिमटी इंडीज टीम

    नील वेगनर के कैरियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (39 रन देकर सात विकेट) की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली. वेगनर ने वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजी क्रम को लगातार झटके दिए जिसकी मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 45.4 ओवर के भीतर 134 रन पर आउट कर दिया. जवाब में न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 85 रन बना लिए थे.

  • WI vs NZ: डेब्‍यू टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज के सुनील अंबरीस ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो पहले कभी नहीं बना

    WI vs NZ: डेब्‍यू टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज के सुनील अंबरीस ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो पहले कभी नहीं बना

    मेजबान न्‍यूजीलैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच आज से यहां प्रारंभ हुए पहले क्रिकेट टेस्‍ट में इंडीज के बल्‍लेबाज सुनील अंबरीस के नाम पर एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया मैच में मेजबान न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीता और वेस्‍टइंडीज को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया. मैच में निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए वेस्‍टइंडीज की टीम 45.4 ओवर में केवल 134 रन बनाकर आउट हो गई. इंडीज टीम के लिए सुनील अंबरीस ने टेस्‍ट डेब्‍यू किया. वे न सिर्फ पहली गेंद पर आउट हुए बल्कि टेस्‍ट क्रिकेट की अपनी पहली ही गेंद पर हिटविकेट आउट होने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बने.

  • अश्विन हैं या जादू की छड़ी... इन दिनों टेस्‍ट क्रिकेट में सब कुछ परफेक्‍ट कर रहे

    अश्विन हैं या जादू की छड़ी... इन दिनों टेस्‍ट क्रिकेट में सब कुछ परफेक्‍ट कर रहे

    वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हाल ही में हुई सीरीज में अश्विन ने जो कामयाबी हासिल की थी, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वे उसी को पूरी शिद्दत के साथ आगे बढ़ा रहे हैं.