NDTV Khabar

Odisha


'Odisha' - 441 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारी बारिश के बीच भारत ने बैलिस्टिक मिसाइल 'प्रहार' का किया सफल परीक्षण, हर मौसम में कारगर

    भारी बारिश के बीच भारत ने बैलिस्टिक मिसाइल 'प्रहार' का किया सफल परीक्षण, हर मौसम में कारगर

    भारत ने स्वदेश में विकसित और सतह से सतह पर कम दूरी तक मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल 'प्रहार' का गुरुवार को भारी बारिश के बीच ओडिशा तट से सफलतापूर्वक परीक्षण किया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा विकसित 'प्रहार' मल्टी बैरल रॉकेट प्रणाली 'पिनाका' और मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल 'पृथ्वी' के अंतरों को पाटने में सक्षम है. इसके अलावा वह विभिन्न दिशाओं में कई लक्ष्यों को साध सकती है.

  • बीजेडी के पूर्व सांसद जय पांडा के तीन हेलीकॉप्‍टर ओडिशा पुलिस ने किए सील

    बीजेडी के पूर्व सांसद जय पांडा के तीन हेलीकॉप्‍टर ओडिशा पुलिस ने किए सील

    ओडिशा के केंद्रपाड़ा संसदीय क्षेत्र से सांसद रहे जय पांडा एक नए विवाद में फंस गये हैं. इस बार मामला शनिवार को एक नो फ्लाई जोन में हेलिकॉप्टर उड़ाने से जुड़ा है. जय पांडा पर आरोप है कि उन्होंने खुद ही हेलिकॉप्टर एक इको सेंसिटिव जोन में उड़ाया.

  • Break Dance करते हुए ट्रैफिक कंट्रोल करता है ये गार्ड, बोला- ये मेरा स्टाइल है, वायरल हुआ VIDEO

    Break Dance करते हुए ट्रैफिक कंट्रोल करता है ये गार्ड, बोला- ये मेरा स्टाइल है, वायरल हुआ VIDEO

    Odisha के Bhubaneswar में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसको लोग काफी पसंद कर रहे हैं. एक ट्रैफिक पुलिस गार्ड ब्रेक डांस करते हुए ट्रैफिक कंट्रोल करता है.

  • गर्ल्स हॉस्टल में लड़की के पास लेटा हुआ था 5 फुट लंबा कोबरा, देखते ही निकल पड़ीं चीखें

    गर्ल्स हॉस्टल में लड़की के पास लेटा हुआ था 5 फुट लंबा कोबरा, देखते ही निकल पड़ीं चीखें

    MAYURBHANJ, ODISHA: उड़ीसा में एक हॉस्टल में 5 फुट लंबा कोबरा देखा गया. रविवार को हॉस्टर रूम में लड़की के पास कोबरा लेटा हुआ था.

  • SCERT Odisha Result 2018: प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, यहां पर देखें scert.samsodisha.gov.in

    SCERT Odisha Result 2018: प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, यहां पर देखें scert.samsodisha.gov.in

    SCERT Odisha ने जिन कोर्स के लिए परिणाम घोषित किया है उनमें मुख्य रूप से D.El.Ed., B.Ed., M.Ed., M.Phil (Education) और B.H.Ed. शामिल हैं. विभाग ने Student Academic Management System (SAMS) Odisha की आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम उपलब्ध कराया है.

  • ओडिशा और तेलंगाना 'आयुष्मान भारत' में शामिल होने के लिए फिलहाल तैयार नहीं

    ओडिशा और तेलंगाना 'आयुष्मान भारत' में शामिल होने के लिए फिलहाल तैयार नहीं

    ओडिशा और तेलंगाना 25 सितंबर से लांच हो रही विशाल स्वास्थ्य बीमा योजना आयुष्मान भारत में शामिल होने के लिए फिलहाल तैयार नहीं है. जबकि 36 में से 5 राज्यों को इस योजना में शामिल करने को लेकर बातचीत अभी चल रही है. इस योजना के तहत 10.74 करोड़ लोगों को 5 लाख तक हेल्थ इंश्योरेंस कवर देने की योजना है.

