NDTV Khabar

Odisha


'Odisha' - 734 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ओडिशा में 91 साल के दो बुजुर्गों ने जीती कोरोना वायरस से जंग

    ओडिशा में 91 साल के दो बुजुर्गों ने जीती कोरोना वायरस से जंग

    सच्चिदानंद मोहंती और धीरेंद्रनाथ दास दोनों ही 91 साल के हैं. इन्हें क्रमश: कटक और भुवनेश्वर के कोविड-19 अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था.इन दोनों को संक्रमण की पुष्टि होने के बाद पांच सितंबर को अस्पताल में भर्ती किया गया था. स्वस्थ होने के बाद दोनों को रविवार को अस्पताल से छु्ट्टी मिल गई.मोहंती केंद्रपाड़ा कस्बे से ताल्लुक रखने वाले प्रसिद्ध वकील हैं. वह ‘हाइपोथाइरॉइड’ और तंत्रिका तंत्र से जुड़ी बीमारियों से भी पीड़ित थे. संक्रमण की पुष्टि होने पर उन्हें तत्काल अस्पताल के आईसीयू में भेजा गया.

  • आराम कर रहा था मगरमच्छ, तभी पेड़ से गिरा केकड़ा, खाते ही हुआ ऐसा हाल - देखें Video

    आराम कर रहा था मगरमच्छ, तभी पेड़ से गिरा केकड़ा, खाते ही हुआ ऐसा हाल - देखें Video

    मगरमच्छ (Crocodile) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. मगरमच्छ ने गलती से जिंदा केकड़ा मुंह (Crocodile Try To Eat Crab) में दबा लिया.

  • ओडिशा के कालाहांडी में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए

    ओडिशा के कालाहांडी में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए

    ओडिशा के कालाहांडी जिले में सुरक्षा बलों के साथ बुधवार को हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कालाहांडी-कंधमाल सीमा पर भंडारंगी सिरकी वन क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में ओडिशा पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) का एक जवान भी घायल हो गया.

  • ओडिशा HC ने समलैंगिक जोड़े को लिव-इन में रहने की इजाजत दी, कहा- सबको आजादी है कि....

    ओडिशा HC ने समलैंगिक जोड़े को लिव-इन में रहने की इजाजत दी, कहा- सबको आजादी है कि....

    ओडिशा हाईकोर्ट ने अपने एक आदेश में एक समलैंगिक जोड़े को लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने की इजाजत दे दी है. कोर्ट ने इस याचिका  पर सुनवाई करते हुए कहा कि अलग-अलग लैंगिक पहचान के बावजूद, हर इंसान को अपने अधिकारों का पूर्ण लाभ लेने का हक है.

  • Odisha 12th Commerce Result 2020: ओडिशा 12वीं कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट जारी, 74.95% स्टूडेंट्स हुए पास

    Odisha 12th Commerce Result 2020: ओडिशा 12वीं कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट जारी, 74.95% स्टूडेंट्स हुए पास

    Odisha Plus Two Commerce Result 2020: ओडिशा 12वीं बोर्ड कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट जारी हो गया है. परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अपना 12वीं कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट orissaresults.nic.in और chseodisha.nic.in से चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को उनके एडमिट कार्ड पर उपलब्ध रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि की जरूरत पड़ेगी. आधिकारिक वेबसाइट के अलावा ओडिशा 12वीं कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट प्राइवेट वेबसाइट्स से भी देखा जा सकता है. हालांकि, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे प्राइवेट वेबसाइट के अलावा आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट जरूर चेक कर लें. 

  • Odisha 12th Science Result 2020: ओडिशा 12वीं साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट जारी, 70.21% स्टूडेंट्स हुए पास

    Odisha 12th Science Result 2020: ओडिशा 12वीं साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट जारी, 70.21% स्टूडेंट्स हुए पास

    Odisha 12th Science Result 2020: काउंसिल फॉर हायर सेकेंडरी एजुकेशन (CHSE), ओडिशा ने प्लस 2 यानी 12वीं क्लास का  साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट orissaresults.nic.in पर जारी किया गया है. ओडिशा बोर्ड ने 12वीं क्लास की परीक्षाएं मार्च में आयोजित की थीं, हालांकि कोरोनावायरस के चलते जो परीक्षाएं नहीं हो पाई थीं उन्हें बोर्ड ने बाद  में कैंसिल कर दिया था. इसी के साथ बोर्ड ने घोषणा की थी कि जो पेपर नहीं हो पाए हैं उनमें छात्रों को एवरेज मार्क्स दिए जाएंगे. इस साल ओडिशा में +2 परीक्षा में 98,000 से अधिक छात्र शामिल हुए थे. 

