Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Oath taking ceremony News in Hindi


'Oath taking ceremony' - 60 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • VIDEO: इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, जानिये वहां जाकर क्या कहा...

    VIDEO: इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, जानिये वहां जाकर क्या कहा...

    क्रिकेट से राजनीति में आए नवजोत सिंह सिद्धू अपने दोस्त और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान (Imran Khan) के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में भाग लेने आज यहां पहुंच गए. नीला सूट और गुलाबी पगड़ी पहने सिद्धू वाघा सीमा के जरिये लाहौर पहुंचे जहां से वह इस्लामाबाद जाएंगे. शपथ ग्रहण समारोह इस्लामाबाद में होना है. सिद्धू ने पाकिस्तान के लोकतंत्र में चुनाव के बाद आए बदलाव का स्वागत करते हुए कहा कि इमरान को दोनों देशों के बीच अमन की बहाली की पहल करनी चाहिए.

  • पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान को देश का अगला प्रधानमंत्री चुना

    पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान को देश का अगला प्रधानमंत्री चुना

    पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने इमरान खान (Imran Khan) को देश का अगला प्रधानमंत्री चुन लिया है. पीटीआई (PTI) प्रमुख इमरान खान 18 अगस्त (शनिवार) को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में इमरान खान को 176 मत मिले, वहीं पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज प्रमुख शाहबाज शरीफ को केवल 96 मत मिले. 

  • केरल में बारिश ने मचाई तबाही, आज कोलकाता जाएंगे अमित शाह, पढ़ें- 5 बड़ी खबरें

    केरल में बारिश ने मचाई तबाही, आज कोलकाता जाएंगे अमित शाह, पढ़ें- 5 बड़ी खबरें

    बारिश और लैंडस्लाइड की वजह से 29 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, कोलकाता में आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली है. इसके पहले वहां पर बीजेपी और टीएमसी के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है.

  • इमरान की पार्टी ने कहा, नवजोत सिद्धू सहित किसी भी विदेशी नेता, क्रिकेटर को शपथ समारोह में न्योता नहीं

    इमरान की पार्टी ने कहा, नवजोत सिद्धू सहित किसी भी विदेशी नेता, क्रिकेटर को शपथ समारोह में न्योता नहीं

    पीटीआई प्रमुख इमरान खान सादे समारोह में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेना चाहते हैं और वह विदेशी नेताओं तथा मशहूर हस्तियों को इसमें बुलाए जाने के पक्षधर नहीं हैं. इमरान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी 25 जुलाई को हुए चुनावों में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी थी. 65 वर्षीय नेता के 11 अगस्त को शपथ ग्रहण करने की उम्मीद है. 

  • इमरान खान के शपथ में जाएंगे सिद्धू, कहा- यह सम्मान की बात, कपिल-गावस्कर बोले- अभी तक नहीं मिला न्योता

    इमरान खान के शपथ में जाएंगे सिद्धू, कहा- यह सम्मान की बात, कपिल-गावस्कर बोले- अभी तक नहीं मिला न्योता

    पाकिस्तान आम चुनाव 2018 में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी पीटीआई सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए इमरान खान की शेरवानी कब से सील कर इंतजार कर रही है. मगर अब तारीख तय हो चुका है और 11 अगस्त को इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. पाकिस्तान में 11 अगस्त को इमरान ख़ान का शपथ समारोह होगा. हालांकि, इससे पहले सबकी नजर इस बात पर है कि इमरान खान भारत से किन लोगों को अपने शपथ ग्रहण में आने का न्योता देंगे और भारत से कौन-कौन उनके न्योता को स्वीकार कर शपथ ग्रहण में शामिल होंगे, इस पर अभी संशय बना हुआ है. हालांकि, एक दो लोगों के नाम भी अब स्पष्ट होने लगे हैं. 

  • इमरान खान के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए आमिर, कपिल देव और सुनील गावस्कर को न्योता

    इमरान खान के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए आमिर, कपिल देव और सुनील गावस्कर को न्योता

    इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बॉलीवुड स्टार आमिर खान, पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू को बुलावा आया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.