  • Kerala Floods: सदी की सबसे बड़ी तबाही से जूझ रहा केरल, बारिश के फिर आसार, हजारों को मदद का इंतजार: 10 बातें

    Kerala Floods: सदी की सबसे बड़ी तबाही से जूझ रहा केरल, बारिश के फिर आसार, हजारों को मदद का इंतजार: 10 बातें

    केरल सदी की सबसे बड़ी तबाही से इस वक्त जूझ रहा है. 100 साल में कभी ऐसी तबाही केरल ने नहीं देखी. 350 से ज़्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 6 लाख से ज़्यादा लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं. राज्य के 14 में से 11 ज़िलों में रेड अलर्ट हैं और सबसे चिंताजनक बात है कि मौसम विभाग ने अभी भी भारी बारिश की आशंका जताई है जिससे आने वाले वक्त में हालात और बिगड़ने के आसार हैं. इडुक्की और एर्नाकुलम राज्य के बाक़ी हिस्सों से पूरी तरह कट गए हैं. बदत्तर होते हालात के बीच सैंकड़ों रेस्कयू टीमें पूरी जी जान से लगी हुई हैं. सेना, नेवी, एयरफोर्स, NDRF, ITBP सभी राहत और बचाव के काम में पूरी तरह मुस्तैद हैं. राज्य में बारिश और बाढ़ के चलते अब तक करीब 20 हज़ार करोड़ का नुकसान होने की बात मुख्यमंत्री विजयन कह रहे हैं. हालांकि, बारिश के अभी भी आसार हैं.

  • राहुल गांधी का ऐलान: केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 1 महीने की सैलरी देंगे कांग्रेस के सभी सांसद- विधायक

    राहुल गांधी का ऐलान:  केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 1 महीने की सैलरी देंगे कांग्रेस के सभी सांसद- विधायक

    केरल में भयावह बाढ़ से हुए जानमाल के भारी नुकसान को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फैसला किया है कि पार्टी के सभी सांसद, विधायक और विधान परिषद सदस्य एक महीने का वेतन राज्य के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए देंगे. पार्टी के महासचिवों, राज्य प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं के साथ बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता केरल एवं कुछ दूसरे राज्यों में आई बाढ़ से प्रभावित लोगों की हर संभव सहायता करें.

  • बाढ़ की मार झेल रहे केरल की मदद को आगे आए कई मुख्यमंत्री, इन राज्यों ने किया मदद का ऐलान

    बाढ़ की मार झेल रहे केरल की मदद को आगे आए कई मुख्यमंत्री, इन राज्यों ने किया मदद का ऐलान

    बाढ़ की विभीषिका से केरल की कमट टूट गई है. केरल में भायावह बाढ़ से हाहाकार मचा है. खुद राज्य के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन मदद की गुहार लगा रहे हैं. केंद्र सरकार पूरी तरह से मदद कर रही है. अब कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों की ओर से भी मदद की घोषणा की जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल में बाढ़ की विभीषिका की समीक्षा करने के बाद केरल को तत्काल 500 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है.

  • अगर पीएम मोदी ओडिशा के पुरी से चुनाव लड़े तो...

    अगर पीएम मोदी ओडिशा के पुरी से चुनाव लड़े तो...

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 में ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं. वाराणसी के बाद पुरी. इसके पीछे एक ही वजह हो सकती है, हिंदुत्व का एजेंडा. ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होने वाले हैं. ऐसे में भगवान जगन्नाथ के नाम पर बीजेपी वोट मांगेगी.

  • ...तो ओडिशा के पुरी से अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    ...तो ओडिशा के पुरी से अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगला लोकसभा चुनाव ओडिशा के पुरी से लड़ने की तैयारी में हैं. 2014 में नरेंद्र मोदी दो जगहों से चुनाव लड़े थे. बनारस और वडोदरा से और दोनों जगहों सो चुनाव जीते. फिर उन्होंने वडोदरा की सीट छोड़ दी और बनारस से सांसद बने रहे.

  • राज्यसभा के नवनिर्वाचित उपसभापति हरिवंश को सभापति वेंकैया नायडू ने दिया यह सुझाव 

    राज्यसभा के नवनिर्वाचित उपसभापति हरिवंश को सभापति वेंकैया नायडू ने दिया यह सुझाव 

    राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने नवनिर्वाचित उप सभापति हरिवंश को सुझाव दिया कि वह अपने दाहिनी ओर (सत्ता पक्ष) और बाईं ओर (विपक्ष) न देखें बल्कि छोटे दलों सहित सबकी ओर ध्यान दें. नायडू ने हरिवंश को बधाई देते हुए कहा, 'अलग-अलग सदस्यों ने दाहिनी ओर (सत्ता पक्ष) और बाईं ओर (विपक्ष) देखने का सुझाव दिया है लेकिन मैं सभापति होने के नाते उन्हें (हरिवंश) यह कह सकता हूं कि हमें दाहिने या बाईं ओर नहीं देखना चाहिए बल्कि हमें नियम के अनुसार, सीधे देखना चाहिए और सदन में सबकी ओर ध्यान देना चाहिए चाहे वह यहां बैठे हों या वहां बैठे हों या सामने बैठे हों.'