  • BSE Odisha 10th Result 2020: ओडिशा 10वीं बोर्ड में 78.76% स्टूडेंट्स हुए पास

    BSE Odisha 10th Result 2020: ओडिशा 10वीं बोर्ड में 78.76% स्टूडेंट्स हुए पास

    BSE Odisha 10th Result 2020: ओडिशा बोर्ड ने 10वीं क्लास का परिणाम घोषित कर दिया है.  बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (BSE), ओडिशा ने आज मैट्रिक के परिणाम घोषित किए. 10वीं क्लास का पास प्रतिशत 78.76 है. इस साल लड़कियों का पास प्रतिशत  81.98 फीसदी है और लड़कों का पास प्रतिशत 77.8 फीसदी है. परिणाम अब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट 'bseodisha.nic.in', और आधिकारिक परिणाम पोर्टल 'orissaresults.nic.in' पर उपलब्ध है. ओडिशा मैट्रिक का परिणाम निजी वेबसाइट और SMS के माध्यम से भी देखा जा सकता है. बोर्ड ने मार्च में 10वीं की परीक्षाएं आयोजित की थीं. हालांकि ओडिशा बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षाएं कोरोनावायरस लॉकडाउन से पहले ही पूरी कर ली थीं. इस साल लगभग 5 लाख से अधिक छात्र ओडिशा मैट्रिक की परीक्षा में शामिल हुए थे.

  • COVID-19: ओडिशा के अस्पताल में Covaxin का मानव परीक्षण शुरू

    COVID-19: ओडिशा के अस्पताल में Covaxin का मानव परीक्षण शुरू

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ देश में बने टीके 'कोवैक्सिन (Covaxin)'का सोमवार को भुवनेश्वर के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस एंड एसयूएम अस्पताल में मानव परीक्षण शुरू हो गया है. Covaxin टीके को भारत बायोटेक (Bharat Biotech) ने विकसित किया है. परीक्षण के प्रधान जांचकर्ता डॉक्टर ई वेंकट राव ने कहा कि Covaxin टीका कुछ लोगों को लगाया है, जिन्होंने खुद इस ट्रायल का हिस्सा बनने की इच्छा जताई थी. 

  • कुएं में तैर रहा था 15 फुट लंबा किंग कोबरा, देखते ही गांव वालों ने किया कुछ ऐसा - देखें Photos

    कुएं में तैर रहा था 15 फुट लंबा किंग कोबरा, देखते ही गांव वालों ने किया कुछ ऐसा - देखें Photos

    उड़ीसा (Odisha) के बुरुझारी गांव (Burujhari village) में उस वक्त हरकंप मच गया जब वहां के लोगों ने कुएं में किंग कोबरा (King Cobra) को तैरता हुए देखा. लोगों ने किंग कोबरा को देखते ही इस बात की जानकारी फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को दी.

  • पानी में तैरता दिखा पीले रंग का कछुआ, लोग बोले- 'पहले नहीं देखा कभी...' - देखें Viral Video

    पानी में तैरता दिखा पीले रंग का कछुआ, लोग बोले- 'पहले नहीं देखा कभी...' - देखें Viral Video

    इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. साथ ही कैप्शन में लिखा, कल उड़ीसा के बालासोर में एक दुर्लभ पीले रंग का कछुए को बचाया गया. शायद यह एक अल्बिनो था. और कुछ समय पहले भी सिंध के स्थानीय लोगों ने भी इस तरह के कछुए का जिक्र किया था. 

  • ओडिशा में कैंसर के 85 वर्षीय एक मरीज और उनकी पत्नी ने कोरोना को दी मात

    ओडिशा में कैंसर के 85 वर्षीय एक मरीज और उनकी पत्नी ने कोरोना को दी मात

    बेग ने कहा, ‘‘इस दंपति और खासकर सुरेंद्र पाल ने ढलती उम्र के बावजूद दृढ़ता और संकल्प के साथ इस बीमारी से संघर्ष किया. कैंसर मरीजों में वैसे भी प्रतिरोधक क्षमता कम होती है.’’ उन्होंने कहा कि इस दंपति ने स्पष्ट संदेश दिया है कि कोविड-19 को मात दी जा सकती है.