  • जेडी(एस) और कांग्रेस कर्नाटक में पीएम मोदी के अश्वमेध घोड़े को रोकने में सफल रहे : कुमारस्वामी

    जेडी(एस) और कांग्रेस कर्नाटक में पीएम मोदी के अश्वमेध घोड़े को रोकने में सफल रहे : कुमारस्वामी

    शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी मां एवं संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, बसपा प्रमुख मायावती, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन, माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी, सपा नेता अखिलेश यादव, बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राकांपा नेता शरद पवार सहित अन्य मौजूद थे.

  • शपथ लेने के बाद बोले कुमारस्वामी, 2019 चुनाव की राजनीतिक परिस्‍थ‍िति को बदलकर रख देंगे 

    शपथ लेने के बाद बोले कुमारस्वामी, 2019 चुनाव की राजनीतिक परिस्‍थ‍िति को बदलकर रख देंगे 

    शपथ ग्रहण समारोह में देशभर से आए नेताओं ने राष्‍ट्र के लोगों को यह संदेश दिया है कि हम एक हैं. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. यह बात कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एचडी कुमारस्‍वामी ने संवाददाताओं से एक बातचीत में कही. उन्‍होंने कहा कि देश भर से आए नेताओं ने यह जता दिया कि हमलोग एक हैं और 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में एक बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. कुमारस्‍वामी ने कहा कि, ''वे (देशभर से आए नेता) हमारी सरकार को सुरक्षित करने के लिए नहीं आए थे, उसके लिए तो स्‍थानीय कांग्रेस नेता और हमारे नेता ही पर्याप्‍त हैं.''

  • एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक के सीएम पद की शपथ ली, मंच पर दिखी विपक्षी एकजुटता की झलक

    एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक के सीएम पद की शपथ ली, मंच पर दिखी विपक्षी एकजुटता की झलक

    एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें सीएम पद की शपथ दिलाई. वहीं, कांग्रेस के जी परमेश्वर ने भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान मंच पर विपक्षी एकजुटता की झलक भी दिखी. मंच पर यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री और एचडी कुमारस्वामी के पिता एचडी देवेगौड़ा, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायवती भी दिखीं. इनके अलावा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, आरएलडी प्रमुख अजीत सिंह, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबु नायडू भी नजर आए.

  • कर्नाटक का गठबंधन भाजपा विरोधी मोर्चे के गठन का संकेत : वीरप्पा मोइली

    कर्नाटक का गठबंधन भाजपा विरोधी मोर्चे के गठन का संकेत : वीरप्पा मोइली

    मोइली ने कहा, ‘यह एकजुटता के युग, धर्मनिरपेक्षता के युग की शुरूआत है.’ उन्होंने कहा कि गुजरात विधानसभा और हाल में हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मोदी लहर बिल्कुल नहीं थी.

  • कर्नाटक : क्यों अचानक बदल गई एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण की तारीख, घटनाक्रम से जुड़ीं 15 बड़ी बातें

    कर्नाटक : क्यों अचानक बदल गई एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण की तारीख, घटनाक्रम से जुड़ीं 15 बड़ी बातें

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने विश्वास मत का सामना किये बगैर ही शनिवार को इस्तीफा देने की घोषणा कर दी और इस तरह कर्नाटक में तीन दिन पुरानी येदियुरप्पा सरकार गिर गई. इसके बाद जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया है. वह 23 मई को शपथ लेंगे. इससे पहले चेहरे पर हार के भाव के साथ येदियुरप्पा ने एक संक्षिप्त भावनात्मक भाषण के बाद विधानसभा के पटल पर अपने निर्णय की घोषणा की. उन्होंने कहा,‘‘मैं मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा देने जा रहा हूं। मैं राजभवन जाऊंगा और अपना इस्तीफा सौंप दूंगा.’’ गौरतलब है कि 15 मई को घोषित चुनाव परिणामों में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के कारण राजनीतिक अस्थिरता पैदा हो गई थी. भाजपा हालांकि 104 सीटें प्राप्त करके सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी लेकिन वह बहुमत से कुछ दूर रह गई थी. कांग्रेस 78 सीटों पर जीत दर्ज करके दूसरे स्थान पर रही थी जबकि जदएस को 37 सीटों पर जीत मिली थी. इसके बाद कांग्रेस और जदएस ने गठबंधन कर लिया.