  • जब नहीं मिला भीख मांगने वाली की अर्थी को कंधा, तो विधायक ने बेटे-भतीजे संग किया अंतिम संस्कार

    जब नहीं मिला भीख मांगने वाली की अर्थी को कंधा, तो विधायक ने बेटे-भतीजे संग किया अंतिम संस्कार

    ओडिशा के झारसुगुडा में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसके दो पक्ष हैं. एक पक्ष जहां मानवता और इंसानियत की मिसाल पेश करती है, वहीं दूसरा पक्ष समाज की असंवेदनशीलता का काला स्याह उजागर करती है. दरअसल, ओडिशा के झारसुगुडा में बीजेडी विधायक रमेश पटुआ ने मानवता की मिसाल पेश की है. बीजेडी विधायक रमेश ने वह काम किया, जिसे करने से समाज के लोगों ने जाति से बहिष्कृत होने की डर से मना कर दिया. विधायक रमेश पटुआ ने उस बेसहारा महिला के शव को कांधा दिया और उसका अंतिम संस्कार किया, जिसे कांधा देने से पूरे समाज के लोग इनकार कर चुके थे. वह भी सिर्फ इसलिए क्योंकि उन्हें समाज से निकाले जाने का डर था कि अगर वह उस महिला के शव को कांधा देंगे और उसके जनाजे में शामिल होंगे तो उन्हें अपनी जाति और समाज से बहिष्कृत कर दिया जाएगा. 

  • साली के शव को लेकर साइकिल पर इधर-उधर दौड़ता रहा शख्स, अकेले ले गया श्मशान घाट

    साली के शव को लेकर साइकिल पर इधर-उधर दौड़ता रहा शख्स, अकेले ले गया श्मशान घाट

    एक व्यक्ति साली के शव को साइकिल पर श्मशान ले गया. इस खबर को सुनकर लोग काफी नाराज हैं. ओडिशा के बौद्ध जिले में एक व्यक्ति को अपनी साली का शव अंत्येष्टि के लिए साइकिल पर ले जाना पड़ा.

  • जब साली के शव को साइकिल पर श्मशान ले जाने को मजबूर हुआ शख्स, जानें वजह

    जब साली के शव को साइकिल पर श्मशान ले जाने को मजबूर हुआ शख्स, जानें वजह

    ओडिशा के बौद्ध जिले में एक व्यक्ति को अपनी साली का शव अंत्येष्टि के लिए साइकिल पर ले जाना पड़ा. ऐसा कहा जा रहा है कि कोई भी उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया, जिसके चलते वह ऐसा करने के लिए मजबूर हो गया. अधिकारियों ने कहा कि यह घटना बुधवार को बौद्ध जिले के कृष्णपाली गांव में हुई, जहां 60 साल के चतुरभुजा बांका को अपनी साली पंचा महाकुड (40) के शव को अपनी साइकिल से बांधकर श्मशान घाट तक ले जाना पड़ा.

  • Flood Situation in India: छत्तीसगढ़ में पुल बहा, कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात

    Flood Situation in India:  छत्तीसगढ़ में पुल बहा, कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात

    Flood Situation in India: देश के तमाम राज्यों में बारिश की वजह से जन-जीवन अस्त-व्यस्त है. खासकर मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और अोडिशा के तमाम क्षेत्रों में लोग बेहाल हैं. मध्य प्रदेश के ग्वालियर के तारागंज इलाक़े में भारी बारिश की वजह से नाले में पानी का स्तर इतना बढ़ गया कि नाले के पास खड़ी कार बहकर नाले में आ गई. वहीं राज्य के दमोह में चारों ओर पानी ही पानी नज़र आ रहा है.

  • Weather Report: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अन्य जगहों के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अन्य जगहों के मौसम का हाल

    मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, कोंकण समेत आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान है. बात सिर्फ उत्तर प्रदेश की करें तो अगले तीन घटों में भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मेरठ, बागपत, हापुड़, बुलंदशहर और अमरोहा जिले से सटे इलाकों में भारी बारिश होगी. साथ ही बारिश के साथ थंडरस्टॉर्म की भी संभावना व्यक्त की गई है. 

  • Weather Report: उत्तराखंड में आज हो सकती है भारी बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

    Weather Report: उत्तराखंड में आज हो सकती है भारी बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

    मौसम विभाग ने आज अोडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना जताई है. दूसरी तरफ, उत्तराखंड, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कोंकण, गोवा और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने आज पश्चिम बंगाल और अोडिशा के तटीय इलाकों में 35-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की उम्मीद भी जताई है.

Advertisement