  • पुणे के बाद उड़ीसा के बिजनेसमैन ने बनवाया 3 लाख के सोने का मास्क, Photo हुई वायरल

    पुणे के बाद उड़ीसा के बिजनेसमैन ने बनवाया 3 लाख के सोने का मास्क, Photo हुई वायरल

    न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस पूरे मामले पर आलोक से बातचीत कि तो उन्होंने बताया कि मैंने मुंबई में देखा कि एक शख्स सोने की मास्क बना रहा है तभी मैंने फैसला किया कि मैं भी अपने लिए एक सोने का मास्क बनवाउंगा. इसके बाद मैंने मुंबई के ही जावेरी बाजार के एक ज्वेलरी शॉप से बातचीत कि और कहा कि मुझे इस सोने का मास्क चाहिए.

  • इन कारणों से ऐतिहासिक थी पुरी की जगन्नाथ यात्रा, कराया जाएगा दस्तावेजीकरण

    इन कारणों से ऐतिहासिक थी पुरी की जगन्नाथ यात्रा, कराया जाएगा दस्तावेजीकरण

    कुमार ने कहा कि भावी पीढ़ी के लिए इस साल की रथ यात्रा का वीडियो, तस्वीरों और किताबों के जरिए दस्तावेजीकरण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिन परिस्थितियों में यात्रा का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ, उसे देखते हुए 2020 की रथ यात्रा अनूठी थी.

  • ओडिशा के कंधमाल जिले में हुई मुठभेड़ में 4 माओवादी हुए ढेर

    ओडिशा के कंधमाल जिले में हुई मुठभेड़ में 4 माओवादी हुए ढेर

    ओडिशा पुलिस ने ट्वीट के जरिए बताया कि जंगल की तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को माओवादियों के छिपे होने की आशंका हुई. सुरक्षाबलों की तरफ से जब गोलियां चलाई गईं तो अपनी सुरक्षा में माओवादियों की तरफ से भी गोलीबारी हुई. इसके बाद मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 माओवादियों को मार गिराया. 

  • Puri Jagannath Rath Yatra 2020: शुरू हुई भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा, PM मोदी ने दी शुभकामनाएं

    Puri Jagannath Rath Yatra 2020: शुरू हुई भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा, PM मोदी ने दी शुभकामनाएं

    सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने ओड़िशा (Odisha) को 7 दिन की रथ यात्रा निकालने की अनुमति दे दी गई थी लेकिन कोर्ट द्वारा कुछ शर्तें भी लगाई गई थीं. न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा पुरी रथयात्रा (Puri Rath Yatra) की कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं.

  • पुरी में रथयात्रा को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी, अदालत ने शर्तों के साथ इजाजत दी

    पुरी में रथयात्रा को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी, अदालत ने शर्तों के साथ इजाजत दी

    23 जून से शुरू होने वाली ऐतिहासिक जगन्नाथपुरी रथयात्रा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने हरी झंडी दिखा दी है. कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ यात्रा को इस साल भी निकालने की अनुमति दे दी है. आदेश में कहा गया है कि कुछ शर्तों के साथ केंद्र और राज्य सरकार इस रथयात्रा के लिए कोविड-19 के गाइडलाइंस के तहत इंतजाम करेंगी.

  • प्रधान ने 500 साल पुराने मंदिर के पुनरूद्धार के लिए संस्कृति मंत्रालय को लिखा पत्र

    प्रधान ने 500 साल पुराने मंदिर के पुनरूद्धार के लिए संस्कृति मंत्रालय को लिखा पत्र

    केंद्रीय पेट्रोलियम एवं इस्पात मंत्री ने यह कहा कि यह मंदिर भगवान गोपीनाथ (भगवान विष्णु का रूप) को समर्पित है और यह ओडिशा के नयागढ़ जिले में महानदी नदी से निकला है.

  • भगवान जगन्नाथ की पुरी रथयात्रा पर SC की रोक, CJI बोले- हमने अनुमति दी, तो भगवान हमें माफ नहीं करेंगे

    भगवान जगन्नाथ की पुरी रथयात्रा पर SC की रोक, CJI बोले- हमने अनुमति दी, तो भगवान हमें माफ नहीं करेंगे

    कोरोनावायरस संक्रमण के चलते सुप्रीम कोर्ट ने भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा पर रोक लगा दी है. गुरुवार को इस संबंध में एक याचिका पर सुनवाई हुई है, जिस दौरान कोर्ट ने कहा कि अगर वो इसके लिए अनुमति देते हैं को भगवान उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com