  • हिमाचल प्रदेश में पीएम मोदी ने यादें की ताजा, शिमला के माल रोड पर पी कॉफी और ली सेल्‍फी

    हिमाचल प्रदेश में पीएम मोदी ने यादें की ताजा, शिमला के माल रोड पर पी कॉफी और ली सेल्‍फी

    शिमला के माल रोड स्थित इंडियन कॉफी हाउस के पास पीएम मोदी का काफिला रूका और उन्‍होंने यहां कॉफी पी साथ ही लोगों के साथ सेल्‍फी भी ली.

  • NEWS FLASH : पश्चिम बंगाल के मालदा में बीएसएफ ने दो लाख रुपये मूल्य के नकली नोट जब्त किए, एक गिरफ्तार

    NEWS FLASH : पश्चिम बंगाल के मालदा में बीएसएफ ने दो लाख रुपये मूल्य के नकली नोट जब्त किए, एक गिरफ्तार

    गुजरात में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के नेतृत्व में बीजेपी की नई सरकार आज गांधीनगर में शपथ लेगी. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित बीजेपी व एनडीए के घटक दलों के कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.

  • शपथ ग्रहण समारोह : रामनाथ कोविंद का परिवार भी रहेगा मौजूद, भतीजी ने कहा- यह लम्हा हमेशा याद रहेगा

    शपथ ग्रहण समारोह : रामनाथ कोविंद का परिवार भी रहेगा मौजूद, भतीजी ने कहा- यह लम्हा हमेशा याद रहेगा

    नव निर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को यानी आज देश के 14वें राष्‍ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे. उनका शपथग्रहण समारोह मंगलवार को दोपहर 12:15 बजे संसद भवन सेंट्रल हॉल में होगा.

  • जब लोकसभा में सदस्यों ने मुलायम सिंह यादव से पूछा, 'मोदीजी के कान में क्या कहा था?

    जब लोकसभा में सदस्यों ने मुलायम सिंह यादव से पूछा, 'मोदीजी के कान में क्या कहा था?

    समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह ने योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कान में कुछ कहा था. उसी दिन से इस बात को लेकर चर्चा मीडिया से लेकर सत्ता के गलियारों में चर्चा का केंद्र है कि आखिर मुलायम सिंह ने पीएम मोदी से क्या कहा था. यहां तक कि सोशल मीडिया पर भी इस संबंध में कई पोस्ट शेयर की गईं. कई लोगों ने इस मामले की तुलना कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? इस प्रश्न से करना शुरू कर दिया. कटप्पा वाले यक्ष प्रश्न की तरह सोशल मीडिया में यह सवाल रहा कि मुलायम और मोदी के बीच क्या बातचीत हुई.

  • शपथ लेने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद का सफाया करेंगे

    शपथ लेने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद का सफाया करेंगे

    डोनाल्ड ट्रंप ने आज अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. उन्होंने इस मौके पर कहा कि उनका प्रशासन दुनिया से ‘कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद’ का सफाया करेगा. उन्होंने अमेरिकियों की नौकरियां बहाल करने का भी वादा किया.

  • पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को दी बधाई, कहा- आपके साथ काम करने को लेकर आशावान

    पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को दी बधाई, कहा- आपके साथ काम करने को लेकर आशावान

    डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ले ली है. माना जा रहा है कि ट्रंप की पारी के साथ भारत-अमेरिका संबंधों का नया अध्याय शुरू होगा. भारत सरकार इसको लेकर आशावान है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को डोनाल्ड ट्रंप को बधाई दी.

  • अमेरिका: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज शपथ लेंगे, शपथग्रहण की थीम ‘यूनिक्‍ली अमेरिकन’

    अमेरिका: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज शपथ लेंगे, शपथग्रहण की थीम ‘यूनिक्‍ली अमेरिकन’

    अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज शपथ लेंगे और समारोह की थीम ‘यूनीक्ली अमेरिकन’ विश्व के इस सबसे पुराने लोकतंत्र में शांतिपूर्ण ढंग से सत्ता हस्तांतरण को प्रदर्शित करेगी.

«1234»

Advertisement

 

Oath taking ceremony वीडियो

Oath taking ceremony से जुड़े अन्य वीडियो »